प्रादेशिक समाचार
16-11-2015
मुंबई। बॉम्बे हाई कोर्ट की दो सदस्यीय खंडपीठ ने महाराष्ट्र में गोमांस पर पाबंदी के कानून की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार कर दिया। पीठ के दो में से एक जज ने खुद को मामले की सुनवाई से अलग कर लिया था। इसके बाद पीठ ने सुनवाई नहीं करने का फैसला किया। सोमवार को हाई कोर्ट जज जस्टिस गौतम पटेल वरिष्ठ जज अभय ओक के साथ पीठासीन थे। मामला विचार के लिए आते ही पटेल ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया। 
15-11-2015
कटिहार। शनिवार रात उस वक्‍त कोहराम मच गया जब देर रात कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में रखे 14 बम बरामद किए गए। ये बम कहीं ले जाए जा रहे थे या ट्रेन में विस्‍फोट करने के लिए रखे गए थे, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है। लेकिन, इस घटना ने सुरक्षा व्‍यवस्‍था की पोल खोल दी है।जानकारी के अनुसार देर रात रेलवे पुलिस ने कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन में हथियारो का जखीरा होने की सूचना मिलने पर जांच की। इस दौरान एक बोगी के शौचालय में रखे 14 बम बरामद किए गए। छठ के मौके पर भीड़ भरी ट्रेन की बोगी में बमों... 
15-11-2015
पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद महागठबंधन के जदयू नेता नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। पटना के गांधी मैदान में 20 नवंबर को होने जा रहे उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रमुख नेताओं व अन्‍य जानी-मानी हस्तियों के शामिल होने की संभावना है। इसके लिए बीजेपी के वरीष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी व शत्रुघ्‍न सिन्‍हा (शॉटगन) को भी निमंत्रण भेजे गए हैं। सूत्रों के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में सभी भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों और नेताओं को भी निमत्रण भेजा जाएगा। 
15-11-2015
इलाहाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंति पर इलाहाबाद में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा लगाए गए एक पोस्‍टर से विवाद खड़ा हो गया है। पोस्‍टर लगाए जाने के बाद भाजपा कार्यक्रर्ताओं में खासा रोष है। खबरों के अनुसार शहर के सिविल लाइन चौराहे पर एनएसयूआई ने एक पोस्‍टर लगाया है जिसमें नेहरू और मोदी को दर्शाया गया है। इसमें जहां नेहरू को राजा भोज बताया गया है वहीं प्रधानमंत्री मोदी की तुला गंगू से की गई है। पोस्टर में लिखा है, नेहरू की तुलना मोदी से करने वाले जरा सोचें कहां राजा भोज और कहां गंगू.....। 
13-11-2015
नई दिल्ली। यमुना के प्रति लोगों में श्रद्धा का भाव जगाने और लोगों को नदी से जोड़ने की दिशा में नई पहल करते हुए दिल्ली सरकार शुक्रवार से रोज यमुना किनारे महाआरती करवा रही है। कुदेशिया घाट पर शुक्रवार रोजाना यमुना आरती की शुरुआत हो जाएगी। उद्घाटन कार्यक्रम के साक्षी हजारों भक्तों के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली के अन्य मंत्री व विधायक बनेंगे। उद्घाटन में यमुना की महाआरती के लिए काशी, अयोध्या व मथुरा से विशेष ब्राह्मणों को बुलाया गया है। 
13-11-2015
तिरुअनंतपुरम। केरल में देश का पहली जेंडर यूनिवर्सिटी खुलने जा रही है। अपने तरह के अनूठे इस विश्वविद्यालय में लैंगिक विषयों पर शोध व अनुसंधान किए जाएंगे। विवि कोझीकोड जिले के जेंडर पार्क में खुलेगा। यह जेंडर पार्क केरल के सामाजिक न्याय विभाग के तहत एक स्वायत्त संस्था है।संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटीएम सुनिश ने बताया, जेंडर पार्क में स्थित दक्षिण एशियाई शोध केंद्र को जेंडर यूनिवर्सिटी के तौर पर विकसित किया जाएगा। उनके मुताबिक अगले साल के अंत तक यह विवि अस्तित्व में आ जाएगा। 
13-11-2015
चेन्नई। तमिलनाडु में उत्तर पूर्वी मानसून आफत लेकर आया है। इसकी वजह से लगातार हो रही भारी बारिश से राज्य में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। रेल और सड़क यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। वर्षा से जुड़ी घटनाओं में सात और लोगों की मौत से मृतकों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। सरकार ने गुरुवार को बारिश जनित हादसों में मृतकों की संख्या 48 बताई थी। इनमें 27 की अकेले कुड्डालोर जिले में मौत हुई। सरकार के शुक्रवार के बयान के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में बीती रात वर्षा जनित हादसों में सात.... 
10-11-2015
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी को ऐतिहासिक जीत दिलाने और अब नीतीश कुमार की बिहार की सत्ता में वापसी कराने के बाद प्रशांत किशोर की ब्रांड वैल्यू काफी ज्यादा हो चुकी है। नीतीश-लालू वाले महागठबंधन की इस जीत के शिल्पकार एवं चाणक्य कहे जा रहे प्रशांत किशोर बहुत जल्द प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के लिए रणनीति बनाते नजर आ सकते हैं। इस बाबत मोदी के विभीषण कहे जा रहे प्रशांत से ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने भी संपर्क किया है। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल में..... 
10-11-2015
पटना। बिहार में भाजपा को मिली करारी हार को लेकर बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब बेगूसराय से भाजपा सांसद भोला सिंह ने हार के लिए पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ ही मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। भोला सिंह ने पत्रकारों से कहा, बिहार में भाजपा हारी नहीं, उसने आत्‍महत्‍या की है। इस शिकस्‍त के लिए प्रधानमंत्री और अन्‍य बड़े नेता जिम्‍मेदार हैं। चुनाव प्रचार के दौरान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमर्यादित भाषा से पार्टी को नुकसान हुआ और हम हार गए। यहां तक कि पीएम और दूसरे नेताओं ने मर्यादा लांघी, जो हमें चुनाव नतीजे में देखने को मिला। 
10-11-2015
अहमदाबाद। आपने आमतौर पर सुना होगा कि लोग किसी और के धन-दौलत पर भी अपना दावा ठोंक देते हैं, लेकिन गुजरात के चांदखेड़ा पुलिस के सामने एक अलग ही समस्या सामने आई है। यहां की पुलिस दौलत लेकर उसका वारिस खोज रही है, लेकिन अब तक कोई दावेदार सामने नहीं आया है। दरअसल मामला यह है कि पुलिस को 9 माह पहले केंद्रीय विद्यालय के लॉकर से 1.58 करोड़ रुपये मूल्य के गहने व नकद का पता चला था। तभी से पुलिस इसके मालिक की तलाश में जुटी है, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 
09-11-2015
मुंबई। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्‍यम से बिहार चुनाव में भाजपा की हार पर करारा प्रहार किया है। इसके जरिए उसने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहराया है। मुखपत्र लिखता है कि पैसे के दम पर एक बार चुनाव जीता जा सकता है लेकिन हर बार यह काम नहीं करता है। सामना में शिवसेना ने नीतीश कुमार से अपनी तुलना करते हुए लिखा है कि महाराष्‍ट्र चुनाव में उन्‍हें हराने के लिए भाजपा की तरफ से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत पूरी कैबिनेट एक होकर चुनावी रण में उतर आई थी। 
09-11-2015
चेन्नई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक चेन्नई से करीब 450 किमी दक्षिण पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके चक्रवाती तूफान में बदलने, और आज रात तक चेन्नई और कराइकल के बीच तमिलनाडु तट से टकराने की संभावना है। तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है जिसकी वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐहतियात के तौर पर स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। 
09-11-2015
रायपुर। हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर राज्य में हर साल दिया जाने वाला खेल अलंकरण पुरस्कार दो माह गुजरने के बाद भी वितरित नहीं किया जा सका है। विभाग के अफसरों ने नई खेल नीति बनाने के नाम पर वितरण अटका रखा है। इस बात से नाराज खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने खेल अफसरों को खेल अलंकरण पुरस्कार वितरण की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश देकर खलबली मचा दी है। खेल विभाग के सचिव दिनेश श्रीवास्तव ने खेलनीति प्रक्रियाधीन होने की बात कही है। 
08-11-2015
अहमदाबाद। गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को बाल जाली बाल दीक्षा गजट मामले में आरोपी जैनाचार्य कीर्तियशसूरीश्वर महाराज से कहा कि जैनाचार्य होते हुए भी वे कानून से बंधे हैं। उन्हें कानून का पालन करना चाहिए। यह नहीं भूलना चाहिए वे केस में एक आरोपी हैं। जज जेबी पारडीवाला की कोर्ट ने कहा कि जैनाचार्य ने तीन महीने तक ट्रायल नहीं चलाने के लिए मोहलत मांगी है। वजह बताई है कि वे कोलकाता में हैं और वहां से पैदल चलते हुए गुजरात आने में उन्हें 3 महीने का समय लग सकता है। जैनाचार्य को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे इस केस में ... 
08-11-2015
जयपुर। राजस्थान सहकार फेडरेशन के अध्यक्ष एवं आदर्श कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष रह चुके मुकेश मोदी का परिवार इन दिनों अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की धमकियों से खौफजदा होकर घर की चारदीवारी में कैद हो गया है। अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी के नाम से लगातार फोन पर मुकेश मोदी से 25 करोड़ रुपये देने की मांग की जा रही है। मोदी परिवार की ओर से इस बारे में पिछले महीने गांधीनगर (गुजरात) जिले के मानसा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद दूसरी रिपोर्ट राजस्थान के सिरोही में दर्ज करवाई गई है। मोदी ने पुलिस सुरक्षा बंदोबस्त की मांग भी है। 
08-11-2015
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग रह रहीं उनकी पत्नी जशोदाबेन के पासपोर्ट आवेदन को गुजरात के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने अधूरा करार देते हुए अस्वीकार कर दिया है। अंग्रेजी अखबार द हिंदू ने क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जेड.ए. खान के हवाले से बताया है कि पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन का आवेदन अधूरा था, जिस वजह से उसे ठुकरा दिया गया है। उन्होंने बताया, हमने आवेदन अस्वीकार कर दिया क्योंकि उनके आवेदन के साथ न शादी का सर्टिफिकेट था और न उनके पति व उनकी ओर से दिया गया संयुक्त हलफनामा ही था।  
06-11-2015
बेंगलूरु। कर्नाटक के एक न्यूज चैनल ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की कैबिनेट के सामाजिक कल्याण मंत्री एच अंजनैया की पत्नी का स्टिंग ऑपरेशन करने का दावा किया है जिसमें वो कांन्ट्रेक्ट दिलाने के एवज में 7 करोड़ रूपये की रिश्वत की मांग कर रहीं हैं। चैनल के मुताबि‍क स्टिंग ऑपरेशन में सामाजिक कल्याण विभाग का एक अधिकारी प्रभाकर एजेंट के तौर पर चैनल के रिपोर्टर से बात कर डील तय कर रहा है। चैनल के मुताबिक स्टिंग में पिछड़े तबकों के हॉस्टलों में खाने की सप्लाई का कांन्ट्रेक्ट देने के नाम पर 7 करोड़ रूपये रिश्वत देने की बात की .... 
06-11-2015
नई दिल्‍ली। बिहार विधानसभा चुनाव के सभी पांचों चरण समाप्‍त हो गए हैं। इसका अंतिम चरण गुरुवार को शाम पांच बजे समाप्‍त हुआ। सभी चरण समाप्‍त होने के बाद तमाम मीडिया समूह ने सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर एग्जिट पोल के आंकडे़ बताए थे। इन एग्जिट पोल के मुताबिक, महागठबंधन को चार में जीत मिल रही थी तो वहीं एनडीए को दो में जीत मिलती हुई दिख रही है। अब एक निजी टीवी चैनल ने बिहार के वीआईपी नेताओं के हार-जीत का सर्वे किया है। 
06-11-2015
रायपुर। पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ मानहानि का आवेदन लगाया है। उन्‍होंने इस संबंध में सीजेएम कोर्ट में आवेदन लगाया है। इस मामले की अगली सुनवाई 18 नवंबर को होगी। चंद्राकर ने मीडिया‍कर्मियाें को इस बारे में सूचित किया। उल्‍लेखनीय है कि भूपेश बघेल ने चंद्राकर से कथित रूप से महिलाओं को दूर रहने की सलाह दी थी। उन्‍होंने कहा था कि महिलाएं चंद्राकर से दूरियां रखें। इस बयान पर चंद्राकर ने आपत्ति और नाराजगी जताई थी। इसके बाद यह आवेदन लगाया गया। 
05-11-2015
मुंबई। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) धर्मनिरपेक्षता (सेक्युलरिज्म), स्वतंत्रता, समानता, बंधुता (भाईचारा) और सबको न्याय जैसे संविधान की मूल भावना को बचाए रखने के लिए अन्य संगठनों के साथ मिलकर आंदोलन करेगा। गुरुवार को एक पत्रकार वार्ता में एआईएमपीएलबी ने यह एलान किया। एआईएमपीएलबी महासचिव मौलाना वली रहमानी ने कहा, "यही हमारा न्यूनतम साझा कार्यक्रम है, जिसके जरिये हम संविधान और देश को बचा सकते हैं।" उन्होंने कहा कि इस समय असहिष्णुता का जैसा माहौल बना हुआ है, .... 
05-11-2015
आगरा। बीएड फर्जीवाड़े में विशेष जांच दल (एसआईटी) अब आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू करने वाला है। अंबेडकर विश्वविद्यालय की डिग्री से नौकरी कर रहे 2700 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है। साथ ही फर्जीवाड़े में 30 कॉलेज संचालक भी नहीं बचेंगे। बीएड सत्र 2005 में 30 कॉलेजों में रोल नंबर जेनरेट (बिना पढ़े, मार्कशीट देना) के केस सामने आए हैं। इस तरीके से बीएड किए लोग प्रदेश में 2700 पदों पर नौकरी पा गए। 
05-11-2015
जगदलपुर। अल्पवर्षा के कारण इस बार ग्रामीणों के पास बेचने लायक अनाज नहीं है। इसलिए राजा देयारी (दीवाली) मनाने वे बड़ी संख्या में अपने मवेशियों को बेच रहे हैं। इन दिनों दर्जनों ग्रामीण विभिन्न साप्ताहिक बाजारों में बछड़ा से लेकर बकरा बेचने पहुंच रहे हैं। बारिश कम होने के कारण ग्रामीणों के घर इस बार अन्न का अभाव हो गया है। अधिकांश लोगों को बीज के लायक भी उपज नहीं मिली है। ऐसे में त्यौहार मनाने के लिए मवेशी बेचना मजबूरी हो गई है। 
04-11-2015
पटियाला। पंजाब सरकार ने सभी कैदियों की पैरोल अवधि में इजाफा कर उन्हें दीवाली गिफ्ट दिया है। राज्य के जेल मंत्री सोहन सिंह ठंडल के प्रस्ताव पर सरकार ने सभी कैदियों की पैरोल संबंधी नई अधिसूचना जारी कर दी है। वर्ष 1861 में अंग्रेजों द्वारा तैयार किए गए जेल मैनुअल में 154 साल बाद एक ऐतिहासिक बदलाव किया गया है। पुराने जेल मैनुअल के अनुसार किसी भी मामले में सजा भुगत रहे कैदी को साल में एक बार पैरोल का प्रावधान था। जिन कैदियों की अपनी जमीन है और वे खुद खेती करते हैं, उन्हें साल में एक बार 42 दिन और जो कैदी ..... 
04-11-2015
बिलासपुर। शहर में डकैती की योजना बना रहे 6 बांग्लादेशी युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से एयर पिस्टल, खुखरी, चाकू सहित अन्य हथियार जब्त किए गए हैं। गिरोह ने पूर्व में राजधानी रायपुर के साथ ही रायगढ़ सहित अन्य जगहों पर वारदात को अंजाम दिया था। आईजी पवन देव ने मंगलवार की शाम बिलासागुड़ी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि शहर के विनोबानगर व रायगढ़ के साथ ही राजधानी रायपुर में हुई डकैती में एक ही गिरोह के शामिल होने की बात सामने आई थी। गिरोह के वारदात का तरीका भी एक था। 
04-11-2015
लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने अपने एक महत्वपूर्ण आदेश में कहा है कि दुष्कर्म के कारण जन्मे बच्चे का अपने जैविक पिता की संपत्ति में अधिकार होता है। कोर्ट ने सुझाव दिया कि इससे जुड़े जटिल सामाजिक मुद्दे को सुलझाने के लिए विधायिका उचित कानून बना सकती है। जस्टिस शबीहुल हसनैन और जस्टिस डीके उपाध्याय की पीठ ने कहा कि दुष्कर्म से जन्मे बच्चे या बच्ची को आरोपी जैविक पिता की नाजायज संतान के तौर पर ही देखा जाएगा। उसका जैविक पिता की संपत्ति में अधिकार होगा। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.