प्रादेशिक समाचार
01-01-2016
रायपुर। अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव से संबंधित लेनदेन का टेप उजागर होने के बाद गुरुवार को भी इस मामले को लेकर सरगर्मी बनी रही। इस चुनाव में अंबेडकराईट पार्टी के उम्मीदवार रहे रूपधर पुड़ो ने आरोप लगाया है कि उन्हें भी प्रलोभन देकर चुनाव मैदान से हटाने की कोशिश की गई थी। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निजी सचिव ओपी गुप्ता पर आरोप लगाया कि उन्होंने चुनाव मैदान से हटने का प्रलोभन देने की कोशिश की थी। रूपधर के आरोप के संबंध में ओपी गुप्ता का कहना है कि उन्हें इस बात का...... 
01-01-2016
श्रीनगर। पिछले कुछ समय से कश्‍मीर में झंडे फहराने की घटनाओं में कमी आई थी लेकिन नए साल के पहले ही दिन राजधानी में फिर पाक और आईएस के झंडे नजर आए। लेकिन इस बार के प्रदर्शन में जो गौर करने लायक बात रही वो यह थी कि प्रदर्शनकारि‍यों ने छोटे बच्‍चों को ढाल बनाकर यह प्रदर्शन किया। खबरों के अनुसार इन झंडों के साथ ही आतंकी संगठन जमात-उल-दावा के प्रमुख हा‍फीज सईद के पोस्‍टर भी नजर आए। 
31-12-2015
उज्जैन। लोकायुक्त ने गुरुवार को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग (आरईएस) के लेखापाल को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। बाबू ने ठेकेदार की अर्नेस्ट मनी व ठेके की 10 प्रतिशत राशि जारी करने सहित पूर्व में पास किए बिलों के एवज में घूस मांगी थी। लोकायुक्त ने कार्यालय में ही कार्रवाई की है। रुपए लेकर बाबू ने पेंट की जेब में रख लिए थे। उसकी पेंट भी जब्त की गई है। लोकायुक्त डीएसपी एनएस शक्तावत ने बताया कि अभिजीत पिता बाबूसिंह राठौर निवासी परवाना नगर ग्रामीण यांत्रिक विभाग में ठेकेदार है। 
31-12-2015
नई दिल्ली। गृह मंत्रालय द्वारा दो अधिकारियों के निलंबन को रद्द करने और निलंबन के विरोध में अध‍िकारियों के सार्वजनिक अवकाश पर जाने को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच विवाद बढ़ गया है। इस मुद्दे पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्‍य में दानिक्‍स और आईएएस अधिकारी पूरी तरह भाजपा की बी टीम की तरह काम कर रहे हैं वहीं पीएम मोदी उपराज्यपाल और अधिकारियों के कंधे पर बंदूक रखकर अपनी मनमानी चला रहे हैं। यह गलत है। 
31-12-2015
केरल में एक ट्रेन ड्राइवर ने एक अजीबोगरीब हरकत की। उसने क्रॉसिंग पॉइंट पर ही कुछ मिनटों के लिए ट्रेन रोक दी और वह भी ऐसे कारण के लिए जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। इस ड्राइवर ने घर के लिए मछली खरीदने के लिए क्रॉसिंग पॉइंट पर ट्रेन रोक दी। ट्रेन बीच में ही रोककर वह लोकल मार्केट की ओर दौड़ा और मछली खरीद लाया। मछली खरीदने के बाद पर इंजन में चढ़ा और फ‍िर हरी झंडी दी। 
30-12-2015
नई दिल्ली। फिल्‍मों में अक्‍सर देखा जाता है कि जिस जगह एक पिता छोटी नौकरी करते थे वहीं उनकी संतान बड़े पद पर अधिकारी बनकर आती है। लेकिन जालंधर में यह घटना सच हो गई है। यहां के नाकोदर जिला अदालत में चाय की दुकान चलाने वाले सुरेंद्र कुमार ने कभी सोचा भी नहीं था कि जिंदगी भर जिस जगह उन्होंने लोगों को चाय पिलाई उसी जगह एक दिन उनकी बेटी जज बनकर लोगों की फरीयादें सुनेगी। हर पिता की तरह सुरेंद्र कुमार का भी सपना था कि उनकी बेटी जिंदगी में कुछ बड़ा मुकाम हासिल करे और उन्हें उसपर गर्व हो लेकिन.... 
30-12-2015
नई दिल्‍ली। डीडीसीए में कथित भ्रष्‍टाचार को लेकर आमने-सामने आ चुकी दिल्‍ली और केंद्र सरकार के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को डीडीसीए में भ्रष्‍टाचार की पूरी जानकारी थी। आशुतोष ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अरुण जेटली भ्रष्‍टाचार के बारे में जानते थे और वो इसे प्रभावित करना चाहते थे। आप ने आरोप लगाया कि कि डीडीसीए के अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष रहते हुए उन्होंने अपने पद का दुरूपयोग किया। 
30-12-2015
भोपाल। हरदा के छोटे से गांव धनगांव में रहने वाले युवक सूरज विश्नोई को पुलिस की वर्दी से बड़ा लगाव था। सब इंस्पेक्टर की वर्दी पाने के लिए वह न सिर्फ मन लगाकर पढ़ाई कर रहा था, बल्कि फिटनेस के लिए दौड़ भी लगाता था। उसकी तमन्ना सब इंस्पेक्टर बनने की थी। लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था। मंगलवार शाम को टीटी नगर स्टेडियम में दौड़ लगाते समय सूरज को अचानक चक्कर आया। इसके बाद वह उठ न सका। संभवत: हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई। 
29-12-2015
दंतेवाड़ा। नक्सलियों ने बीती रात अपह्रत पोस्टमैन सुजीत मीड़ियामी की हत्या कर दी और शव को परिया गांव में फेंक दिया। हत्या में मलगेर एरिया कमेटी के कमांडर आयतू का हाथ बताया जा रहा है। 25 दिसम्बर की शाम पालनार के मुर्गा बाजार से नक्सलियों ने पोस्‍टमैन का अपहरण किया था। तीन दिन तक जंगलों में घुमाने के बाद उसकी हत्या कर दी। नक्‍सलियों ने लाश के पास पर्चे भी फेंके जिसमें उन्‍होंने, सुजीत पर 2013 में पुलिस विभाग में गोपनीय सैनिक के रूप में भर्ती होकर पैसे के लालच में मुखबिरी का आरोप लगाया है। 
29-12-2015
डेस्‍क। दिल्ली में एक जनवरी से कार चालकों के लिए ट्विटर एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है। 15 दिनों के लिए शुरू हो रही सम-विषम योजना के कार्यान्वयन के लिए दिल्‍ली सरकार ने ट्विटर से समझौता किया है। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय के मुताबिक, सम-विषम वाहन योजना के दौरान ट्विटर दिल्‍लीवासियों को बस के मार्ग, मेट्रो, ऑटोरिक्शा के बारे में उपयोगी जानकारी उपलब्ध कराएगा। 
29-12-2015
भोपाल। दिल्ली की तर्ज पर मध्यप्रदेश की सड़कों से भी 15 साल पुराने कामर्शियल वाहन हटाए जाएंगे। राज्य सरकार ने ऐसे वाहनों को सड़क से हटाने का फैसला किया है। इसके तहत न तो 15 साल पुराने वाहनों को परमिट मिलेगा और न ही परिवहन कार्यालय फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करेंगे। इसके लिए मोटरयान अधिनियम में संशोधन किया जा रहा है। परिवहन विभाग ने निर्णय लागू करने के लिए अधिनियम राजपत्र में प्रकाशन के लिए भेज दी है।ज्ञात हो कि परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इसकी घोषणा की थी। 
28-12-2015
गुड़गांव। गुड़गांव में सोमवार सुबह भरे बाजार में जिस युवती का अपहरण हुआ था वो मिल गई है। खबरों के अनुसार युवती सुरक्षित है अौर अपने घर पहुंच चुकी है। उसके घर पहुंचने के कुछ देर बाद अपहरण के आरा‍ेपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वो युवती को पहले से जानते थे और उनकी उम्र 20-22 वर्ष के बीच है। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि उसे पुलिस ने ढूंढा या फिर वो खुद घर पहुंच गई है। मालूम हो कि सोमवार सुबह डीएसडी कॉलेज के सामने से एक 19 वर्षीय को भरे बाजार से अगवा कर लिया गया था।  
28-12-2015
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रदेश संगठन चुनाव अधिकारी अजयप्रताप सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सहमति से 43 जिला अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। मुरैना अनूप सिंह भदौरिया, भिण्ड संजीव कांकर, दतिया विक्रम बुन्देला, ग्वालियर नगर देवेश शर्मा, श्योपुर अशोक गर्ग, शिवपुरी सुशील रघुवंशी, सागर राजा दुबे, टीकमगढ़ अभय प्रताप सिंह यादव, छतरपुर पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह, दमोह देवनारायण श्रीवास्तव, पन्ना सदानंद गौतम, रीवा विद्या प्रकाश श्रीवास्तव, सीधीलालचन्द गुप्ता, सिंगरौली कांतदेव सिंह.... 
28-12-2015
लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस के सहयोग से राजस्थान के जैसलमेर जिले के गुड़ी में पकड़ा गया रिटायर्ड फौजी गोरधन सिंह का ईमान महज पौने दो लाख रुपये में ही बिक गया। गोरधन ने भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को उपलब्ध कराने के लिए किश्तों में रकम वसूल की। आईएसआई के एजेंटों से धनराशि लेने की वजह से ही वह उत्तर प्रदेश एटीएस की निगाह में आया। उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों आईएसआई से जुड़े कई एजेंट पकड़े गए। 
27-12-2015
छिंदवाड़ा। जिले के जुन्नारदेव थाना क्षेत्र में एक किसान ने अपनी पत्नी की मौत, फसल लगातार खराब होने तथा कर्ज से तंग आकर पहले अपने तीनों बच्चों का गला काटा और फिर खुद ही गला रेंत लिया। चारों लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां एक बच्‍चे अमित की मौत हो गई जानकारी के मुताबिक जुन्नारदेव के उमर गुड़गांव में रहने वाले अशोक उइके की पत्नी की कुछ समय पहले टीबी के कारण मौत हो गई थी। 15 एकड़ जमीन होने के बाद भी वह परेशान था क्योंकि लगातार उसके यहां खराब फसल हो रही थी 
27-12-2015
नोएडा। कथिततौर पर गोमांस खाने और घर में रखने पर दादरी गांव के मो. इखलाक की हत्या करने वाले आरोपियों में स्थानीय भाजपा नेता संजय राणा का बड़ा बेटा भी शामिल है। अब तक मीडिया से दूर रहे राणा घटना को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि हिंदू बच्चों को यह सिखाना बंद कर देना चाहिए कि गाय हमारी माता है और उसका आदर करना चाहिए। उनका मशविरा है कि किताबों से भी ऐसी बातें हटा देना चाहिए। 
27-12-2015
जबलपुर। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि अगर आतंकी संगठन आईए को रोकना है तो राम मंदिर बनाना होगा। शनिवार को जबलपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण पर सीधे मोदी के दखल दें और कानूनी प्रक्रिया की बजाए भाजपा को सीधे संसद में कानून बनाकर मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त करना चाहिए। 
25-12-2015
मुंबई। राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने शुक्रवार को केंद्र की भाजपा सरकार से मंदिर निर्माण के लिए तारीख की घोषणा करने की मांग की है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक राष्ट्रीय कार्य है और सरकार को साफ करना चाहिए कि कौन सी तारीख से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होगा। शिवसेना ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि जो भगवान राम के आशीर्वाद से सत्ता में आए हैं उन्हें साफ करना चाहिए कि कौन सी तारीख से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया जा रहा है। 
25-12-2015
जगदलपुर। जिले के चांदामेटा इलाके के नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने की खबर मिली है। यह स्‍थान कोलेंज दरभा जंगल में है। जानकारी के अनुसार मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।बताया जाता है कि कल से अलग-अलग पुलिस पार्टी एरिया की सर्चिग पर निकली थी।
 
 
25-12-2015
लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए मुसलमानों को कार सेवा करने की सलाह देने वाले अखिलेश सरकार के मंत्री को पद से हटा दिया गया है। हालांकि, ओमपाल अपने बयान पर कायम हैं। प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री ओम पाल नेहरा ने गुरुवार को बिजनौर में अयोध्या में राम मंदिर तथा मथुरा में भी कृष्ण मंदिर बनवाने की सलाह दी थी। 
24-12-2015
नई दिल्ली। पैसे के लिए नहीं बल्कि सिर्फ "भाई" के कहने पर इरफान उर्फ छेनू पहलवान की हत्या के लिए चारों आरोपी कड़कड़डूमा कोर्ट रूम में पहुंच गए। सूत्रों के मुताबिक, यह आदेश रोहिणी जेल में बंद "भाई" ने दिया था। हथियारों की आपूर्ति उसी भाई के गुर्गे ने की। इसके बाद बाकायदा एक दिन अस्पताल परिसर की रेकी की गई। हैरत की बात यह है कि चारों ने कभी इरफान को नहीं देखा और न ही उन्हें उसकी कोई फोटो दी गई थी। बस हुलिया बताने के साथ यह बता दिया गया था कि वह 23 दिसंबर को कड़कड़डूमा कोर्ट नंबर 73 में पेश होगा। 
24-12-2015
जयपुर। एक तरफ देश भर में किशोर अपराधियों को लेकर बहस चल रही है, दूसरी तरफ राजस्थान में किशोर अपराधियों की संख्या चिंताजनक है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार, 2014 में 149 किशोरों को बलात्कार व दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इनमें से 14 तो गैंगरेप के आरोपी हैं। इस तरह से राजस्थान का स्थान देशभर में चौथा है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों को देखा जाए तो राजस्थान में बड़ी संख्या में किशोर अपराधी सामने आते हैं।  
24-12-2015
पुणे। शादियां तो आपने बहुत सी देखी होंगी लेकिन ऐसी शादी नहीं देखी होगी जिसमें सभी बाराती मालामाल हो गए हों। पुणे में एक ऐसी ही शादी हुई है जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी में लड़की वालों की तरफ से दूल्हे को एक ऑडी कार, एक फॉर्च्युनर कार और 12 बाइक्स और बारातियों को सोने के सिक्के और अंगूठियां दी गईं। शहर के मशहूर कारोबारी बाबूराव बायकर के बेटे की शादी पिंपरी के जाने माने बिल्डर गुलाब वाल्हेकर की बेटी के साथ हुई। इस शादी में मशहूर हस्तियों ने भी हिस्सा लिया लेकिन... 
23-12-2015
जयपुर। नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोप में जोधपुर की जेल में बंद कथावाचक आसाराम की जमानत याचिका पर अब चार जनवरी को सुनवाई होगी। दो वर्ष से भी अधिक समय से जोधपुर जेल से बाहर आने का प्रयास कर रहे आसाराम की जमानत याचिका पर उनकी तरफ से पैरवी करने भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. सुब्रह्माण्यम स्वामी के जोधपुर आने की संभावना है। इससे स्पष्ट हो गया है कि जेल के अंदर से ही आसाराम नए वर्ष का स्वागत करेंगे। 
23-12-2015
मुजफ्फरनगर। शिवसेना के वरिष्ठ नेता व सांसद संजय राउत ने हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा राममंदिर निर्माण पर राजनीति व नौटंकी बंद करे। चुनाव में भाजपा ने राम के नाम पर वोट मांगा और सत्ता में आने के बाद भूल गई। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही फिर से राममंदिर का राग अलापना शुरू कर दिया है। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.