प्रादेशिक समाचार
25-10-2015
पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छपरा के मढ़ौरा तथा हाजीपुर में दो रैलियों को संबोधित करते हुए महागठबंधन की जमकर खबर ली। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गढ़ नालंदा में आयोजित तीसरी रैली में नीतीश कुमार व लालू प्रसाद पर जमकर तंज कसे। नीतीश कुमार के गढ़ में मोदी-मोदी के नारे सुन तथा भारी भीड़ को देखकर गदगद प्रधानमंत्री ने कहा जनता को धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में डूबे लोगों को नालंदा की फिक्र नहीं है। 
25-10-2015
कोलकाता। बिहार चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को नीतीश कुमार का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि बिहार के विकास के लिए नीतीश को एक बार फिर कमान देने की जरूरत है। ममता ने बिहार के मतदाताओं से महागठबंधन को जिताने की अपील की।उन्होंने कहा कि नीतीश की जीत से देश का विकास होगा। सांप्रदायिक शक्तियों को हराने के लिए लोगों को महागठबंधन के उम्मीदवारों को भारी बहुमत देने की जरूरत है। 
23-10-2015
सोनीपत। हरियाणा पुलिस की बर्बरता का ताजा मामला इंसानियत को भी शर्मसार करने वाला है। सोनीपत के गोहाना इलाके में पुलिस ने दलित किशोर को पुलिस हिरासत में पीटकर मार डाला। यह आरोप लगाया है परिजनों ने। 15 वर्षीय किशोर पर कबूतर चोरी करने का आरोप था। हरियाणा के फरीदाबाद जिले में दलित समुदाय के दो बच्चों को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के सप्ताहभर के भीतर दलित उत्पीड़न का दूसरा मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, इलाके में रहने वाले लोहार जाति के कुछ लोगों ने 15 साल के लड़के पर कबूतर चोरी का केस दर्ज कराया था। 
23-10-2015
बेंगलुरु। मध्य कर्नाटक के देवांगिरि में हिंदू विरोधी लेखन पर एक युवा दलित लेखक पर कुमकुम लगाकर हमला हुआ। आशंका जताई जा रही है कि हमलावर हिंदू कट्टरपंथी कार्यकर्ता था। जाति प्रथा के खिलाफ लिखने पर इसी बुधवार को 23 वर्षीय छात्र और ओडाला किचचू के लेखक हुचांगी प्रसाद को पीटकर उस पर कुमकुम डाल दिया। आरोप लगाया गया है कि इस दौरान उसे धमकी दी गई कि अगर उसने हिंदुत्व के खिलाफ लिखना जारी रखा तो उसकी उंगलियां काट दी जाएंगी। 
23-10-2015
पटना। नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी कैबिनेट में मंत्री रहे अति पिछड़ा समाज के नेता भीम सिंह शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने से पूर्व उन्होंने ढाई साल बची विधान परिषद की सदस्यता से न सिर्फ इस्तीफा दे दिया, बल्कि अपना सरकारी आवास भी छोड़ दिया। प्रदेश भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री और बिहार चुनाव के प्रभारी अनंत कुमार, सह प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 
21-10-2015
भुवनेश्वर। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी ओडिशा के कालाहांडी जिले में मनिकेश्वरी मंदिर के पास बुधवार को देवी को खुश करने के लिए हजारों पशुओं और पक्षियों की बलि दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुश बलि रोकने के लिए पिछले कुछ दिनों से जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाए जाने के बावजूद देवी को खुश करने के लिए भक्तों ने भवानीपतना में छत्रयात्रा के दौरान मंदिर के पास सड़क के दोनों किनारे पशुओं की बलि दी। कालाहांडी के पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार राय ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के माध्यम से लोगों से.... 
21-10-2015
नई दिल्ली। राजधानी के राजीव गांधी कैंसर अस्पताल के चेंजिंग रुम में हिडन कैमरा मिलने के बाद बवाल मच गया है। स्‍टाफ के सदस्‍य ने यह कैमरा देखा और प्रबंधन को सूचना दी। इसके बाद पुलिस को बुलाया गया और जांच शुरू हो चुकी है। खबरों के अनुसार यह कैमरा अस्‍पताल में बने नर्सों के चेंजिंग रूम में लगा था। फिलहाल यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि यह कैमरा कब से लगा था लेकिन बुधवार को इस छिपे हुए कैमरे को पकड़ लिया गया। घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेन्डेंट संजीव गुप्ता ने इस बात की.... 
21-10-2015
जबलपुर(मध्‍यप्रदेश)। यह शायद आस्था और विश्वास का चरम पर पहुंच जाना ही है कि जहां कल क्या होने वाला है इसका पता नहीं, वहां भक्तों ने वर्ष 2038 तक के लिए महाकाली की प्रतिमा को स्थापित करने की तैयारी कर ली है। एक- दो नहीं आने वाले पूरे 23 सालों तक कौन प्रतिमा की स्थापना करेगा, इसकी पूरी प्लानिंग हो चुकी है। प्रतिमा स्थापना के लिए लगने वाली 21 हजार रुपए की राशि तक समिति के बैंक अकाउंट में फिक्स डिपॉजिट हो गई है। 
20-10-2015
अहमदाबाद। यहां के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों द्वारा गरबा किए जाने का मामला सामने आया है। खास बात यह है कि उस वक्त प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल अस्पताल के दौरे पर थे। वीडियो सामने आने के बाद अब अस्पताल प्रबंधन से जवाब देते नहीं बन रहा है। गुजराती चैनल टीवी9 पर जारी वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आईसीयू में बिस्तर पर मरीज लेटे हैं, वहीं सामने डॉक्टर, नर्सें और अन्य स्टाफ गरबा कर रहा है। घटनाक्रम सोला सिविल हॉस्पिटल का है। स्वास्थ्य मंत्री यहां डायलिसिस के नए सेंटर का उद्घाटन करने आए थे। 
20-10-2015
नई दिल्ली। दिल्ली के पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने अपने महकमे पर भ्रष्टाचार के लगाए जा रहे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए साफ कहा कि अगर एफआईआर दर्ज कराने में रिश्वत का एक भी सबूत पेश किया गया तो वह पद से इस्तीफा दें देंगे। साथ ही कहा कि कोई भी पुलिस में भ्रष्टाचार से जुड़े किसी भी मामले का ऑडियो या वीडियो भेज सकता है। जांच में यदि यह सही पाया गया तो इसे भेजने वाले को 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद पत्रकारों से मुखातिब हुए बस्सी ने मुख्यमंत्री अरविंद ..... 
20-10-2015
लखनऊ। एक समय था जब उत्तर भारत के इस गांव में उच्‍च जाति के पुरुष जवान लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाते थे। इस गांव में लड़कियों से लगातार दुष्‍कर्म होता रहा क्योंकि पुरुषों को कोई खतरा नहीं था। लड़कियों की जिंदगी तबाह होती रही, लेकिन पुरुषों पर इसका कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ा। अब इस इलाके में बदलाव दिख रहा है। इस मामले में एक लड़की में थोड़ा साहस देखने को मिला है। यह कहानी है दलित जाति में पैदा हुई बिटिया की। भारतीय कानून के मुताबिक रेप पीड़िता के नाम का खुलासा नहीं किया जा सकता इसलिए ..... 
19-10-2015
बिश्रामपुर। एसईसीएल बिश्रामपुर व भटगांव क्षेत्र की कोयला खानों में कार्यरत सैकड़ों कर्मचारियों द्वारा आयकर विभाग में ऑनलाइन जमा किए गए रिटर्न में फर्जीवाड़ा के जरिए गलत जानकारी देकर भारत सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व की क्षति पहुंचाए जाने का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग द्वारा जांच प्रारंभ कर संबंधित कर्मचारियों को नोटिस जारी करने का सिलसिला शुरू किया गया है। इससे कामगारों में खलबली मच गई है। बताया गया है कि एसईसीएल के सभी क्षेत्रों में यही स्थिति है। 
19-10-2015
महोबा। सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के महिलाओं से दुष्कर्म मामले में दिए बयान पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश देने वाले कुलपहाड़ (उत्तर प्रदेश) के सिविल जज अंकित गोयल ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के राष्ट्रीय न्यायिक नियुक्ति आयोग (एनजेएसी) पर दिए बयान को राष्ट्रद्रोह करार दिया है। उन्होंने जेटली के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश देकर 19 नवंबर को अदालत में उन्हें हाजिर होने का समन जारी किया है। 
19-10-2015
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार भले ही प्रदेश में सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा का दावा करे लेकिन तीन-तीन कैबिनेट मंत्रियों के जिले बलिया में अस्पताल की फर्श पर ही प्रसव कराया जा रहा है। बलिया में आज प्रसव के दौरान लापरवाही से तीन बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद से अस्पताल में हंगामा मचा है। बलिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह में बेड होने के बाद भी यहां की स्वास्थ्य कर्मी मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रही है। कल रात में यहां तीन महिलाओं को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया। आज इनका प्रसव होना था। 
18-10-2015
अमृतसर। पंजाब की एक फैक्‍ट्री में हुई वीभत्स व दर्दनाक हत्‍या का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि फैक्‍ट्री में कर्मचारी को उलटा लटकाकर इतना पीटा गया कि उसकी मौत हो गई। इस हत्‍या के आरोपी फैक्‍ट्री मालिक समेत चार लोग अब भी फरार बताए जा रहे हैं। खबरों के अनुसार, यह पूरी घटना वहां मौजूद एक अन्‍य फैक्‍ट्री कर्मचारी ने ही फिल्‍माई है जिसे बाद में सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया, जो वायरल हो गई। 74 मिनट लंबे इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक व्‍यक्ति को कुछ लोगों ने उलटा लटका दिया है। 
18-10-2015
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार नोएडा में दादरी के बिसाहड़ा गांव के मोहम्मद इखलाक के परिवार को अभी मदद जारी रखेगी। सरकार इस पीड़ित परिवार को नोएडा में चार मकान देने जा रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार इस परिवार के संपर्क में हैं और परिवार को लगातार मदद का भरोसा भी दिया जा रहा है। नोएडा के दादरी कांड के पीड़ित मोहम्मद इखलाक के परिवार को प्रदेश सरकार ने आर्थिक सहायता के रूप में 45 लाख रुपये की मदद दी है। 
18-10-2015
नोएडा। पिछले कुछ दिनों में देशभर में गोमांस और गोहत्‍या पर छिड़े विवाद को लेकर लगातार बयान आ रहे हैं। इसी कड़ी में योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में गोहत्‍या पाबंदी को लेकर पहल करें। इंडियन कोस्‍ट गार्ड के जवानों को योग की शिक्षा देने आए बाबा रामदेव ने गोहत्या के मुद्दे पर कहाकि गाय का कत्‍ल करना भी हिंसा है और गाय के नाम पर इंसानों का कत्‍ल करना भी हिंसा है, दोनों तरह की हिंसा देश में नहीं होनी चाहिए। 
16-10-2015
पटना। बिहार चुनाव आयोग ने कार्रवाई करते हुए पटना एयरपोर्ट के निदेशक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है। थाने में दी गई तहरीर के अनुसार निदेशक पर एयरपोर्ट परिसर में अवैध तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी पोस्टर लगाने का आरोप लगाया गया है। पटना एयरपोर्ट और आसपास लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिग्स को महागठबंधन की शिकायत पर गुरुवार को हटा दिया गया था। चुनाव आयोग के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने करीब दो घंटे की कार्रवाई के बाद सारे होर्डिग्स हटा दिए थे। 
16-10-2015
वाराणसी। पिछले दिनों बनारस में हुए बवाल और उसके बाद कांग्रेस नेता अजय राय पर मामला दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार करने पर कांग्रेस को बयान आया है। घटना की जांच करने बनारस पहुंची कांग्रेस नेताओं में से एक ने सपा सरकार पर इसके लिए निशाना साधा है। कांग्रेस टीम के दो सदस्यों में एक प्रदीप माथुर ने कहा कि नरेंद्र मोदी को खुश करने के लिए सपा सरकार ने कांग्रेस विधायक अजय राय पर रासुका लगाया है। माथुर बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे बाबा दरबार गए। टीम के दूसरे सदस्य श्रीप्रकाश जायसवाल भी बनारस पहुंच चुके हैं।  
16-10-2015
चंडीगढ़। गोमांस और मुसलमानों पर दिए बयान पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। उनके खंडन के बाद इंडियन एक्सप्रेस ने ऑडियो जारी किया है, जिसमें वे यह कहते हुए साफ सुना जा रहा है कि मुसलमान भारत में रहे, लेकिन उन्हें गोमांस खाना छोड़ना होगा। इससे पहले बवाल मचने के बाद खट्टर ने बयान का खंडन किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची हो तो खेद जताने के लिए तैयार हूं। खट्टर ने कहा कि भाव को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। 
15-10-2015
रायपुर। स्वाइन फ्लू से 20 दिनों तक चली लड़ाई में आखिरकार सांसद पुत्र जिंदगी की जंग हार गए। गुरुवार सुबह 10.10 बजे राजधानी के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनकी मौत की खबर के बाद पूरे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। 26 सितम्बर को निमोनिया की शिकायत पर 38 वर्षीय सांसद पुत्र को श्री बालाजी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। पहले ही दिन से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी, डॉक्टरों ने उन्हें वेंटीलेटर पर रखा था। लक्ष्ण स्वाइन फ्लू के थे, जिसके बाद उनके सैंपल लेकर जांच के लिए.... 
15-10-2015
डेस्‍क। यदि आप किसी भिखारी को भीख नहीं देंगे, तो क्‍या होगा, ज्‍यादा से ज्‍यादा वो बुदबुदाता हुआ आगे बढ़ जाएगा। लेकिन उत्‍तर प्रदेश के औरेया में ऐसा नहीं हुआ। यहां एक भिखारी ने एक शख्‍स से भीख में 100 रुपए मांगे, उसने नहीं दिए तो भिखारी उग्र हो गया है और उस व्‍यक्ति को चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया। मंगलवार को यह वाकया औरेया जिले के फफूंद रेलवे स्‍टेशन में हुआ। ट्रेन के आगे फेंके गए शख्‍स का नाम सर्वेश कुमार बताया जा रहा है और वह प्‍लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ा अपनी ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। 
15-10-2015
लखनऊ। रिश्ता निभाने की अदा हो या दूर की सियासी कौड़ी, मगर यह साफ है कि समाजवादी परिवार में अमर सिंह की स्वीकार्यता बढ़ रही है। जाहिर है, इससे उनकी "घर वापसी" की संभावनाओं को बल मिला है। वर्ष 2009 में सपा से निकाले जाने के बाद पांच अक्टूबर, 2014 को हुए पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमर सिंह मंच पर दिखे थे। गुरुवार को वह फिर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ सार्वजनिक मंच पर दिखे। 
14-10-2015
कुपवाड़ा। जम्‍मू के कुपवाड़ा में बुधवार को सेना के बंकर पर हुए ग्रेनेड हमले में तीन जवान घायल हो गए वहीं कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्‍त हो गए। घायलों को तुरंत इलाज के लिए ले जाया गया वहीं हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। प्रारंभिक रूप से मिल रही खबरों के अनुसार कुपवाड़ा के हायहमा चौक में में सेना के बंकर पर किसी अज्ञात हमलावर ने ग्रेनेड फेंक दिया। इस हमले में तीन सैनिक घायल हो गए वहीं कुछ वाहन क्षतिग्रस्‍त हुए हैं। एसओजी, आर्मी और पुलिस ने पूरे इलाके को सुरक्षा घेरे में ले लिया है और....
14-10-2015
पटना। भाजपा नेता व केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महागठबंधन के नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बयानों पर तंज कसते हुए कहा कि हमारा दूल्हा (नरेंद्र मोदी) गरीब का चूल्हा जलाता है, लेकिन महागठबंधन का दूल्हा (नीतीश कुमार) डायवोर्सी है, जो शादी तो करता है लेकिन डायवोर्स ले लेता है। यह दूल्हा अब चलने वाला नहीं है। गिरिराज सिंह आज एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में बोल रहे थे। उन्होंने धर्म के ध्रुवीकरण के बारे में दिए जा रहे बयानों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव पर जमकर निशाना साधा। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.