प्रादेशिक समाचार
15-09-2012
untouchables can't enter into templesसिरमौर। हिमाचल के सिरमौर जिले में नाहन के सलानी गाव में कुछ लोगों ने खेड़ा बाबा के मंदिर में अनुसूचित जाति के लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। मंदिर के समीप पेड़ पर बोर्ड टांगा गया है, जिस पर अनुसूचित जाति के लोगों को प्रवेश न करने की सूचना लिखी गई है। कुछ लोगों को निगरानी के लिए भी तैनात किया गया है, ताकि ....
13-09-2012
Dadri row turn violentदादरी। गाजियाबाद जिले के दादरी में एक युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा ने जातीय हिंसा का रूप ले लिया है। इससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया है। बुधवार को एक लड़की पर छीटाकंशी को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान ही चली गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए थे।
13-09-2012
Kudankulam: Protestors to stand in sea from todayकुडानकुलम। कुडानकुलम परमाणु संयंत्र के खिलाफ एक साल से चला आ रहा आंदोलन गुरुवार से नया रूप अख्तियार करेगा। मध्य प्रदेश के प्रदर्शनकारियों से सीख लेते हुए कुडानकुलम के परमाणु ऊर्जा संयंत्र का विरोध कर रहे लोगों ने समुद्र के खारे पानी में खड़े होकर जल सत्याग्रह करने की चेतावनी दी है। इस बीच, आज मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ इससे संबंधित दो जनहित याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी।
13-09-2012
Maharashtra's Tadoba reserve records 65 tigersचंद्रपुर। देश में बाघों की घटती संख्या पर चिंताओं के बीच महाराष्ट्र के तदोबा-अंधारी बाघ अभयारण्य [टीएटीआर] और इसके आस पास के क्षेत्रों में 65 बाघ मिलने की खबर है। यह संख्या एक रिकार्ड है। टीएटीआर के मुख्य वन संरक्षक एवं क्षेत्र निदेशक वीरेंद्र तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में कम से कम 65 बाघ हैं, यह संख्या क्षेत्र में पाए गए 20 शावकों के अतिरिक्त है, जो काफी उत्साहवर्धक है।
12-09-2012
Man Singh's descendants invites amitabh bachchanआगरा । शोले में डाकू गब्बर से लोहा लेने वाले अमिताभ बच्चन बचपन में चंबल के मशहूर दस्यु मान सिंह का नाम आते ही दहशत से भर जाते थे। उन्होंने अपने बचपन की यादों को ब्लॉग पर उकेरा तो चंबल में भी मान सिंह की यादों के झरोखे खुल पड़े। खेड़ा राठौर गांव में इनके वंशज नहीं मानते कि मान सिंह डाकू थे। आज ठाकुर बाबा के नाम से उनका मंदिर है। आसपास के लोग इस बाबा के प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं।
12-09-2012
Cp joshi and mathur face to face in Gujarat Assembly electionअहमदाबाद । गुजरात में सत्ता बरकरार रखने को मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया है, कांग्रेस भी दमखम दिखाने को तैयार है। दिलचस्प पहलू यह है कि विस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दल हो या फिर जदयू-लोजपा जैसी क्षेत्रीय पार्टियां हर कहीं चाणक्य की भूमिका में राजस्थानी नेता ही हैं। भाजपा की ओर से सांसद ओम माथुर चुनाव व्यवस्था की कमान संभालेंगे तो कांग्रेस की ओर से यह काम राहुल गांधी के अति विश्वस्त केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी के हवाले है।
12-09-2012
ULFA plot to attack on Hindi speaking communityगुवाहाटी। असम में एक बार फिर से परेश बरुवा नेतृत्व वाला उल्फा का वार्ता विरोधी गुट सिर उठा रहा है। गुट ने अपनी ताकत दिखाने के लिए 15 सितंबर को बिहारी व हिंदी भाषियों पर हमले की साजिश रची है। इसका खुलासा अरुणाचल प्रदेश में गिरफ्तार उल्फा उग्रवादी के पास मिले पत्र से हुआ है। पहले माना जा रहा था कि उल्फा अध्यक्ष अरविंद राजखोवा व उनके वरिष्ठ सहयोगियों के साथ आने तथा केंद्र से वार्ता आरंभ करने के बाद परेश बरुवा गुट कमजोर हो गया है।
12-09-2012
gujrat assembly election 2012 : Rahul Gandhi not to head Gujarat polls campaignनई दिल्ली। राहुल गांधी को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देखने वाली कांग्रेस ने अब गुजरात चुनाव से पहले अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। काग्रेस ने राहुल गाधी को गुजरात चुनाव में मुख्य चुनाव प्रचारक नहीं बनाने का फैसला किया है। लगता है कि कांग्रेस ने राज्य में मोदी की मजबूत पकड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है।
11-09-2012
लखनऊ। लोगों को एचआईवी के प्रति जागरूक करने के लिए रेड रिबन एक्सप्रेस आगामी 27 सितंबर को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में प्रवेश करेगी। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव [स्वास्थ्य] संजय अग्रवाल ने बताया कि इलाहाबाद से सूबे में प्रवेश करने के बाद रेड रिबन एक्सप्रेस राज्य के 22 विभिन्न जिलों में जाएगी।
11-09-2012
मुंबई। महानगर व इससे सटे इलाकों में एक हफ्ते के अंतराल के बाद मंगलवार तड़के हुई जोरदार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। इससे व्यस्ततम समय पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। जबरदस्त बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया।
11-09-2012
नई दिल्ली। कोलकाता एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर सोमवार को तीन विमानों को मधुमक्खियों ने अपना निशाना बनाया। सुबह 9.30 बजे पटना जा रही इंडिगो विमान के कार्गो को हजारों मधुमक्खियों ने घेर लिया। लैंड होने के तुरंत बाद जब कर्मचारी अपना सामान निकाल रहे थे उस वक्त कार्गो के पीछे की तरफ मधुमक्खियों ने धावा बोला।
10-09-2012
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार और कांग्रेस दोनों को सलाह दी है कि वह राहुल गांधी को जल्द ही कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे। उन्होंने कहा है कि देश राहुल की तरफ बड़ी उम्मीदों से देख रहा है, उन्हें मौका मिलना चाहिए। इसमें देर करना उचित नहीं है।
10-09-2012
अहमदाबाद। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह उत्तरी गुजरात में बहुचरा माता मंदिर में माथा टेकने के बाद विवेकानंद युवा विकास यात्रा पर निकलेंगे। भाजपा नेता अरुण जेटली और राजनाथ सिंह यात्रा को हरी झडी दिखायेंगे। मोदी को यात्रा के लिए लालकृष्ण अडवाणी ने अपना वह रथ सौंपा है...
10-09-2012
मथुरा। मथुरा के राजकीय संग्रहालय में एक पूरा इतिहास तहखाने में मात्र इसलिए दबा पड़ा है कि उसके प्रदर्शन को इमारत नहीं है। इस इतिहास की वस्तुओं में कोई-छोटी मोटी धरोहर नहीं, हजारों अति प्राचीन मूर्तियां व सोने-चांदी के सिक्के हैं। सिक्कों की संख्या तो इतनी है कि एक भंडार गृह बन जाए।
वेब न्यूज़ इंडिया - 09-09-2012
पटना : हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी मौर्या होटल ने स्वादिष्ट कबाब व बिरयानी के शौकीनों को खुद को एक शाही दावत देने का इंतजाम किया है। इसके लिए पैन एशियन रेस्टोरेंट के विशेषज्ञ स्पाइस कोर्ट रेस्त्रां में शनिवार को कबाब एवं बिरयानी फेस्टिवल का शुभारंभ किया गया। यह आयोजन 8 से 16 सितंबर तक चलेगा।
09-09-2012
लखनऊ। कोयला आवंटन मामले पर भाजपा नेताओं के रवैए को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने फासिस्टवादी करार दिया है। शनिवार को उन्होंने यहां कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपाइयों के भ्रम फैलाने वाले अभियान को सड़कों पर जबाव दिया जाएगा।
09-09-2012
नई दिल्ली। शनिवार को एक और अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस की रस्म पूरी हो गई, लेकिन देश के माथे पर अनपढ़ों की फौज खड़ी करने का बड़ा दाग बरकरार है। सुनने-पढ़ने में अटपटा व खराब भले ही लगता हो, पर यह सच है कि जितनी कई देशों की आबादी नहीं है, भारत में उससे ज्यादा निरक्षर [27 करोड़ से भी अधिक] हैं।
08-09-2012
बेंगलूर। कर्नाटक हाई कोर्ट के एक न्यायमूर्ति द्वारा खुली अदालत में महिलाओं के बारे में विवादित टिप्पणियों को लेकर मचे हंगामे के बाद उनसे परिवार अदालत के सभी मामले वापस ले लिए हैं। इनमें बच्चों के संरक्षण से जुड़े विवाद भी शामिल हैं। इन मामलों को जस्टिस भक्तवत्सल और बीएस इंद्रकला की पीठ से हटाकर जस्टिस केएल मंजूनाथ और वी सूरी अप्पा राव की पीठ को सौंप दिया गया है।
08-09-2012
नई दिल्ली। बांग्लादेश अगले सप्ताह रविंद्रनाथ टैगोर द्वारा इस्तेमाल में लाई गई प्रसिद्ध हाउसबोट की दो प्रतिकृतियां भारत को सौंपगा। टैगोर इस नाव का इस्तेमाल अपने परिवार की संपत्ति की देखरेख और साहित्य सृजन के लिए करते थे। यह क्षेत्र अब बांग्लादेश में स्थित है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 08-09-2012
इलाहाबाद : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 68वीं जयंती पर शहर उत्तरी के विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि 18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार दिलाकर राजीव ने उन्हें मुख्यधारा में शामिल किया। महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी पूर्व प्रधानमंत्री ने अनेक पहल की। वह सोमवार को आनंद भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शेखर बहुगुणा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भारत की प्रौद्योगिक प्रगति के लिए नए रास्ते खोले।
07-09-2012
कोच्चि। केरल हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन [इसरो] के वैज्ञानिक नंबी नारायणन को दस लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है। इसे तीन महीने के भीतर देना है। 1994 के इसरो जासूसी मामले में उन पर झूठे आरोप लगे थे।
07-09-2012
बेंगलुरु। अगर पति पत्नी को पीटता है तो इसमें क्या हर्ज है। यह टिप्पणी कर्नाटक हाईकोर्ट के जज भक्तवत्सल ने की है जिस पर विवाद हो गया है। घरेलू हिंसा को जायज ठहराने पर कर्नाटक हाई कोर्ट के ये जज विवादों में घिर गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस. एच. कपाड़िया के पास एक ऑनलाइन याचिका दायर कर जस्टिस के. भक्तवत्सल को हटाने की गुजारिश की गई है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
पटना : मुंबई में बिहारियों के लिए अलग से परमिट सिस्टम लागू किए जाने की राज व उद्धव ठाकरे की मांग को यहां के मजदूर असंवैधानिक मानते हैं। बिहार से बाहर जाकर काम करने वाले मजदूरों की मानें तो बिहार व उत्तर प्रदेश के कामगार अगर मुंबई न जाएं तो वहां के लोग पैसा रहते भूख से मर जाएंगे।
05-09-2012
चेन्नई। श्रीलंकाई तीर्थयात्रियों पर हुए हमले के लिए द्रमुक प्रमुख करुणानिधि ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि फुटबॉल टीम को वापस भेजने के राज्य सरकार के आदेश के कारण यह घटना हुई है।
05-09-2012
इलाहाबाद। लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने में जुट गए हैं। इस कड़ी में विश्व हिंदू परिषद भी पीछे नहीं है। वह भी हिंदुओं में अपनी साख मजबूत करने की दिशा में प्रयास तेज कर दिया है। हिंदू जनमानस तक अपनी पहुंच बनाने के लिए विहिप ने अनोखा व हाईटेक तरीका अख्तियार कर 'हिंदू हेल्प लाइन' सेवा शुरू की है।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
22-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं. गिरफ्तार हुए बैंक मैनेजर सीबीआई के सामने ऐसी-ऐसी बातें बता रहे हैं जो पूरी बैंकिंग व्यवस्था में लापरवाही और नीरव मोदी जैसे कारोबारियों की पहुंच का खुलासा कर रहा है. जांच एजेंसियों की पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने कबूल किया है कि वे ड्यूटी के दौरान नीरव मोदी और उसके साथियों का नाम नहीं लेते थे.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर झटका लगा है। आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले देशों पर नजर रखने वाली संस्‍था फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाल दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अब पड़ोसी देश पर कड़ी निगाह रखेगा।
23-02-2018
टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0