प्रादेशिक समाचार
29-11-2015
गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में कृषि कार्यालय में कार्यरत एक महिला ने बाल झड़ने से दुखी होकर पंखे से लटक अपनी जान दे दी। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में महिला ने बाल गिरने के कारण आत्महत्या करने की बात लिखी है। दीप्ति राज उर्फ छोटी एक साल से थावे स्थित प्रखंड कृषि कार्यालय में एकाउटेंट थी। परिजनों के अनुसार दीप्ति शनिवार की देर शाम कार्यालय से घर लौटी। उसने खाना बनाया और अपने पिता सुरेश प्रसाद को खिलाने के बाद कमरे में सोने चली गई। रविवार सुबह जब वह देर तक नहीं जगी तो पिता ने कमरे में जाकर देखा। 
29-11-2015
रुद्रप्रयाग। ढाई साल पहले केदारनाथ त्रासदी में सैकड़ों लोगों की जान बचाने वाले उत्तराखंड पुलिस के दरोगा सत्यव्रत को प्रधानमंत्री जीवन रक्षक पदक से नवाजा जाएगा। उन्हें यह पदक एक दिसंबर को 59वें ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट 2015 के समापन समारोह में दिया जाएगा। वर्तमान में रुद्रप्रयाग जिले में ऊखीमठ थाना प्रभारी के पद पर तैनात उप निरीक्षक सत्यव्रत 2013 में केदारनाथ त्रासदी के दौरान अगस्त्यमुनि में बतौर चौकी प्रभारी तैनात थे। 
24-11-2015
रायपुर। राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत का कहना है कि ज्ञान के बिना मुक्ति संभव नहीं है।यहां सरस्‍वती शिक्षा संस्‍थान के रजत जयंती समारोह को संबोधित करते हुए श्री भागवत ने यह बात कही। भागवत ने कहा कि राज्‍य में सरस्‍वती शिक्षा संगठन का सबसे तेज गति से विस्‍तार हुआ है। इसलिये रजत जयंती समारोह मनाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि केवल मनुष्‍य को ही शिक्षा की आवश्‍यकता है क्‍योंकि उसका व्‍यवहार अनियंत्रित है। 
24-11-2015
रामेश्वरम। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के भतीजे के त्यागपत्र के एक दिन बाद उनके भाई के पोते ने खुद को भाजपा का समर्पित कार्यकर्ता बताया है। एपीजे एमजे शेख कलाम ने मंगलवार को कहा कि मीडिया के एक वर्ग ने उन्हें "गलत" उद्धृत करके कहा कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि मैंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालयों को सूचित कर दिया है कि इस्तीफे संबंधी समाचार में मेरा गलत हवाला दिया गया है। 
24-11-2015
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बिजबेहरा इलाके में स्थित पैतृक आवास पर आज पाकिस्तानी झंडा फहराया गया। एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान का यह झंडा दक्षिण कश्मीर के बिजबेहारा इलाके में मुख्यमंत्री सईद के पुश्तैनी घर पर लगा हुआ है। मुफ्ती के घर की फोटो विभिन्न सोशल साइट्स पर शेयर की गई है। इसमें पाकिस्तान का झंडा एक घर पर लगा हुआ है और वहां लोगों की भीड़ है। 
23-11-2015
वाराणसी। भगवान शिव के 11 ज्योतिर्लिंगों में एक काशी विश्वनाथ मंदिर में नया ड्रेस कोड लागू किया गया है। काशी विश्वनाथ मंदिर प्रबंधन ने मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वे विदेशी महिला श्रद्धालुओं पर नजर रखें और बिना साड़ी पहने उन्‍हें मंदिर में प्रवेश नहीं करने दें। इसके लिए मंदिर प्रबंधन ने मंदिर के दो प्रवेश द्वारों पर चेंजिंग रूम बनाए हैं, जहां पर साड़ी भी रखी गई हैं। प्रबंधन ने फिलहाल 25 साड़ी उपलब्ध करवाएं हैं, जिन्हें पहनकर महिला श्रद्धालु बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन कर सकती हैं। 
23-11-2015
सहारनपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी किसान-मजदूर संवाद पद यात्रा शुरू कर दी है। इस दौरान वो पीड़‍ित किसानों से मुलाकात करेंगे। यात्रा शुरू करने के बाद राहुल ने यहां सभा को संबोधित करते हुए पीएम पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने कहा था मैं हिन्‍दुस्‍तान को बदल दूंगा, उनका नारा था कि अच्‍छे दिन आएंगे। जब हम आज कहते हैं कि अच्‍छे दिन आएंगे तो लोग हंसते हैं, पूरा हिन्‍दूस्‍तान हंसता है। जब मोदी जी जहाज में इंग्‍लैंड जा रहे हैं राहुल गांधी आपके बीच आया है। 
23-11-2015
नई दिल्‍ली। पिछले दिनों नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजद प्रमुख लालू यादव से गले मिलते नजर आए। जहां एक तरफ आप पार्टी के संस्‍थापक शांति भूषण ने केजरीवाल को निशाना बनाया है वहीं भाजपा ने इसे मुद्दा बनाते हुए केजरीवाल के खिलाफ पोस्‍टर वार छेड़ दिया है। पोस्‍टर सामने आने के बाद अब केजरीवाल ने सफाई देते हुए कहा है कि उस वक्‍त लालू यादव ने उन्‍हें जबरदस्‍ती गले लगा लिया था।खबरों के अनुसार भाजपा ने दिल्‍ली में जंतर-मंतर समेल 70 से ज्‍यादा जगहों पर केजरीवाल के पोस्‍टर लगाए हैं। 
22-11-2015
बीजापुर। गश्त के दौरान महिला के साथ जवानों द्वारा गैंगरेप किए जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब एक छात्र के साथ मारपीट का आरोप जवानों पर लग गया है। चेरपाल पोटा केबिन के एक छात्र ने जवानों पर आरोप लगाया है कि घर जाने के दौरान गश्त पर निकले जवानों ने उसकी बेदम पिटाई की। इसके बाद घटना के विरोध में करीब 550 छात्र पोटा केबिन छोड़कर घर वापस लौट गए हैं। पोटा केबिन चेरपाल में अध्यनरत आठवीं के छात्र सोहन ताती निवासी सावनार ने बताया कि 19 नवम्बर को वह अपने भाई को लेने घर सावनार जा रहा था। 
22-11-2015
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया के जन्मदिन पर आज प्रदेश में जहां जगह-जगह पर रक्तदान के साथ पौधरोपण तथा अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, वहीं पीतलनगरी मुरादाबाद में मामला बिल्कुल जुदा रहा। यहां पर कार्यकर्ताओं ने बार बालाओं का डांस कराने के साथ उनके साथ ठुमके लगाये और उनके ऊपर नोटों की बारिश की। मुरादाबाद में महानगर इकाई ने आज मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन समारोहआयोजित कराया। इस कार्यक्रम में सपाईयों ने सारी हद पार कर दी। 
22-11-2015
मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी ने रविवार को शीना से जुड़े कई दस्तावेज सीबीआई को सौंपे। ये दस्तावेज शीना द्वारा मां इंद्राणी मुखर्जी को ब्लैकमेल करने के लिए इस्तेमाल किए गए थे। राहुल को इस सनसनीखेज हत्याकांड में एक अहम कड़ी माना जा रहा है।सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि राहुल ने इस मामले के आरोपियों के खिलाफ जांच अधिकारियों को महत्वपूर्ण सामग्री मुहैया कराई है। राहुल ने वे दस्तावेज हैं दिए हैं जिनके जरिए शीना अपनी मां इंद्राणी को ब्लैकमेल कर रही थी। 
20-11-2015
मुंबई। महाराष्ट्र में खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर एनसीपी ने फडणवीस सरकार में खाद्य तथा आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट पर सीधी हमला बोला है। शरद पवार की पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि बापट को पॉर्न फिल्में देखने से फुर्सत नहीं है। चीजों की कीमतें कम करने के बारे में क्या सोचेंगे? बकौल मलिक, मंत्री चाहते हैं कि महंगाई बढ़े ताकि व्यापारियों को फायदा हो सके। दरअसल, भाजपा नेता बापट ने बीते दिनों में पुणे में छात्रों के सामने स्वीकार किया था कि वे रात में पॉर्न फिल्में देखते हैं। 
20-11-2015
पटना। बिहार में नीतीश सरकार का शपथ ग्रहण समारोह पटना के गांधी मैदान पर संम्‍पन्‍न हुआ। इस शपथग्रहण समारोह का सबसे महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा था राजद प्रमुख लालू यादव के दोनों बेटों द्वारा मंत्री पद की शपथ लिया जाना।पहली बार विधायक बनने के बाद मंत्री पद की शपथ लेने पहुंचे लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शपथ लेने में गलती कर गए और अपेक्षित को उपेक्षित पढ़ दिया वहीं तब को जब पढ़ दिया। उनकी इस गलती के चलते राज्‍यपाल ने उन्‍हें फिर से पद और गोपनियता की शपथ दिलवाई। 
20-11-2015
हरिद्वार। उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री हरीश रावत ने गोहत्‍या को लेकर दिए बयान को नकार दिया है। उन्‍होंने कहा कि मैं इस तरह की बात बोल ही नहीं सकता, यह बयान मेरे नाम पर गलत तरीके से प्रसारित किया गया है। मैं कार्यक्रम में गया था जहां मैंने गोरक्षा को लेकर सरकार के उन कदमों के बारे में बात की थी जो गरीबों को आर्थिक रूप से जोड़ते हैं। मालूम हो कि इससे पहले खबर आई थी कि हरीश रावत ने कार्यक्रम में बयान दिया था कि गोहत्‍या करने वालों को भारत में रहने का कोई हक नहीं है। 
19-11-2015
पटना। बिहार चुनाव में दोतिहाई बहुमत प्राप्‍त करने के बाद नीतीश कुमार शुक्रवार को दोपहर दो बजे पटना के गांधी मैदान पर तीसरी बार मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 9 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री के अलावा प्रधानमंत्री, भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी और कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी शामिल हो सकती हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले खबर है कि नीतीश के मंत्रिमंडल में मुस्लिम चेहरों की संख्‍या ज्‍यादा हो सकती है। इसके अलावा उपमुख्‍यंत्री का पद राजद के नेता को दिया जा सकता है। 
19-11-2015
मुंबई। मुंबई के अंधेरी इलाके में एक महिला के साथ ऐसा हादसा पेश आया जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। ऑटो रिक्शा से अपने ऑफिस जा रही इस महिला पर एक अज्ञात शख्स ने शुक्राणु फेंक हमला किया। मीडिया संस्थान में कार्यरत महक सबत नामक यह महिला इस हादसे के बाद अचंभित रह गई। खबरों के अनुसार, महक ने ऑफिस जाने के लिए ऑटो रिक्‍शा लिया और रास्ते में जब एक ट्रैफिक सिग्नल पर ऑटो रूका, तब उसे अहसास हुआ कि किसी ने उस पर कोई द्रव पदार्थ फेंका है। 
19-11-2015
कोयंबटूर। चेन्नई जा रहे इंडिगो विमान में एयर होस्टेस की तस्वीर लेने और हंगामा करने के आरोप में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक हिंदू महासभा के पदाधिकारी हैं और दो वकील हैं। तीनों ने कथित रूप से शराब पी रखी थी। बुधवार रात गिरफ्तार किए गए लोगों में सुभाष स्वामिनाथन हिंदू महासभा की तमिलनाडु इकाई के उपाध्यक्ष हैं। अन्य दो सेंतिलकुमार एवं राजा एरोडे जिले के पेरुंधुरै में वकालत करते हैं। गुरुवार को दंडाधिकारी के समक्ष तीनों को पेश किया गया। 
18-11-2015
धमतरी। रेग की जमीन पर खेती-किसानी करने वाले शहर के एक किसान ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली। मृतक के दो एकड़ खेत में माहू का प्रकोप भी था, जिससे वह परेशान था। जबकि परिजन मौत का कारण अज्ञात बता रहे हैं। दूसरी ओर किसान की इस मौत से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जालमपुर निवासी जुगेश्वर साहू (45 वर्ष) पिता छबिराम साहू सोमवार को हरफतराई में रेग में लिए खेत में जहर सेवन कर तड़प रहा था। जिस पर कुछ लोगों की नजर गई, तो उसे..... 
18-11-2015
हरिद्वार। पतंजलि आयुर्वेद द्वारा पिछले दिनों लॉन्‍च की गई आटा नूडल्‍स को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) द्वारा प्रमाणित नहीं किए जाने की खबरों के बवाल मच गया है। इसे लेकर खुद योगगुरु बाबा रामदेव ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि‍ लायसेंस लिया गया है। बाबा रामदेव ने कहा, पतंजलि आटा नूडल्‍स की सभी यूनिट्स के लिए लायसेंस और प्रोडक्‍ट अप्रूवल लिया गया है। इसके अलावा प्रोडक्‍ट की बिक्री के लिए एफएसएसएआई की अनुमति भी ली गई है। इसमें कुछ भी अवैधता नहीं है। 
18-11-2015
वाराणसी : लगातार सबसे लंबे समय तक डांस करने का गिनीज बुक रिकॉर्ड बनाने की ओर से तेजी से बढ़ रही सोनी मंगलवार की आधीरात 12.18 बजे लडख़ड़ाकर मंच पर गिर पड़ी। इस वक्त तक सोनी 84.18 घंटे का नृत्य कर चुकी थीं। रिकॉर्ड के लिए 37.42 घंटे नृत्य किया जाना शेष था। जैसे ही सोनी लड़खड़ाई, परिजन, शुभचिंतकों के साथ ही डॉक्टर भी सकते में आ गए। चिकित्सकीय टीम ने तत्परता बरतते हुए स्वास्थ्य परीक्षण किया। बताया कि बीपी समेत सबकुछ सामान्य है। इससे पूर्व रात 12.11 बजे भी सोनी के कदम लडख़ड़ाए थे, वह मंच.... 
17-11-2015
बिलासपुर। छठ महापर्व पर भोजपुरी समाज के लोगों ने पारंपरिक उत्‍साह के साथ पर्व मनाया। बिलासपुर में अरपा किनारे डूबते सूर्य को अर्ध्य देने के लिए भीड़ उमड़ी। रायपुर में महादेव घाट पर छठ पूजा की गई। इस दौरान बड़ी संख्‍या में समाजजन मौजूद थे। मंगलवार शाम से सूर्य की उपासना करने महिलाएं एकत्रित होने लगीं थीं। उन्होंने पूजा सामग्री को विधि-विधान से तैयार किया और सूर्य की लालिमा कम होते ही बहते पानी में जाकर सूर्य देव को अर्घ्य दिया। छठ पूजा के चलते बाबा घाट में भारी भीड़ रही। 
17-11-2015
कोझिकोड। केरल में प्रदेश शिक्षा मंत्री के एक बयान पर विवाद हो गया है। पीके अब्दुरब का कहना है कि स्कूल-कॉलेज में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने को वे सही नहीं मानते हैं। इस विवाद की शुरुआत कोझिकोड के फारुक कॉलेज से हुई, जहां एक छात्र को इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि वह लड़कियों के साथ बैठा था। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुरब ने कहा, व्यक्तिगततौर पर और बतौर मंत्री भी, मैं कक्षाओं में लड़के-लड़कियों के साथ बैठने की अवधारणा से सहमत नहीं हूं। फारुक कॉलेज से छात्र डीनू के. को निकाले जाने का मामला केरल हाई कोर्ट.... 
17-11-2015
हैदराबाद। दिलसुख नगर इलाके में तीन साल की मासूम बच्ची की स्कूल के एलिवेटर में फंसने से मौत हो गई है। वो नर्सरी में पढ़ती थी। मासूम का सिर एलिवेटर के दरवाजे में फंस गया था। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। लोगों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मासूम के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने कहा मामले की जांच की जा रही है और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ... 
16-11-2015
रायपुर। बिरगांव नगर निगम चुनाव के लिए मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग को लेकर विवाद हाे गया। इसके बाद पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बताया जाता है कि तीर कॉमन छाप का कार्यकर्ता अडवाणी स्कूल में फर्जी वोट डलवा रहा था। इस दौरान इस कार्यकर्ता को पकड़ा गया।वह 10 महिलाओं से फर्जी वोट डलवा रहा था। अफरा-तफरी की हालत के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसमें कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। आडवाणी स्कूल में कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। 
16-11-2015
तिरुअनंतपुरम। एक और शाही शादी जल्द ही सुर्खियां बनने वाली है। ये विवाह केरल के उद्योगपति बी रवि पिल्लई की बेटी का है। इसमें कई देशों के राजपरिवार शिरकत करेंगे। साथ ही लगेगा तमाम कंपनियों के सीईओ का जमावड़ा। शादी इसी महीने की 26 तारीख को होने वाली है। पिल्लई केरल के शीर्ष उद्योगपति हैं। उनका उद्योग समूह करीब 14 हजार करोड़ रुपए का है। शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इसमें बड़े पैमाने पर धन खर्च होने की संभावना है। हालांकि पिल्लई ने इस बारे में ज्यादा कुछ कहने से मना कर दिया। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.