प्रादेशिक समाचार
09-01-2017
Image result for batsपटना। क्या चमगादड़ किसी की रक्षा कर सकते हैं? यकीन नहीं हो तो बिहार के इस गांव चले जाइए। यहां के लोगों का विश्वास है कि एक खास जगह हरने वाले चमगादड़ उनकी रक्षा करते हैं। ग्रामीण कोई भी शुभ कार्य इन चमगादड़ों की पूजा किए बगैर नहीं करते हैं। बिहार के वैशाली जिला का यह गांव है सरसई (रामपुर रत्नाकर)। यहां इन चमगादड़ों को देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।
09-01-2017
देहरादून : कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता और उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने समाजवादी पार्टी में चल रही रार के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पक्ष लिया है। उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को पत्र लिखकर अखिलेश यादव को पार्टी का दायित्व सौंपने का सुझाव दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी इन दिनों उत्तराखंड में हैं। वे बीते वर्ष अक्टूबर में उत्तराखंड आए थे।
07-01-2017
कानपुर : सरस्वती महिला महाविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी शुक्रवार से शुरू हुई। संगोष्ठी के पहले दिन मुख्य वक्ता छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त विज्ञान अधिष्ठाता डॉ. एनएनसी अवस्थी ने कहा कि जिस तरह से वाहनों की संख्या बढ़ रही है उसे देखते हुए पर्यावरण की सुरक्षा और महत्वपूर्ण हो जाती है। इसको सुरक्षित रखना हमारी जरूरत है।
07-01-2017
पटना। गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव पर राजद सुप्रीमो लालू यादव अपने दोनों मंत्री बेटों के साथ जमीन पर बैठे दिखे तो वहीं दो केंद्रीय मंत्रियों रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को नरेंद्र मोदी के मंच पर जगह मिली। जब कार्यक्रम खत्म हुआ तो लालू ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बहुत ही सधे लहजे में जवाब दिया कि "पीएम ने इस बड़े प्रोग्राम के लिए नीतीश सरकार की तारीफ की है।
07-01-2017
देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली और केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री ने बर्फ की चादर ओढ़ ली। कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले की ऊंची पहाड़ियों पर भी बर्फबारी की सूचना है। मौसम के मिजाज से पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बर्फबारी की चेतावनी दी है।
06-01-2017
पटना । गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व के अवसर पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत कर रहे थे। उनके बगल में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान थे। दूसरी ओर बिहार के सत्ताधारी महागठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी राजद के मुखिया लालू प्रसाद अपने दोनों मंत्री बेटों (तेजस्वी व तेजप्रताप)के साथ सामने जमीन पर बैठे थे।
06-01-2017
कानपुर । नोट बंदी के बाद इन दिनों हर दूसरे या तीसरे दिन किसी न किसी खाता में सौ करोड़ या फिर अधिक धनराशि दर्शाई जा रही है। अगर आपके एटीएम के मिनी स्टेटमेंट में 99,99,99,999 रुपये जैसे आंकड़े दिख रहे हैं तो न हैरान हों और न ही खुश। बैंक शाखा जाएं और वहां पता करें आपके खाते में नो योर कस्टमर (केवाईसी) के मानक पूरे हैं। अगर खाते में केवाईसी मानक पूरे नहीं हैं तो बैंक स्टाफ खाते पर होल्ड लगा देता है
06-01-2017
देहरादून: तेते पांव पसारिए, जेती लांबी सौर, प्रदेश की माली हालत को ये कहावत भले ही आइना दिखाए, लेकिन सूबे के नीति-नियंता बने सियासतदां इससे सबक लेना तो दूर, एकदम उलट अपनी ढपली, अपना राग अलाप रहे हैं। हाल ये है कि गैर विकास मदों में बढ़ते खर्च ने राज्य को ये सोचने को मजबूर कर दिया है कि हर शहर-मुहल्ले, गांव-तोक तक बिजली और पानी की सुचारु आपूर्ति, संपर्क मार्ग, अच्छी सड़कें, संसाधनों से सरसब्ज स्कूल-कॉलेज और आत्मनिर्भर इलाके राज्य गठन के 16 साल बाद भी सिर्फ गुलाबी नारों तक सिमटे न रह जाएं।
05-01-2017
देहरादून : उत्तराखंड में मौसम ने फिर करवट बदली है। इस बीच गत शाम से देर रात तक बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के साथ ही चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जनपदों की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग पर करीब डेढ़ फुट तक बर्फ गिरी। इसके चलते पर्वतीय इलाकों में ठिठुरन में और इजाफा हो गया है। वहीं, मौसम विभाग के अभी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जनपदों में हल्की वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं।
05-01-2017
पटना। गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशपर्व में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 12:15 बजे पटना के गांधी मैदान पहुंच रहे हैं। वे वहां अपराह्न 02:10 बजे तक रहेंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के लोग गांधी मैदान में उनकी अगवानी करेंगे। प्रधानमंत्री पर आतंकी खतरे की इंटेलिजेंस सूचना के बाद उनकी सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है।
05-01-2017
कानपुर : किसी भी देश के विकास में सबसे बड़ा योगदान शिक्षा, उद्योग और नौजवानों का होता है। मैं चाहता हूं कि कानपुर के विकास को उद्यमी भी आगे आएं। वह लोगों को प्रेरित करेंगे, रोजगार देंगे तो विकास होगा ही। यूपी मर्चेट चैंबर में मौजूदा आर्थिक स्थितियों पर सांसद डा. जोशी ने उद्यमियों कारोबारियों से यह अपील की। उन्होंने कहा कि अमेरिका में डिमोनेटाइजेशके बाद सबसे बड़ी मुद्रा सौ डालर की है।