प्रादेशिक समाचार
17-10-2012
रामपुर,गंज कोतवाली क्षेत्र में चार बदमाशों ने मात्र पांच सौ रुपये के लिए एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि मजदूर को कई दिन से काम नहीं मिला था। उसके पास यही जमा पूंजी बची थी, जिससे कुछ दिन और उसके घर का चूल्हा जलना था।
17-10-2012
गुवाहाटी। असम के विश्व विख्यात काजीरंगा नेशनल पार्क में एक सींग वाले दुर्लभ प्रजाति के गैंडों के मारे जाने की हाल की घटनाओं के लिए कार्बी आदिवासियों का एक गिरोह जिम्मेदार माना गया है। पिछले तीन साल में छह गैंडों को मारने वाले गिरोह के सरगना लिंगदोह रोंग्पी को सोमवार रात कार्बी आंग्लोंग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
17-10-2012
गुलबर्गा। हैदराबाद से महाराष्ट्र के शोलापुर जा रही फलकनुमा पैसेंजर ट्रेन की एक जनरल बोगी में मंगलवार दोपहर आग लगने से दो यात्रियों की मौत हो गई। सात यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं। रेलवे ने मृतकों के परिजनों को एक लाख और गंभीर रूप से घायलों को 75 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।
16-10-2012
 देहरादून। उत्तराखंड सरकार राज्य के लोगों को महंगाई की मार से बचाने के लिए सब्सिडी वाले सिलेंडरों की संख्या नौ नहीं 12 करने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सोमवार को सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा, सरकार आम जनता को हर संभव राहत देने को तत्पर है। इसी क्रम में रसोई गैस के तीन सिलेंडरों पर सब्सिडी देने के मामले में 20 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया जाएगा।
16-10-2012
विकासनगर: पछवादून में धान की कटाई के बाद खेत खाली हो रहे हैं। इसमें अलग-अलग फसल चक्र अपनाते हुए किसान कहीं हरा चारा बरसीम, जई तो कहीं सरसो बोने की तैयारी कर रहे हैं। गेहूं की फसल करने वाले किसान जहां बुवाई के बाद खेत खाली छोड़ रहे हैं, वहीं सब्जी का उत्पादन करने वालों ने खेत में पत्ता व फूल गोभी की पौध रोप दी है। कृषि वैज्ञानिक भी मानते हैं कि जो धान की फसल के बाद खाली खेत में हरा चारा बोने से उस जमीन की उर्वरा शक्ति बढ़ जाती है। इससे अगली फसल से अच्छा उत्पादन मिलता है।
16-10-2012
देहरादून, भाजपा ने उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग द्वारा हरिद्वार में गंग नहर का संचालन बंद किए जाने का विरोध किया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखा तथा उनसे फोन पर बात भी की। श्री भट्ट ने श्री यादव को भेजे गए पत्र में कहा है कि नवरात्र के शुभ अवसर पर गंगा बंदी किया जाना कतई उचित नहीं है क्यों नवरात्र व कार्मिक पूर्णिमा पर हर की पैड़ी में काफी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान को आते हैं।
15-10-2012
 श्रीनगर। सईद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाली हुर्रियत कांफ्रेंस ने प्रदेश सरकार से जेल में बंद अलगाववादियों को बकरीद से पहले रिहा करने को कहा है। अलगाववादी संगठन के एक प्रवक्ता ने कहा कि जन सुरक्षा कानून के तहत प्रदेश में 750 से अधिक अलगाववादी जेलों में बंद हैं।  
15-10-2012
 सूरत। गुजरात के सूरत में खसरा के टीकाकरण अभियान के दौरान 16 बच्चे बीमार हो गए। टीका लगाने के बाद बच्चों को थरथरी व चक्कर आने की शिकायत के बाद अस्पतालों में भरती कराया गया है। गौरतलब है कि गुजरात सरकार का खसरा प्रतिरक्षण कार्यक्रम सोमवार से शुरू किया गया।  
15-10-2012
सोलापुर। महाराष्ट्र के सोलापुर में बीते तीन दिनों में इंसानियत को शर्मसार करने वाली दो घटनाएं सामने आई है। पहले मामले में एक युवक ने 13 महीने की बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया। जबकि दूसरे मामले में एक वृद्ध को नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।  
13-10-2012
उत्तराखंड में टिहरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की माला राज्यलक्ष्मी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के साकेत बहुगुणा को 23 हजार से अधिक मतों से पराजित किया है। साकेत बहुगुणा मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के पुत्र हैं और यह सीट मुख्यमंत्री के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गई थी।
13-10-2012
Five found dead inside car in MPसीहोर [मप्र]। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में एक कार में पांच लोग मृत पाए गए। मृतकों में चार एक ही परिवार के सदस्य हैं। घटना भोपाल-बिलकिसगंज रोड की है। 
स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क किनारे लावारिस हालत में खड़ी कार के भीतर पांच लाशों को देखकर पुलिस को सूचना दी। मृतकों की पहचान 32 वर्षीय दीपसिंह मालवीय,....
13-10-2012
No change in decision to quit BJP, says Yeddyurappaबेंगलूर। बीजेपी के असंतुष्ट नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा ने शनिवार को कहा कि उनके द्वारा पार्टी छोड़ने के फैसले पर कोई शंका नहीं है। उन्होंने कहा कि वह दिसंबर में पार्टी छोड़ देंगे यह उनका अंतिम निर्णय है। गौरतलब है कि कर्नाटक भाजपा में कोई अहम ओहदा न मिलने से बागी तेवर अपनाए पूर्व मुख्यमंत्री ...
12-10-2012
Two more incidents of rape occurred in Haryanaगुड़गांव/पानीपत। हरियाणा में दो और दुष्कर्म की घटना सामने आई है। पहला मामला गुड़गांव का है। यहां छह साल की अबोध बच्ची के साथ तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अभी भी फरार हैं। वहीं दूसरी घटना पानीपत में घटी, जहां एक नबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया।
12-10-2012
UP: Revenu minister vinod kumar singh resignsलखनऊ। गोंडा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी सिंह के अपहरण के आरोप में राजस्व मंत्री एवं पुनर्वास राज्यमंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना इस्तीफा भेजा है। दूसरी तरफ, 72 घंटे बाद भी लापता सीएमओ का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
12-10-2012
90 percent rape cases in Haryana are consensual sex, says Congressनई दिल्ली। हरियाणा में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं पर राज्य कांग्रेस ने युवतियों को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है। वहीं, काग्रेस का एक बड़ा खेमा लगातार हो रही दुष्कर्म की इन घटनाओं के पीछे राजनीतिक साजिश भी देख रहा है। सामूहिक दुष्कर्म मामले में राज्य सरकार का बचाव करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता धर्मवीर गोयत ने कहा कि 90 फीसद ....
11-10-2012
गया।। अभी तक अपने पूर्वजों और पितरों को पिंडदान और तर्पण करते लोगों को देखा और सुना गया है, लेकिन पितृ पक्ष में पिंडदान के लिए प्रसिद्ध बिहार के गया में एक ऐसे व्यक्ति भी हैं, जो पिछले 11 सालों से गरीबों और ऐसे लोगों के लिए पिंडदान कर रहे हैं, जिन्होंने जीवित रहते समाज को काफी कुछ दिया।
11-10-2012
Rahul Gandhi's PU visit kicks up rowअमृतसर। पंजाब विधानसभा चुनाव में हार की समीक्षा करने पहुंचे कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा कि अपनी खामियों की वजह से ही कांग्रेस चुनाव हार गई। टिकट वितरण में गलती हुई। संगठन के नेताओं से पूछा तक नहीं गया। इसके अलावा टिकट वितरण में परिवारवाद भी हमारे पक्ष में नहीं रहा।
11-10-2012
yesterday lighted prayer , were alive today Amritpal Kaurबठिंडा। जिस अमृतपाल कौर का मंगलवार को बठिंडा में अंतिम संस्कार किया गया वह बुधवार को अमृतसर में जिंदा मिली। जी हा, यह सच है। अमृतपाल कौर को पुलिस ने बरामद कर लिया है। अब सवाल यह है कि मंगलवार को अमृतपाल कौर समझकर जिस महिला का अंतिम संस्कार किया गया था, वह कौन थी? हालाकि मंगलवार को चिता को....
10-10-2012
Sonia was then summoned back from Jind Haryanaनई दिल्ली। हरियाणा में दलित महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सख्त हिदायत दी है। मंगलवार को जींद का दौरा कर आई सोनिया ने दिल्ली पहुंचने के बाद अपने निवास पर हुड्डा को तलब कर इस मुद्दे पर उनसे सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा।
10-10-2012
wife still waiting for her husbandजालंधर। रामामंडी क्षेत्र के दातार नगर की सत्या की आंखें 41 साल से अपने पति मंगल सिंह का दीदार करने को तरस रही हैं। भारतीय सेना का जवान मंगल सिंह 1971 के युद्ध में लापता हो गया था। काफी समय तक वह नहीं मिला तो सेना ने उसे शहीद करार दे दिया, लेकिन अब पता चला है कि भारत का एक नागरिक जिसका नाम मंगल सिंह है, वह.....
10-10-2012
mayawati will today take a decision on UPA supportआगरा। हक की खातिर ग्वालियर से दिल्ली तक की पदयात्रा पर निकले जनसत्याग्रहियों का काफिला उत्तर प्रदेश के आगरा में है और इन सत्याग्रहियों को अपना समर्थन देने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंच गए हैं। वह भी सत्याग्रहियों के साथ पैदल चलेंगे। भूमि सुधार की समग्र नीति बनाए जाने सहित भूमिहीनों को भूमि देने की मांग को लेकर ...
09-10-2012
suicide in girlनई दिल्ली। नए कपड़े न मिलने पर 11 साल की बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बच्ची सोमू वसुंधरा एंक्लेव स्थित दशमेश पब्लिक स्कूल में चौथी कक्षा की छात्रा थी। इस हृदयविदारक घटना से न केवल परिजन, बल्कि कॉलोनी के लोग भी विचलित हैं। मूलरूप से पश्चिम बंगाल निवासी तपन हलधर, पत्नी और दो बेटियों के साथ न्यू अशोक नगर सी ब्लाक में रहते हैं। तपन मुर्गा बेचते हैं।
09-10-2012
CBI will investigate in train molestation case by IASलखनऊ। आईएएस द्वारा युवती के साथ ट्रेन में किए गए दुराचार के प्रयास के मामले की अब सीबीआई जांच करेगी। इस संबंध में दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रेलवे और राज्य सरकार से जवाब मांगा है। याचिका में ट्रेनों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला कमांडो की तैनाती की मांग की गई है। इस मामले में राज्य सरकार आईएएस अधिकारी को पहले ही निलंबित कर चुकी है।
09-10-2012
Criminal will get hard punishment :soniaजींद। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को कहा कि दुष्कर्म के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा है कि हरियाणा में ही नहीं, पूरे देश में रेप की वारदातें बढ़ी हैं। सोनिया गांधी ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकार दलित पीड़िता के परिजनों से मिलने के बाद यहां कहा कि यह मात्र हरियाणा का मामला नहीं, बल्कि पूरे देश में ऐसे मामले बढ़ रहे हैं, जोकि चिंता का विषय है।
08-10-2012
Kidney 'exchange' to give husbands new lifeइंदौर। सुहाग की रक्षा के लिए करवाचौथ पर व्रत तो हर सुहागन रखती है, लेकिन यमराज से पति के प्राण छीन लाने के मिसाल तो सावित्री जैसी महिलाएं ही पेश करतीं हैं। इस मिसाल को दो अपरिचित महिलाओं ने तब फिर पेश किया, जब उन्होंने एक-दूसरे के पतियों को अपनी किडनी देकर एक दूसरे के सुहाग की रक्षा की।  रीवा के समीप ग्राम सुनावरा के रहने वाले शिवप्रसाद पटेल (28) की किडनियों ने...
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.