प्रादेशिक समाचार
23-12-2015
मेवात। हरियाणा सरकार ने पिछले दिनों अनपढ़ों के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का कानून बनाया है। इसके बाद से ही मेवात में पढ़ी-लिखी बहू लाने के चलन में तेजी आई है। ऐसे में कई लोग चुनावी टिकट पाने की लालसा में पढ़ी-लिखी लड़की से दूसरी शादी करने को भी तैयार हैं। मजेदार बात यह है कि इस काम में पहली पत्नी ही पति का सहयोग कर रही है। गुड़गांव लोकसभा सीट के तहत आने वाले मेवात में कई परिवार भावी दुल्हन को चुनावी टिकट देने का वादा कर रहे हैं। 
21-12-2015
रायपुर। निखिल भारत बंगाली उदवास्तु समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष असीम राय के साथ हजारों की तादाद में एकजुट होकर बंगाली समाज के लोग सोमवार को 4 सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को दोपहर 2 बजे विधानसभा घेराव करने निकले, मगर पुलिस ने उन्हें बिजली ऑफिस चौक से पहले ही बैरिकेड लगाकर रोक दिया। आंदोलन कारियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात की, जहां समाज की तीन मांगों को एक सप्ताह में पूरा करने सकारात्मक स्वीकृति के बाद वे शाम 5 बजे के बाद वापस लौटे। 
21-12-2015
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के तिलक नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जरनैल सिंह दिल्ली सरकार की पंजाबी अकादमी के उपाध्यक्ष बनेंगे। पार्टी में इस नाम पर मोहर लग गई है और सरकार ने भी सहमति दे दी है। दिल्ली सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जल्द ही जरनैल सिंह के नाम की घोषणा की जाएगी।गौरतलब हो कि पंजाबी अकादमी का काम पंजाबी भाषा के विकास के साथ ही पंजाबी भाषा से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का संचालन करना है। भाषा के उत्थान के लिए योजनाएं तैयार कराकर इन्हें लागू कराना है। 
21-12-2015
लखनऊ। प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में सोमवार को टाटा ट्रस्ट और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच कुपोषण, शिक्षा, मातृ व शिशु स्वास्थ्य, सौर ऊर्जा के क्षेत्र में अनुबंध पत्र (एमओयू) हस्ताक्षरित हुए। सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यदि बजट में गुंजाइश हुई तो प्रदेश की सभी गरीब महिलाएं समाजवादी पेंशन योजना से जुड़ेंगी जिसके तहत उन्हें हर महीने 500 रुपये मिलेंगे। इस मौके पर रतन टाटा ने कहा कि उत्तर प्रदेश को अक्सर गलत समझने के साथ कमतर.... 
20-12-2015
कच्छ का रण। आईएस एवं अन्य आतंकवादी गिरोहों द्वारा युवा पीढ़ी को गुमराह करने पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों को सतर्क किया है। प्रधानमंत्री ने रविवार को कहा कि संवेदनशीलता को पुलिस का अनिवार्य हिस्सा बनाया जाए ताकि युवा पीढ़ी को गुमराह होने से बचाया जा सके।
20-12-2015
अहमदाबाद। समुद्र के बीच सैन्य कमांडरों को संबोधित कर इतिहास रचने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक के लिए कच्छ का रण चुना है। शुक्रवार से होने वाले पुलिस महानिदेशकों के इस 50वें सम्मेलन में प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू और सूबे की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी शिरकत करेंगी।
20-12-2015
जयपुर। धर्म के प्रति आस्‍था रखने वालों के लिए खबर राजस्‍थान के सुभाष नगर में दिनभर चर्चा का विषय रही। दरअसल सुभाष नगर के एक शिव मंद‍िर में एक बंदर ने शिवलिंग पर माथ टेक कर अपने प्राण त्‍याग दिए। जिसने भी यह खबर सुनी वो मंदिर की और दौड़ पड़ा। इसके बाद भक्‍तों ने उस बंदर का पूरे विधि-विधान से शव यात्रा निकालकर अंतिम संस्‍कार किया।
18-12-2015
जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक विवाह स्थल के रजिस्ट्रेशन शुल्क वसूलने गए नगर निगम आयुक्त के साथ भाजपा नेताओं ने इतना दुर्व्यवहार किया कि आयुक्त हरिसिंह राठौड़ रोने लगे। राठौड़ यहां बकाया शुल्क के 69 लाख रुपये वसूलने गए थे। यह विवाह स्थल एक होटल में चल रहा है। आयुक्त के पहुंचते ही संचालक ने भाजपा नेताओं को बुला लिया। नेताओं ने बातचीत के लिए आयुक्त को कमरे में बुलाया और दरवाजा बंद कर बदसलूकी की। बताया जाता है कि एक नेता ने उन्हें थप्पड़ भी जड़ दिया। 
18-12-2015
कोलकाता। शहर के मेट्रो स्‍टेशन पर उस वक्‍त एक बड़ा हादसा टल गया जब यहां लगा एक एस्‍केलेटर उल्‍टा चलने लगा। इसकी वजह से एस्‍केलेटर पर चढ़ रहे 9 लोग घायल हो गए हैं। खबरों के अनुसार दुघर्टना गिरिश पार्क मेट्रो स्‍टेशन पर हुई। बताया जा रहा है कि जब स्‍टेशन पर आए यात्री स्‍टेशन से बाहर जा रहे थे तभी उपर की तरफ चलने वाला एस्‍केलेटर अचानक उल्‍टा चलने लगा जिससे यात्रियों को संतुलन बिगड़ गया और वो गिर पड़े। घटना में 9 लोग घायल हुए हैं उनमें से 3 को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। 
18-12-2015
अहमदाबाद। समुद्र के बीच सैन्य कमांडरों को संबोधित कर इतिहास रचने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक के लिए कच्छ का रण चुना है। शुक्रवार से होने वाले पुलिस महानिदेशकों के इस 50वें सम्मेलन में प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू और सूबे की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी शिरकत करेंगी। डीजीपी-आईजी वार्षिक सम्मेलन में सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस, सुरक्षा एजेंसियों, सीमा सुरक्षा व अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारी शामिल होंगे। 
17-12-2015
सीकर। जरा सोचिए, आप किसी एटीएम से 2 हजार रुपये निकालें और उससे 4 हजार रुपये निकलें। इसके बाद भी आपके अकाउंट से केवल 2 हजार रुपये ही कटे तो इसे आप एक चमत्कार ही कहेंगे। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है राजस्थान के सीकर जिले में। सीकर के अजीतगढ़ में एक्सिस बैंक के एक एटीएम से अचानक उपभोक्ताओं को दोगुना पैसा मिलने लगा। यहां उपभोक्ता जितना पैसा निकालना चाहते थे, उससे दोगुना ज्यादा पैसा निकलने लगा था।
17-12-2015
नई दिल्ली/मुंबई। मुंबई के छत्रपति शिवाजी हवाईअड्डे पर बुधवार रात हुए हादसे में फंसे एयर बस ए-320 के पायलट और सह-पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है। हादसे में मारे गए एयर इंडिया इंजीनियर रवि सुब्रह्मण्यम के परिजनों का पांच लाख रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की गई है।
17-12-2015
अहमदाबाद। समुद्र के बीच सैन्य कमांडरों को संबोधित कर इतिहास रचने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक के लिए कच्छ का रण चुना है। शुक्रवार से होने वाले पुलिस महानिदेशकों के इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू और सूबे की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल भी शिरकत करेंगी।
16-12-2015
ग्वालियर। सोयाबीन की खराब हुई फसल की बीमा का पैसा लेने के लिए विदिशा के किसानों ने दो साल तक संघर्ष किया। हाईकोर्ट में केस लड़ा और तीन लाख रुपए खर्च भी किए। लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद भारतीय कृषि बीमा निगम ने किसानों को जो राशि दी उसे देखकर वे हैरान रह गए। किसी के खाते में 3 रुपए आए तो किसी को 6, 13, 25 से लेकर अधिकतम 610 रुपए तक मिले। किसान अपने साथ हुए इस मजाक को लेकर फिर से हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।बीमा कंपनी अधिवक्ता पवन सिंह रघुवंशी ने बीमा क्लेम को लेकर.... 
16-12-2015
पटना। मशहूर सिनेस्टार और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऑफिस पर सीबीआई के छापे की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि ऐसी कार्रवाई से भाजपा नेतृत्व पर सवालिया निशान लगना लाजिमी है। मुझे आश्चर्य हो रहा है कि ऐसी कार्रवाई करने की सलाह किसने दी। वो भी ऐसे समय में जबकि अभी संसद का सत्र चल रहा है। कुछ भी हो किसी राज्य का मुख्यमंत्री सिर्फ जन नेता ही नहीं होता है, उस राज्य के लोग उसे पसंद भी करते हैं। शत्रुघ्न सिंहा ने कई ट्वीट किए। 
16-12-2015
मुंबई। चार दिसंबर को महाराष्‍ट्र के निलंबित डीआईजी सुनील पारस्‍कर को डिंदोषी सेशन कोर्ट ने बरी कर दिया। उन पर सिटी की एक मॉडल का वर्ष 2014 में छेड़छाड़ करने और दुष्‍कर्म करने का आरोप लगा था। बरी करने के ऑर्डर कॉपी में जज वीए राऊत ने लिखा कि पारस्‍कर के खिलाफ कोई सबूत नहीं थे।जज ने कहा कि पारस्‍कर को बरी किया जाता है क्‍योंकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। उन्‍होंने पाया कि मॉडल ने डीआईजी को अपने राजनीतिक संबंधों के जरिये लुभावने पद पर तबादला कराने की पेशकश की थी। 
15-12-2015
नई दिल्‍ली। सीबीआई छापों पर सुबह से लेकर शाम तक केंद्र सरकार पर ट्विटर के माध्‍यम से हमला बोलने वाले दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल आखिरकार सामने आए। उन्‍होंने शाम को पत्रकारों से बात करते हुए आरोप लगाया कि यह छापा ठेकों की फाइलों के लिए नहीं था बल्कि जेटली जी से जुड़ी फाइलों के लिए था। केजरीवाल ने कहा कि मैं झटका लगा जब देश में सबसे इमानदार पार्टी माने जानी वाली आप पर छापे मारे। राजेंद्र सिर्फ बहाना था केजरीवाल निशाना था। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि वो ठेके की फाइलें लेने नहीं आए थे..... 
15-12-2015
अयोध्या। रामलला की सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य बनाए जाने की ताजा तैयारियों पर रविवार को उस समय सवाल खड़ा हो गया, जब पुलिस की सर्विस रिवॉल्वर से टेस्टिंग के दौरान रिवॉल्वर से निकली गोली बुलेट प्रूफ प्लेट में जाकर फंस गई। यह दृश्य मौके पर मौजूद विशेषज्ञों के होश उड़ा देने वाला था। जिन आतंकवादियों से मुकाबले के लिए इसके उपयोग की तैयारी है, वे तो एके 47 से लैस होते हैं और ऐसे में इस बुलेट प्रूफ प्लेट से जवानों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। 
15-12-2015
भोपाल। देश के पहले 20 स्मार्ट सिटी के लिए मप्र के भोपाल और इंदौर शहरों ने तगड़ी दावेदारी पेश की है। इसके चलते राष्ट्रीय स्तर पर इन दोनों शहरों का पहले 20 स्मार्ट सिटी में चयन लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि धार्मिक आधार पर इस दौड़ में मध्य प्रदेश का उज्जैन शहर भी शामिल है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला शहरी विकास मंत्रालय की उच्चस्तरीय कमेटी को लेना है। इसी बीच स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों को जमा करने के अंतिम अंतिम मंगलवार को 98 शहरों में से 68 शहरों ने अपने प्रस्ताव मंत्रालय को सौंपे है। 
14-12-2015
मुंबई। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उससे जुड़े चित्रपट कर्मचारी सेना ने सोमवार को लोगों से शाहरुख की फिल्म "दिलवाले" का बहिष्कार करने के लिए कहा। मनसे संगठन का कहना है कि महाराष्ट्र के किसान सूखे की भयंकर मार झेल रहे हैं और शाहरुख ने उनकी कोई मदद नहीं की।
14-12-2015
मालेगांव। अंधविश्‍वास के चलते एक महिला की जिंदगी बर्बाद होती रही लेकिन पास ही खड़े उसके परिजन कुछ नहीं कर पाए। एक तांत्रिक महिला के अंदर भूत के प्रवेश की बात कहकर उससे दुष्‍कर्म करता रहा और कमरे के बाहर खड़े परिजन महिला के ठीक होने की उम्‍मीद कर रहे थे। 25 साल बाद अब उस तांत्रिक को दुष्‍कर्म के आरोप में सजा हुई है।
14-12-2015
मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड में मुंबई की एक अदालत ने पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 28 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी। जबकि मुखर्जी ने कोर्ट में एक आवेदन दाखिल कर अपनी बीमारी का हवाला देकर जेल में घर का बना खाना मांगा है। मजिस्ट्रेट आरवी एडोन ने आदेश दिया, "न्यायिक हिरासत 28 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई जाती है।"
13-12-2015
नई दिल्ली. सीएम अरविंद केजरीवाल का ऑर्डर नहीं मानने पर दिल्ली सरकार ने एक डीएम, एसडीएम और एसई को शनिवार रात में ही सस्पेंड कर दिया। अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने रेलवे द्वारा अवैध कब्जा हटाए जाने के दौरान सीएम के आदेश के बावजूद पीड़ितों को कोई राहत नहीं दी। शनिवार देर रात एक ट्वीट कर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि रेलवे ने शकूरबस्ती में 500 गरीबों की झुग्गियों को तोड़ दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान एक छह माह के बच्चे की मौत हो गई। 
13-12-2015
हैदराबाद. तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में एक ऑटो ड्राइवर को सरेआम जिंदा जलाने की कोशिश करने का वीडियो सामने आया है। इस घटना में पीड़ित 60 पर्सेंट जल गया है, जिसे गंभीर हालत में सिकंदराबाद के गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना शनिवार की है, लेकिन इसका वीडियो रविवार को सामने आया है। 
13-12-2015
मुंबई. मुंबई के कांदिवली इलाके में शनिवार रात नाले में पाई गई दो लाशों की पहचान मशहूर आर्टिस्ट हेमा उपाध्याय और उनके वकील हरीश भंबानी के रूप में की गई है। पुलिस इस मामले में हेमा के आर्टिस्ट पति चिंतन उपाध्याय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। दूसरी ओर, कारोबारी दुश्मनी की बात भी सामने आ रही है। बता दें कि हेमा को ह्यूमन रिसोर्स मिनिस्ट्री की ओर से नेशनल स्कॉलरशिप मिल चुकी थी। उन्होंने गुजरात ललित कला एकेडमी और नेशनल ललित कला एकेडमी का एनुअल अवॉर्ड्स भी जीता था। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.