प्रादेशिक समाचार
07-10-2012
Tamil Nadu judge suspended for graft dozing offरामनाथपुरम, (तमिलनाडु)। मुकदमे की सुनवाई के दौरान सोने और भ्रष्टाचार के आरोपी यहां के प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश गोविंदराजुलु को निलंबित कर दिया गया है। उन पर और भी कई आरोप हैं। मद्रास हाई कोर्ट की भ्रष्टाचार निरोधक एवं निगरानी समिति की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई।
07-10-2012
UPA Government working under pressure from the USगुड़गांव। वरिष्ठ भाजपा नेता व सांसद बलबीर पूंज ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह अमेरिका के दबाव में काम कर रही है। खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का निर्णय इसी दबाव का परिणाम है। इससे देश के किसान बर्बाद हो जाएंगे। परंपरागत व्यवसाय खत्म हो जाएंगे। किसी भी कीमत पर इसे लागू नहीं होने दिया जाएगा।
06-10-2012
Cauvery Water row: Total bandh in Bangalore; Krishna writes to PMबेंगलूर। कावेरी जल विवाद को सुलझाने के लिए शनिवार को विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने पहल की। उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक पत्र लिखकर कर्नाटक को तमिलनाडु के लिए और अधिक पानी छोड़ने से रोकने की अपील की है। इसके अलावा उन्होंने पानी की स्थिति का आकलन करने के लिए गए दल से रिपोर्ट मागने की भी बात कही है।
06-10-2012
PM misleading country on sonia's tours: Modiजामनगर। सोनिया गांधी के विदेश दौरे पर हुए खर्चे को लेकर पीएमओ की सफाई के बीच गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न भारतीय दूतावासों से आरटीआई के जरिए मिली जानकारी में यह साफ है कि ....
06-10-2012
25 Kg of missing gold found on roadअहमदाबाद। दो दिन पहले नारणपुरा इलाके से गायब 25 किलो सोना अहमदाबाद के एक ऑटो गैराज के पास सड़क पर पड़ा मिला। ऑटो गैराज के मालिक अश्विन शुक्ला ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हालांकि जितना सोना गैराज मालिक ने पुलिस को सौंपा वह पूरा नहीं था। पुलिस ने जब पार्सल खोला तो उसमें 23 किलो सोना ही था।
03-10-2012
Now, RTI activist targets Modi over foreign travelवडोदरा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की विदेश यात्रा पर सवाल उठाने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी 2007 में महिला सम्मेलनों पर किए गए खर्च का ब्यौरा देने से इंकार कर दिया है। मोदी ने वर्ष 2007 में महिला सशक्तिकरण के 27 सम्मेलनों का आयोजन करवाया था।
03-10-2012
woman gangraped in upगाजियाबाद। गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में एक महिला को फ्लैट दिखाने के बहाने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है।इस मामले में दिल्ली के शाहदरा निवासी एक महिला ने लोनी थाने में दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। महिला को ट्रोनिका सिटी में फ्लैट दिखाने के बहाने वहा के दो प्रापर्टी डीलर लाए थे।
03-10-2012
bjp ready to contest all 40 seats in biharपटना। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी ठाकुर ने यह कहकर बिहार के सियासी हलके में गर्मी पैदा कर दी है कि उनकी पार्टी बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों पर चुनावी तैयारी कर रही है। इस पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा और जदयू के बीच तलाक हो चुका है, इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है।
02-10-2012
मेरठ। विकास को लेकर क्षेत्रीय असंतुलन है। देश के भिन्न-भिन्न राज्यों से छोटे राज्यों की माग भी उठ रही है। लेकिन इन मागों या महसूस हो रही जरूरतों के फेर में फैसला आनन-फानन में नहीं होना चाहिए। इसके लिए राज्य पुनर्गठन आयोग बनना चाहिए और उसकी संस्तुतियों के आधार पर ही प्रदेश का बंटवारा हो।
02-10-2012
Raj Thackeray does not deserve any importance : HCमुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे तवज्जो लायक नहीं हैं। मुकदमा दर्ज होने से उन्हें बेवजह महत्व मिलेगा। बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को राज ठाकरे के खिलाफ अवमानना याचिका की सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। एडवोकेट एजाज नकवी ने राज के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई शुरू करने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की थी।
02-10-2012
IAS suspended, held for molestation on trainलखनऊ। लखनऊ मेल में मां के साथ सफर कर रही एक युवती के साथ आइएएस अधिकारी शशिभूषण सुशील ने सोमवार सुबह रेप (दुष्कर्म) की कोशिश की। युवती की मां के शोर मचाने पर आरोपी एसी प्रथम श्रेणी बोगी में भागकर छिप गया। ट्रेन में चल रहे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के सुरक्षा दस्ते ने आरोपी को पकड़कर लखनऊ में जीआरपी के हवाले कर दिया।
01-10-2012
चंडीगढ़, 'आर्ट आफ लिविंग' के संस्थापक श्रीश्री रविशकर को राहत देते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने सोमवार को उनके खिलाफ चेक बाउंस की शिकायत को रद कर दिया। मोहाली की एक अदालत ने श्रीश्री समेत आठ लोगों के खिलाफ चेक बाउंस की शिकायत पर उन्हें तीन अक्टूबर तक स्थिति स्पष्ट करने का नोटिस जारी किया था।  
01-10-2012
पौड़ी: पर्यावरण बचाने के लिए शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी छात्र अलख जगा रहे हैं। समलौण संस्था के बैनर तले छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण के लिए पैठाणी बाजार में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। राठ महाविद्यालय पैठाणी में आयोजित कार्यक्रम में मायाराम नवानी को समलौण सम्मान से भी सम्मानित किया गया।  
01-10-2012
विकासनगर: संतोषी माता मैदान में आयोजित गोकथा के तीसरे दिन कथा व्यास गोपालमणि महाराज ने गो महिमा का वर्णन करते हुए कहा कि गाय की सेवा करने से पुण्य प्राप्त कर भगवान के दर्शन होते हैं और सनातन धर्म की रक्षा भी होती है। उन्होंने कहा कि गाय के दूध के सेवन से बुद्धि व बल में वृद्धि होती है।  
30-09-2012
 एक साल पहले फेसबुक पर दोस्ती हुई तो मिलने का सिलसिला शुरू हो गया। इश्क का बुखार चढ़ा तो सारी मर्यादा ही लांघ दी। बाद में प्रेमी ने किसी और से शादी कर ली। युवती को पता चला तो दिल्ली में मुकदमा दर्ज करा दिया और दिल्ली पुलिस के साथ उसके गांव पहुंच गई। रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव कोटा का युवक दिल्ली के प्राइवेट बैंक में नौकरी करता था।  
30-09-2012
इलाहाबाद : गंगा-यमुना के घाटों को बनारस-हरिद्वार जैसा रूप देने की मंशा जरूर है लेकिन सवाल यह है कि गंगा की धारा को मोड़ा कैसे जाए? इंतजार है कि सरकार 'भगीरथ' की भूमिका में नजर आए। फिलहाल अभी तक तो सरकार उदासीन ही है इसीलिए हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद गंगा की खोदाई के लिए ड्रेजिंग मशीनों की खरीद नहीं की जा सकी है। इसकी वजह से गंगा-यमुना किनारे पक्के घाट बनाने की योजना पर भी ग्रहण लगा हुआ है।  
30-09-2012
 इलाहाबाद : जनसूचना के तहत समय पर लोगों को जानकारी न देने पर 41 जनसूचना अधिकारियों पर अर्थदंड का आदेश राज्य सूचना आयुक्त ज्ञानप्रकाश मौर्य ने दिया है। सरकिट हाउस सभागार में शनिवार को आयोजित बैठक में उन्होंने जनसूचना अधिकारियों व सहायक जनसूचना अधिकारियों से 30 दिन के भीतर विभागीय सूचनाएं उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने बताया कि प्रथम अपीलीय अधिकारी 30 दिन में प्रार्थना पत्रों का निस्तारण कर दें। 
29-09-2012
We will be together, no complaints: Chidrpitaबदायूं। पति के पास लौट आई पूर्व साध्वी चिदर्पिता अब काफी खुश हैं। बोलीं पति से अब कोई मतभेद नहीं है। ऋषिकेश के आश्रम में रुकी तो सामान्य लोगों की तरह किराया भी दिया। चिदर्पिता ने बताया कि पति से झगड़े के बाद मानसिक संताप के दौर से गुजर रही थी चूंकि परमार्थ आश्रम श्रंखला की प्रबंधक रही हूं इसलिए गंगा किनारे आश्रम में रहना ही एकमात्र सही आश्रय लगा।
29-09-2012
Girl gangraped at Jharkhand MLA's house in Patna, five arrestedपटना/बेतिया। गैंगरेप की दो घटनाओं ने एक बार फिर से बिहार को शर्मसार कर दिया है। जहां बेतिया में हुए गैंगरेप में वर्दी दागदार हुई वहीं, राजधानी पटना में एक लड़की के साथ विधायक के घर में उसके कथित भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप किया। झारखंड के बेरमो विधायक राजेंद्र सिंह के पटना स्थित घर में बृहस्पतिवार देर रात एक लड़की के साथ गैंगरेप किया गया।
29-09-2012
Wax mannequin will attract visitors for Tajआगरा। पर्यटन के लिए नए आकर्षण तलाश रहे आगरा और पूरे देश के लिए अच्छी खबर है। कलाप्रेमियों का तो दिल बाग-बाग हो जाएगा। आगरा में जल्द ताजमहल के दीदार के साथ एक बड़ा आकर्षण होगा। यह होगा लंदन के मैडम तुसाद का भारतीय संग्रहालय। यहां हस्तियों के मोम के पुतलों के साथ एमएफ हुसैन की पेंटिंग्स का दीदार भी हो सकेगा।
28-09-2012
mulyam not very much satisfied with akhilesh govtलखनऊ। समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव अभी अखिलेश सरकार के कामकाज से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने कहा, सपा सरकार के कामकाज में पिछली सरकार से अंतर तो आया है पर अभी और तेजी से काम अपेक्षित है। किसानों को सिंचाई के लिए सरकारी ट्यूबवेल व नहरों से मुफ्त पानी देने का राज्य सरकार का निर्णय ऐतिहासिक है।
28-09-2012
chidarpita left the ashram of Swami Chinmayanandaहरिद्वार। साध्वी चिदर्पिता एक बार फिर अपने गुरु परमार्थ आश्रम के परमाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के आश्रम से भाग निकलीं। करीब सवा महीने पहले पति की प्रताड़ना से तंग होकर वह आश्रम में आई थीं। इस दौरान वह ऋषिकेश स्थित परमार्थ निकेतन में भी रहीं। वहा उनका शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होने के लिए इलाज चला था।
28-09-2012
supreme court lifts stay on Bed counsellingनई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरप्रदेश में बीएड की पूल काउंसलिंग से स्टे हटा दिया है। स्टे हटने से विभिन्न बीएड कॉलेजों में खाली पड़ी 13,425 सीटों पर दाखिले का रास्ता खुल गया है। जल्द ही बीएड सत्र 2012-13 के लिए खाली सीटों पर एडमिशन का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा।
25-09-2012
up cabinat approves construction of agra-lucknow highwayलखनऊ। उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने सोमवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गृह जिले सैफई में स्पो‌र्ट्स कॉलेज खोलने पर भी आगे बढ़ने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में कैबिनेट की यह बैठक हुई।
25-09-2012
50 panchayat members quit in kashmirश्रीनगर। कश्मीर घाटी में 50 से अधिक पंचायत सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि आतंकियों द्वारा एक पंचायत प्रमुख की हत्या से भयभीत हो कर सदस्यों ने यह कदम उठाया। तीन दशक बाद पिछले वर्ष संपन्न चुनाव में निर्वाचित 34000 ग्रामीण प्रतिनिधियों की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.