प्रादेशिक समाचार
28-08-2015
पटना। बिहार में कदम रखते ही नेताओं की जुबान फिसलने लगती है। इसे चाहे चुनावी ताप का असर कहें या बिहार की आबो-हवा का नशा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इससे नहीं बच सके। देश की राजधानी के अधिकारियों पर ही अंगुली उठा दी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दोस्ती में ऐसे रमे की ख्याल ही न रहा क्या बोल गए। जब तक समझ आया तब तक बहुत देर हो चुकी थी। गुरुवार को पटना में आयोजित एक सेमिनार में पहले तो जमकर केंद्र सरकार पर अपनी भड़ास निकाली, उसके बाद बिहार की तारीफों के पुल बांध दिए। 
27-08-2015
मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में उलझी हुई कड़ियों को मिलाने के लिए पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में शीना बोरा के भाई मिखाइल बोरा से लंबी पूछताछ की है। पुलिस ने मिखाइल को हिरासत में लिया था, बाद में उसे छोड़ दिया गया। इस बीच दूसरी तरफ पुलिस को इंद्राणी मुखर्जी के पहले पति संजीव खन्ना की ट्रांजिट रिमांड एक सितंबर तक मिल गई है। संजीव खन्ना को बुधवार को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले शीना हत्याकांड में पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से खार थाने में पूछताछ की गई। 
27-08-2015
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में 55 वर्षीय विकलांग व्यक्ति ने राज्य को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। डीएसपी एस मकबूल ने बताया कि नेल्लौर शहर के केशवुलु नगर में बुधवार रात रामसेट्टी लक्ष्मैहा ने अपने घर में फांसी लगा ली। घटनास्थल से एक तेलुगु में सुसाइड नोट पाया गया है। इसमें कथित तौर पर रामसेट्टी ने लिखा, जय आंध्र.. राज्य को विशेष दर्जा दिया जाए और इसका विकास किया जाए... बेरोजगारी को खत्म किया जाए। डीएसपी ने बताया, यह आत्महत्या का स्पष्ट मामला लगता है।  
27-08-2015
कोलकाता। बंगाल के किसानों की विभिन्न समस्याओं व 17 सूत्री मांगों को लेकर वामपंथी किसान व खेतिहर मजदूर के संगठनों की ओर से गुरुवार को चलाया गया नवान्न अभियान हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। कोलकाता व हावड़ा के कई इलाके रणक्षेत्र में तब्दील हो गए। वाम मोर्चा किसान संगठन के करीब 20 हजार समर्थकों व पुलिस के बीच जमकर संघर्ष हुआ। दोनों तरफ से पथराव हुआ। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वाटर कैनन का सहारा लिया गया। 
26-08-2015
वैशाली। उसके साथ पहले गैंग रेप किया गया, फिर गुप्तांग में चाकू मार बुरी तरह घायल किया। इसके बाद गला घोंट हत्या कर दी। इसके बाद नंगे शव को पुरुषों के अंत:वस्त्र पहनाकर खेत में डाल दिया। दिल दहला देने वाली यह वारदात बिहार के वैशाली जिला स्थित जंदाहा की है। जंदाहा थाने के महिसौर गांव में मंगलवार की देर रात एक युवती की गैंग रेप के बाद निर्ममता से हत्या कर दी गई। रेप के दौरान मारपीट के क्रम में गर्दन व आंख सहित सारे शरीर पर जख्म पड़ गए। शव की स्थिति देखकर प्रथमदृष्टया यह गैंग रेप के बाद हत्या का मामला लगता है।  
26-08-2015
मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी कोलकाता से हुई है। वहीं इस हत्याकांड में पत्नी इंद्राणी मुखर्जी की गिरफ्तारी से पति पीटर मुखर्जी हैरान हैं। शीना को इंद्राणी की बहन नहीं बेटी बताए जाने के खुलासे पर स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने कहा कि शीना मेरी पत्नी की छोटी बहन है, ऐसा में पिछले 15 सालों से जानता था। इंद्राणी ने उससे मुझे अपनी बहन के तौर पर मिलवाया था। पीटर ने कहा कि मैं इंद्राणी के अभिभावकों से कभी नहीं मिला।  
26-08-2015
लखनऊ। अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अरोप के बाद राजीव गांधी ट्रस्ट के जमीन घोटाले के मामले में नया मोड़ आया है। आज अमेठी एसडीएम कोर्ट में हुई सुनवाई में उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम को जमीन का मालिक बताया गया। जिससे राजीव गांधी ट्रस्ट को झटका लगा है। बताते चलें कि आज पूरे देश की निगाहें गौरीगंज एसडीएम कोर्ट में लगी थी। जहां सम्राट साइकिल की जमीन पर मालिकाना हक का फैसला होना था। दोपहर में हुई सुनवाई में अमेठी जिले के गौरीगंज उपजिलाधिकारी कोर्ट ने यूपीएसआइडीसी को जमीन ..... 
25-08-2015
श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह ने कश्मीर की आजादी के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं की तुलना भगत सिंह से की है। शाह ने कहा कि भारत के लोग जिस तरह से भगत सिंह का सम्मान करते हैं, ठीक उसी तरह कश्मीर के युवा हमारे लिए हीरो हैं। पाकिस्तान द्वारा अलगाववादियों को दिए न्यौते के कारण एनएसए स्तर की वार्ता टूटने के बाद भारत सरकार और कश्मीर के चरमपंथी नेताओं के बीच तनाव बढ़ गया है। इस बीच शब्बीर शाह का यह बयान आया है। हुर्रियत नेता शाह ने कहा कि हम अमन की मशाल को लेकर चलने वाले हैं, .... 
25-08-2015
बेंगलुरु। बेंगलुरु के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बाजी मार ली है। 195 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा काे 99, कांग्रेस को 74 और जेडीएस को 14 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, निर्दलीयों ने आठ सीटों पर कब्जा जमाया है। एक सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन खारिज होने के कारण भाजपा उम्मीदवार भारती रामाचंद्रा को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है। इस बीच. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस जीत के लिए पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और यहां के लोगों को बधाई दी है। 
25-08-2015
नई दिल्ली। उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर बीते दिनों आतंकी हमले के दौरान जिंदा पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी नवेद ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। उसने एनआइए को बताया है कि हमले की योजना आतंकी सरगना हाफिज सईद के बेटे ने बनाई थी और उसके साथ 18 और आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी। नावेद ने अब पूछताछ में बताया कि भारत में घुसपैठ करने वाला वो अकेला नहीं था, उसके साथ 18 और आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी। साथ ही उसने बताया कि आत्मघाती हमले की ट्रेनिंग उसे मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और...... 
24-08-2015
नासिक । अगर आपने घर, दुकान या गोदाम में प्याज का भंडारण कर रखा है तो सतर्क हो जाइए। ब़़ढती कीमतों के कारण आम आदमी की खरीद क्षमता से बाहर हो गई किचन के इस जरूरी आइटम पर चोरों की नजर प़़ड गई है। मुंबई की एक दुकान से 700 किलो प्याज की चोरी के बाद चोरों ने अब नासिक में एक गोदाम से 2,000 किलो प्याज चुरा ली है। नंदगांव तालुका के पिंपारखेड गांव के किसान अबासाहेब पवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि कांदा चाल [गोदाम] से करीब 20 क्विंटल प्याज की चोरी हुई है। 
24-08-2015
लखनऊ। कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी इरफान सोलंकी के बाद अब उनके भाई पर भी सत्ता का जोरदार नशा चढ़ा है। कानपुर मेडिकल कालेज के डॉक्टरों के साथ मारपीट करने के कारण चर्चा में आए इरफान सोलंकी के भाई उनके दो कदम आगे निकल गये हैं। छोटे भाई ने कानपुर में एक दारोगा के साथ मारपीट की है। दारोगा ने विधायक के भाई और गनर के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। सावन का सोमवार होने के कारण आज कानपुर में कई क्षेत्र को वाहनों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है। 
24-08-2015
पटना। होटल मौर्या के अशोका हॉल में डेटॉल बनेगा स्वच्छ इंडिया के तहत आयोजित चेंजिंग माइंडसेट्स-क्रिएटिंग सेनिटेशन चेंज लीडर्स कैम्पेन को लांच किया गया। शाम 7:30 बजे होटल में ही योजना की जानकारी देने के लिए प्रेस वार्ता भी आयोजित की गई है। कार्यक्रम में जेपीएल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर संदीप गुप्ता ने कहा कि हम लोगों को बताया जाता है कि स्वास्थ्य ही संपदा है, लेकिन इस ओर तब तक ध्यान नहीं देते, जब तक इसे खोने नहीं लगते हैं। डेटॉल बनेगा स्वच्छ इंडिया के तहत आयोजित..... 
23-08-2015
मुंबई। स्कूलों में सेक्स एजुकेशन दिए जाने को लेकर भले ही केंद्र की मोदी सरकार आनाकानी कर रही हो, लेकिन देश के बच्चे काफी आगे निकल चुके हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये बच्चे 14 साल की बाली उमर में ही पहली बार यौन संबंध बना लेते हैं। इतना ही नहीं ये बच्चे यौन संक्रमित रोगों के भी शिकार हो रहे हैं। बीते चार सालों में किशोरों में यौन रोगों में 4.9 फीसद की बढ़ोतरी हो गई है, जो पहले से काफी ज्यादा है। भारत के 8 मेट्रोपॉलिटन व 12 शहरों में 13 से 19 साल की उम्र के 15 हजार बच्चों के बीच करवाए गए सर्वे..... 
23-08-2015
श्रीनगर। ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने भारत-पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर वार्ता रद होने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कश्मीर के प्रति पाकिस्तान के रुख पर अपना आभार जताया। उन्होंने पाकिस्तान उच्चायुक्त बासित अली को फोन भी किया। इस बीच, नई दिल्ली में नजरबंद शब्बीर शाह के साथ जेकेएलएफ नेता जावेद मीर और कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी ने भी वार्ता रद होने पर निराशा जताते हुए कहा कि इसके लिए भारत की हठधर्मिता ही जिम्मेदार है। 
23-08-2015
शिमला। खूबसूरत वादियों से घिरा हुआ हिमाचल प्रदेश और यहां के हिल स्टेशन भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। लेकिन यहां एक ऐसी भी जगह है जहां भारतीय मर्दों की एंट्री बैन है। इजराइली पर्यटकों के बीच खासे मशहूर हिमाचल प्रदेश में बने कसोला कस्बा को मिनी इजराइल कहा जाता है। लेकिन यहां भारतीय पर्यटकों को खासतौर पर पुरुषों के आने पर कई लोगों को आपत्ति है। एक हिंदी वेबसाइट की खबर के अनुसार, यहां के कारोबारियों का कहना है कि सभी भारतीय मर्द बुरे नहीं होते लेकिन यहां आने वाले ... 
21-08-2015
नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार द्वारा दी जा रही जेड प्लस सुरक्षा लेने से अन्ना हजारे ने इन्कार कर दिया है। प्रसिद्ध समाजसेवी और भ्रष्टाचार विरोधी आन्दोलन के अगुआ अन्ना हजारे को महाराष्ट्र सरकार ने जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने अन्ना हजारे को धमकी भरा खत मिलने के बाद उनके लिए जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराने को मंजूरी दी थी। जेड प्लस सुरक्षा के तहत गांधीवादी अन्ना हजारे की सुरक्षा में सीआईएसएफ के वीवीआईपी 60 कमांडो की तैनाती होती। ये कमांडो 24 घंटे अन्ना को सुरक्षा देते।  
21-08-2015
पुणे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तीन सदस्यीय टीम आज भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान [FTII] पहुंची। I&B मंत्रालय की टीम वहां शिक्षकों, संस्थान के निदेशक और प्रदर्शनकारी छात्रों से बात कर समस्या के समाधान की कोशिश करेगी। गौरतलब है कि संस्थान के छात्र चेयरमैन के पद पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि गजेंद्र चौहान की योग्यता संस्थान के चेयरमैन पद के योग्य नहीं है। I&B मंत्रालय की टीम का नेतृत्व एसएम खान कर रहे हैं। खान ने कहा कि उन्हें समस्या के समाधान की पूरी उम्मीद है। 
21-08-2015
जम्मू। जम्मू कश्मीर के सांबा में कल हुई हिंसा के बाद अब हालात सामान्य हैं। हिंदू संगठनों ने यहां नदी में एक सिर कटी गाय मिलने का दावा किया था। इसके बाद लोगों ने जम्मू-पठानकोट हाईवे जाम कर दिया था।प्रदर्शनकारियों ने हाईवे पर कई गाड़ियां भी फूंक दी। इस हिंसा के बाद सांबा में रात को कर्फ्यू लगा दिया गया था और हालात को सामान्य बनाने के लिए सेना को तैयार रहने को कहा गया। हालांकि अब यहां हालात सामान्य है और जम्मू-पठानकोट हाईवे भी खुल गया है। 
20-08-2015
पणजी। लुइस बर्जर रिश्वत मामले में गुरुवार को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत और उनके संबंधियों के यहां पर प्रवर्तन निदेशालय (enforcement directorate ) के अधिकारियों ने छापेमारी की है। इस मामले में कामत को कल निचली अदालत से मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ गोवा पुलिस ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इससे पहले कामत करीब दो हफ्ते तक अंतरिम जमानत पर थे। साल 2010 में अमेरिका के लुइस बर्जर के अधिकारियों से रिश्वत लेने का आरोप था। लुइस बर्जर के अधिकारियों ने अमेरिकी अदालत में कहा था कि..... 
20-08-2015
बुलंदशहर। मुगल शासक शाहजहां का अपनी बेगम मुमताज महल के लिए बनाया आगरा स्थिति ताजमहल सब जानते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश में ही एक और ताजमहल भी है, जिसे एक रिटायर पोस्टमास्टर ने अपनी मुमताज के लिए बनाया है। फैजूल हसन कादरी का बनाया यह ताजमहल बुलंदशहर से करीब 50 किलोमीटर दूर केसर कलां गांव में है। कादरी का निकाह ताजामुल्ली से 1953 में हुआ था। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, निकाह के 58 साल बाद यानी 2011 में कैंसर से ताजामुल्ली का इंतकाल हो गया। 
20-08-2015
जम्मू। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने एनएसए स्तर की वार्ता को सकारात्मक कदम बताया है। उन्होंने कहा कि इस वार्ता से हमें उम्मीद है कि बड़ा नतीजा निकलेगा। वहीं दूसरी तरफ एनएसए स्तर की वार्ता से पहले आज गिरफ्तार किए गए जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेताओं को रिहा कर दिया गया है। रिहा किए गए नेताओं में मीरवाएज उमर फारुक और यासिन मलिक शामिल हैं। हालांकि अभी सैयद अली शाह गिलानी को रिहा नहीं किया गया है। इसके अलावा पाकिस्तान का झंडा फहराने वाली अलगाववादी आसिया अंद्राबी के घर..... 
17-10-2012
रामपुर,गंज कोतवाली क्षेत्र में चार बदमाशों ने मात्र पांच सौ रुपये के लिए एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि मजदूर को कई दिन से काम नहीं मिला था। उसके पास यही जमा पूंजी बची थी, जिससे कुछ दिन और उसके घर का चूल्हा जलना था।
17-10-2012
गुवाहाटी। असम के विश्व विख्यात काजीरंगा नेशनल पार्क में एक सींग वाले दुर्लभ प्रजाति के गैंडों के मारे जाने की हाल की घटनाओं के लिए कार्बी आदिवासियों का एक गिरोह जिम्मेदार माना गया है। पिछले तीन साल में छह गैंडों को मारने वाले गिरोह के सरगना लिंगदोह रोंग्पी को सोमवार रात कार्बी आंग्लोंग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
17-10-2012
गुलबर्गा। हैदराबाद से महाराष्ट्र के शोलापुर जा रही फलकनुमा पैसेंजर ट्रेन की एक जनरल बोगी में मंगलवार दोपहर आग लगने से दो यात्रियों की मौत हो गई। सात यात्री गंभीर रूप से जख्मी हैं। रेलवे ने मृतकों के परिजनों को एक लाख और गंभीर रूप से घायलों को 75 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.