प्रादेशिक समाचार
02-10-2015
नई दिल्ली। दहेज प्रताड़ना व पत्नी लिपिका मित्रा की हत्या के प्रयास के आरोप से घिरे दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री विधायक सोमनाथ भारती की रिमांड मिलते ही पुलिस ने मंगलवार रात से ही पूछताछ शुरू कर दी। दो दिन की रिमांड मिलने के कारण पुलिस तेज जांच कर जल्द सुबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। पुलिस का आरोप है कि भारती जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। एक ही सवाल को बार-बार पूछने के बाद उसका उत्तर देते हैं। सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान वह तीन बार रो भी पड़े हैं। पुलिस पहले भारती को दिल्ली के सभी संबंधित जगहों ..... 
02-10-2015
अहमदाबाद। गुजरात में आरक्षण की लड़ाई थमती नजर नहीं आ रही है। अब ओबीसी एकता मंच ने राज्य में 54 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है। मंच ने राजनीतिक क्षेत्र में भी ओबीसी, दलितों को अधिक सीटें देने की मांग की है। अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति एकता मंच के संयोजक अल्पेश ठाकोर ने पाटीदार आंदोलन को सरकार का समर्थन होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद पाटीदार आंदोलन के समक्ष मूक दर्शक बनी है इसलिए प्रदेश में अशांति फैली है। 
02-10-2015
तूतीकोरिन (तमिलनाडु)। एक हृदय विदारक घटना में एक पालतू कुत्ते ने जान देकर अपनी मालकिन के प्रति वफादारी साबित की। कोबरा सांप के हमले से मालकिन को बचाने के लिए वह उस पर टूट पड़ा और उसे खत्म करने के बाद मर गया। पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात जब महिला ने पोमेरेनियन प्रजाति के अपने कुत्ते के लगातार भौंकने पर घर का दरवाजा खोला तो एक कोबरा सांप को देखा। उसे देखकर उनके होश उड़ गए और जैसे ही उन्होंने अपने कदम पीछे खींचे तो कोबरा ने काटने की कोशिश की। इतने पर कुत्ता उस पर झपट पड़ा और उससे भिड़ गया। 
30-09-2015
चंडीगढ़। धार्मिक परंपरा को दरकिनार कर संगरूर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो बहादुर सिख युवकों ने नहर में डूब रहे कुछ युवकों को अपनी पगड़ी पानी में फेंककर बचाया। मोबाइल फोन से शूट किया गया उनका यह वीडियो वायरल हो चुका है। बीते रविवार को गणेश विसर्जन के दौरान संगरूर के सुलार घाट पर कुछ श्रद्धालु प्रतिमा विसर्जित करने के लिए वहां पहुंचे थे। अचानक नहर में पानी बढ़ने के कारण वे भंवर में फंस गए और पानी के बहाव के कारण डूबने लगे। किनारे खड़े सैकड़ों लोग तमाशबीन बन शोर मचा रहे थे। 
30-09-2015
ग्रेटर नोएडा। जारचा कोतवाली क्षेत्र के बिसाहड़ा गांव में पशुवध के विरोध ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। एक संप्रदाय ने पिता-पुत्र पर पशुवध का आरोप लगाकर उनकी जमकर पिटाई की। इसमें पिता की मौत हो गई, पुत्र की हालत गंभीर है। पुलिस ने दूसरे संप्रदाय के कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके विरोध में जारचा थाने में आगजनी की कोशिश हुई। साथ ही मंगलवार को पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई। पुलिस फायरिंग में ग्रामीणों ने तीन युवकों को घायल होने की जानकारी दी है। 
30-09-2015
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमनाथ की फरारी के दौरान सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक, आगरा में छिपने के दौरान वहां के आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ता बने सिंह ने मदद की थी। सोमनाथ भारती ने सबसे पहले बने सिंह को ही फोन किया था। पुलिस के मुताबिक, पुलिस से छिपने के दौरान आगरा में बने सिंह के घर पर सोमनाथ भारती रुके भी थे। इसके बाद बने सिंह सोमनाथ को अपने रिश्तेदार लाल सिंह के घर लेकर गया था। रिश्तेदार को बताया कि सोमनाथ मंत्री हैं और उसकी गाड़ी ले ली थी। 
29-09-2015
गुड़गांव। गुड़गांव की ट्रैफिक जॉइंट कमिश्नर भारती अरोड़ा ने पुलिस कमिश्नर नवदीप सिंह विर्क पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उन्होंने हरियाणा के डीजीपी यशपाल सिंघल को पत्र लिखकर यह शिकायत की है। भारती ने आरोप लगाया है कि कमिश्नर विर्क दुष्कर्म के एक मामले में गैरजरूरी दखल दे रहे हैं और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने विर्क पर इस मामले में निर्दोष पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया। 1998 बैच की आईपीएस भारती ने चिट्ठी में चिंता जताई है कि विर्क उनके करियर को नुकसान पहुंचा .... 
29-09-2015
नई दिल्ली। द्वारका कोर्ट में पेश किए जाने के बाद घरेलू हिंसा मामले में आरोपी दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आफ विधायक सोमनाथ भारती को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इसके बाद सोमनाथ भारती ने दवा, घर का बना खाना, धुले कपड़े व फल आदि के लिए याचिका दायर की है, जिस पर थोड़ी देर में कोर्ट सुनवाई करेगी। इससे पहले सोमनाथ भारती ने सुप्रीम कोर्ट के अल्टीमेटम के सोमवार देर रात सवा दस बजे द्वारका नॉर्थ थाने में आत्मसमर्पण किया था। लाल रंग की टी शर्ट पहने हुए सोमनाथ अपने वकील दीपक खोसला व एक महिला वकील .... 
29-09-2015
नरसिंहपुर। गाडरवारा तहसील के ग्राम सालीचौका से लगे डांग गांव में निर्माणाधीन वेयरहाउस की दीवार गिरने से कार्य कर रहे एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक घायल हो गए। इसमें से सात की मौत हो गई है। घटना के बाद घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया हैं वहीं वेयर में मलबे की खुदाई कराई जा रही है जिससे पता चल सके कि कोई और मजदूर तो नहीं दबा है। घटना के बाद अस्पताल और घटनास्थल पर काफी लोगों की भीड़ है। अब तक मृतकों और घायलों के नामों का खुलासा नहीं हो सका है, पुलिस भी जांच में जुटी है। 
28-09-2015
पूर्वी चंपारण। नरकटियागंज से बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा को पार्टी कार्यालय में चुनाव लड़ने पर बच्चों सहित जान से मारने की धमकी दी गई। अज्ञात नाम से भेजे गए पत्र से विधायक को धमकी दी गई है। मामले की जानकारी होने पर उन्होंने पास के थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा को आज सुबह नरकटियागंज के बीजेपी दफ्तर में एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें उन्हें चुनाव नहीं लड़ने की हिदायत दी गई थी। पत्र में लिखा था कि अगर चुनाव में नामांकन कराया तो उन्हें और उनके दोनों बच्चों को जान से मार दिया जाएगा। 
28-09-2015
मुंबई। लाल बाग के राजा के दर्शन करने के लिए एक लड़की वीआईपी गेट से अंदर घुसने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान महिला पुलिसकर्मी ने लड़की को बुरी तरह से पीटा। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि घटना को जायज नहीं ठहराया जा सकता। घटना के दौरान लड़की के पिता भी मौजूद थे, जो लगातार उसे बचाने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि लड़की को थाने ले जाकर उसके ऊपर 1200 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था। घटना का वीडियो सामने आने के बाद महाराष्ट्र सरकार सक्रिय हो गई है। 
28-09-2015
नई दिल्ली। पत्नी द्वारा दायर घरेलू हिंसा और हत्या के प्रयास के मामले में फंसे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती की मुश्किल बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। साथ ही सरेंडर करने के लिए सोमनाथ को आज शाम तक का वक्त दिया है। इस बीच, सोमनाथ के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी दी है कि वे आज शाम तक सरेंडर कर देंगे। अग्रिम जमानत की याचिका खारिज करते हुए सर्वोच्च अदालत ने कहा, इस तरह भागना ठीक नहीं है। पहले आप सरेंडर करें।  
27-09-2015
पुणे। भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के आंदोलनरत छात्रों ने 18 दिनों से चली आ रही अपनी क्रमिक भूख हड़ताल रविवार को खत्म कर दी। छात्रों ने यह कदम सरकार के उस न्योते के जवाब में उठाया है जिसमें उनकी मांगों के हल के लिए 29 सितंबर को मुंबई में बातचीत के लिए बुलाया गया है। नए घटनाक्रम से सौ दिनों से अधिक समय से चले आ रहे इस आंदोलन के खत्म होने के आसार बढ़ गए हैं। छात्र एफटीआईआई प्रमुख पद से अभिनेता गजेंद्र चौहान को हटाने की मांग कर रहे हैं। एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) के एक ..... 
27-09-2015
जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ के सांसद राजेश चूड़ासमा का एक वीडियो सामने आया है‍ जिसमें वो बेतहाशा रुपये लुटाते नजर आ रहे हैं। खबरों के अनुसार यह वीडियो सौराष्‍ट्र में चल रहे गणपति उत्‍सव का है जहां कार्यक्रम के दौरान भाजपा सांसद दिलेरी से रुपयों की बरसात करते नजर आए रहे हैं। वीडियो में केवल भाजपा सांसद ही नहीं बल्कि राज्‍य के कृषि मंत्री के बेटे भी शामिल हैं। रुपये की बरसात का आलम यह था कि पूरा स्‍टेज रुपयों से भर गया। जब इसे लेकर सांसद राजेश चूड़ासमा से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि यह सारा पैसा स्किल डेवलपमेंट के.... 
27-09-2015
नई दिल्‍ली। पीएमओ और केंद्र सरकार को लगातार निशाना बनाने वाले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पीएम मोदी को निशना बनाया है। जहां प्रधानमंत्री अमेरिका में मेक इन इंडिया का प्रचार कर रहे हैं वहीं दिल्‍ली में केजरीवाल ने नये सूत्र मेक इंडिया को सामने रखा। केजरीवाल ने लोगों की जिंदगी में बदलाव के लिए मेक इंडिया पर जोर दिया है। उन्‍होंने कहा कि मेक इन इंडिया अपने आप हो जाएगा यदि हम पहले मेक इंडिया की शुरुआत करें। मेरे कई दोस्‍तों ने मुझसे पूछा कि मेक इंडिया का क्‍या मतलब है। 
25-09-2015
श्रीनगर। बकरीद के मौके पर एक बार फिर कश्‍मीर में प्रदर्शन शुरू हो गया। भले ही प्रशासन से सुरक्षा के कदम उठाए लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शनकारी ईद की नमाज पढ़ने के पहले सड़कों पर उतरे और जमकर बवाल मचाया। कुछ युवकों ने जहां नमाज के बाद ईदगाह में पाकिस्‍तान का झंड लहराना शुरू कर दिया। इसे रोकने के लिए जैसे ही सुरक्षाबल आगे बढ़े प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। मालूम हो कि कश्‍मीर में लगे बीफ बैन के बाद यहां महौल गर्म है और अलगाववादि‍यों ने.... 
25-09-2015
नई दिल्ली। यदि सब कुछ सही रहा तो जल्द ही दिल्ली में 21 साल के युवाओं होटल्स-रेस्टोरेंट्स में शराब पीने का हक मिल जाएगा। यह खबर सुनकर युवाओं के चेहरों पर मुस्कान निश्चित रूप से आएगी क्योंकि दिल्ली में फिलहाल शराब पीने की कानूनी उम्र 25 साल है। इस बारे में केजरीवाल सरकार में पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने बयान दिया है कि वे इसे कम करके 21 साल करने का विचार कर रहे हैं। केजरीवाल के मंत्री कपिल मिश्रा ने शराब पीने की उम्र को कम करने को लेकर समर्थन देने की बात कही है। बकौल मिश्रा, भाजपा शासित राज्यों में शराब पीने की ... 
25-09-2015
लखनऊ। मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान के बाद सभी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इनका विरोध किया है। इसी कड़ी में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा है कि कुछ लोग इस मुद्दे पर इतनी बहस करना चाहते हैं कि कोई आरक्षण मांगे ही नही। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि, कुछ लोग चाहते हैं कि आरक्षण पर इतनी बहस छिड़ जाए की कोई आरक्षण मांगने वाला ही ना बचे, आरक्षण मांगने वाले बदनाम हो जाएं। उन्‍होंने आगे कहा कि, ये आपको नजर रखनी होगी कि..... 
24-09-2015
अहमदाबाद। आसाराम आश्रम के साधक ही गवाहों पर हमला करते और गिरोह का संचालन करते थे। वे शस्त्रों की खरीदी भी करते। क्राइम ब्रांच की पूछताछ से यह पर्दाफाश हुआ है। आसाराम के खिलाफ अपराध दर्ज कराने वाले वैद्य अमृत प्रजापति और अखिल गुप्ता की हत्या भी इन्हीं साधकों ने करवाई थी। इससे स्पष्ट हो गया है कि आसाराम आश्रम अपराधियों का अड्ड़ा बन गया था आसाराम और उसके पुत्र पर चल रहे मुकदमों में गवाहों पर हमला करने के आरोप मे सोमवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार मास्टर माइंट महिला साधक इंजीनियर सेजल एवं वासू से पुछताछ में यह खुलासा हुआ है। 
24-09-2015
अहमदाबाद। पटेल आरक्षण के लिए लड़ रहे हार्दिक पटेल गुरुवार को हाई कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान अदालत ने उन्‍हें उनके द्वारा राज्‍य पुलिस पर लगाए गए अपहरण और अनैतिक रूप से हिरासत में रखने के आरोप लिख कर देने के लिए कहा। 40 मिनट में 22 वर्षीय हार्दिक ने तीन पन्‍नों में सभी आरोप लिखकर दिए जिन्‍हें कोर्ट ने सीलबंद लिफाफे में रखने के लिए कहा। इसके बाद अदालत ने कहा कि हार्दिक पटेल द्वारा पुलिस पर लगाए गए अनैतिक हिरासत के आरोप प्राइमा फेसी असंतोषजनक लग रहे हैं। 
24-09-2015
नई दिल्ली। घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूरी बढ़ा ली है। सरकार ने खिड़की एक्सटेंशन मामले में सोमनाथ भारती के खि‍लाफ केस चलाने की इजाजत दे दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि मालवीय नगर से आप विधायक के सामने एक और बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। हैरानी तो इस बात की है कि खिड़की एक्सटेंशन में देर रात को छापेमारी का मामला सामने आने पर उस समय केजरीवाल सरकार सोमनाथ भारती के पक्ष में खड़ी हो गई थी। 
23-09-2015
नई दिल्‍ली। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। कांग्रेस की तरफ से आए दो अलग-अलग बयानों के बाद मामला और उलझ गया है। इस बीच भाजपा ने राहुल की अमेरिका यात्रा का संदेह जाहिर करते हुए कहा कि उन्‍हें जबरन छुट्टी पर भेजा गया है। इस बारे में बात करते हुए भाजपा प्रवक्‍ता संबति पात्रा ने कहा कि, बिहार में पिछले दिनों लालू और नीतीश द्वारा राहुल गांधी की रैली में ना आने के बाद हमें यह लगता है कि राहुल गांधी को जबरन छु‍ट्टी पर भेजा गया है। 
23-09-2015
अहमदाबाद। गत 25 अगस्त को अहमदाबाद पाटीदार आरक्षण आंदोलन रैली के बाद सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो और संदेश जारी करने वाले निलेश एरवाडिया पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। अहमदाबाद अपराध शाखा के सायबर सेल ने बुधवार को पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के सदस्य एरवाडिया को गिरफ्तार कर लिया। एरवाडिया ने गत 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर जारी भड़काऊ वीडियो और संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तमाल किया था। 
23-09-2015
कोलकाता। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार कितने भी दावे करे, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत बिल्कुल उलट है। मनचलों का दुस्साहस इस कदर हावी है कि उससे बचने के लिए महिलाओं को जान की बाजी तक लगानी पड़ जा रही है। ताजा घटना अलीपुरद्वार जिले की है। यहां छेड़खानी से बचने के लिए एक दंपति ने अपने 10 माह की मासूम बच्ची के साथ चलती ट्रेन से छलांग लगा दी। तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 
22-09-2015
जयपुर। राजस्थान विधानसभा ने मंगलवार को दो पृथक-पृथक अधिनियम पारित कर गुर्जर और कुछ अन्य समुदायों को विशेष पिछड़ा वर्ग श्रेणी (एसबीएस) के अंतर्गत पांच प्रतिशत आरक्षण और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 14 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक पारित कर दिए। सदन ने यह संकल्प भी पारित किया कि राज्य सरकार इन दोनों विधेयकों को राज्य में विशेष पिछड़ा वर्ग को शैक्षणिक संस्थानों में भर्ती तथा राज्य सरकार के अंतर्गत नौकरियों पर लागू करने का प्रयास करे। साथ ही संविधान की नवीं सूची में भी शामिल करे। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.