प्रादेशिक समाचार
25-09-2012
50 panchayat members quit in kashmirश्रीनगर। कश्मीर घाटी में 50 से अधिक पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि आतंकियों द्वारा एक पंचायत प्रमुख की हत्या से भयभीत हो कर सदस्यों ने यह कदम उठाया। तीन दशक बाद पिछले वर्ष संपन्न चुनाव में निर्वाचित 34000 ग्रामीण प्रतिनिधियों की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है।
25-09-2012
Suspended judges get bail in cash-for-bail scamहैदराबाद। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने जमानत के बदले घूस मामले में दो निलंबित जजों और एक विधायक को जमानत दे दी है। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश टी पंट्टाभिरामा राव, न्यायाधीश के लक्ष्मीनारायणसिम्हा राव और कर्नाटक के विधायक जी सोमशेखर रेड्डी को कर्नाटक के पूर्व पर्यटन मंत्री जी जनार्दन रेड्डी से संबंधित मामले में मंगलवार को जमानत मिल गई।
24-09-2012
मधेपुर (मधुबनी) [रुद्रकात मिश्र]। प्रखंड के परवलपुर गाव में तीन दिन पूर्व हरियाणा की खाप पंचायत की कहानी दोहराई गई। दबंगों ने पान खाने पर गाव के एक युवक और दो लड़कियों को न सिर्फ बाधकर सरेआम पीटा, बल्कि बाल भी कतर दिए। इससे भी गुस्सा शात नहीं हुआ तो पंचायत बुलाकर तीनों के परिजनों पर 21-21 हजार का जुर्माना भी ठोक दिया।  
24-09-2012
पटना [जासं]। बिहार में कैमूर के जिलाधिकारी ने सितंबर में सदर अस्पताल में सर्वाधिक व न्यूनतम रोगियों का इलाज करने वाले पांच अच्छे व पांच बुरे चिकित्सकों की तस्वीर नगर के सार्वजनिक स्थलों पर लगाने का निर्देश दिया है। बहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ ने आपत्ति जताते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।  
24-09-2012
लखीमपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जे को लेकर सत्तापक्ष व विपक्ष में घमासान तेज हो गया है। सोमवार को गोला कोतवाली में बसपा सांसद जुगुल किशोर व पूर्व विधायक अरविंद गिरि के विरुद्व जिला पंचायत सदस्य के अपहरण की रिपोर्ट उसके भाई ने दर्ज कराई है।  
22-09-2012
भोपाल। सीआरपीएफ के जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। वे रात में सो रहे थे। अचानक उनकी नींद खुली और उन्होंने अपनी इंसास रायफल से गोली दाग ली। बताया जा रहा है कि हवलदार ने आत्मघाती कदम तनाव में उठाया है। पुलिस की माने तो आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। यह सनसनीखेज घटना मिसरोद थाना क्षेत्र के बंगरसिया स्थित सीआरपीएफ कैंप में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात की है।
22-09-2012
Image Loadingविवादास्पद आध्यात्मिक गुरु स्वामी नित्यानंद के रीयलिटी टेलीविजन शो बिग बॉस 6 में शामिल होने की संभावना है। स्वामी नित्यानंद उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन पर उनके शिष्यों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। अब खबर है कि स्वामी नित्यानंद बिग बॉस 6 में दिखेंगे।
22-09-2012
Cong ministers to quit Mamta cabinet todayकोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के छह मंत्रियों के केंद्र सरकार से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को छोड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस के मंत्री शनिवार को शाम पांच बजे अपने त्यागपत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सौंपेंगे। शुक्रवार को यह जानकारी राज्य के सिंचाई मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानस भुइयां ने दी।
21-09-2012
Seven militants arrested in Manipurइंफाल। मणिपुर में पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अज्ञात उग्रवादियों ने इंफाल में एक सरकारी कर्मचारी के घर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। 15वीं असम राइफल्स बटालियन के जवानों ने गुरुवार को थोबाल जिले में तलाशी अभियान के दौरान दो उग्रवादियों ....
21-09-2012
Assam flood situation turns worseगुवाहटी। असम के कई जिलों में आई बाढ़ अपना रौद्र रूप दिखा रही है। सात लाख की आबादी वाले धेमाजी जिले के लगभग छह लाख लोग पानी से घिरे हुए हैं। मशहूर काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का तीन चौथाई हिस्सा पानी में डूब गया है। आशंका जताई जा रही है कि डूबने से कई जानवरों की मौत हो गई है।
21-09-2012
Prime Minister has changed the definition of Indian democracyअहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोला। मोदी ने कहा, पीएम ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआइ की मंजूरी देकर लोकतंत्र की परिभाषा [जनता के लिए, जनता के द्वारा, जनता का शासन] को बदल कर विदेशियों के लिए, विदेशियों के द्वारा, विदेशियों का शासन कर दिया है।
20-09-2012
vidya to get married in decemberमुंबई। करीना कपूर के बाद एक और बॉलीवुड अभिनेत्री इसी साल शादी के बंधन में बंधने जा रही है। बॉलीवुड की 'डर्टी गर्ल' विद्या बालन दिसंबर में सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ परिणय बंधन में बंध जाएंगी। विद्या के एक करीबी ने बताया कि गुपचुप तरीके से ही सही पर शादी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
20-09-2012
Shree Radhey song in bersanaमथुरा। राधाष्टमी से पहले बरसाने में भक्ति रस की बारिश होगी। श्रद्धालुओं का सैलाब इस कदर है कि ठहरने के सारे स्थान हाउस फुल हो चुके हैं। अब अगर आस्था के सैलाब में डुबकी लगाने आप बरसाना आ ही रहे हैं, तो रहने की व्यवस्था करके आएं। खाने के लिए भी मुश्किल हो रही है।
20-09-2012
now drinking water becomes costlyलखनऊ। बिजली के बाद अब विकास परियोजनाओं के लिए केंद्र से पैसा पाने को प्रदेश में पेयजल महंगा करने की तैयारी चल रही है। नगरीय सुधारों के तहत जल संस्थानों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए जलापूर्ति पर आने वाले खर्च की वसूली शहरवासियों से की जानी है। ऐसे में राजधानी में जलमूल्य की दरों में दो गुना बढ़ोत्तरी प्रस्तावित है।
19-09-2012
Mumbai attacks case : Kasab pleads for mercyमुंबई। मुंबई हमले [26/11] में मौत की सजा पाए अजमल कसाब ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल की है। कसाब की करीब चार वर्ष चली न्यायिक लड़ाई उस समय समाप्त हो गई थी जब 29 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उसे दोषी ठहराए जाने और मौत की सजा की पुष्टि की थी। कसाब इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में है।
19-09-2012
Including two stacks Maoist zonal commanderचतरा। झारखंड के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के पटहियाटांड़ गांव में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों ने माओवादी जोनल कमांडर सहित दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। कौलेश्वरी जोन के कमांडर अरविंद उर्फ परवेज उर्फ मुखिया का शव लेकर नक्सली भागने में सफल रहे, लेकिन नक्सली जितेंद्र उर्फ जीतू का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है।
19-09-2012
Mohammad Ali Jauhar University inauguratedरामपुर। यूपी के कद्दावर मंत्री आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय का मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों उद्घाटन हो गया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव समेत सूबे के तीन दर्जन से अधिक मंत्री इस समारोह में मौजूद थे। मुलायम सिंह ने 2006 में 18 सितंबर को ही इस परिसर की बुनियाद रखी थी।
17-09-2012
नई दिल्ली। दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार ने भले ही तंबाकू उत्पादों और तंबाकू युक्त गुटखों की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया हो, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी प्रतिबंधों को दरकिनार करके दुकानदार अब भी दोगुनी-तिगुनी कीमतों पर गुटखा बेच रहे हैं।
17-09-2012
नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में सीबीआइ ने सोमवार को एएमआर आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अरविंद जयसवाल से पूछताछ की। सीबीआइ इस संबंध में इस सप्ताह तीन और लोगों से पूछताछ करेगी। जिनमें काग्रेस नेता विजय दर्डा, मनोज जायसवाल और रमेश जायसवाल शामिल हैं।
17-09-2012
नई दिल्ली। साल भर में दूसरी बार हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लाल परचम लहराया है। चुनाव परिणाम में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया जेएनयू (एसएफआइजे) और ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (एआइएसएफ) के गठबंधन पैनल से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी वी. लेनिन कुमार ने जीत दर्ज की है।
16-09-2012
Govt spending 1 L crore to change governance thr' technology'अहमदाबाद। भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में भारी आक्रोश है। राष्ट्रीय ज्ञान परिषद के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भी स्वीकार किया है कि मौजूदा व्यवस्था पूरी तरह नाकारा हो गई है। पित्रोदा ने इसके साथ ही कहा कि लोग केंद्र सरकार के काम को पांच से दस साल बाद समझेंगे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
16-09-2012
cloud burst in Rudraprayag, five killed, four missingरुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले में प्रकृति की विनाशलीला रविवार को भी जारी रही। आपदा की दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और चार लापता बताए जा रहे हैं। पहला मामला जखोली ब्लाक के किरोड़ी मल्ला गांव का है। यहां बादल फटने से एक ही परिवार के पांच लोग मलबे में दब गए। दो शव निकाल लिए गए हैं। पास के ही तिमली गांव ....
16-09-2012
Bankebihari temple stampede, a dozen injuredवृन्दावन। बांके बिहारी मंदिर में रविवार को उमड़ी भारी भीड़ बैरीकेडिंग में उलझ गई। कई श्रद्धालुओं का दम घुटा, तो मंदिर में भगदड़ मच गई। इससे महिला होमगार्ड समेत दर्जनभर श्रद्धालु घायल हो गए। प्रबंधन ने तीन सेवायतों के खिलाफ तहरीर दे दी है।पुरुषोत्तम मास के आखिरी दिन अमावस्या और रविवार को ठाकुर श्री बांकेबिहारी जी महाराज के दर्शनों को लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।
15-09-2012
Loot in Delhi bound Kalka Mail, one passenger injuredमुगलसराय। हावड़ा से दिल्ली आ रही कालका मेल में शनिवार तड़के करीब चार बजे मुगलसराय स्टेशन के नजदीक पर लुटेरों ने जमकर लूटपाट की और यात्रियों के साथ मारपीट भी की। इस मारपीट में एक यात्री की हालत बेहद चिंताजनक बनी हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मुगलसराय स्टेशन के कुछ पहले लुटेरों ने करीब आधा दर्जन बोगियों को निशाना बनाया।
15-09-2012
saiyad shah gilani helped mehrazuddin to get indian vizaजम्मू। कंधार विमान अपहरण काड के आरोपी मेहराजुद्दीन को हुर्रियत काफ्रेंस के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने वीजा दिलाने में सिफारिश की थी। गिलानी ने कहा कि पासपोर्ट मुहैया करवाना भारत सरकार का कार्य है। मेहराजुद्दीन बतौर एक कश्मीरी उनके पास आया था और उन्होंने कश्मीरी होने के नाते ही उसकी मदद की।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
22-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं. गिरफ्तार हुए बैंक मैनेजर सीबीआई के सामने ऐसी-ऐसी बातें बता रहे हैं जो पूरी बैंकिंग व्यवस्था में लापरवाही और नीरव मोदी जैसे कारोबारियों की पहुंच का खुलासा कर रहा है. जांच एजेंसियों की पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने कबूल किया है कि वे ड्यूटी के दौरान नीरव मोदी और उसके साथियों का नाम नहीं लेते थे.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर झटका लगा है। आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले देशों पर नजर रखने वाली संस्‍था फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाल दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अब पड़ोसी देश पर कड़ी निगाह रखेगा।
23-02-2018
टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0