प्रादेशिक समाचार
04-11-2015
पटियाला। पंजाब सरकार ने सभी कैदियों की पैरोल अवधि में इजाफा कर उन्हें दीवाली गिफ्ट दिया है। राज्य के जेल मंत्री सोहन सिंह ठंडल के प्रस्ताव पर सरकार ने सभी कैदियों की पैरोल संबंधी नई अधिसूचना जारी कर दी है। वर्ष 1861 में अंग्रेजों द्वारा तैयार किए गए जेल मैनुअल में 154 साल बाद एक ऐतिहासिक बदलाव किया गया है। पुराने जेल मैनुअल के अनुसार किसी भी मामले में सजा भुगत रहे कैदी को साल में एक बार पैरोल का प्रावधान था। जिन कैदियों की अपनी जमीन है और वे खुद खेती करते हैं, उन्हें साल में एक बार 42 दिन और जो कैदी ..... 
04-11-2015
बिलासपुर। शहर में डकैती की योजना बना रहे 6 बांग्लादेशी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एयर पिस्टल, खुखरी, चाकू सहित अन्य हथियार जब्त किए गए हैं। गिरोह ने पूर्व में राजधानी रायपुर के साथ ही रायगढ़ सहित अन्य जगहों पर वारदात को अंजाम दिया था। आईजी पवन देव ने मंगलवार की शाम बिलासागुड़ी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि शहर के विनोबानगर व रायगढ़ के साथ ही राजधानी रायपुर में हुई डकैती में एक ही गिरोह के शामिल होने की बात सामने आई थी। गिरोह के वारदात का तरीका भी एक था। 
04-11-2015
लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने अपने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि दुष्कर्म के कारण जन्मे बच्चे का अपने जैविक पिता की संपत्ति में अधिकार होता है। कोर्ट ने सुझाव दिया कि इससे जुड़े जटिल सामाजिक मुद्दे को सुलझाने के लिए विधायिका उचित कानून बना सकती है। जस्टिस शबीहुल हसनैन और जस्टिस डीके उपाध्याय की पीठ ने कहा कि दुष्कर्म से जन्मे बच्चे या बच्ची को आरोपी जैविक पिता की नाजायज संतान के तौर पर ही देखा जाएगा। उसका जैविक पिता की संपत्ति में अधिकार होगा। 
03-11-2015
देहरादून। स्पेशल 26 फिल्म की तर्ज पर एक व्यापारी से ठगों ने लाखों की लूट कर ली। ये बदमाश व्यापारी के घर पर्वतन दल के अधिकारी बनकर घर में घुसे और उसे कंगाल बनाकर छोड़ दिया। जाते-जाते वे उसकी स्कूटी भी ले गए। बाद में जब व्यापारी को ठगी का पता चला तो वह सिर धुन कर बैठ गया। आनन फानन पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक बदमाश काफी दूर निकल गए।रेसकोर्स क्षेत्र में यशपाल नाम का व्यापारी कमेटी का काम भी करते हैं। बीती रात उनके घर में आठ लोग घुसे। इनमें दो महिलाएं व छह युवकर थे। इन लोगों ने उसे बताया .... 
03-11-2015
शिलांग। मेघालय हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से उग्रवाद प्रभावित गारो हिल्स क्षेत्र में सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम 1958 (अफास्पा) लागू करने पर विचार करने को कहा है। अदालत ने कहा है कि राज्य के इस इलाके में इस कानून को लागू करने से प्रशासन को कानून का राज कायम करने में मदद मिलेगी। मुख्य न्यायाधीश उमानाथ सिंह, जस्टिस टीएनके सिंह और न्यायमूर्ति एसआर सेन की पूर्ण पीठ ने सोमवार को इस संबंध में लंबित मामलों पर सुनवाई के बाद आदेश जारी किया। अपने आदेश में पीठ ने कहा है, "संघ के सशस्त्र बल की तैनाती का एक ... 
03-11-2015
पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के लिए मंगलवार शाम प्रचार थम जाने के साथ ही सियासी दिग्गजों ने राहत की सांस ली है। इस चरण में नौ जिलों की 57 सीटों पर पांच नवंबर को मतदान होना है। बुधवार को नेता और उम्मीदवार घर-घर जाकर मतदाताओं से समर्थन हासिल करने के लिए मनुहार करेंगे। नक्सल प्रभावित दो विधानसभा क्षेत्रों (सहरसा जिला की सिमरी बख्तियारपुर और महिषी) में तीन बजे तक मतदान होगा। आठ नवंबर को मतगणना के साथ ही पांचों चरणों के कुल 3450 उम्मीदवारों की किस्मत का खुलासा हो जाएगा। 
02-11-2015
जयपुर। बजट बनाने और जयपुर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए जनता से ऑनलाइन सुझाव मांगने के बाद अब राजस्थान सरकार अपनी दूसरी वर्षगांठ का लोगो और संदेश भी जनता से बनवा रही हैं। इसके लिए एक ऑनलाइन प्रतियोगिता रखी गई है। इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। राजस्थान सरकार की दूसरी वर्षगांठ 13 दिसंबर को आ रही है। इसके लिए सरकार बडे जश्न व कार्यक्रमों की तैयारी कर रही है। दो साल की अपनी उपलब्धियों को जनता तक आकर्षक ढंग से पहुंचाने के लिए सरकार एक लोगो और आकर्षक संदेश तैयार कराना चाहती है। इसी के लिए यह प्रतियोगिता रखी गई है। इस प्रतियोगिता में कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है और 16 नवंबर तक राजस्थन सरकार के सूचना व जनसम्पर्क विभाग के मेल एड्रेस पर एंट्री भेजी जा सकती है। 
02-11-2015
नई दिल्‍ली। एक ट्रांसजेंडर अपने दोस्‍त के साथ पार्टी से लौट रही थी। कुछ लोग उसे छूना चाहते थे, बात करना चाहते थे इसका विरोध करने पर उन्‍होंने हमला कर दिया। पढ़‍िए उस ट्रांसजेंडर की कहानी, उसी की जुबानी। बीती रात को मैं अपने दोस्‍तों के साथ डिनर करके अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ लौट रही थी। कुछ लोगों ने हमारे ऊपर हमला कर दिया और वे हिंसक सिर्फ इसलिए हो गए क्‍योंकि वे मेरे शरीर को छूना चाहते थे और मुझसे बात करना चाहते थे। जब मैंने और मेरे ब्‍वॉयफ्रेंड ने इसका विरोध किया, तो वे नाराज हो गए और हमें मारना शुरू कर दिया। 
02-11-2015
नैनीताल। देश में बढ़ती असहिष्णुता व साहित्यकारों पर हमले के विरोध में उत्तराखंड के प्रसिद्ध साहित्यकार व पहाड़ संस्था के संस्थापक प्रोफेसर शेखर पाठक ने पद्मश्री सम्मान लौटाने का एलान किया है। नैनीताल फिल्मोत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने यह घोषणा की। सम्मान लौटाने का एलान करते हुए पाठक ने कहा कि भारत एक सहिष्णु देश है, लेकिन पिछले कुछ समय में कर्नाटक में साहित्यकार कलबुर्गी हत्याकांड, महाराष्ट्र में दाभोलकर हत्याकांड के अलावा किताब विमोचन के दौरान महाराष्ट्र में सामाजिक कार्यकर्ता ..... 
01-11-2015
बटाला। पंजाब के बटाला में 17 वर्षीय एक किशोर ने पहले नाबालिग किशोरी को प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया। इतना ही नहीं उसके इस कुकृत्य में उसकी मां ने भी उसका साथ दिया। यह आरोप लगाया है बलात्कार की शिकार हुई पीड़िता नाबालिग ने। बटाला के गांधी कैंप इलाके की रहने वाली 12वीं कक्षा की छात्रा(17 वर्ष) की कॉलेज के बाहर 17 वर्षीय एक किशोर से दोस्ती हो गई। कुछ समय बाद आऱोपी किशोर उसे दोस्ती का हवाला देकर अपने घर ले गया, जहां उसने उससे शादी का वादा भी किया। 
01-11-2015
आगरा। संदिग्ध बैंक खाते में चेक जमा कराने पहुंचा युवक लड़कियों से दोस्ती कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले रैकेट का सदस्य निकला। गिरोह अब तक कई सौ लोगों को शिकार बना चुका है। एक साल के अंदर सौ से अधिक सिम बदलने पर रैकेट मोबाइल कंपनियों के शक के दायरे में आ गया था। कंपनियों द्वारा शासन से शिकायत पर डीजीपी ने एटीएस को इससे जुड़े नंबरों और खाता धारकों की छानबीन के निर्देश दिए थे। संजय प्लेस स्थित बैंक में संदिग्ध खाते में रकम जमा कराने गए युवक को स्टाफ ने शुक्रवार को पकड़ा था। 
01-11-2015
पटना/नई दिल्ली। बिहार चुनाव में पराजय भांपने से एनडीए में बेचैनी का दावा करने के साथ ही नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। साथ ही साथ नीतीश कुमार ने ट्विटर पर पाकिस्तानी अखबार डॉन की साइट पर आए भाजपा के विज्ञापन की तस्वीर के साथ कहा है, बिहार में पराजय देख रही सरकार के डिजीटल इंडिया की बात करने वाले नेता और मंत्री बेचैन हैं और गूगलएड को पाकिस्तानी दैनिक डॉन का विज्ञापन बता रहे हैं। मोदी जी कम से कम अपने नेताओं को डिजीटल दुनिया के आधारभूत तथ्यों से तो अवगत कराएं। 
30-10-2015
मुंबई। महाराष्‍ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच तल्‍खी बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ दिनों से जहां शिवसेना लगातार राज्‍य सरकार पर निशाना साध रही है वहीं भाजपा इस पूरी घटना की वजह से सरकार को गिरने की आशंकाओं को दरकिनार कर रही है। इसी कड़ी में शु्क्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कल्‍याण में कल्‍याण-डोंबिवली निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बैठक में भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उद्धव ने कहा, अगर भाजपा को ज्‍यादा मस्‍ती है तो हम समर्थन वापस ले लेंगे। अपने सभी मंत्रियों के इस्‍तीफे ले लेंगे। 
30-10-2015
कोरबा। कोरबा-चांपा मार्ग पर स्थित बरपाली के आश्रित ग्राम डोंगरीभाठा में पिछले 100 साल से एक अनोखी परंपरा निभाई जा रही है। गांव के प्रारंभ में एक स्थान पर कतार से लगे पत्थरों का रूप धरे दूल्हा-दुल्हन को पूजा जाता है।ग्रामीणों की मान्यता है कि वर्षों पहले यहां से गुजर रहे बारातियों समेत दूल्हा-दुल्हन का पूरा परिवार पत्थरों में बदल गया। कारण कोई नहीं जानता, लेकिन कहा जाता है कि तभी से इस गांव में होने वाली शादियों में दुल्हन को पौ फटने से पहले ही विदा कर दिया जाता है, इस डर में कि कहीं वे भी पत्थर न बन जाएं। 
30-10-2015
देहरादून। मसूरी से देहरादून लौट रही दिल्ली की एक युवती से टैक्सी चालक ने बदनियत से उसके साथ छेड़छाड़ की। युवती ने कैसे बचाई अपनी आबरू। आइये जानते हैं पूरा वाकया। मामला बीती 28 अक्‍टूबर की देर रात घंटाघर देहरादून का है। दिल्ली निवासी 22 वर्षीय एक युवती अपने दोस्तों के साथ मसूरी घूमने आई। वहां पार्टी चल ही रही थी कि युवती को घर से फोन आया कि उसकी मां की तबीयत खराब हो गई। इस कारण उसे तत्काल मसूरी से निकलना पड़ा। युवती ने मसूरी रोडवेज बस अड्डे से एक टैक्सी किराये पर ली। 
29-10-2015
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार ने कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करते हुए अपने आठ मंत्रियों को हटा दिया है। जबकि नौ मंत्रियों से उनका विभाग छीन लिया गया है। हटाए गए मंत्रियों में भगवत शरण गंगवार, शिवकुमार बेरिया, शिवाकांत ओझा, योगेश प्रताप सिंह, आलोक कुमार शाक्य, अरिदमन सिंह, अम्बिका चौधरी और नारद राय शामिल हैं। जबकि जिन मंत्रियों का विभाग छीना गया है उनमें अहमद हसन से स्वास्थ्य विभाग छिना गया है जबकि, अवधेश प्रसाद से समाज कल्याण हटा, राजा भइया से खाद्य एवं रसद विभाग, इकबाल महमूद से ..... 
29-10-2015
रुड़की। उत्तराखंड की साक्षरता दर भले ही कई राज्यों की अपेक्षा में बेहतर हो, लेकिन प्राथमिक शिक्षा की स्थिति बदतर है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कमलपुर के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले पांचवीं के छात्रों को अपना नाम तक लिखना नहीं आता। आजकल ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल गांवों में घूमकर छात्रों की क्लास ले रहे हैं। इसी कड़ी में वो आज कमलपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने पांचवीं में पढ़ने वाले छात्रों से उनका नाम लिखने को कहा। लेकिन, वो अपना नाम तक नहीं लिख पाए। 
29-10-2015
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने तांत्रिक से मुलाकात वाले वीडियो को लेकर भाजपा की आलोचना पर अपना मुंह खोला है। उन्‍होंने कहा है कि अगर डेढ़ साल पहले की उस मुलाकात पर भाजपा को इतना ही एतराज है, तो उसे खुलकर यह कहना चाहिए कि भाजपा और उसके नेताओं का संन्यासियों और तपस्वियों से कोई वास्ता नहीं है। नीतीश ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी जी भी बहुत लोगों से मिलते हैं। उसकी हर जानकारी सोशल मीडिया पर है। वे साधुओं से क्‍यों मिलते हैं? 
28-10-2015
अहमदाबाद। राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल की आवाज का परीक्षण बुधवार को गांधीननगर स्थित फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (एफएसएल) में किया गया। यहां करीब ढाई घंटे अधिकारियों द्वारा अलग-अलग आवाज के नमूने लिए गए। इससे पहले शनिवार को उसके तीन साथी चेतन, केतन व दिनेश पटेल की आवाज का भी परीक्षण किया गया है। गांधीनगर एफएसएल के सूत्रों के अनुसार अहमदाबाद क्राइम ब्रांच बुधवार दोपहर हार्दिक की आवाज के परीक्षण के लिए गांधीनगर पहुंची थी। 
28-10-2015
नई दिल्ली। मणिपुर में जैव विविधता को संजोने के माहिर किसान पोतशंगबम देवकांत धान की सौ परंपरागत प्रजातियों की आर्गेनिक खेती कर एक नई मिसाल कायम की है। देवकांत धान की दुलर्भ प्रजातियों की खेती करते हैं बल्कि यह प्रजातियां औषधीय गुणों से भी भरपूर हैं। इसमें से सर्वश्रेष्ठ है "चखाओ पोरेटन" नाम का काला चावल। इस काले चावल के औषधीय गुणों से वायरल फीवर, नजला, डेंगू, चिकनगुनिया और कैंसर तक ठीक हो सकता है। अन्य भारतीय किसानों की ही तरह 60 वर्षीय देवकांत इंफाल में धान के खेतों में घंटों बिताते हैं। 
28-10-2015
हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना महिला आयोग ने बच्चों से दुष्कर्म करने वालों को नपुंसक बनाए जाने के मद्रास हाईकोर्ट के जज के सुझाव का समर्थन किया है। आयोग ने इसे बलात्कारियों के लिए सबसे बेहतर उपाय बताया है।राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष त्रिपुर्ना वेंकटरत्नम ने कहा, मैं इससे बहुत खुश हूं कि मद्रास हाईकोर्ट के एक प्रबुद्ध जज ने छोटी बच्चियों के बलात्कारियों को नपुंसक बनाने का सुझाव दिया है। मैंने आज नहीं, बल्कि लगभग 15 साल पहले यही राय व्यक्त की थी। हालांकि कुछ लोग ऐसे अपराधों के गुनहगारों के मानवाधिकारों..... 
26-10-2015
नई दिल्ली। गोमांस को लेकर गर्माए माहौल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश में कुछ लोग नफरत की राजनीति कर रहे हैं। हिंदू धर्म के लोगों को भगवान राम से त्याग करने की प्रेरणा लेनी चाहिए न कि हिंसा की। उन्होंने कहा, मैं खुद गाय की पूजा करता हूं। अगर कोई गोमांस खाता है तो मैं उसे नहीं खाने के लिए समझाने का प्रयास करूंगा। केजरीवाल ने यह बातें मटियाला में किसानों की धन्यवाद रैली को संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान सरकार की ओर से किसानों को उनकी खराब हुई फसल का 50 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर के हिसाब से ..... 
26-10-2015
मुंबई। मुख्यमंत्री राहत कोष से नृत्य मंडली को भेजे जाने के मुद्दे को शिवसेना शांत नहीं होने देना चाहती। अब शिवसेना ने बस का पास बनवाने के लिए लातूर की एक 11वीं की छात्रा की आत्महत्या के बहाने फड़नवीस सरकार पर हमला बोला है। पार्टी का कहना है कि एक तरफ जहां पैसे न होने के कारण छात्रा को आत्महत्या करनी पड़ी, वहीं सरकार नृत्य मंडली को बैंकाक भेजने के लिए लाखों रुपये दे दिए। गौरतलब है कि स्वाति विट्ठल पिटाले (16) मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर जिले की रहने वाली थी। उसके किसान पिता ने बैंक और महाजनों से कर्ज ले रखा है।  
26-10-2015
बक्‍सर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा और आरएसएस को घेरने की कोशिश कर रहे महागठबंधन नेताओं को सोमवार को तगड़ा झटका दिया। उन्होंने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि लालू प्रसाद, नीतीश कुमार और सोनिया गांधी दलितों-महादलितों तथा पिछड़ों-अतिपिछड़ों के आरक्षण से पांच-पांच फीसद कटौती करके धर्म व सम्प्रदाय के आधार पर आरक्षण देने की साजिश रच रहे हैं, लेकिन मेरे जिंदा रहते ऐसा नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिए जरूरत पड़ी तो वह अपनी जान देने में भी पीछे नहीं हटेंगे। 
25-10-2015
पटना। बिहार चुनाव में बयानबाजी के बीच जदयू नेताओं के स्टिंग ऑपरेशन सामने आ रहे हैं। 10 अक्‍टूबर को जदयू नेता अवधेश कुशवाह का स्टिंग सामने आने के बाद अब एक और जदयू विधायक का स्टिंग सामने आया है। दो लाख रुपये रिश्वत लेते विधायक और पार्टी के उम्मीदवार का वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड होते ही वायरल हो गया। इसमें सरकार बनने पर मदद देने की बात पर सिटिंग विधायक और पार्टी के उम्मीदवार सत्यदेव कुशवाहा दो लाख रुपये लेते नजर आ रहे थे। दो मिनट 41 सेकेंड के वीडियो में जदयू के कुर्था से उम्मीदवार...... 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.