प्रादेशिक समाचार
13-09-2012
Dadri row turn violentदादरी। गाजियाबाद जिले के दादरी में एक युवक की मौत के बाद भड़की हिंसा ने जातीय हिंसा का रूप ले लिया है। इससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया है। बुधवार को एक लड़की पर छीटाकंशी को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान ही चली गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए थे।
13-09-2012
Kudankulam: Protestors to stand in sea from todayकुडानकुलम। कुडानकुलम परमाणु संयंत्र के खिलाफ एक साल से चला आ रहा आंदोलन गुरुवार से नया रूप अख्तियार करेगा। मध्य प्रदेश के प्रदर्शनकारियों से सीख लेते हुए कुडानकुलम के परमाणु ऊर्जा संयंत्र का विरोध कर रहे लोगों ने समुद्र के खारे पानी में खड़े होकर जल सत्याग्रह करने की चेतावनी दी है। इस बीच, आज मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ इससे संबंधित दो जनहित याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी।
13-09-2012
Maharashtra's Tadoba reserve records 65 tigersचंद्रपुर। देश में बाघों की घटती संख्या पर चिंताओं के बीच महाराष्ट्र के तदोबा-अंधारी बाघ अभयारण्य [टीएटीआर] और इसके आस पास के क्षेत्रों में 65 बाघ मिलने की खबर है। यह संख्या एक रिकार्ड है। टीएटीआर के मुख्य वन संरक्षक एवं क्षेत्र निदेशक वीरेंद्र तिवारी ने कहा कि क्षेत्र में कम से कम 65 बाघ हैं, यह संख्या क्षेत्र में पाए गए 20 शावकों के अतिरिक्त है, जो काफी उत्साहवर्धक है।
12-09-2012
Man Singh's descendants invites amitabh bachchanआगरा । शोले में डाकू गब्बर से लोहा लेने वाले अमिताभ बच्चन बचपन में चंबल के मशहूर दस्यु मान सिंह का नाम आते ही दहशत से भर जाते थे। उन्होंने अपने बचपन की यादों को ब्लॉग पर उकेरा तो चंबल में भी मान सिंह की यादों के झरोखे खुल पड़े। खेड़ा राठौर गांव में इनके वंशज नहीं मानते कि मान सिंह डाकू थे। आज ठाकुर बाबा के नाम से उनका मंदिर है। आसपास के लोग इस बाबा के प्रति श्रद्धा भाव रखते हैं।
12-09-2012
Cp joshi and mathur face to face in Gujarat Assembly electionअहमदाबाद । गुजरात में सत्ता बरकरार रखने को मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने पूरा जोर लगा दिया है, कांग्रेस भी दमखम दिखाने को तैयार है। दिलचस्प पहलू यह है कि विस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दल हो या फिर जदयू-लोजपा जैसी क्षेत्रीय पार्टियां हर कहीं चाणक्य की भूमिका में राजस्थानी नेता ही हैं। भाजपा की ओर से सांसद ओम माथुर चुनाव व्यवस्था की कमान संभालेंगे तो कांग्रेस की ओर से यह काम राहुल गांधी के अति विश्वस्त केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी के हवाले है।
12-09-2012
ULFA plot to attack on Hindi speaking communityगुवाहाटी। असम में एक बार फिर से परेश बरुवा नेतृत्व वाला उल्फा का वार्ता विरोधी गुट सिर उठा रहा है। गुट ने अपनी ताकत दिखाने के लिए 15 सितंबर को बिहारी व हिंदी भाषियों पर हमले की साजिश रची है। इसका खुलासा अरुणाचल प्रदेश में गिरफ्तार उल्फा उग्रवादी के पास मिले पत्र से हुआ है। पहले माना जा रहा था कि उल्फा अध्यक्ष अरविंद राजखोवा व उनके वरिष्ठ सहयोगियों के साथ आने तथा केंद्र से वार्ता आरंभ करने के बाद परेश बरुवा गुट कमजोर हो गया है।
12-09-2012
gujrat assembly election 2012 : Rahul Gandhi not to head Gujarat polls campaignनई दिल्ली। राहुल गांधी को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर देखने वाली कांग्रेस ने अब गुजरात चुनाव से पहले अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। काग्रेस ने राहुल गाधी को गुजरात चुनाव में मुख्य चुनाव प्रचारक नहीं बनाने का फैसला किया है। लगता है कि कांग्रेस ने राज्य में मोदी की मजबूत पकड़ को देखते हुए यह फैसला लिया है।
11-09-2012
लखनऊ। लोगों को एचआईवी के प्रति जागरूक करने के लिए रेड रिबन एक्सप्रेस आगामी 27 सितंबर को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में प्रवेश करेगी। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव [स्वास्थ्य] संजय अग्रवाल ने बताया कि इलाहाबाद से सूबे में प्रवेश करने के बाद रेड रिबन एक्सप्रेस राज्य के 22 विभिन्न जिलों में जाएगी।
11-09-2012
मुंबई। महानगर व इससे सटे इलाकों में एक हफ्ते के अंतराल के बाद मंगलवार तड़के हुई जोरदार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। इससे व्यस्ततम समय पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। जबरदस्त बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया।
11-09-2012
नई दिल्ली। कोलकाता एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर सोमवार को तीन विमानों को मधुमक्खियों ने अपना निशाना बनाया। सुबह 9.30 बजे पटना जा रही इंडिगो विमान के कार्गो को हजारों मधुमक्खियों ने घेर लिया। लैंड होने के तुरंत बाद जब कर्मचारी अपना सामान निकाल रहे थे उस वक्त कार्गो के पीछे की तरफ मधुमक्खियों ने धावा बोला।
10-09-2012
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार और कांग्रेस दोनों को सलाह दी है कि वह राहुल गांधी को जल्द ही कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपे। उन्होंने कहा है कि देश राहुल की तरफ बड़ी उम्मीदों से देख रहा है, उन्हें मौका मिलना चाहिए। इसमें देर करना उचित नहीं है।
10-09-2012
अहमदाबाद। मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह उत्तरी गुजरात में बहुचरा माता मंदिर में माथा टेकने के बाद विवेकानंद युवा विकास यात्रा पर निकलेंगे। भाजपा नेता अरुण जेटली और राजनाथ सिंह यात्रा को हरी झडी दिखायेंगे। मोदी को यात्रा के लिए लालकृष्ण अडवाणी ने अपना वह रथ सौंपा है...
10-09-2012
मथुरा। मथुरा के राजकीय संग्रहालय में एक पूरा इतिहास तहखाने में मात्र इसलिए दबा पड़ा है कि उसके प्रदर्शन को इमारत नहीं है। इस इतिहास की वस्तुओं में कोई-छोटी मोटी धरोहर नहीं, हजारों अति प्राचीन मूर्तियां व सोने-चांदी के सिक्के हैं। सिक्कों की संख्या तो इतनी है कि एक भंडार गृह बन जाए।
वेब न्यूज़ इंडिया - 09-09-2012
पटना : हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी मौर्या होटल ने स्वादिष्ट कबाब व बिरयानी के शौकीनों को खुद को एक शाही दावत देने का इंतजाम किया है। इसके लिए पैन एशियन रेस्टोरेंट के विशेषज्ञ स्पाइस कोर्ट रेस्त्रां में शनिवार को कबाब एवं बिरयानी फेस्टिवल का शुभारंभ किया गया। यह आयोजन 8 से 16 सितंबर तक चलेगा।
09-09-2012
लखनऊ। कोयला आवंटन मामले पर भाजपा नेताओं के रवैए को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने फासिस्टवादी करार दिया है। शनिवार को उन्होंने यहां कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि भाजपाइयों के भ्रम फैलाने वाले अभियान को सड़कों पर जबाव दिया जाएगा।
09-09-2012
नई दिल्ली। शनिवार को एक और अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस की रस्म पूरी हो गई, लेकिन देश के माथे पर अनपढ़ों की फौज खड़ी करने का बड़ा दाग बरकरार है। सुनने-पढ़ने में अटपटा व खराब भले ही लगता हो, पर यह सच है कि जितनी कई देशों की आबादी नहीं है, भारत में उससे ज्यादा निरक्षर [27 करोड़ से भी अधिक] हैं।
08-09-2012
बेंगलूर। कर्नाटक हाई कोर्ट के एक न्यायमूर्ति द्वारा खुली अदालत में महिलाओं के बारे में विवादित टिप्पणियों को लेकर मचे हंगामे के बाद उनसे परिवार अदालत के सभी मामले वापस ले लिए हैं। इनमें बच्चों के संरक्षण से जुड़े विवाद भी शामिल हैं। इन मामलों को जस्टिस भक्तवत्सल और बीएस इंद्रकला की पीठ से हटाकर जस्टिस केएल मंजूनाथ और वी सूरी अप्पा राव की पीठ को सौंप दिया गया है।
08-09-2012
नई दिल्ली। बांग्लादेश अगले सप्ताह रविंद्रनाथ टैगोर द्वारा इस्तेमाल में लाई गई प्रसिद्ध हाउसबोट की दो प्रतिकृतियां भारत को सौंपगा। टैगोर इस नाव का इस्तेमाल अपने परिवार की संपत्ति की देखरेख और साहित्य सृजन के लिए करते थे। यह क्षेत्र अब बांग्लादेश में स्थित है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 08-09-2012
इलाहाबाद : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 68वीं जयंती पर शहर उत्तरी के विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि 18 वर्ष के युवाओं को मताधिकार दिलाकर राजीव ने उन्हें मुख्यधारा में शामिल किया। महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी पूर्व प्रधानमंत्री ने अनेक पहल की। वह सोमवार को आनंद भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बोल रहे थे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शेखर बहुगुणा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भारत की प्रौद्योगिक प्रगति के लिए नए रास्ते खोले।
07-09-2012
कोच्चि। केरल हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन [इसरो] के वैज्ञानिक नंबी नारायणन को दस लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश दिया है। इसे तीन महीने के भीतर देना है। 1994 के इसरो जासूसी मामले में उन पर झूठे आरोप लगे थे।
07-09-2012
बेंगलुरु। अगर पति पत्नी को पीटता है तो इसमें क्या हर्ज है। यह टिप्पणी कर्नाटक हाईकोर्ट के जज भक्तवत्सल ने की है जिस पर विवाद हो गया है। घरेलू हिंसा को जायज ठहराने पर कर्नाटक हाई कोर्ट के ये जज विवादों में घिर गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एस. एच. कपाड़िया के पास एक ऑनलाइन याचिका दायर कर जस्टिस के. भक्तवत्सल को हटाने की गुजारिश की गई है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
पटना : मुंबई में बिहारियों के लिए अलग से परमिट सिस्टम लागू किए जाने की राज व उद्धव ठाकरे की मांग को यहां के मजदूर असंवैधानिक मानते हैं। बिहार से बाहर जाकर काम करने वाले मजदूरों की मानें तो बिहार व उत्तर प्रदेश के कामगार अगर मुंबई न जाएं तो वहां के लोग पैसा रहते भूख से मर जाएंगे।
05-09-2012
चेन्नई। श्रीलंकाई तीर्थयात्रियों पर हुए हमले के लिए द्रमुक प्रमुख करुणानिधि ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि फुटबॉल टीम को वापस भेजने के राज्य सरकार के आदेश के कारण यह घटना हुई है।
05-09-2012
इलाहाबाद। लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच राजनीतिक दल एक-दूसरे को घेरने में जुट गए हैं। इस कड़ी में विश्व हिंदू परिषद भी पीछे नहीं है। वह भी हिंदुओं में अपनी साख मजबूत करने की दिशा में प्रयास तेज कर दिया है। हिंदू जनमानस तक अपनी पहुंच बनाने के लिए विहिप ने अनोखा व हाईटेक तरीका अख्तियार कर 'हिंदू हेल्प लाइन' सेवा शुरू की है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 05-09-2012
पटना,पर्यावरण एवं वन विभाग आरा मशीनों की वरीयता सूची पुन: तैयार करने में जुट गया है। वरीयता सूची के अनुसार राज्य में 1919 आरा मशीन कार्य करेंगी, शेष को बंद कर दिया जाएगा। प्रत्येक जिला के लिए निर्धारित कोटा होगा। जिन जिलों में कोट से कम मशीनें होगी वहां दूसरे जिले के कारोबारी अपना काम कर सकेंगे। सूची में शामिल होने की तिथि पांच सितंबर निर्धारित की गई है। इस समयावधि में जो शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं करा सकते हैं।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.