प्रादेशिक समाचार
04-07-2017
नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति समुदाय के किसी व्यक्ति का अपमान करना दंडनीय अपराध है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि क्लोज ग्रुप में भी इस तरह की टिप्पणी करने वाला व्यक्ति कानूनी मुश्किल में फंस सकता है।
 
02-07-2017
मुंबई। मुंबई के बिजनेसमैन देवेन मेहता इन दिनों सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं क्योंकि उन्होंने रिलायंस जियो के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के घर के पड़ोस में घर खरीदा है। देवेन मेहता ने मुकेश अंबानी के आलीशन बंगले एंटीलिया के बराबर में अल्टामाउंट रोड स्थित लोढ़ा अल्टामाउंट के लग्जरी रेसिडेंशियल टॉवर में दो फ्लोर खरीदे हैं। इन दो फ्लोर की कीमत 125 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस टॉवर में 40 मंजिल हैं। 
02-07-2017
अहमदाबाद। शेरों से भरा गिर का घना जंगल और अंघेरी स्याह रात, ऐसे में अपके सामने शेर आ जाए तो क्या करेंगे। सोच कर ही डर लगता है ना लेकिन गुजरात के गिर में एक महिला ने ऐसी हालत में 12 शेरों के झुंड के बीच अपने बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल गुजरात के गिर के जंगलों में एक महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया और जब यह सब हो रहा था तब एंबुलेंस को 12 शेरों के झुंड ने घेर रखा था।
 
02-07-2017
जयपुर। जयपुर के पास छोटे से गांव करेरी की रूपा यादव एक मिसाल बन कर सामने आई है। आठ साल की उम्र में शादी और 15 साल की उम्र में गौना होने के बावजूद रूपा अब डाॅक्टर बनने जा रही है। इस वर्ष हुई नीट की परीक्षा में उनकी 2283वीं रैंक आई है। रूपा उन चंद खुशकिस्मत बालिका वधुओं में है, जो बाल विवाह होने के बाद सुसराल में भी अपनी पढ़ाई जारी रख सकीं और इसमें उन्हें अपने पति और सुसराल वालों का पूरा सहयोग मिला। 
01-07-2017
पटना। चुनाव आयोग ने उपराष्ट्रपति चुनाव की घोषणा कर दी है। मौजूदा उपराष्ट्रपति का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है। उसके पहले 5 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव करा लिया जाएगा।मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने चुनाव तारीख का ऐलान करते हुए कहा कि अधिसूचना 4 जुलाई को हो जाएगी जबकि 18 जुलाई तक नामांकन दाखिल किया जा सकेगा। 
01-07-2017
 पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव इन दिनों राजनीतिक और कानूनी पचड़े में फंसे हुए हैं। एक तरफ चारा घोटाले में उन पर फिर से सभी मामलों में सुनवाई हो रही है दूसरी तरफ बेनामी संपत्ति मामले में बेटे-बेटियों समेत इनकम टैक्स डिपार्टमेन्ट के रडार पर हैं।
01-07-2017
 रामपुर। सेना का अपमान करने के आरोप में विवादों में फंसे पूर्व मंत्री और सपा नेता आजम खां ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट है। कहीं-कहीं तो पुलिस वाले पिट रहे हैं। बिजनौर में दारोगा की हत्या कर दी गई। प्रदेश सरकार की सौ दिन की नाकामियां छिपाने के लिए भाजपाइयों को हमारा सिर चाहिए।
29-06-2017
चंडीगढ़। राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की उपस्थिति में अकाली दल और भाजपा के सांसदों, विधायकों व कोर ग्रुप के सदस्यों से वीरवार को मुलाकात की। कोविंद ने कहा कि मैं गुरु की धरती (पटना साहिब) से आया हूं। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने जी आयां नूं कहकर यह स्पष्ट कर दिया कि अकाली दल राजग के साथ है। 
29-06-2017
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन देने की योजना की शुरुआत करेंगे। गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पूर्वाह्न 11 बजे से होने वाले आयोजन में मुख्यमंत्री 10 विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण भी करेंगे। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री व विभागीय अधिकारियों के साथ गणमान्य नागरिक भी मौजूद रहेंगे।
29-06-2017
लखनऊ। बागी पूर्व राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी की विधानपरिषद सदस्यता खत्म कराने के लिए बहुजन समाज पार्टी ने आज याचिका दायर की है। विधान परिषद में बसपा दल नेता सुनील कुमार चित्तौड़ ने परिषद के सभापति रमेश यादव से सिद्दीकी की सदस्यता को दलबदल कानून के तहत निरस्त करने की मांग की। 
28-06-2017
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र शुरू होते ही सदन में जमकर हंगामा हुआ। सदन में विचित्र स्थिति तब उत्‍पन्‍न हो गई जब दर्शक दीर्घा में बैठे कुछ लोगों ने सत्‍येंद्र जैन पर पर्चे फेंके। इससे सदन में हंगामा मच गया। इसके चलते 30 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही रोक दी गई। 
28-06-2017
मुंबई। राज्य के कुछ पेट्रोल पंपों के डिस्पेंसर में छेड़छाड़ की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, मुंबई में एक नई पहल शुरू हुई है। खासतौर पर इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों ने ईंधन की गुणवत्ता और मात्रा की जांच करने के लिए नागरिकों को लुभाने शुरू कर दिया है। वे ईंधन की जांच के लिए आगे आने वाले ग्राहकों को मुफ्त उपहार दे रहे हैं। 
28-06-2017
जयपुर। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जयपुर में अब लोगों को दस रुपए प्रति घंटे किराए पर साइकिल उपलब्ध कराई जाएगी। साइकिल 3 से 4 गियर वाली होगी और इनमें एक चिप लगी होगी जो जीपीआरएस सिस्टम से जुड़ी रहेगी।
सरकार को उम्मीद है कि इससे ट्रैफिक जाम और प्रदूषण की समस्या से कुछ हद तक छुटकारा मिलेगा। इस योजना के लिए जयपुर में अलग-अलग स्थान तय किए गए है। ये ऐसे स्थान है जहां लोगों का काफी आना जाना रहता है।
27-06-2017
ब्रजराजनगर। कोलाबीरा ब्लाक कार्यालय में बीजद की ओर से जारी धरना प्रदर्शन रविवार को 12वें दिन पहुंच गया। इसके बावजूद समस्या का समाधान होता नजर नहीं आ रहा है। जनप्रतिनिधियों ने प्रखंड विकास अधिकारी शरत कुमार बाग के स्थानांतरित की मांग को लेकर बीडीओ प्रकोष्ठ में ताला लगा दिया था।
 
27-06-2017
पटना। जीएसटी लागू होने के बाद किसी भी उत्पाद पर सिर्फ एक टैक्स लगेगा। उपभोक्ता सामग्रियों वाले वाहनों को चेकपोस्ट पर इंट्री टैक्स के लिए कतार में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। देशभर में एक जुलाई से प्रभावी होने वाली इस सबसे बड़ी कर सुधार प्रणाली से उपभोक्ता सामग्रियों की कीमतें कम होंगी। 
27-06-2017
नई दिल्ली। दिल्ली के कॉस्टीट्यूशन क्लब में अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे इंडिया अगेंस्ट करप्शन के सैकड़ों कार्यकर्ता जुटे। इस मौके पर वहां पहुंचे आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने अपने राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के मंच से कपिल मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार पर अब तक 15 से ज्यादा एफआईआर दर्ज हो चुकी है। अब भी जरा भी नैतिकता नहीं दिख रही है।
26-06-2017
चंडीगढ़,कांग्रेस के स्टार मंत्री नवजोत सिद्धू, मनप्रीत बादल और अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल के बीच टसल (टकराव) आधा दशक से भी ज्यादा पुराना है, लेकिन अब यह व्यक्तिगत लड़ाई में बदल चुकी है। यह दोनों मंत्री अकाली दल के निशाने पर हैं। सुखबीर बादल ने अपना फोकस इन मंत्रियों पर रखा है। अकाली दल प्रधान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ज्यादा इन दोनों मंत्रियों पर हमले बोल रहे हैं।
26-06-2017
पटना। एक ओर रामनाथ कोविंद तो दूसरी ओर मीरा कुमार, बिहार में दलित चेहरे को लेकर जहां राजनीति तेज हो गई है वहीं बयानों की तल्खी इस ओर इशारा कर रही है कि महागठबंधन की डोर अब बहुत कमजोर पड़ चुकी है और किसी भी समय बड़ी राजनीतिक फेरबदल की बात सामने आ सकती है। वैसे दोनों दल, राजद और जदयू अभी एक दूसरे पर भारी पड़ रहे हैं।
26-06-2017
मेरठ। उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में हावी हो चुके दहशतगर्ज पश्चिमी उत्तर प्रदेश को दंगे की आग में झुलसाने में लगे हैं। आज मेरठ में ईद की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने परीक्षितगढ़ थाने पर हमला बोल दिया।
25-06-2017
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी में जारी अंदरूनी झगड़े सामने आ रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी में कुमार विश्वास की गैरमौजूदगी ने इस बात को और हवा दे दी है कि पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं है। हालांकि विश्वास का दावा है कि उन्हें दिल्ली सरकार और उर्दू अकादमी द्वारा आयोजित इफ्तार के लिए निमंत्रित नहीं किया गया था।
 
 
25-06-2017
जयपुर। राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर का जाट आरक्षण आंदोलन शनिवार को समाप्त हो गया। सरकारी प्रतिनिधियों और जाट नेताओं से बातचीत में सहमति बनने के बाद आंदोलन समाप्त कर दिया गया। सरकार की ओर से दोनों जिलों के जाटों को आरक्षण दिए जाने का वादा किया गया। इसके लिए राज्य के समाज कल्याण विभाग के सचिव की ओर से जाट नेताओं को एक पत्र भी सौंपा गया है।
 
 
25-06-2017
जयपुर। राजस्थान पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात प्रदेश के कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह को मार गिराया गया। पुलिस डेढ़ साल से उसके पीछे लगी थी। आनंदपाल पर पांच लाख रुपए का ईनाम था। आला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, चूरू जिले की रतनगढ़ तहसील के मालासर में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया। मुठभेड़ के दौरान आनंदपाल ने एके-47 से करीब 100 राउंड फायर किए।
 
 
21-06-2017
from 2018, cbse board exams to begin a month earlyअगले साल से सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं मार्च के बजाए फरवरी में शुरू होंगी। दरअसल, सीबीएसई मूल्यांकन में आ रही त्रुटियों को दूर करना चाहता है और इसी क्रम में परीक्षा चक्र पहले (एडवांस) किया जा रहा है।यह भी तय हुआ है कि परीक्षा 45 दिन से ज्यादा नहीं चलेगी, बल्कि....
21-06-2017
justice karnanसुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस (सेवानिवृत्त) सीएस कर्णन को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कर्णन को मिली छह महीने की जेल की सजा को निलंबित करने से भी इनकार किया है। शीर्ष कोर्ट ने कर्णन की याचिका पर सुनावाई से इनकार करते हुए कहा कि सात सदस्यीय पीठ पहले ही एक आदेश...
21-06-2017
sadhvi 21 06 2017
अहमदाबाद। अहमदाबाद में बाहुबली-2 फिल्म देखने के बाद पुलिस को चकमा देकर फरार विवादास्पद साध्वी जयश्री गिरि को मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर के एक टोलनाका से साध्वी अपने पुत्र तथा दो शख्सों के साथ कार मे सवार होकर जा रही थी।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.