प्रादेशिक समाचार
30-12-2016
देहरादून : उत्तराखंड के पांच जिलों से लगी चीन व नेपाल सीमा पर स्थित आइटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) की 39 चेक पोस्ट (निगरानी चौकी) पर मोबाइल नेटवर्किंग का रास्ता साफ हो गया है। गृह मंत्रालय ने विभिन्न राज्यों की सीमा से लगे चेक पोस्ट को मोबाइल नेटवर्किंग से जोड़ने के लिए ढाई हजार करोड़ रुपये का बजट जारी करने का प्रस्ताव पास कर दिया है।
29-12-2016
देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते रोज देहरादून में रैली के दौरान कही गई बातों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें पीएम को शोभा नहीं देती। देहरादून में पत्रकारों से बातचीत में सीएम रावत ने कहा कि पीएम मोदी द्वारा अपने भाषण में स्कूटर की टंकी में 35 लीटर तेल डलवाने की बात कहकर भ्रष्टाचार की जो बात कही गयी।
29-12-2016
पटना। नोटबंदी के मुद्दे पर राजद अपना कद बढ़ाने की कवायद में जुट गया है। बिहार में महागठबंधन सरकार के प्रमुख भागीदार लालू प्रसाद की पार्टी ने बुधवार को जदयू व कांग्रसे के बिना राज्यव्यापी महाधरना का आयोजन कर केंद्र की भाजपा सरकार को खुली चुनौती दी है। हालांकि, लालू ने दावा किया है कि राजद की रैली में सबकी मौजूदगी रहेगी, किंतु फिलहाल एकाकी महाधरना से इतना साफ हो गया है कि लालू अपनी लालटेन की लाइट को और बढ़ाने की कोशिश में हैं।
29-12-2016
कानपुर: निरस्त व लेट ट्रेनों की टिकट का पैसा रिफंड करने के लिए यात्रियों ने प्लेटफार्म एक पर हंगामा किया और उप स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में विरोध जताया। जयपुर-इलाहाबाद ट्रेन से जा रही गोविन्द नगर की स्नेहलता, पनकी के शिवाकांत, राधेश्याम, संतोष समेत अन्य ट्रेनों के यात्रियों ने टिकट का पैसा वापस न होने पर प्लेटफार्म एक पर कंट्रोल रूम के बाहर विरोध शुरू कर दिया।
28-12-2016
देहरादून: उत्तराखंड में स्थित चार धाम की महत्ता यूं तो हिंदू धर्मावलंबियों के लिए पहले से ही है लेकिन अब यह कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी घमासान का भी मुद्दा बन गया है। जून 2013 की भयावह प्राकृतिक आपदा के बाद चारधाम, खासकर केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों और पर्यटन-तीर्थाटन को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री की मशक्कत ने वाहवाही बटोरी तो अब प्रधानमंत्री ने चारधाम को जोड़ने के लिए 12 हजार करोड़ की महत्वाकांक्षी ऑल वेदर रोड का शिलान्यास कर भाजपा को इस मोर्चे पर बढ़त दिला दी।
28-12-2016
कानपुर देहात। अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के 14 डिब्बे आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा कानपुर देहात के रूरा क्षेत्र में हुआ है। इसमें करीब 50 से ज्यादा लोगों के घायल व दो लोगों के मरने की सूचना है। यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूठ ठप हो गया है। कानपुर में हुए दूसरे बड़े रेल हादसे में घायलों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है।
28-12-2016
पटना । राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की ओर से नोटबंदी के खिलाफ 28 दिसंबर को आयोजित धरने में कांग्रेस शामिल नहीं होगी। वहीं लालू ने कहा था कि इसमें नीतीश कुमार भी उनका साथ देंगे, लेकिन जदयू ने भी इसमें शामिल होने से इंकार कर दिय है। एेसे में महागठबंधन में दरार की बातें सामने आ रही हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने एक बयान जारी कर कहा है कि कांग्रेस नोटबंदी पर राजद के धरने में शामिल नहीं होगी।
27-12-2016
देहरादून: संसदीय सचिव व राजपुर विधायक राजकुमार ने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2012 से जनहित के तमाम कार्य कराए हैं। अधिकांश काम पूरे हो चुके हैं और कुछ प्रगति पर हैं। विधानसभा के सभागार में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों के विकास की जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई। बस्तियों में सड़कों का निर्माण कराया, ड्रेनेज और सफाई की व्यवस्था कराई।
27-12-2016
Image result for laluपटना। नोटबंदी पर राजद सुप्रीमो लालू यादव लगातार पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोल रहे हैं। लालू ने आज पूछा है कि पचास दिनों के बाद पीएम को किस चौराहे पर सजा दी जानी चाहिए। लालू ने शिवसेना के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि शिवसेना ने यूपी चुनाव को लेकर बिल्कुल सही बयान दिया है। दरअसल यूपी चुनावों से पहले एनडीए में सहयोगी शिवसेना ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है.
27-12-2016
Image result for trainबिल्हौर : अरौल स्टेशन के पास कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। गार्ड की सूचना पर चालक ने मालगाड़ी रोकी। कपलिंग ठीक होने के बाद मालगाड़ी रवाना हुई। सोमवार दोपहर अरौल स्टेशन पर क्रास होने के कारण फर्रुखाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी को रोक दिया गया। कानपुर की ओर जाने वाली गाड़ी निकलने के बाद सिग्नल मिलने पर चालक मालगाड़ी लेकर चल दिया लेकिन कुछ दूर चलते ही कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई।
25-12-2016
विकासनगर: नगर क्षेत्र के लाइन जीवनगढ़ स्थित सैपियंस स्कूल में शनिवार को वार्षिकोत्सव रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। छात्र-छात्राओं की शानदार प्रस्तुतियों में संस्कृति व देशभक्ति की झलक दिखी। समारोह का उद्घाटन एडीजी पुलिस अशोक कुमार व पूर्व शिक्षा निदेशक पुष्पा मानस ने दीप प्रज्वलित कर किया। पुलिस उप महानिदेशक व निदेशक विजीलेंस अशोक कुमार ने छात्र-छात्राओं को समाज में नशे के खिलाफ अभियान चलाने व नशीले पदार्थो से दूर रहने की सलाह दी।
25-12-2016
पटना। नोटबंदी के दौर में भी बिहार में लोग नोट लुटा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं एक सोशल मीडिया पर वायरल एक भोजपुरी डांस के वीडियो की, जिसमें दर्शक बार गर्ल्स की अदाओं पर नोट लुटाते दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें डांसर्स शार्ट ड्रेस में स्टेज पर एक भोजपुरी गाना लहंगा एसी खोज ता पर डांस कर रही हैं। यू-ट्यूब पर इस वीडियो को 50 लाख से अधिक देखा जा चुका है।
25-12-2016
कानपुर : वाणिज्य कर विभाग एसआईबी विंग ने शनिवार को पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित शिवा पॉलीप्लास्टी फैक्ट्री में छापा मारा। यहां लाखों रुपये की वैट चोरी पकड़ी गई। संयुक्त आयुक्त राकेश वर्मा के आदेश पर उपायुक्त सुरेंद्र सिंह, विकास चौधरी, धर्मेद्र बहादुर व संतोष कुमार ने देर शाम छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। फैक्ट्री में परफेक्ट ब्रांड के नाम से कुर्सी व प्लास्टिक के उत्पाद बनाने का काम होता है।
24-12-2016
ऋषिकेश : बदरीनाथ राजमार्ग पर तपोवन से कुछ आगे सवारियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर सड़क पर ही पलट गई। इसमें पांच लोग घायल हो गए। सभी को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया। दुर्घटना शनिवार सुबह साढ़ नौ बजे की है। एक बस ऋषिकेश से श्रीनगर गढ़वाल जा रही थी। बदरीनाथ राजमार्ग पर तपोवन से कुछ आगे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें सवार पांच लोग घायल हो गए।
24-12-2016
पटना। बिहार में एक पूर्व मंत्री की नाबालिग बेटी ने एक बड़े ऑटोमोबाइल कारोबारी व पूर्व आइएएस अधिकारी के बेटे निखिल प्रियदर्शी पर दुष्कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाया है। इस बाबत उसने पास्को और अनुसूचित जाति-जनजाति उत्पीडऩ निषेध अधिनियम के तहत नामजद एफआइआर दर्ज कराई है। घटना राजधानी पटना की है। लड़की के अनुसार बिहटा (पटना) निवासी निखिल प्रियदर्शी से उसकी पहली बातचीत जनवरी 2016 में मोबाइल पर हुई थी।
24-12-2016
कानपुर। कानपुर के बिधनू में कस्बे में एक ऐसा प्रकरण सामने आया है, जिसके बाद से सिर्फ कस्बा नहीं जिले में खलबली मच गई है। यहां एक ऐसी महिला घर लौट कर आ गई है, जिसकी मौत करीब 40 वर्ष पहले हो गई थी और घर के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया था। यह कोई फिल्म की कहानी नहीं वरन हकीकत है। एक महिला जिसकी 40 वर्ष पहले सांप के काटने से मौतÓ हो गई थी वह अपने घर लौट आई।
23-12-2016
देहरादून,: देहरादून के पॉश इलाके राजपुर रोड स्थित अजंता होटल के कमरे में भाई ने बहन की हत्या कर आत्महत्या कर ली। दोनों सतना (मध्य प्रदेश) के रहने वाले हैं। युवक की उम्र करीब 20 साल, जबकि बच्ची दस साल है। पुलिस के अनुसार दोनों बुधवार सुबह ही होटल पहुंचे थे। बच्ची की गीले तौलिये से मुंह और गला दबाकर बाथरूम में हत्या की गई, जबकि युवक ने कमरे में चाकू से अपनी गर्दन रेत ली।
23-12-2016
पटना। कभी भीख मांगकर अपना जीवन बिताने वाली कहकशां के जीवन में कभी अंधेरा ही अंधेरा था भीख मांगना उसकी नियति थी। जहां से जो मिल जाता वही खा लेती, जो कोई कुछ देता था वो पहन लेती थी। लेकिन उसके जीवन का अंधेरा छंटा और आज कोर्ट में उसकी शादी हो गई। जब गुलफशां भिखारिन का जीवन बिता रही थी तो उसे भिक्षावृत्ति से हटाकर शांति कुटीर महिला पुनर्वास केंद्र लाया गया
23-12-2016
कानपुर दक्षिण : निराला नगर रेलवे मैदान में लगी कौशल विकास प्रदर्शनी में गुरुवार को इतनी भीड़ उमड़ पड़ी कि सुबह से शाम तक लंबी कतार लगी रही। लोगों को संभालने के लिए पुलिस फोर्स बढ़ाना पड़ा। प्रदर्शनी के अंतिम दिन गुरुवार को सुबह छह बजे से ही लोग कतार में खड़े हो गए। लोगों ने अंदर जाने के लिए सुबह नौ बजे तक इंतजार किया।
22-12-2016
पटना । नोटबंदी के बाद नियमों में आए दिन बदलाव से आम जन की परेशानी को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट कर तेज कसे हैं। तेजस्वी ने नोटबंदी के संदर्भ में प्रधानमंत्री को घेरते हुए तीन ट्वीट किए हैं। तेजस्वी ने लिखा है कि देश भगवान भरोसे चल रहा है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री को पलटीमार करार दिया है।
22-12-2016
देहरादून,: उत्तराखंड में सर्द हवा अब हलकान करने लगी है। बढ़ती ठंडक और लुढ़कता पारा इसे तस्दीक कर रहा है। मौसम विभाग की मानें तो न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। यह सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है। यही नहीं, मैदानी क्षेत्रों में अगले तीन दिन सुबह और रात के वक्त कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा पसरने के आसार हैं सूबे में उत्तर पश्चिमी हवा का डेरा है और इसकी रफ्तार भी बढ़ी है।