प्रादेशिक समाचार
20-12-2017
जालौर। गृहक्लेश से परेशान पति ने अपनी दोनों पत्नियों को कार में जिंदा जलाकर मार डाला। घटना को राजस्थान के जालौर जिले के चितवलना में मंगलवार को अंजाम दिया गया। पुलिस पहले इसे हादसा मान रही थी, लेकिन जब उसने आरोपी पति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपराध कबूल कर लिया।
19-12-2017
bjp win 20171218 112631 18 12 2017नई दिल्‍ली। गुजरात में भाजपा ने लगातार छठीं बार भगवा परचम लहराया है। शुरुआती टक्कर देने के बाद बाजी कांग्रेस के हाथ से निकल गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा ने 99 सीटों पर जबकि कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं दूसरी तरफ एनसीपी एक, भारतीय ट्राइबल पार्टी दो और निर्दलीय उम्मीदवार को 3 सीटें मिली हैं।
19-12-2017
मुंबई। शहर के साकीनाका क्षेत्र की एक दुकान में सोमवार सुबह लगी आग से 12 लोगों की मौत हो गई। दुकान में नमकीन बनाने का कारखाना था। साकीनाका नाका के खैरानी रोड स्थित मकरिया कंपाउंड की एक बड़ी दुकान में भानु फरसाण नामक नमकीन बनाने का कारखाना था।
19-12-2017
rupani nititn 20171218 163756 18 12 2017गांधीनगर। गुजरात में भाजपा सरकार बनाती दिख रही है। ऐसे में एग्जिट पोल में जो बातें सामने आईं थीं, वो सच होती दिख रही है। हालांकि कई दिग्गजों के लिए ये चुनाव जरुर खुद को जांचने वाला आया। शुरुआती रुझान में जहां गुजरात के सीएम विजय रुपाणी जहां पिछड़ते दिख रहे थे। वहीं वोटों की गिनती बढ़ते-बढ़ते रुपाणी ने बढ़त बना ली और आखिरकार रुपाणी वेस्ट सीज से चुनाव जीत गए।
17-12-2017
पटनाः समाजसेवी किसन बाबूराव हजारे सोमवार को पटना आ रहें हैं। अधिकांश लोग उन्हें अन्ना हजारे के नाम से जानते हैं। इससे पहले रविवार की शाम को उनका पटना आना तय हुआ था लेकिन मौसम के बिगड़ने के कारण वह सोमवार को पटना पहुंचेंगे। अन्ना हजारे सोमवार को बिहार विद्यापीठ में छात्रों से मिलेंगे और भारत के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के संग्रहालय को भी देखेंगे।
17-12-2017
गांधीनगरः गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल ने इवीएम की हैकिंग का आरोप लगाया जबकि चुनाव आयोग ने साफ तौर पर कहा कि इनकी हैकिंग संभव ही नहीं। वहीं, इससे पहले अहमदाबाद जिला प्रशासन ने भी हार्दिक के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था।
17-12-2017
समस्तीपुर: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लगातार शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री पर निशाना साध रहें हैं। लालू द्वारा शराबबंदी की आलोचना करने पर नीतीश कुमार ने राजद पर जमकर हमला बोला है। मुख्यमंत्री समस्तीपुर के सरायरंजन क्षेत्र के झखड़ा गांव में एक सभा को संबोधित कर रहे थे।
16-12-2017
evm gujarat 151217 15 12 2017अहमदाबाद। चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव में उपयोग में ली गई सभी ईवीएम मशीनों को राज्य में 37 स्थलों पर बने स्ट्रांग रूम में थ्री लेयर सिक्यूरिटी में जमा कर दिया है लेकिन कांग्रेस ने ईवीएम में तकनीकी गडबडी की आशंका के चलते सभी जगह अपने कार्यकर्ताओं को चौकसी के लिए बिठा दिया है।
16-12-2017
अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस की एक आंतरिक बैठक में विधानसभा चुनाव में 124 सीटें जीतने का दावा किया गया है। आंतरिक सर्वे और प्रत्याशियों से फीडबैक लेकर दावा किया गया है कि प्रथम चरण की 89 में से 61 सीटें तथा दूसरे चरण की 93 में से 63 सीटें पार्टी को मिल सकती हैं।
16-12-2017
नई दिल्ली। दिल्ली के रानी बाग इलाके में एक प्रॉपर्टी डीलर ने हथौड़े से पीट-पीटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। इस हत्या को छुपाने के लिए पत्नी की लाश को पति तीन सौ किलोमीटर दूर मसूरी में फेंक आया। पति कितना शातिर इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने पुलिस को गुमराह करने के लिए थाने में पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
15-12-2017
गुरुग्राम : गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में मासूम छात्र प्रद्युमन के हत्या मामले में 15 दिसंबर को इस मामले में बहस हुई। इस बहस में हत्यारोपी की जमानत याचिका जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड ने खारिज कर दी है। कोर्ट के अनुसार आरोपी किसी भी तरह की राहत का पात्र नहीं है। वहीं, सीबीआई ने आरोपी को आक्रामक और उत्तेजित बताया है।
15-12-2017
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए राजधानी में भूमि का मालिकाना रखने वाली एजेंसियों से 28 फरवरी तक किसी प्रकार की तोडफ़ोड़ नहीं करने को  कहा है। स्लम नीति पर आज एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए केजरीवाल ने राजधानी में जमीन का मालिकाना रखने वाली सभी एजेंसियों से कोई भी झुग्गी नहीं तोडऩे के लिए कहा है।
15-12-2017
नई दिल्ली : ट्रैक्टर को व्यवसायिक वाहनों की श्रेणी में किए जाने के विरोध में सिरसा से इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला संसद भवन पहुंचे। शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए वे किसी कार या मोटरसाईकिल पर नहीं बल्कि ट्रैक्टर पर सवार होकर आए। उनके साथ ट्रैक्टर पर सांसद चरणजीत सिंह रोणी भी सवार थे।
14-12-2017
जयपुर। मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर में संचालित फेकल्टी आॅफ डिजाईन एवं आर्किटे्रचर के फेकल्टी सदस्यों ने विश्वविद्यालय के प्रेसिडेंट प्रो. संदीप संचेती से प्रेरित होकर फेकल्टी आॅफ आर्किट्रेक्टचर एंड डिजाइन की निदेशक प्रो. मधुरा यादव के निर्देशन तथा प्रो. सुनंदा कपूर व प्रो. वैभव कुलश्रेष्ट के समन्वय में हेलियोडोन उपकरण बनाया है।
14-12-2017
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को कोयला घोटाला मामले में दिल्ली की विशेष अदालत द्वारा दोषी घोषित किया गया। सीबीआई कोर्ट द्वारा आरोपी को गुरुवार को सजा सुनाई जानी थी लेकिन इस निर्णय को स्थगित करते हुए 16 दिसंबर को सजा का ऐलान किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, आरोपी मधु कोड़ा द्वारा कम सजा सुनाने की गुहार लगाई गई है।
14-12-2017
पटना: बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का सीएम नीतीश कुमार की विकास कार्य समीक्षा यात्रा को लेकर लगातार हमला जारी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद अब तेजस्वी बिहार यात्रा करेंगे. हालांकि इस यात्रा का नाम और समय तो नहीं बताया गया मगर, इतना जरूर कहा गया है कि 14 जनवरी के बाद यात्रा शुरू की जाएगी.
13-12-2017
अहमदाबाद: पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा से मिलने की बात से इंकार किया। पटेल के पूर्व सहयोगी दिनेश बंभानिया ने कल दावा किया था कि पाटीदार नेता ने दिल्ली में वड्रा से गुप्त मुलाकात की थी। बंभानिया ने यह भी आरोप लगाया था कि पटेल अक्तूबर में यहां राहुल गांधी...
13-12-2017
चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाने वाले न्यूज चैनल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भी नोटिस भेजा है और 18 दिसंबर तक जवाब मांगा है।
13-12-2017
महीने में सवा करोड़ का मशरूम खाकर गोरे हुए मोदी: अल्पेशगांधीनगर। गुजरात में ओबीसी नेता और कांग्रेस प्रत्याशी अल्पेश ठाकोर ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजराती खाना रास नहीं आ रहा है। वह ताइवानी मशरूम खाते हैं जिसकी कीमत 80,000 रुपये प्रति किलो है। उन्होंने यह भी कहा कि महीने भर में सवा करोड़ रुपये के मशरूम खाकर मोदी का रंग गोरा हो गया है।
12-12-2017
कोच्चि: स्थानीय अदालत ने केरल में पिछले वर्ष विधि विषय की दलित छात्रा के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में असम से आए एक मजदूर को आज दोषी करार दिया. एर्नाकुलम की प्रधान सत्र अदालत के न्यायाधीश एन. अनिल कुमार संभवत: इस मामले में सजा बुधवार को सुनाएंगे. इस मुकदमे में मोहम्मद अमीरूल इस्लाम को भारतीय दंड संहिता...
12-12-2017
जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को लगातार बर्फबारी और बारिश के कारण आज लगातार दूसरे दिन बंद रखना पड़ा. कश्मीर को देश के अन्य हिस्सों से सभी मौसम में जोड़ने वाला करीब 300 किलोमीटर लंबा एकमात्र राजमार्ग बनिहाल, रामबन और पटनीटॉप में भारी बारिश और जवाहर सुरंग के दोनों ओर बर्फबारी के कारण एहतियातन बंद कर दिया गया.
12-12-2017
गुजरात में पूर्व सैनिकों ने भी मोर्चा खोलाअहमदाबाद, इंडियन एक्स सर्विसमेन मूवमेंट व यूनाईटेड एक्स सर्विसमेन मूवमेंट ने अहमदाबाद में केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। मेजर जनरल सतबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि वन रेंक वन पेंशन (ओआरओपी) मामले में केंद्र ने पूर्व सैनिकों के साथ धोखा किया है।प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व सैनिकों की संस्थाओं के प्रमुख व उनके परिजनों ने कहा...
11-12-2017
मुंबई : शिवसेना ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तमाशा करने व मौजूदा गुजरात चुनाव अभियान को निम्न स्तर तक पहुंचाने का आरोप लगाया. केंद्र व राज्य में भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल शिवसेना ने कहा कि मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए विकास के मुद्दे को छोड़कर अपने चुनाव अभियान में मुगल शासन की कब्र खोदी.
11-12-2017
नई दिल्ली: कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के घर पर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री व उच्चायुक्त, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हुई बैठक को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की ओर से किए जा रहे हमलों के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सफाई दी है.
10-12-2017
rahul rally 2017129 1591 09 12 2017पाटन। गुजरात चुनाव में पहले चरण के मतदान के बीच दूसरे चरण के लिए प्रचार का दौर भी जारी है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पाटन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के पास सबकुछ है लेकिन हमारे पास गुजरात की सच्चाई है।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.