प्रादेशिक समाचार
21-09-2015
लखनऊ। राज्‍य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनावों की घोषणा कर दी है। इसके अनुसार यह पंचायत चुनावा चार चरणों में होंगे जिसका पहला चरण आने वाली 9 अक्‍टूबर को होगा। चुनाव का दूसरा चरण 13 अक्‍टूबर को होगा वहीं तीसरे और चौथे चरण के लिए क्रमश: 17 और 29 अक्‍टूबर को मतदान होगा। पहले चरण के लिए नामांकन की तारीख 28 सितंबर से 29 सितंबर दोपहर 4 बजे तक रहेगी वहीं जांच का काम 30 सितंबर से 1 अक्‍टूबर तक किया जाएगा। उम्‍मीदवार अपने नाम 3 अक्‍टूबर को दोपहर 3 बजे तक वापस ले सकते हैं। 
21-09-2015
बिलासपुर। हिमाचल प्रदेश के कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन के लिए टीहरा के पास पनोह में बन रही सुरंग में 10 दिन से फंसे तीन मजदूरों को आखिरकार सोमवार दोपहर 4 बजे को बाहर निकाल लिया गया। पहली बार में टीम ने मणि‍राम नामक मजदूर को निकाला गया। उसके बाहर आते ही वहां मौजूद लोग खुशी मनाने लगे। इस टनल में तीन मजदूर फंसे हैं जिनमें से दो से संपंर्क हो पाया है लेकिन तीसरा अब तक लापता है। इससे पहले सोमवार सुबह एनडीआरएफ की टीम ड्रिलिंग के बाद सुरंग के ऊपर पहाड़ी से करीब 40 मीटर लंबी पाइप सुरंग के बीच डाली।  
20-09-2015
नई दिल्ली। इनदिनों भारत का एक शहर बैंकॉक बनता जा रहा है। नहीं, नहीं जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा नहीं बल्कि यहां के कई स्पा सेंटर्स व नाइट क्लब्स में इरोटिक मसाज के नाम पर सेक्स का कारोबार कर रहे हैं। यह खुलासा हुआ है मेल टुडे ऑनलाइन की एक रिपोर्ट में। रिपोर्ट के अनुसार, गुड़गांव में मेहरौली-गुड़गांव (एमजी) रोड पर कई मॉल और लग्जरी होटल हैं, जो ऐसे स्पा सेंटर्स व नाइट क्लब चलाते हैं। ये स्पा सेंटर्स व नाइट क्लब ग्राहकों को इरोटिक मसाज जैसी सुविधाएं देते हैं। ग्राहकों की जेब और जरूरत के हिसाब से उन्हें सर्विस दी जाती है। 
20-09-2015
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में केजरीवाल सरकार पर कम दामों में प्‍याज खरीदकर ज्‍यादा दामों में बेचने के आरोप लगने के बाद आप की सफाई आई है। उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए कहा कि हमने प्‍याज 32.86 रुपए में खरीदे और बाजार में अपनी जेब से पैसे भरते हुए कम कीमत पर बेचे। जबकि केंद्र सरकार 33 रुपए में खरीदा प्‍याज ज्‍यादा दामों में बेच रही थी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह सब लोगों का ध्‍यान हटाने के लिए किया जा रहा है। मीडिया को कागज दिखाते हुए उन्‍होंने सभी आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि .... 
20-09-2015
पटना। टिकट को लेकर अपने ससुर रामविलास पासवान और साले चिराग पर हमला बोलने वाले अन‍िल कुमार को पार्टी से निकाल दिया गया है। खबरों के अनुसार लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु को रविवार को पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया। साथ ही दलित सेना की प्रदेश इकाई को भी भंग कर दिया गया। पार्टी प्रवक्ता ललन चंद्रवंशी ने बताया कि दलित सेना की नई कमेटी जल्द ही गठित की जाएगी। पार्टी के इस कदम पर पलटवार करते हुए अनिल ने कहा कि रामविलास पासवान उन्‍हें क्‍या निकालेंगे, ... 
19-09-2015
जयपुर। राजस्थान के खनन विभाग में सामने आए प्रदेश के सबसे बड़े घूसकांड को सामने लाने में फोन कॉल्स ने अहम भूमिका निभाई। ये कॉल्स विभाग के प्रमुख सचिव अशोक सिंघवी, बिचौलिए संजय सेठी तथा अन्य संबंधित लोगों के बीच के हैं। इस बीच एसीबी ने शनिवार सुबह से सभी आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी।
19-09-2015
नई दिल्ली। राजधानी में फैले डेंगू ने उत्तर प्रदेश पुलिस में आईजी पद पर तैनात प्रेम प्रकाश के 20 वर्षीय भतीजे को अपनी चपेट में ले लिया। करीब चार दिनों तक बीमारी से लड़ते हुए पुष्पांजलि अस्पताल में उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम जयकिशन है।
19-09-2015
नई दिल्ली। बटला हाउस एनकाउंटर मामले में न्याय की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश एत्तेहाद फ्रंट ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश व आसपास के कई राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर दिल्ली सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की।
18-09-2015
इंदौर।बहुचर्चित व्‍यावसायिक परीक्षा मंडल यानि व्‍यापमं के व्हिसल ब्‍लोअर डॉक्‍टर आनंद राय के मामले में बैकफुट पर आते हुए सरकार ने उनका और उनकी पत्‍नी का तबादला फिर इंदौर कर दिया है।इस बात की जानकारी सरकार के वकील ने हाईकोर्ट को दी है। उल्‍लेखनीय है कि डॉ. राय और उनकी पत्‍नी डॉक्‍टर गौरी राय का इंदौर से तबादला किए जाने के बाद इन लोगों ने एक याचिका दायर कर इसे प्रताड़ित करने की कार्रवाई बताया था। इसके साथ ही आनंद ने व्यापमं मामले की सीबीआई जांच समाप्‍त होने तक उन्हें इंदौर में ही पदस्थ रखने का आग्रह किया था। 
18-09-2015
महोबा। न्यायालय की अवमानना के मामले में सुनवाई कर रहे कुलपहाड़ के सिविल जज जूनियर डिवीजन अंकित गोयल ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को एक अक्टूबर को अदालत में पेश होकर अपना पक्ष रखने को कहा है। मामले में सह आरोपी सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष भागीरथ यादव को इस तारीख के पूर्व किसी भी कार्य दिवस में अदालत में उपस्थित हो स्पष्टीकरण देने की हिदायत दी है। सिविल जज ने 21 अगस्त को सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के महिलाओं से दुष्कर्म मामले में दिए बयान का संज्ञान लिया था और उन्हें 16 ..... 
18-09-2015
नई दिल्ली। उपराज्यपाल नजीब जंग ने सिविल सेवा के अधिकारियों सहित सभी अधिकारियों को दिल्ली सरकार का आदेश न मानने की हिदायत दी है। इस पर नाराज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।इतना ही नहीं, केजरीवाल ने जवाब देते हुए ट्वीट भी किया कि इन मुद्दों पर क्या हम दो महीने बाद नहीं लड़ सकते? अभी सब मिलकर डेंगू से लड़ते हैं ना। उपराज्यपाल के इस फरमान पर नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच एक बार फिर तलवार खिंचती नजर आ रही है। 
17-09-2015
पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के आरंभिक दौर में ही राजग के प्रमुख घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का आंतरिक कलह सतह पर आ गया। पार्टी के आधे सांसदों ने नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सांसदों की शिकायत है कि विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी नेतृत्व द्वारा उन्हें नजरअंदाज करने के साथ अपमानित भी किया जा रहा है। सभी फैसले पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान के बंगले में लिए जा रहे हैं। इन फैसलों की भनक न तो पार्टी के राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को है और ना ही सांसदों को। 
17-09-2015
पटना। बिहार की जेलों में बहार लौट आई है। खुंखार कैदियों से लेकर बाहुबली तक शाही ठाठ के साथ रह रहे हैं। बस नाम की जेल है, लेकिन सलाखों के अंदर सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं। दबंगई दिखाने के लिए चाकू-हथियार है, तो स्टेटस सिंबल दिखाने के लिए महंगे मल्टीमीडिया मोबाइल भी। धुएं के छल्ले बनाने का भी इंतजाम है। ऐसा हम नहीं कह रहे, यह बात प्रशासन की औचक छापेमारी में सामने आई है। प्रदेश के सबसे संवेदनशील बेउर जेल के हालात के बारे में हम बात कर रहे हैं। हां वही बेउर जेल, जिसमें बाहुबली अनंत सिंह, एमएलसी रीतलाल..... 
17-09-2015
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक रेप पीड़िता व उसका परिवार इतना डरा हुआ है कि उसने खुद को घर की चारदीवारी में कैद कर लिया है। ये कथित आरोपियों के डर से काफी खौफजदा हैं। यह परिवार बीते कई दिनों से किसी से नहीं मिल रहा है। पड़ोसी उनके घर पर खाने-पीने का इंतजाम कर रहे हैं। पीड़िता ने कोर्ट में आईपीसी की धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाया है, जिसमें उसने सभी तीनों आरोपियों के खिलाफ बयान दिया है। इसके बावजूद पुलिस अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। 
16-09-2015
देहरादून। जन्मदिन का जश्न उस समय मातम में बदल गया जब देहरादून से लौट रहे दोस्तों की कार पलट गई और उसमें आग लग गई। तीन जिंदा जलकर मर गए। जानकारी के मुताबिक, 11 युवा अपने दोस्त का जन्मदिन मनाने देहरादून आए थे। लौटते वक्त उनकी कार दुर्घटना का शिकार हो गई। 23 से 28 साल के 6 दोस्त कार में सवार होकर रात करीब पौने तीन बजे लौट रहे थे। दुर्घटना में तीन की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य बुरी तरह जख्मी हैं। कार के असंतुलित होकर खाई में पलटने से हादसा हुआ। 
16-09-2015
नई दिल्ली। बिहार चुनाव को लेकर सहयोगी दलों से सीट बंटवारे पर उलझी भाजपा के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं। भाजपा ने सहयोगी दलों को जैसे-तैसे समझा-बुझा कर सीट बंटवारा किया। इसके बाद मंगलवार को ही भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इसके साथ ही टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा के दो वर्तमान विधायक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के लिए पहुंच गए। पीरपैंती, भागलपुर से भाजपा के वर्तमान विधायक अमन पासवान और नाथनगर सीट से विधायक अजय ..... 
16-09-2015
लखनऊ। सीजेएम कोर्ट लखनऊ ने समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। कोर्ट की ओर से यह आदेश निलंबित आईपीएस अमिताभ ठाकुर को कथित रूप से धमकाने के आरोप में आया है। आईपीएस ने दो महीने पहले मुलायम के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में मामले की याचिका दाखिल की थी। सीजेएम सोमप्रभा मिश्रा ने बुधवार को अमिताभ ठाकुर की याचिका पर सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत मुकदमा दर्ज करने तथा कोर्ट को इस केस की कार्रवाई की जानकारी देने का आदेश दिया है। 
15-09-2015
नई दिल्‍ली। सीटों के बंटवारे के बाद आ रही लोक जनशक्ति पार्टी की नाराजगी की खबरों को खारिज करते हुए पार्टी की संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने सफाई दी है। एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि हम सीट बंटवारे को लेकर नाराज नहीं है। बस थोड़ा असंतोष था कि सीटों के बंटवारे को लेकर जो जानकारी हमें थी और जो मीडिया को दी गई उसमें अंतर था। रही नाराजगी की बात तो मांझी जी या उपेंद्र कुशवाह जी को जो सीटें मिली हैं उससे भी हमें काई एतराज नहीं है। 
15-09-2015
पटना। बिहार चुनाव में मांझी की पार्टी हिंदूस्‍तान अवाम मोर्चा को भाजपा ने 20 सीटें दी हैं। जहां एक तरफ इसे लेकर जदयू मांझी को निशाना बना रही है वहीं अब मांझी की पार्टी के अंदर ही नाराजगी शुरू हो गई है। खबर है कि हम को भाजपा द्वारा इतनी कम सीटें दिए जाने से नाराज पार्टी के वरिष्‍ठ नेता देवेंद्र यादव ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। यादव ने यह कहते हुए पार्टी छोड़ी है कि मांझी को सीटों के नाम पर खैरात दी गई है। 
15-09-2015
नई दिल्ली। पत्नी लिपिका मित्रा की हत्या करने की कोशिश मामले में आरोपी दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री व विधायक सोमनाथ भारती अगले दो दिन के लिए राहत मिल गई है। अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सोमनाथ भारती ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। मंगलवार को हुई सुनवाई के बाद अदालत ने सोमनाथ को फौरी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर 17 सितंबर तक के लिए रोक लगा दी है। फैसले के बाद बाहर आए सोमनाथ भारती के वकील ने बताया कि सुनवाई पूरी होने पर अदालत का कहना था कि अब भी पति-पत्‍नी में सुलह होने की संभावना है।  
14-09-2015
सूरत। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को आ रहा है। पीएम के जन्मदिन को लेकर उनके गृह राज्‍य के अलावा देशभर में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में सूरत में राष्ट्र सेना और महावीर चैरिटेबल ट्रस्ट नाम के संगठन द्धारा प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर लोगों को जमकर हंसाने की तैयारी की जा रही है।
14-09-2015
जैसलमेर। देश में अच्‍छे दिन को लेकर कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री को निशाना बनाती रहती है। इस बीच बाबा रामदेव ने एक बयान देते हुए कहा है कि अच्‍छे दिन कब आएंगे ये तो मोदी बताएंगे लेकिन जो योग करेगा उसका हर दिन अच्‍छा होगा। दरअसल बाबा रामदेव जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के तनाव को कम करने के साथ उन्हें चुस्त- दुरुस्त रखने के लिए योग गुरु ने उन्हें शुक्रवार को योग सिखाया।
14-09-2015
नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आप विधायक सोमनाथ भारती पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। इस बीच आज सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी को लेकर पत्नी लीपिका मित्रा और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचीं। पुलिस हेडक्वार्टर में मौजूद आला अधिकारियों से मुलाकात के दौरान दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बारे में जायजा लिया। बताया जा रहा है कि आप विधायक व पति सोमनाथ भारती की गिरफ्तारी न होने से लिपिका नाराज हैं।
13-09-2015
चंडीगढ़। हरियाणा बीज विकास निगम के कथित बीज घोटाले की सीबीआई जांच बंद करने का वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. अशोक खेमका ने विरोध किया है। उन्होंने सीबीआई निदेशक को पत्र लिखकर जांच बंद करने पर हैरानी जताते हुए इसे दोबारा शुरू कराने की मांग की है। मालूम हो कि खेमका ने ही दो साल पहले निगम का प्रबंध निदेशक रहते हुए 2010 में एक लाख क्विंटल गेहूं बीज उच्च दरों पर खरीदने का खुलासा किया था। हाल ही में कैग रिपोर्ट भी घोटाले की पुष्टि कर चुकी है। 
13-09-2015
झाबुआ। पेटलवाद हादसे के मुख्य आरोपी राजेंद्र कांसवा पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। यह घोषणा खुद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। शनिवार रात से रविवार शाम तक पुलिस ने कांसवा की तलाश में कई स्थानों पर दबिशें दीं। कांसवा की तलाश के लिए पुलिस ने एक अलग टीम भी बना दी है। इधर राजेंद्र कांसवा और उसके करीबियों को लेकर स्थानीय नागरिकों में खासा आक्रोश है पुलिस ने कांसवा के मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल निकलवाई है। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.