प्रादेशिक समाचार
31-01-2017
एटा: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर भड़के मुलायम के गुस्से को कमतर दिखाने का प्रयास करते हुए अखिलेश यादव ने आज कहा कि उन्हें ‘विश्वास’ है कि उनके पिता चुनाव प्रचार में भाग लेंगे और सपा की सत्तावापसी से ‘सबसे ज्यादा खुश’ भी होंगे। सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि मुलायम सिंह यादव हमारे लिए प्रचार करेंगे।
31-01-2017
नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को 187 से 197 सीटें मिलने के आसार हैं और 35 फीसदी वोट शेयर के साथ पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना है। यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आई है। रिपोर्टों के अनुसार, एबीपी न्यूज-सीएसडीएस-लोकनीति की ओर से जनवरी में किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि सत्तारूढ़ सपा में पारिवारिक विवाद के बावजूद अखिलेश यादव 26 फीसदी समर्थन के साथ अगले मुख्यमंत्री का सबसे पसंदीदा चेहरा बने हुए हैं।
31-01-2017
मुंबई : निगम चुनाव में गठबंधन के लिए मनसे के शिवसेना के दरवाजे पर दस्तक देने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि गठबंधन को लेकर उनके पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है तथा उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि हम पूरे संकल्प के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे। गठबंधन को लेकर किसी के तरह से कोई प्रस्ताव नहीं आया है। हम किसी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। हम अपने बल पर चुनाव लड़ेंगे।
27-01-2017
कानपुर : यूं तो शैतानी हर बच्चा करता है। कभी कभी उनकी शैतानियां अच्छी भी लगती हैं। लेकिन, इन शैतानियों के बीच वह गाली गलौच करना सीख जाए, ईटों से नालियां बंद करके पानी का रास्ता रोकने लगे, गाड़ियों में लगा कांच का शीशा तोड़ने लगे तो ऐसे बच्चों को सही राह दिखाना मुश्किल हो जाता है। वरिष्ठ अधिवक्ता शिवेंद्र कुमार पाडेय ऐसे ही बच्चों में संस्कार भरकर उनके अंदर देश के प्रति समर्पण की भावना जगा रहे हैं।
27-01-2017
पटना। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पाक खुफिया एजेंसी आइएसअाइ विध्वंस की साजिश रच रही है। लेकिन, एक पाकिस्तान ऐसा भी है, जहां हर स्वतंत्रतता दिवस व गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा शान से फहराता है। यहां लोगों के दिल में हिंदुस्तान बसता है। इस पाकिस्तान में आतंक के लिए कोई जगह नहीं है। दरअसल, यह पाकिस्तान बिहार के पूर्णिया जिला के श्रीनगर प्रखंड में स्थित का एक गांव है।
27-01-2017
देहरादून: उत्तराखंड में बदरीनाथ और केदारनाथ समेत चारों धामों के साथ ही कुमाऊं की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही अन्य इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से पूरे प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने दो दिन सूबे में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा और तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई पर जोरदार बर्फबारी चेतावनी दी है। इसके मद्देनजर उत्तराखंड शासन भी अलर्ट है।
25-01-2017
पटना। जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है। उनका ये बयान बालिका दिवस के अवसर पर आया है।
25-01-2017
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहे खत की चुनाव आयोग से शिकायत की है. दरअसल, इस खत में आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह के कथित तौर पर हस्ताक्षर हैं. इसमें अरविंद केजरीवाल को लिखा गया है, " आगामी पंजाब चुनाव को लेकर आए सर्वे हमारे अनुकूल नहीं हैं. कांग्रेस 69 सीटों पर कब्जा जमाए बैठी है और 11 सीटों पर वह बढ़ रही है.
25-01-2017
पणजी: इन अटकलों के बीच कि भाजपा के गोवा में सत्ता में आने पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल हो सकते हैं, वर्तमान मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने दावा किया कि उनका पद पर बने रहना राज्य के लिए बेहतर है और जनता का ‘‘मूड’’ भी उनके पक्ष में है। पारसेकर ने मानद्रेम विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान साक्षात्कार में कहा, ‘‘दो वर्ष पहले जब मैंने मुख्यमंत्री का पद संभाला था, पहले कुछ महीने प्रशासन का अध्ययन करने में बीत गए।
23-01-2017
देहरादून: मौसम की बदली करवट के साथ ही सूबे में चोटियों पर बर्फबारी का सिलसिला फिर से प्रारंभ हो गया है। चमोली जिले में बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी हुई। यही नहीं, पिथौरागढ़ जिले में भी उच्च हिमालयी क्षेत्र में भी हिमपात हुआ। उधर, मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पांच जिलों में भी हल्की वर्षा और चोटियों पर हिमपात की संभावना है।
23-01-2017
पटना। उत्तरप्रदेश में सपा में चल रहे गृहयुद्ध का आखिरकार अंत हो गया और अखिलेश यादव ने पिता मुलायम सिंह यादव से अपनी बात मनवा ही ली। इतने दिनों तक चले इस राजनीतिक ड्रामे में राजद अध्यक्ष और मुलायम यादव के हितैषी और समधी लालू यादव ने भी कोई कम प्रयास नहीं किए। उन्होंने लगातार फोन कर बाप-बेटे में सुलह करने का प्रयास जारी रखा और अब गठबंधन की कवायद में परेशान हैं।
23-01-2017
कानपुर: मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से निर्वाचन आयोग ने आईआईएस अफसर नवनीत कौर को जागरूकता प्रेक्षक बनाया है। जागरूकता प्रेक्षक रविवार को शहर पहुंची। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने उन्हें आईआईटी स्थित गेस्ट हाउस में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में बताया। कहा कि गांवों में जागरूकता रैली निकाली जाएगी।
22-01-2017
कानपुर : शहर की ध्वस्त ट्रैफिक व्यवस्था के लिए सरकारी तंत्र के साथ ही जनता भी कम दोषी नहीं है। नियमों का पालन खुद भी करना होगा तभी ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त हो पाएगी। खुद भी सुरक्षित रहेंगा और आपका परिवार भी खुशहाल रहेगा। ध्यान रखें तो न हो दुर्घटनाएं
- आगे जाने वाली गाड़ी से निकलने के लिए हार्न दे और उसके चालक का संकेत प्रात होने पर ही आगे निकलें।
22-01-2017
पटना । राजधानी में शनिवार को एक अजीब बच्ची ने जन्म लिया जो बिल्कुल एलियन जैसी है, इसे देखकर डॉक्टर और अस्पताल के लोग हैरान रह गए। इस बच्चे के हॉस्पिटल में जन्म लेते ही डॉक्टर चौंक गए। बच्चे की शक्ल आम बच्चों की तरह नहीं है। उसे देखने के लिए हॉस्पिटल में भारी भीड़ जुट गई। घटना पटना के पालीगंज हॉस्पिटल की है जहां एक महिला ने एक एलियन जैसी बच्ची को जन्म दिया।
22-01-2017
देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को लेकर भाजपा और कांग्रेस एकदूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं। भाजपा ने निर्वाचन आयोग से कमांडर्स कॉन्फ्रेंस को हरी झंडी मिलने को कांग्रेस की नैतिक हार बताया और मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से देश से माफी मांगने को कहा है। वहीं कांग्रेस ने कॉन्फ्रेंस को आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए भाजपा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
17-01-2017
कानपुर : चुनाव आयोग से साइकिल चुनाव चिह्न मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुट को मिलने के बाद उनके समर्थक कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे प्रत्याशियों ने भी हर्ष जताया है। सभी ने कहा कि वे मुख्यमंत्री के साथ हैं और नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के संरक्षण में चुनाव जीतेंगे। राष्ट्रीय अधिवेशन में ही अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था।
17-01-2017
पटना। समाजवादी पार्टी (सपा) के अखिलेश गुट को चुनाव आयोग ने पार्टी का चुनाव चिन्ह दे दिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने इसका स्वागत करते हुए मुलायम सिंह यादव से कहा है कि वे अखिलेश को अपना आशीर्वाद दें। लालू ने कहा है राजद उत्तर प्रदेश में उम्मीदवार नहीं उतारेगा, लेकिन वे अखिलेश को फिर मुख्यमंत्री बनाने के लिए बेटे तेजस्वी के साथ प्रचार करेंगे।