प्रादेशिक समाचार
28-09-2012
supreme court lifts stay on Bed counsellingनई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरप्रदेश में बीएड की पूल काउंसलिंग से स्टे हटा दिया है। स्टे हटने से विभिन्न बीएड कॉलेजों में खाली पड़ी 13,425 सीटों पर दाखिले का रास्ता खुल गया है। जल्द ही बीएड सत्र 2012-13 के लिए खाली सीटों पर एडमिशन का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।
25-09-2012
up cabinat approves construction of agra-lucknow highwayलखनऊ। उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने सोमवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले सैफई में स्पो‌र्ट्स कॉलेज खोलने पर भी आगे बढ़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की यह बैठक हुई।
25-09-2012
50 panchayat members quit in kashmirश्रीनगर। कश्मीर घाटी में 50 से अधिक पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि आतंकियों द्वारा एक पंचायत प्रमुख की हत्या से भयभीत हो कर सदस्यों ने यह कदम उठाया। तीन दशक बाद पिछले वर्ष संपन्न चुनाव में निर्वाचित 34000 ग्रामीण प्रतिनिधियों की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है।
25-09-2012
Suspended judges get bail in cash-for-bail scamहैदराबाद। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने जमानत के बदले घूस मामले में दो निलंबित जजों और एक विधायक को जमानत दे दी है। सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश टी पंट्टाभिरामा राव, न्यायाधीश के लक्ष्मीनारायणसिम्हा राव और कर्नाटक के विधायक जी सोमशेखर रेड्डी को कर्नाटक के पूर्व पर्यटन मंत्री जी जनार्दन रेड्डी से संबंधित मामले में मंगलवार को जमानत मिल गई।
24-09-2012
मधेपुर (मधुबनी) [रुद्रकात मिश्र]। प्रखंड के परवलपुर गाव में तीन दिन पूर्व हरियाणा की खाप पंचायत की कहानी दोहराई गई। दबंगों ने पान खाने पर गाव के एक युवक और दो लड़कियों को न सिर्फ बाधकर सरेआम पीटा, बल्कि बाल भी कतर दिए। इससे भी गुस्सा शात नहीं हुआ तो पंचायत बुलाकर तीनों के परिजनों पर 21-21 हजार का जुर्माना भी ठोक दिया।  
24-09-2012
पटना [जासं]। बिहार में कैमूर के जिलाधिकारी ने सितंबर में सदर अस्पताल में सर्वाधिक व न्यूनतम रोगियों का इलाज करने वाले पांच अच्छे व पांच बुरे चिकित्सकों की तस्वीर नगर के सार्वजनिक स्थलों पर लगाने का निर्देश दिया है। बहार राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ ने आपत्ति जताते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।  
24-09-2012
लखीमपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जे को लेकर सत्तापक्ष व विपक्ष में घमासान तेज हो गया है। सोमवार को गोला कोतवाली में बसपा सांसद जुगुल किशोर व पूर्व विधायक अरविंद गिरि के विरुद्व जिला पंचायत सदस्य के अपहरण की रिपोर्ट उसके भाई ने दर्ज कराई है।  
22-09-2012
भोपाल। सीआरपीएफ के जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। वे रात में सो रहे थे। अचानक उनकी नींद खुली और उन्होंने अपनी इंसास रायफल से गोली दाग ली। बताया जा रहा है कि हवलदार ने आत्मघाती कदम तनाव में उठाया है। पुलिस की माने तो आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। यह सनसनीखेज घटना मिसरोद थाना क्षेत्र के बंगरसिया स्थित सीआरपीएफ कैंप में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात की है।
22-09-2012
Image Loadingविवादास्पद आध्यात्मिक गुरु स्वामी नित्यानंद के रीयलिटी टेलीविजन शो बिग बॉस 6 में शामिल होने की संभावना है। स्वामी नित्यानंद उस समय सुर्खियों में आए थे जब उन पर उनके शिष्यों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। अब खबर है कि स्वामी नित्यानंद बिग बॉस 6 में दिखेंगे।
22-09-2012
Cong ministers to quit Mamta cabinet todayकोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के छह मंत्रियों के केंद्र सरकार से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को छोड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस के मंत्री शनिवार को शाम पांच बजे अपने त्यागपत्र मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सौंपेंगे। शुक्रवार को यह जानकारी राज्य के सिंचाई मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानस भुइयां ने दी।
21-09-2012
Seven militants arrested in Manipurइंफाल। मणिपुर में पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त कार्रवाई में सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। अज्ञात उग्रवादियों ने इंफाल में एक सरकारी कर्मचारी के घर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में हालांकि किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। 15वीं असम राइफल्स बटालियन के जवानों ने गुरुवार को थोबाल जिले में तलाशी अभियान के दौरान दो उग्रवादियों ....
21-09-2012
Assam flood situation turns worseगुवाहटी। असम के कई जिलों में आई बाढ़ अपना रौद्र रूप दिखा रही है। सात लाख की आबादी वाले धेमाजी जिले के लगभग छह लाख लोग पानी से घिरे हुए हैं। मशहूर काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का तीन चौथाई हिस्सा पानी में डूब गया है। आशंका जताई जा रही है कि डूबने से कई जानवरों की मौत हो गई है।
21-09-2012
Prime Minister has changed the definition of Indian democracyअहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोला। मोदी ने कहा, पीएम ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआइ की मंजूरी देकर लोकतंत्र की परिभाषा [जनता के लिए, जनता के द्वारा, जनता का शासन] को बदल कर विदेशियों के लिए, विदेशियों के द्वारा, विदेशियों का शासन कर दिया है।
20-09-2012
vidya to get married in decemberमुंबई। करीना कपूर के बाद एक और बॉलीवुड अभिनेत्री इसी साल शादी के बंधन में बंधने जा रही है। बॉलीवुड की 'डर्टी गर्ल' विद्या बालन दिसंबर में सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ परिणय बंधन में बंध जाएंगी। विद्या के एक करीबी ने बताया कि गुपचुप तरीके से ही सही पर शादी की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
20-09-2012
Shree Radhey song in bersanaमथुरा। राधाष्टमी से पहले बरसाने में भक्ति रस की बारिश होगी। श्रद्धालुओं का सैलाब इस कदर है कि ठहरने के सारे स्थान हाउस फुल हो चुके हैं। अब अगर आस्था के सैलाब में डुबकी लगाने आप बरसाना आ ही रहे हैं, तो रहने की व्यवस्था करके आएं। खाने के लिए भी मुश्किल हो रही है।
20-09-2012
now drinking water becomes costlyलखनऊ। बिजली के बाद अब विकास परियोजनाओं के लिए केंद्र से पैसा पाने को प्रदेश में पेयजल महंगा करने की तैयारी चल रही है। नगरीय सुधारों के तहत जल संस्थानों को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए जलापूर्ति पर आने वाले खर्च की वसूली शहरवासियों से की जानी है। ऐसे में राजधानी में जलमूल्य की दरों में दो गुना बढ़ोत्तरी प्रस्तावित है।
19-09-2012
Mumbai attacks case : Kasab pleads for mercyमुंबई। मुंबई हमले [26/11] में मौत की सजा पाए अजमल कसाब ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल की है। कसाब की करीब चार वर्ष चली न्यायिक लड़ाई उस समय समाप्त हो गई थी जब 29 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उसे दोषी ठहराए जाने और मौत की सजा की पुष्टि की थी। कसाब इस समय मुंबई की आर्थर रोड जेल में है।
19-09-2012
Including two stacks Maoist zonal commanderचतरा। झारखंड के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के पटहियाटांड़ गांव में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों ने माओवादी जोनल कमांडर सहित दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। कौलेश्वरी जोन के कमांडर अरविंद उर्फ परवेज उर्फ मुखिया का शव लेकर नक्सली भागने में सफल रहे, लेकिन नक्सली जितेंद्र उर्फ जीतू का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है।
19-09-2012
Mohammad Ali Jauhar University inauguratedरामपुर। यूपी के कद्दावर मंत्री आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय का मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हाथों उद्घाटन हो गया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव समेत सूबे के तीन दर्जन से अधिक मंत्री इस समारोह में मौजूद थे। मुलायम सिंह ने 2006 में 18 सितंबर को ही इस परिसर की बुनियाद रखी थी।
17-09-2012
नई दिल्ली। दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार ने भले ही तंबाकू उत्पादों और तंबाकू युक्त गुटखों की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया हो, लेकिन राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी प्रतिबंधों को दरकिनार करके दुकानदार अब भी दोगुनी-तिगुनी कीमतों पर गुटखा बेच रहे हैं।
17-09-2012
नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन घोटाले में सीबीआइ ने सोमवार को एएमआर आयरन एंड स्टील प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अरविंद जयसवाल से पूछताछ की। सीबीआइ इस संबंध में इस सप्ताह तीन और लोगों से पूछताछ करेगी। जिनमें काग्रेस नेता विजय दर्डा, मनोज जायसवाल और रमेश जायसवाल शामिल हैं।
17-09-2012
नई दिल्ली। साल भर में दूसरी बार हुए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर लाल परचम लहराया है। चुनाव परिणाम में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया जेएनयू (एसएफआइजे) और ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (एआइएसएफ) के गठबंधन पैनल से अध्यक्ष पद के प्रत्याशी वी. लेनिन कुमार ने जीत दर्ज की है।
16-09-2012
Govt spending 1 L crore to change governance thr' technology'अहमदाबाद। भ्रष्टाचार के खिलाफ देश में भारी आक्रोश है। राष्ट्रीय ज्ञान परिषद के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भी स्वीकार किया है कि मौजूदा व्यवस्था पूरी तरह नाकारा हो गई है। पित्रोदा ने इसके साथ ही कहा कि लोग केंद्र सरकार के काम को पांच से दस साल बाद समझेंगे। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
16-09-2012
cloud burst in Rudraprayag, five killed, four missingरुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले में प्रकृति की विनाशलीला रविवार को भी जारी रही। आपदा की दो अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और चार लापता बताए जा रहे हैं। पहला मामला जखोली ब्लाक के किरोड़ी मल्ला गांव का है। यहां बादल फटने से एक ही परिवार के पांच लोग मलबे में दब गए। दो शव निकाल लिए गए हैं। पास के ही तिमली गांव ....
16-09-2012
Bankebihari temple stampede, a dozen injuredवृन्दावन। बांके बिहारी मंदिर में रविवार को उमड़ी भारी भीड़ बैरीकेडिंग में उलझ गई। कई श्रद्धालुओं का दम घुटा, तो मंदिर में भगदड़ मच गई। इससे महिला होमगार्ड समेत दर्जनभर श्रद्धालु घायल हो गए। प्रबंधन ने तीन सेवायतों के खिलाफ तहरीर दे दी है।पुरुषोत्तम मास के आखिरी दिन अमावस्या और रविवार को ठाकुर श्री बांकेबिहारी जी महाराज के दर्शनों को लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.