प्रादेशिक समाचार
11-12-2015
जयपुर। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का इंटरनेट पर प्रचार-प्रसार करने व अन्य लोगों को इसका सदस्य बनने के लिए प्रेरित करने के आरोप में राजस्थान एटीएस ने गुरुवार को मोहम्मद सिराजुद्दीन नामक शख्स को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मोहम्मद सिराजुद्दीन इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) का मार्केटिंग मैनेजर है और वह आईएस के लिए काम करता है। इस सूचना के मिलते ही राजस्थान एटीएस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 
11-12-2015
चेन्‍नई। क्रिसमस और न्‍यू ईयर करीब है और पिछले दिनों चेन्‍नई में हुई भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ के चलते यहां अब भी जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त है। इस बीच राज्‍य के इसाई संगठनों ने ऐलान किया है कि वो इस साल क्रिसमस नहीं मनाएंगे। खबरों के अनुसार बाढ़ के बाद राज्‍य में जहां एक तरफ केंद्र और राज्‍य की टीमें राहत कार्य में लगी हैं वहीं स्‍थानीय धार्मिक संगठन भी मदद में हाथ बढ़ा रहे हैं। लोगों को मुसीबत में देखकर कोई भी माह के अंत में पड़ने वाले क्रिसमस की तैयारी नहीं कर रहा है। 
11-12-2015
मुंबई। हिट एंड रन मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट से सलमान खान के बरी होने के बाद पीड़ितों का दर्द एक बार फिर सामने आया है। हालांकि ज्यादातर का कहना है कि उन्हें सुपरस्टार से आर्थिक मदद मिल जाए, तो उनकी जिंदगी में कुछ सुधार हो सकेगा। 28 सितंबर 2002 को हुए हादसे में अपने पिता को खोने वाले फिरोज शेख का कहना है कि उस रात के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। परिवार पालने के लिए मुझे सबकुछ छोड़कर कामधंधे में जुटना पड़ा। 
10-12-2015
मुंबई। 26/11 आतंकी हमले की सुनवाई कर रही सत्र अदालत ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली को कुछ शर्तों के साथ सरकारी गवाह बनने की इजाजत दे दी है। मुंबई आतंकी हमले के अभियुक्त हेडली को अमेरिका से यहां की अदालत में गुरुवार शाम वीडियो लिंक के जरिये पेश किया गया। इस दौरान हेडली ने सरकारी गवाह बनने के बदले माफी की मांग की। इस पर अभियोजन पक्ष ने कहा कि उसे कुछ शर्तों के साथ हेडली का प्रस्ताव मंजूर है। लश्कर आतंकी को मुंबई हमलों के सिलसिले में 11 मामलों में अभियुक्त बनाया गया है। 
10-12-2015
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए हुए हैं। नीतीश कुमार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पीएम मोदी के साथ उनकी यह पहली मुलाकात थी। संसद भवन के परिसर में नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। नीतीश ने पीएम से बिहार के लिए स्पेशल पैकेज की मांग को फिर से दुहराया। मालूम हो कि बिहार में हुए चुनावों के पहले से ही नीतीश कुमार लगातार बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। 
10-12-2015
मिड-डे, मुंबई। अभिनेत्री जिया खान ने खुदकुशी की थी और इसके लिए अभिनेता सूरज पंचोली ने उकसाया था। गर्भवती होने पर जिया के भ्रूण को सूरज ने अपने हाथ से निकाल कर टॉयलेट में फेंक दिया था। इस बात को लेकर सूरज के साथ जिया के रिश्ते बिगड़ गए थे। जिया की मौत की जांच कर रही सीबीआई के मुताबिक सूरज के साथ संबंध खराब होने के कारण उसने खुदकुशी की थी।गौरतलब है कि जून 2013 में जुहू के अपार्टमेंट में जिया ने सीलिंग फैन में फंदा लगाकर जान दे दी थी। तब से उसकी मौत को लेकर रहस्य बना हुआ था। 
09-12-2015
रामपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आजम खां ने कहा कि सांप्रदायिक ताकतें हमें पाकिस्तान भेजना चाहती हैं, लेकिन हम वहां नहीं जाएंगे, कब्रिस्तान चले जाएंगे। बुधवार को हिंदू नेताओं के साथ सपा कार्यालय पर हुई बैठक में आजम ने कहा कि हमने कभी किसी का दिल नहीं दुखाया। राम मंदिर और बाबरी मस्जिद को लेकर भी कोई गलत बात नहीं कही। बाबरी मस्जिद गिराते समय जब लालकृष्ण आडवाणी का पहला बयान आया था तो उन्होंने अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि क्या बाबरी मस्जिद गिराई जा रही है, लेकिन..... 
09-12-2015
बेंगलुरु। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार टीवी पर आने वाले भविष्य बताने वाले शो पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है। सरकार का मानना है कि ऐसे शो लोगों के बीच अंधविश्वास बढ़ाने का काम करते हैं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कर्नाटक दलित संघर्ष समिति के द्वारा बेंगलुरु में आयोजित एक बुक लॉन्‍च के मौके पर यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि हर टीवी चैनल कर्नाटक में ज्‍योतिष से संबंधित कार्यक्रमों का प्रसारण करना चाहते हैं। इसके जरिये वे अधिक दर्शक अपने साथ जोड़ना चाहते हैं। 
09-12-2015
मुंबई। मुंबई धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियां बुधवार को यहां के एक होटल में नीलामी की गईं। दाऊद का रेस्तरां "दिल्ली जायका" पत्रकार एस. बालाकृष्णन से 4.28 करोड़ रुपए में खरीदा। यह रेस्तरां दक्षिणी मुंबई में पकमोडिया मार्ग पर स्थित है। इसके अलावा दमन गांव में एक खेत को गुजरात के एक व्यापारी ने 5 लाख रुपए में खरीद लिया। इसकी कीमत डेढ़ लाख रुपए रखी गई थी। मुंबई के पत्रकार एस. बालाकृष्णन ने दाउद के भिंडी बाजार वाले रेस्तरां "रौनक अफरोज" को खरीदा है। 
08-12-2015
कवर्धा। बिलासपुर में पिछले वर्ष नसबंदी कांड में हुई महिलाओं की मौत का गहरा सदमा छत्तीसगढ़ के वनांचल में रहने वाली महिलाओं पर पड़ा है। यही कारण है कि छत्तीसगढ़ की महिलाएं डरी हुई हैं और सीमा से लगे मध्यप्रदेश के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर नसबंदी करा रही हैं। पिछले एक हफ्ते में पंडरिया विकासखंड के वनांचल के पोलमी, कुसियारी, दमगढ़, महिडबरा, तायकेरनी, उपरा, भोभरा, सेंदुरखार, बदना सहित आसपास के अन्य गांव से लगभग 7 सौ महिलाओं ने मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले में जाकर नसबंदी कराई है। 
08-12-2015
जयपुर। राजस्थान में मंगलवार से दो विभागों के कर्मचारियों की दो हड़तालें शुरू हुईं। एक में राज्य के बिजली तकनीकी कर्मचारी बेमियादी टूल डाउन हड़ताल पर चले गए हैं, जबकि दूसरी हड़ताल राजस्थान के लैब टेक्निशियनों की है जिन्होंने अपनी मांग मनवाने के लिए लगातार 72 घंटे काम करना तय किया है। लैब टेक्नीशियन अपनी ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। मंगलवार सुबह नौ बजे ये लोग कपड़े और खाना लेकर अस्पतालों में पहुंचे। कर्मचारियों ने लैब में ही सोने और खाने का इंतजाम किया है और अब तीन दिन यहीं रहेंगे। 
08-12-2015
चेन्‍नई। बाढ़ की आपदा से उबरने की कोशिश कर रहे चेन्‍नई से एक सकारात्‍मक खबरें भी आ रही हैं। कोई खाना पहुंचा रहा है तो कोई लोगों को सुरक्षित स्‍थलों तक पहुंचा रहा है। कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो राहत राशि की व्‍यवस्‍था कर रहे हैं। इन सबके बीच एक अच्‍छी खबर यह भी है कि चेन्‍नई का एक मुस्लिम संगठन शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों के मंदिरों की सफाई कर रहा है। जमात-ए-इस्‍लामी हिंद नाम के इस एनजीओ में 50 युवक शामिल हैं जो बाढ़ से प्रभावित हुए धार्मिक स्‍थलों की सफाई कर उन्‍हें पुन: भक्‍तों के आने लायक बनाने के काम में जुटे हैं। 
07-12-2015
इंदौर। बड़वानी में 45 मरीजों की आंखों की रोशनी जाने के बाद सरकारी लापरवाही की परतें खुलती जा रही हैं। प्रारंभिक जांच में दवाओं में फंगस होने की बात सामने आई थी। रविवार को एम्स के डॉक्टरों ने भी सॉल्यूशन की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए। शंका जताई जा रही है कि कहीं यही सॉल्यूशन पूरे प्रदेश के अस्पतालों में सप्लाई तो नहीं हो गया। नियम के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग में 80 फीसदी दवाओं की खरीदी सेंट्रल टेंडर से की जाती है। 20 फीसदी दवाएं जिले में लोकल स्तर पर खरीदी जा सकती हैं। 
07-12-2015
ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया में एक क्रिकेट मैच के दौरान अजीब घटना घटी। यहां के एक यूनिवर्सिटी क्रिकेट मैच के दौरान बल्लेबाज द्वारा छक्का मारे जाने के बाद स्टेडियम के बाहर गई गेंद से गाड़ी का शीशा टूटने के बाद गुस्साया एक कैब चालक कार लेकर अपना विरोध दर्ज कराने पिच पर पहुंच गया। यह वाकया क्वींसलैंड वेयरहाउस क्रिकेट संघ के मैदान पर मैकग्रेगर और ग्रिफिथ यूनिवर्सिटी के बीच शनिवार को मैच चल रहा था। मैकग्रेगर टीम के बल्लेबाज निगेल शेरबॉर्न ने एक सीधा लिफ्ट किया और गेंद स्टेडियम के बाहर जाकर वहां खड़ी कैब के विंडस्क्रीन पर गिरी। 
07-12-2015
नोएडा। दादरी के बिसाहड़ा में पिछले महीनों हुई हत्‍या और उसके बाद बदले माहौल को ठीक करने के लिए आज बिसाहड़ा को गंगाजल और गोमूत्र से पवित्र किया जाएगा। गांव के मंदिर में पूजा का भी आयोजन किया गया है। इस बीच आयोजकों और प्रशासन के बीच टकराव की स्थिति बनती नजर आ रही है क्‍योंकि प्रशासन ने कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए शुद्धिकरण मार्च को अनुमति नहीं दी है। इसके अलावा गांव में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। 
06-12-2015
लखनऊ। सौहार्द की परीक्षा देने को मर्यादा पुरुषोत्तम राम की नगरी अयोध्या एक बार फिर तैयार है। हर वर्ष विवादित ढांचा ध्वंस की बरसी पर अयोध्या को अपने सद्भाव की परीक्षा देनी पड़ती है। छह दिसंबर को लेकर रविवार को प्रदेश में सतर्कता है, लेकिन अयोध्या के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है। अयोध्या में रविवार को सुरक्षा पहले से कुछ अधिक चौकस है। शनिवार रात से ही अयोध्या में बढ़ी सुरक्षाकर्मियों के बूटों की आवाज ने रामनगरी में इस दिवस को लेकर संवेदनशीलता बढ़ा दी है। 
06-12-2015
हैदराबाद। अयोध्‍या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने की 23वीं बरसी के मौके पर रविवार को आल इंडिया मजलिस ए इत्‍तेहदा मुस्लिमीन पार्टी (एमआईएम) ने बंद का आह्वान किया है। इसकी घोषणा पार्टी के अध्‍यक्ष असद्दुदीन ओवैसी ने की है। बाबरी मस्जिद की बरसी को देखते हुए हैदराबाद सहित पूरे राज्‍य में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा देश के अन्‍य शहरों में भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। शहर में उन्‍माद फैलाने वालों पर पुलिस कड़ी निगरानी रख रही है। 
06-12-2015
चेन्नई। चेन्नई एयरपोर्ट का रनवे अब उड़ान के लिए पूरी तरह से तैयार है। उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि रनवे पर से पानी को पूरी तरह से साफ किया जा चुका है। एयरपोर्ट से कॉमर्शियल ऑपरेशन को शुरू कर दिया गया है। इससे पूर्व डीजीसीए ने चेन्नई एयरपोर्ट से 22 घरेलू उड़ानों की अनुमति दे दी थी। हालांकि निजी विमानन कंपनियों ने अपने विमानों की उड़ानों को शुरू करने से फिलहाल मना कर दिया है। वहीं ट्रेन सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है। स्‍पेशल ट्रेनों के साथ रेगुलर चलने वाली ट्रेन भी अब शुरू हो जाएंगी। 
01-12-2015
अहमदाबाद। राष्‍ट्रपि‍ता महात्‍मा गांधी के साबरमति आश्रम पहुंचे राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने महात्‍मा गांधी को याद करते हुए कहा कि उनकी जरूरत आज भी है। उन्‍होंने वर्तमान हालातों को लेकर तीखे शब्‍दों का उपयोग किया और कहा कि असली गंदगी देश की गलियों या सड़कों नहीं बल्कि हमारे दिमाग में बसती है। खबरों के अनुसार साबरमति आश्रम पहुंचे प्रणब मुखर्जी ने यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि असली गंदगी सड़कों पर नहीं हमारे दिमाग में है। हमें दिमाग साफ करने की जरूरत, समाज को बांटने वाली सोच में गंदगी है ओर..... 
01-12-2015
चेन्नई। राजधानी चेन्नई समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी पुडुचेरी में मंगलवार को हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई इलाके जलमग्न हो गए। हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। बुधवार को भी मौसम के ठीक होने के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम खाड़ी के ऊपर अब कम दबाव का क्षेत्र है। इसके चलते बुधवार को भी तमिलनाडु खासकर उत्तरी जिलों चेन्नई, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम में भारी बारिश होने के आसार हैं। 
01-12-2015
अलीगढ़। पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद एजाज उर्फ कलाम की मेरठ से गिरफ्तारी के बाद खुफिया विभाग की टीम और एटीएस टीम उन ठिकानों को तलाश रही है, जहां वो अक्सर आता-जाता था। खुफिया टीम को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि एजाज गिरफ्तारी से पहले आगरा में ताजमहल देखने भी गया था। एजाज की यहां के आठ छात्रों से बातचीत की पुष्टि के बाद खुफिया तंत्र के होश फाख्ता हैं। बहुत जल्द मेरठ से एक टीम यहां के छात्रों की कुंडली खंगालने के लिए अलीगढ़ में डेरा डाल सकती है। 
30-11-2015
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विधानसभा में सोमवार को भाजपा विधायक ओपी शर्मा के निलंबन का विरोध कर रहे विजेंदर गुप्‍ता को सदन से बाहर निकाल दिया गया।खबरों के अनुसार विजेंदर गुप्‍ता काफी देर से ओपी शर्मा को निष्‍कासन का‍ विरोध कर रहे थे जिसके बाद सदन में मार्शल्‍स को बुलाकर उन्‍हें जबरन सदन से बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद आप की महिला विधायम वील में आ गई और विधायक द्वारा माफी मांगे जाने की मांग करने लगीं। इससे पहले भाजपा ने सुबह लक्ष्‍मी नगर में ओपी शर्मा के सदन से निष्‍कासन का जमकर विरोध किया.... 
30-11-2015
तिरुअनंतपुरम। एक मलयालम फिल्‍ममेकर ने कहा है कि मदरसे में तालीम हासिल करने के दौरान वहां के एक उस्‍ताद ने उनका यौन उत्‍पीड़न किया था। मलयालम फिल्म डायरेक्टर अली अकबर ने आरोप लगाया है कि जब वे चौथी जमात में थे तब उस्ताद ने उनके साथ अप्राकृतिक सेक्स किया था। इससे पहले मुस्लिम महिला पत्रकार वीपी राजीना ने फेसबुक पोस्ट मे खुलासा किया था कि उनके बचपन में किस तरह से मदरसे के उस्ताद लड़के व लड़कियों का यौन शोषण किया करते थे। 
30-11-2015
मुंबई/बेंगलुरु। देश में असहिष्णुता को लेकर छिड़ी बहस के बीच आज सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोगों द्वारा एक मुस्लिम परिवार को सिनेमाहाल से बाहर जाने के लिए कहा जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सिनेमाहाल में पिक्चर देखने आए एक मुस्लिम परिवार को सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया क्योंकि वो परिवार राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुआ। करीब 2 मिनट के इस वीडियो में कुछ लोग इस परिवार को घेरकर खड़े हैं और उन्हें सिनेमाघर से बाहर जाने को कह रहे हैं। 
29-11-2015
इंदौर। सीएम शिवराज सिंह चौहान रविवार सुबह इंदौर पहुंचे। सीएम के कार्यकाल के दस साल पूरे होने पर एयरपोर्ट पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। यहां से वे सीधे खजराना गणेश मंदिर पहुंचे और दर्शन किए।मुख्‍यमंत्री मूक - बधिर संस्‍थान में पाकिस्‍तान से भारत लौटी गीता से मिलने पहुंचे। उन्‍होंने इस दौरान कहा कि एक वर्ष में 10 संभागों में आईटीआई संस्‍थान खोले जाएंगे सीएम ने यह भी कहा कि आईटीआई की पढ़ाई साइन लैंग्‍वेज में कराई जाएगी। प्रदेश में मूक -बधिर बच्‍चों को बीएड और डीएड की पढ़ाई नि:शुल्‍क करवाई जाएगी। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.