प्रादेशिक समाचार
13-10-2015
नई दिल्‍ली। भाजपा के अध्‍यक्ष अमित शाह के खिलाफ लगाई गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया। गुजरात पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने जांच के लिए याचिका लगाई थी। याचिका में गुजरात दंगों के मामले में शाह के अलावा गुरुमूर्ति को पार्टी बनाए जाने की मांग की गई थी। इसके अलावा सुप्रीम ने भट्ट को एक और झटका दिया है। भट्ट ने अपने खिलाफ दर्ज दो एफआईआर की एसआईटी जांच के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। र्वोच्च अदालत ने भट्ट के खिलाफ चल रहे ट्रॉयल पर लगे स्टे को भी हटा दिया। 
12-10-2015
तिरुअनंतपुरम। पहली बार, किन्नरों की निजता और मानवाधिकार का ख्याल रखते हुए केरल के त्रिचूर की एक जेल में उनके लिए एक खास ब्लाक बनाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से उन्हें तीसरे लिंग की मान्यता मिलने के बाद जेल प्रशासन की ओर से यह फैसला सामने आया है। केरल सरकार उनके अधिकारों की रक्षा के लिए एक विधेयक पर भी काम कर रही है। जेल अधिकारियों ने बताया कि विय्यूर केंद्रीय कारागार के समीप नौ एकड़ में फैले नए जेल परिसर में तीसरे लिंग के लिए यह विशेष ब्लाक प्रस्तावित है। 
12-10-2015
लखनऊ। इलाहबाद हाई कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा आदेश जारी करते हुए कहा है कि ग्रेटर नोएडा में कई बड़ी कंपनियों की इमारतों को गिरा दिया जाए। पतवारी गांव में श्‍मशान की जमीन पर बनाई गईं कई बड़ी कंपनियों की बिल्डिंग्स को 2 माह के भीतर गिरा दिया जाएगा। इन बड़ी कंपनियों में आम्रपाली बिल्‍डर्स के अलावा सुपरटेक अपार्टमेंट और जगत तरण प्रोजेक्‍ट शामिल हैं। गांव में श्मशान की जमीन पर 2 हजार वर्ग मीटर में सुपरटेक की बिल्डिंग, इटहरा में छह हजार वर्ग मीटर में तालाब की जमीन पर आम्रपाली ग्रुप की बिल्डिंग और तुगलपुर में पैंतीस हजार वर्ग मीटर जगत तारन के प्रोजेक्ट बने हैं। 
12-10-2015
नई दिल्‍ली। आठ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा राज्‍य से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की थी। इस योजना के अंतर्गत राज्‍य सरकारों को सरकारी स्‍कूलों में छात्राओं के लिए शौचालयों का निर्माण करना था।लेकिन भाजपा शासित राज्‍य ही इसमें पिछड़ते नजर आ रहे हैं। हरियाणा राज्‍य, जहां से इस योजना की शुरुआत की गई थी, वहां तो 400 सरकारी स्‍कूल की छात्राओं के बीच एक शौचालय है। रोहतक जिले में रहने वाले एक्टिविस्‍ट सुभाष ने सूचना अधिकार के तहत राज्‍य सरकार से सरकारी स्‍कूलों में शौचालयों की संख्‍या, स्थिति तथा निर्माण की जानकारी मांगी थी। 
11-10-2015
रायपुर। छत्तीसगढ़ के जेलों में महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार की शिकायत के बाद दिल्ली के राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग ने छत्तीसगढ़ पुलिस को नोटिस भेजा है। डीजीपी एएन उपाध्याय को नोटिस भेजकर जेल में कैद महिलाओं के साथ अत्याचार और प्रताड़ना के आरोपी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। दरअसल नक्सलियों को समर्थन देने के आरोप में जगदलपुर जेल में कैद रही कवासी हिडमा ने अपने साथ अत्याचार और प्रताड़ना का आरोप लगाया था। 
11-10-2015
पटना। बिहार में नई सरकार बनने से पहले ही वसूली का खेल शुरू हो गया है। एक्स-फाइल के स्टिंग में महागठबंधन के कुछ नेता सरकार बनने पर लाभ पहुंचाने के एवज में एडवांस लेते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। इनमें प्रदेश सरकार में पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री रहे मुद्रिका सिंह यादव भी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने रुपये नहीं लिए, लेकिन उनके साथ शामिल अन्य उम्मीदवार कैश लेते हुए कैमरे में कैद हो गए। इतना ही नहीं आरजेडी-जेडीयू उम्मीदवारों ने एक विधायक के चुनाव खर्च को भी करीब डेढ़ करोड़ से दो करोड़ रुपये के बीच बताया। 
11-10-2015
श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की आंतकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, जबकि दो आतंकी जंगल में भाग निकले। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया है और दोनों आतंकियों की तलाश जारी है। सेना को शनिवार दोपहर बाद पता चला कि हंदवाड़ा के वुडरवाला इलाके में पांच से छह घुसपैठियों का एक दल देखा गया है। उसी समय 21 और छह आरआर के जवानों ने वुडरवाला जंगल में तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने बताया कि शाम करीब पांच बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को देखकर आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन .... 
09-10-2015
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के सबसे चर्चित व्यापमं घोटाले पर सीबीआई ने आज अपनी स्‍टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के समक्ष पेश की। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान जानना चाहा कि सीबीआई ने इस मामले मे कितनी गिरफ्तारी की हैं। इसके जवाब में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने मामला अपने हाथों में लेने से लेकर अब तक इस मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं की है, हालांकि अभी जांच जारी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की रिपोर्ट पर संतुष्टि जताते हुए आगे की सुनवाई को 23 अक्टूबर तक के लिए टाल दिया है। 
09-10-2015
नई दिल्‍ली। लगातार विवादों में रहने वाले दिल्‍ली सरकार के मंत्रियों की लिस्‍ट में शुक्रवार को एक और नाम शामिल हो गया। दिल्‍ली के मटिया महल से विधायक और खाद्य आपूर्ति मंत्री आसिम एहमद को भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बाद पद से हटा दिया गया है। इस बात की पुष्टि करते हुए खुद मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि आसिम पर अवैध निर्माण को लेकर एक बिल्‍डर से 6 लाख रुपये लेने के आरोप लगे थे। आरोपों के साथ हमें एक ऑडियो क्लिप भी मिली थी। 
09-10-2015
मेरठ। भाजपा के फायरब्रांड नेता संगीत सोम ने अपने दो साथियों के साथ वर्ष 2009 में अलीगढ़ में बूचड़खाना खोलने के लिए जमीन खरीदी थी। यह दावा अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स ने रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेजों की जांच के बाद अपनी रिपोर्ट में किया है। दस्तावेज के अनुसार, अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में संगती सोम डायरेक्टर हैं। कंपनी में मुइनुद्दीन कुरैशी और योगेश रावत भी डायरेक्टर हैं, जो जमीन के इस सौदे में शामिल थे। 
08-10-2015
लखनऊ। दादरी में हुई घटना पर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव यह कह कर चुप रहे कि समाजवादी इस तरह के मामलों पर राजनीति नहीं करते। लेकिन अब पूरी घटना को लेकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह का बयान आया है। मुलायम सिंह ने कहा है कि जिस तरह मुजफ्फरनगर की घटना एक साजिश थी उसी तरह दादरी घटना भी एक साजिश है। कोई साजिश्‍ा करके सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है।सांप्रदायिक ताकतों ने सुनियोजित साजिश के तहत बिसहाड़ाकांड को अंजाम दिया है, इसमें तीन लोगों की संलिप्तता सामने आई है, जांच कराकर कार्रवाई होगी और नाम भी उजागर किये जाएंगे।  
08-10-2015
नई दिल्ली। शिवसेना के विरोध के बाद मुंबई में पाकिस्तानी गायक गुलाम अली को शो रद्द होने के बाद केजरीवाल सरकार के संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने नया दांव खेला है। उन्होंने दिल्ली में गुलाम अली को शो करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा है कि संगीत की कोई सरहद नहीं होती। ट्विटर अकाउंट पर संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने लिखा है, दुखद है कि गुलाम अली को मुंबई में शो के लिए अनुमति नहीं मिली। मैं उन्हें दिल्ली में आकर शो करने का आमंत्रण देता हूं। संगीत की कोई सीमा नहीं होती। 
08-10-2015
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में गुरुवार को शर्मनाक वाकया सामने आया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही बीफ बैन को लेकर विपक्षी दल के नेताओं के साथ निर्दलीय विधायक भी विरोध कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा विधायक रविंद्र रैना ने निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद को थप्पड़ मार दिया। आपको बता दें कि बुधवार को ही गोमांस पर प्रतिबंध को लेकर विवादित रहे निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने साढ़े पांच बजे एमएलए होस्टल परिसर में बीफ पार्टी का आयोजन कर खुद अपने हाथों से लोगों को बीफ परोसा था। 
06-10-2015
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा में मंगलवार को भी भारी हंगामा देखने को मिला। कांग्रेस व नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता विधानसभा में गोमांस प्रतिबंध व बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास मामले पर चर्चा चाहते थे, लेकिन स्पीकर ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद दोनों दलों के नेता हाथों में पोस्टर व तख्तियां लेकर इसका विरोध करने लगे। स्पीकर ने कार्रवाई करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के दो सदस्यों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया। दूसरी तरफ नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता व पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सदन के बाकी बचे सत्र का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। 
06-10-2015
मेरठ। यूपी के मेरठ में आज बिजली विभाग के इंजीनियर के यहां छापा मारा गया। कार्रवाई के दौरान विजिलेंस के अधिकारियों को भारी मात्रा में सोना और चांदी बरामद हुआ। अपुष्ट खबरों में 20 किलो सोना और 58 किलो चांदी मिलने की बात कही गई है। इंजीनियर का नाम आरपी सिंह है। खबर है कि तलाशी के दौरान के साथ ही करोड़ की बेनामी सम्पत्ति मिली है। बरामद सोने की सही-सही मात्रा पता लगाने के लिए सुनार को मौके पर बुलाया गया। आरपी सिंह पॉवर कॉरपोरेशन में इंजीनियर हैं और लखनऊ के शक्ति भवन में तैनात है। 
06-10-2015
पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी में बड़ा कौन है, इस पर विवाद हो गया है। विवाद बढ़ने के बाद लालू यादव व तेजस्वी ने इस मामले पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में वही जन्मतिथि भरी है जो उनके वोटर आईडी कार्ड व वोटर लिस्ट में अंकित है। उन्होंने ऐसा कर कोई गलती नहीं की है क्योंकि हलफनामे में वही विवरण भरना होता है जो वोटर लिस्ट या वोटर आईडी कार्ड पर अंकित होता है। 
05-10-2015
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आज गणेश प्रतिमा के विसर्जन को लेकर लाठीचार्ज के विरोध में आज निकली गई प्रतिकार यात्रा अराजकता का शिकार हो गई। गोदौलिया में प्रतिकार यात्रा में भगदड़ के बाद मामला अनियंत्रित हो गया। इस दौरान लोगों के पथराव करने के साथ ही कई पुलिस वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस भी हरकत में आ गई। भगदड मचने के बाद आक्रोशित भीड़ पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले फेंके। भीड़ जहां की तहां मौके पर रुकी रही। 
05-10-2015
रायपुर। छत्तीसगढ़ के नेताओं और कारोबारियों के खातों के बारे में अंतरराष्ट्रीय खोजी पत्रकार कंसोर्टियम (आईसीआईजे) ने खुलासा किया है। प्रदेश के 20 से ज्यादा लोगों के विदेशों में खाते हैं। इनमें कई बड़े कारोबारी व नेता शामिल हैं। इन सभी कारोबारियों और नेताओं की विदेश में संपत्ति, कंपनियों में शेयर और निवेश के बारे में आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि जांच के दायरे में छत्तीसगढ़ के वे बड़े कारोबारी भी हैं, जिनका विदेशों में कारोबार है। कई कारोबारियों की विदेशों में खदान है और उनका विदेशों की कई .... 
05-10-2015
अहमदाबाद। गुजरात यूनिवर्सिटी की एमए संस्कृत की क्लास में 65 वर्षीय व्यवसायी बालकृष्ण पांड्या अपने से आधी उम्र के छात्रों के साथ बैठे नजर आते हैं। नियमित रूप से क्लास आने वाले पांड्या कई बार शिक्षकों के नहीं होने पर अन्य छात्रों को पढ़ाने का काम भी कर लिया करते हैं। 1971 में अपनी बीएससी की पढ़ाई पूरी करने वाले पांड्या फिलहाल एमए संस्कृत की क्लास में दूसरे साल के छात्र हैं। उन्होंने काफी पहले ही पढ़ाई छोड़ दी थी लेकिन संस्कृत के लिए उनका प्यार इस उम्र में भी उन्हें क्लास तक खींच लाया और एक बार फिर से वे छात्र बन गए। 
04-10-2015
हाजीपुर। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव ने शनिवार को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किया। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले तेजस्वी यादव सिर्फ नौवीं कक्षा पास हैं। चुनावी हलफनामे में तेजस्वी ने यह जानकारी दी है। 2006 में नई दिल्ली के आरकेपुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से उन्होंने नौवीं तक पढ़ाई की है। क्रिकेटर एवं बिजनेसमैन तेजस्वी के पास 2 करोड़ 32 लाख 56 हजार 322 रुपये की चल-अचल संपत्ति है। तेजस्वी अपने पिता लालू प्रसाद एवं भाई तेज प्रताप यादव के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे।  
04-10-2015
सूरत। पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के विवादास्पद बयान पर उनके समर्थक ने खंडन किया है। विपुल देसाई नामक युवक (जिसने पांच दिन पहले सुसाइड करने की घोषणा की थी) ने कहा है कि हार्दिक पटेल ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। विपुल ने कहा कि हार्दिक ने उन्हें सुसाइड नहीं करने की नसीहत दी थी और पुलिसवालों को मारने की बात नहीं कही। इससे पहले ऐसी खबरें आईं थीं कि एक युवक द्वारा आत्‍महत्‍या किए जाने के बाद हार्दिक ने अपने एक अन्‍य समर्थक से कहा है कि वो अात्‍महत्‍या करने की बजाय उन्‍हें मारने आने वाले पुलिसवालों को मारे। 
04-10-2015
लखनऊ। ग्रेटर नोएडा के दादरी में भीड़ के हमले में मोहम्मद इकलाख की मौत के बाद से राजनीति तेज हो गई है। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इकलाख के परिजन को आज अपने आवास पर बुलाकर उनसे भेंट की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में डीजीपी जग मोहन यादव को तलब करने के बाद इकलाख के परिवार की सुरक्षा कड़ी करने का निर्देश दिया है। इकलाख के परिजन को लेकर विधान परिषद सदस्य आशु मलिक कल रात ही लखनऊ पहुंचे थे। 
02-10-2015
नई दिल्ली। दहेज प्रताड़ना व पत्नी लिपिका मित्रा की हत्या के प्रयास के आरोप से घिरे दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री विधायक सोमनाथ भारती की रिमांड मिलते ही पुलिस ने मंगलवार रात से ही पूछताछ शुरू कर दी। दो दिन की रिमांड मिलने के कारण पुलिस तेज जांच कर जल्द सुबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। पुलिस का आरोप है कि भारती जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। एक ही सवाल को बार-बार पूछने के बाद उसका उत्तर देते हैं। सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान वह तीन बार रो भी पड़े हैं। पुलिस पहले भारती को दिल्ली के सभी संबंधित जगहों ..... 
02-10-2015
अहमदाबाद। गुजरात में आरक्षण की लड़ाई थमती नजर नहीं आ रही है। अब ओबीसी एकता मंच ने राज्य में 54 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है। मंच ने राजनीतिक क्षेत्र में भी ओबीसी, दलितों को अधिक सीटें देने की मांग की है। अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति एकता मंच के संयोजक अल्पेश ठाकोर ने पाटीदार आंदोलन को सरकार का समर्थन होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद पाटीदार आंदोलन के समक्ष मूक दर्शक बनी है इसलिए प्रदेश में अशांति फैली है। 
02-10-2015
तूतीकोरिन (तमिलनाडु)। एक हृदय विदारक घटना में एक पालतू कुत्ते ने जान देकर अपनी मालकिन के प्रति वफादारी साबित की। कोबरा सांप के हमले से मालकिन को बचाने के लिए वह उस पर टूट पड़ा और उसे खत्म करने के बाद मर गया। पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात जब महिला ने पोमेरेनियन प्रजाति के अपने कुत्ते के लगातार भौंकने पर घर का दरवाजा खोला तो एक कोबरा सांप को देखा। उसे देखकर उनके होश उड़ गए और जैसे ही उन्होंने अपने कदम पीछे खींचे तो कोबरा ने काटने की कोशिश की। इतने पर कुत्ता उस पर झपट पड़ा और उससे भिड़ गया। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.