प्रादेशिक समाचार
26-09-2017

पूर्वी चंपारण। जिले की ढाका विधान सभा से राजद विधायक फैसल रहमान से अपराधियों ने एक बार फिर कॉल कर बीस लाख की रंगदारी जल्द देने की बात कही है, अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी दी है। अपराधियों ने कहा है कि पहले भी रुपये मांगे थे और राशि अभी तक नहीं पहुंची। इस बार जिस नंबर से रंगदारी मांगी गई है, वह नेपाली नंबर है।

25-09-2017

गुजरात में राहुल गांधी का हार्दिक स्वागत, द्वारिकाधीश का किए दर्शनगुजरात। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से गुजरात के दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने भगवान द्वारकाधीश के दर्शन किए। इसके बाद वे अपना दौरा शुरू करेंगे। उनका दौरा सौराष्ट्र के इलाकों में केंद्रित है। अपने इस दौरे पर राहुल गाँधी, छात्रों,किसानों, व्यापरियों से मुलाक़ात करेंगे। मालूम हो कि, राहुल गांधी हाल ही में अमेरिकी दौरे से भारत लौटे हैं।

25-09-2017
लखनऊ। मुलायम सिंह यादव की लखनऊ में प्रेसवार्ता शुरू हो चुकी है। उन्होंने प्रेसवार्ता की शुरुआत बीएचयू में छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे से की। उन्होंने कहा कि बीएचयू में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का शासन खत्म हो गया है। साथ ही केंद्र सरकार पर भी उन्होंने निशाना साधते हुए कहा, पिछले तीन साल में इस सरकार ने कुछ भी नहीं किया। पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। इसके अ लावा उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और बेटे अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा।
25-09-2017
पटना। औरंगाबाद जिले में पेशे से दर्ज़ी पति ने अपनी पत्नी को कैंची से गोद-गोदकर मार डाला। घटना आज सुबह की बताई जा रही है। लोगों के मुताबिक घटना की वजह पारिवारिक कलह है जिसकी वजह से उसने एेसी निर्मम घटना को अंजाम दिया है।  घटना औरंगाबाद जिले के जोगड़ी शहीद गांव की है जहां सोमवार की सुबह एक पति ने पत्नी की कैंची से गोदकर हत्या कर दी।
24-09-2017

JDU कार्यकारिणी की बैठक में आगामी चुनाव पर चर्चा, शरद पर भी फैसला संभवपटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राज्‍य कार्यकारिणी की बैठक में आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर हो रही है। इसमें पार्टी के कई अहम मुद्दाें पर चर्चा हो रही है। बैठक में पार्टी के बागी शरद यादव पर भी चर्चा तय मानी जा रही है। बैठक के माध्‍यम से पार्टी सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कार्यकर्ताओं को संदेश देंगे।

24-09-2017
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को नए एलपीजी वितरकों को आशय पत्र बांटे। इस दौरान 1028 नए वितरकों को आशय पत्र दिए गए। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि समाज मे ऐसा एक तबका है जो गैस लेने के पहली बार का खर्च देने में भी सक्षम नहीं है, उनके लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाई गई है।
24-09-2017
देहरादून: देहरादून की जेल में बंद किडनीखोर अमित के काले कारनामों की एक और परत खुली है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि वह गुजरात में भगोड़ा भी घोषित है। जांच में सामने आया कि अमित ने गुजरात के आनंद जिले के अकेले पैटलाड़ गांव के 80 लोगों की किडनी निकाली थी। इसी सिलसिले में पिछले साल अगस्त महीने में उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया, लेकिन दिल्ली से गुजरात ले जाते वक्त अजमेर के पास वह चलती ट्रेन से फरार हो गया था। उसके बाद उसने देहरादून में शरण में ली थी।
19-09-2017
सिरसा। डेरा सच्चा सौदा के वरिष्ठ उप प्रधान डा.पीआर नैन से सिरसा में एसआइटी ने ढाई घंटे पूछताछ की। पूछताछ के लिए 100 से ज्यादा प्रश्न तैयार किए गए थे। ये सवाल पंचकुला और सिरसा में हुई गतिविधियों से जुड़े मामलों से संबंधित थे। हालांकि इनमें ज्यादातर प्रश्न सिरसा के उपद्रव और यहां हिंसा फैलाने वालों के डेरे से कनेक्शन से संबंधित रहे। 
19-09-2017
पटना। बलात्‍कारी बाबा राम रहीम क‍ी राजदार हनीप्रीत (प्रियंका तनेजा) की खोज में हरियाणा पुलिस जुटी हुई है। इस बीच उसके बिहार के रास्‍ते नेपाल भाग जाने की चर्चा है। नेपाल पुलिस ने उसकी तलाश के लिए 10 टीमों का गठन किया है। 
19-09-2017
लखनऊ। अवैध रूप से शराब बनाने और शराब की तस्करी करने वाले सावधान हो जाएं। अवैध शराब से होने वाली मौतों के मद्देनजर योगी सरकार ने बेहद कड़ा कानून बनाने का फैसला किया है। अब अवैध विषाक्त शराब पीने से मौत पर दोषियों को मृत्युदंड, आजीवन कारावास के साथ ही 10 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना चुकाना पड़ेगा। 
18-09-2017
चंडीगढ़। भले ही हरियाणा पुलिस अभी तक हनीप्रीत का सुराग लगाने में नाकाम रही हो, लेकिन पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने उसके नेपाल भागने की खबरों को सिरे से खारिज किया है। डीजीपी ने दावा किया कि हनीप्रीत देश में ही कहीं छिपी है। उसके अलावा आदित्य इंसां और पवन इंसां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। 
18-09-2017
पटना। बिहार के अररिया से राजद सांसद तसलीमुद्दीन का रविवार को निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज चेन्‍नई के अपोलो अस्‍पताल में चल रहा था। उनके निधन पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव सहित अनेक नेताओं ने शोक जताया है। उनका अंतिम संस्‍कार मंगलवार को राजकीय सममान के साथ अररिया के जोकीहाट में किया जाएगा। 
18-09-2017
सीतापुर। बिजली कनेक्शन देने के नाम पर एसडीओ सिटी व एक्सईएन पर दुष्कर्म कर वीडियो क्लिप बनाने का मामला प्रकाश में आया है। इतना ही नहीं वीडियो क्लिप वायरल करने की धमकी देते हुए एसडीओ पर महिला की कई बार अस्मत लूटने का भी आरोप लगा है। अस्मत लुटने से आहत पीडि़ता ने एसडीओ, तत्कालीन एक्सईएन प्रथम व एक्सईएन (मौजूदा समय में शाहजहांपुर में तैनात) पर बलात्कार करने का आरोप...
14-09-2017
पटना। पहले चारा घोटाला और अब बेनामी संपत्ति सहित रेल घोटाले की जद में आए राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार पर विभिन्न जांच एजेंसियों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लेकिन, इन सबके बावजूद लालू प्रसाद यादव लगातार विपक्ष पर हमलावर हैं। 
14-09-2017
पंचकूला। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भगाने के लिए समर्थकों ने नहीं, बल्कि जेड सुरक्षा में तैनात कमांडोज ने पूरी प्लानिंग रची थी। पुलिस रिमांड पर चल रहे कर्मजीत सिंह के कबूलनामे के बाद एसआइटी ने तीन और कमांडोज को गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों भी पूरी साजिश के हिस्सा थे। 
14-09-2017
लखनऊ । राष्ट्रपति बनने के बाद गुरुवार को पहली बार प्रदेश में आगमन पर रामनाथ कोविंद का इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में राज्य सरकार की ओर से आयोजित भव्य समारोह में नागरिक अभिनंदन हुआ। राज्यपाल राम नाईक ने उन्हें सत्कार मूर्ति बताया तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें उप्र की माटी का सपूत कहा। 
13-09-2017
लखनऊ: कांग्रेस नेताओं ने आज भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर देश में एक विचारधारा थोपने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे गृह युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इंदिरा गांधी प्रतिष्टान में आयोजित इंदिरा गांधी जन्म शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और पार्टी महासचिव एवं उत्तर प्रदेश मामलों के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के.......
13-09-2017
पटना: बिहार के पटना साहिब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने हरियाणा के गुरुग्राम में स्कूली छात्र प्रद्युम्न की हुई हत्या को शर्मनाक एवं दर्दनाक बताते हुए आज कहा कि देश के सभी निजी स्कूलों में मनमानी हो रही है जिसके कारण बच्चों में असुरक्षा का भाव दिखायी पड़ रहा है। सिन्हा ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुरुग्राम में हुयी छात्र की हत्या के बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का दिया गया बयान एक सराहनीय कदम है।
13-09-2017
नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति तैयार होगी और नेता भी उभर कर सामने आ जाएगा। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीङ्क्षफग मेंं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर कहा कि पार्टी में फिलहाल संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है।
12-09-2017
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार (11 सितंबर) को कहा कि भारत, अफगानिस्तान के साथ अपने संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकमा देता है, साथ ही उस संकटग्रस्त देश पर थोपे गए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उसे मजबूती से समर्थन देने का वादा किया. प्रधानमंत्री ने सोमवार को अफगानिस्तान के विदेश मंत्री सलाहुद्दीन रब्बानी से मुलाकात के दौरान इस बात पर जोर दिया कि.....
12-09-2017
गुरुग्रामः प्रद्युम्न की मौत को तीन दिन गुजर चुके हैं। हालांकि पुलिस ने कई एक पहलुओं को उजागर कर दिया लेकिन बावजूद इसके कई एक सवाल हैं जिनका जवाब अभी तक पुलिस ने उजागर नहीं किया। शायद ये भी हो सकता है कि ये प्रश्न पुलिस की जांच का अहम हिस्सा हो इसलिए पुलिस अभी उन्हें उजागर करने से कतरा रही हो लेकिन इस घटना से आहत हरेक शक्स के मन को बार बार कचोट रहे हैं।
12-09-2017
नई दिल्ली : दिल्ली में एक 22 वर्षीय व्यक्ति की 5 लोगों ने पिटाई कर दी. ऐसा उन्होंने इसलिए किया कि क्योंकि वो अपने दोस्त के साथ अंग्रेजी में बात कर रहा था. घटना तब हुई जब वह नई दिल्ली के कनॉट प्लेस के फाइव स्टार होटल छोड़ने गया था. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.
11-09-2017
गांधीनगर: गुजरात के लिये भाजपा के प्रभारी अरूण जेतली और सह प्रभारी निर्मला सीतारमण ने इस साल के उत्तराद्र्ध में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये रणनीति तैयार करने के लिये आज यहां राज्य के पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों के साथ बैठक की। दोनों नेताओं ने प्रदेश भाजपा की मीडिया और सोशल मीडिया विभागों से जुड़े कार्यकर्ताओं के लिये आयोजित कार्यशाला में भी हिस्सा लिया।
11-09-2017
हरिद्वार: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा कि विश्व में एकमात्र धर्म हिंदू ही है और हिंदू धर्म के दरवाजे सभी के लिये खुले हुए हैं। अपने जन्मदिन पर यहां आयोजित एक समारोह में दिये अपने संक्षिप्त संबोधन में भागवत ने कहा कि विश्व में एकमात्र धर्महिंदू ही है और बाकी सब संप्रदाय हैं। उन्होंने कहा कि संघ हिंदू नहीं बनाते हैं क्योंकि हम सबके पूर्वज हिंदू ही हैं।
11-09-2017
रामपुर: उत्तर प्रदेश के मंत्री मोहसिन रजा ने आज समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर पूर्व की सरकार के दौरान मंत्री के रूप में कोष गबन करने का आरोप लगाया। राज्य विधान परिषद में निॢवरोध निर्वाचित रजा ने आरोप लगाया, ‘‘आजम खान ने हज और वक्फ विभागों के मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान तकरीबन समूचे कोष को खत्म कर दिया।’’ 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.