प्रादेशिक समाचार
15-01-2016
नई दिल्ली। पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद आतंकवादियों और ड्रग तस्करों के बीच साठगांठ सुर्खियों में आ गया है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) द्वारा जारी एक रिपोर्ट में ये सामने आया है कि पंजाब में हर साल 7,500 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों की पंजाब में खपत होती है, इसमें ये भी बताया गया है कि हेरोइन की हिस्सेदारी 6,500 करोड़ रुपये की है। पंजाब में जहर का ये कारोबार भारत-पाकिस्तानी बॉर्डर के माध्यम से होता है। 
15-01-2016
बेंगलुरु। यहां एक थियेटर में बम की खबर मिलने के बाद सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही तुरंत थ‍ियेटर को खाली करवाया गया और जब बैग की जांच की गई तो उसमें कुछ नहीं निकला। प्रारंभिक खबरों के अनुसार शहर के गुट्टाली में सांकी रोड़ पर स्थित कावेरी थियेटर में एक संदिग्‍ध वस्‍तु मिलने के बाद थियेटर मैनजर को सूचना दी गई। 
15-01-2016
पटना। आशियाना-दीघा रोड स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र से पुलिस ने गुरुवार की शाम चार बजे एक संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार बांगलादेशी युवक फर्जी दस्तावेज लेकर पासपोर्ट बनवाने आया था।पुलिस ने बताया कि पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद गुरुवार को उसे आवेदन जमा करने का समय मिला था। जांच के समय वह जैसे ही अपने कागजातों के साथ सर्टिफिकेशन के लिए काउंटर पर पहुंचा वैसे ही काउंटर पर मौजूद कर्मचारी को उस पर शक हुआ। 
13-01-2016
बीजापुर। माओवादियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो ने अब मीडिया के लिए भी तुगलकी फरमान जारी किया है। नक्सलियों द्वारा जारी फरमान में नक्सली नेता ने लिखा है कि मीडिया आईजी और एसपी कार्यालय से गिरफ्तारी और समर्पण संबंधी जारी समाचारों को छापने और पुलिस का बखान न करे। दिसंबर 2015 को जारी इस नक्सली पर्चे में नक्सली नेता ने लिखा है कि पुलिस अधिकारी और जवान हमारे कार्यकर्ताओं को जिनमें विशेषकर महिलाओं की हत्या कर उनकी लाशों के पास खड़े होकर बहादुरी का जज्बा दिखाते हुए मुस्‍कुराते है। 
13-01-2016
मुंबई। महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न स्थानीय निकायों के चुनाव परिणाम को लेकर शिवसेना ने भाजपा को चेतावनी दी है। शिवसेना ने कहा है कि हवा में उड़ने वाला गुब्बारा बहुत देर तक हवा में बना नहीं रहेगा। पार्टी ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा है कि परिणाम इस बात का संकेत देते हैं कि महाराष्ट्र में राजनीतिक वातावरण खतरे में है। पार्टी ने यह भी कहा है कि स्थानीय निकायों के चुनाव में कांग्रेस की जीत एक टे्रलर है और असली फिल्म शुरू होने में अभी देर है। शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा गया है, .... 
13-01-2016
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने बुधवार को कड़ी कार्रवाई की। पार्टी का निर्देश न मानकर पंचायत चुनाव में रिश्तेदारों को लड़ाने वाले चार सपा विधायकों अनूप कुमार गुप्ता, राधेश्याम जायसवाल, महेन्द्र कुमार सिंह उर्फ झीन बाबू और मनीष रावत को निलंबित कर दिया गया। सभी सीतापुर के विधायक हैं। इसके अलावा एक पूर्व राज्य मंत्री, दो पूर्व सांसद, दो पूर्व विधायकों और अन्य कई पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। कुछ और लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई के संकेत हैं।  
12-01-2016
मुंबई। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिवसीय मुंबई दौरे की तैयारियों के लिए बुलाई गई मुंबई कांग्रेस की बैठक में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम और पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान के समर्थकों के बीच बात हाथापाई तक जा पहुंची। राहुल गांधी 15-16 जनवरी को मुंबई आ रहे हैं। इसकी तैयारी के लिए निरुपम ने दक्षिण मुंबई स्थित पार्टी कार्यालय राजीव गांधी भवन में यह बैठक बुलाई थी। बैठक में मुंबई कांग्रेस के सभी प्रमुख नेताओं के साथ प्रिया दत्त और मिलिंद देवड़ा जैसे पूर्व सांसद भी उपस्थित थे। 
12-01-2016
नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अन्य आप नेताओं के खिलाफ दायर 10 करोड़ रुपये के दीवानी मानहानि मामले में मुख्यमंत्री व आप नेता राघव चड्डा ने हाई कोर्ट में अपना जवाब दायर कर दिया है। हाई कोर्ट रजिस्ट्रार के समक्ष दिए अपने दो हजार पन्नों के जवाब में दोनों मीडिया में दिए अपने बयानों पर कायम रहे हैं। उनका कहना है कि जेटली जन नेता (पब्लिक फीगर) नहीं है। ऐसे में उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान कैसे हो गया।  
12-01-2016
तिरुअनंतपुरम। सुप्रीम कोर्ट द्वारा केरल के पश्‍िचमी घाट पर पेरियार टाइगर रिजर्व में स्थित सबरीमाला मंदिर में एक खास आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश में रोक है। इस रोक पर सवाल उठाने के एक दिन बाद मंदिर के प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालने वाली संस्था त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड (टीडीबी) ने प्रतिबंध को जारी रखने की आवश्यकता बताई है। बोर्ड ने कहा है कि यह रोक 1500 साल पुराने मंदिर के प्रति लोक मान्यता और परंपरा के अनुरूप है, इसलिए इसे जारी रहना चाहिए। 
11-01-2016
रायपुर। सरकार प्रदेश के बच्चों को निःशुल्क इंसुलिन देने बाल मधुमेह योजना की घोषणा कर चुकी है, लेकिन अब तक 1 भी बच्चा नहीं ढूंढ़ा जा सका है। इंसुलिन की खरीदी नहीं हुई है, योजना कब लांच होगी इसकी तारीख भी तय नहीं हुई है। इन सबसे अलग प्रदेश के डायबिटीज बच्चों के पालकों ने छत्तीसगढ़ जुवेनिल डायबिटीज पैरेंट्स एसोसिएशन बनाया है, जिसका मकसद डायबिटीज टाइप-1 पीड़ित बच्चों को ढूंढ़कर उनका पंजीयन करना, जागरूक करना और यह समझाना है कि इंसुलिन ही एक मात्र विकल्प है। 
11-01-2016
पटना। बिहार सरकार की एक वेबसाइट में कहा गया कि इंदिरा गांधी का शासन ब्रिटिश राज से भी बुरा था। इस पर विवाद बढ़ा तो इसे वेबसाइट से हटा लिया गया। विपक्ष भाजपा और उसके सहयोगी दल को महागठबंधन पर वार करने का मौका मिल गया। बिहार के इतिहास पर लिखे गए इस लेख में इंदिरा गांधी के निरंकुश शासन और आपातकाल के दौरान उसकी दमनकारी नीति का जिक्र किया गया थ।  
11-01-2016
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सांप्रदायिक हिंसा के कई दिनों बाद भी स्थिति तनावपूर्ण है। भाजपा की ओर से गठित केंद्रीय टीम को सोमवार को मालदा स्‍टेशन पर पहुंचते ही हिरासत में ले लिया गया। टीम में पार्टी के महासचिव और सांसद भूपेंद्र यादव, राज्‍यसभा सांसद एसएस अहलूवालिया और सांसद बीडी राम शामिल थे। हिरासत में लिए जाने के बाद टीम के सदस्य एसएस अहलूवालिया ने कहा \हम सच जानना चाहते हैं। हमें रोकने का मतलब सच को छिपाना है।\ 
10-01-2016
रायपुर। अलनीनो के असर से इस वर्ष जनवरी में भी ठंड नहीं पड़ रही है। मौसम विभाग के आंकड़ों में पहली बार ऐसा हुआ है कि जनवरी के पहले हफ्ते में न कोहरा छाया और न शीतलहर चली। दूसरे सप्ताह में भी मौसम में बदलाव की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार 10 जनवरी के बाद दिन के तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है, लेकिन रात का तापमान बढ़ जाएगा, इसलिए पूरी जनवरी में ठंड की उम्मीद नही हैं। जानकारों के मुताबिक अलनीनो का असर मार्च तक रहेगा, जिसकी वजह से गर्मी भी जल्दी दस्तक देगी। 
10-01-2016
मुंबई। शहर के सबसे पुराने (136 साल पुराने) और अंग्रेजों के समय के हैनकॉक पुल को तोड़ने की कार्रवाई शुरू हो गई है, जिसके कारण सीएसटी और भायखला के बीच उपनगरीय रेल सेवा निलंबित रहेगी। इस कारण 150 लोकल ट्रेन सेवाए तथा 42 लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं बाधित रहेंगी। रविवार का दिन इसलिए चुना गया है क्योंकि उस दिन ट्रैफिक सबसे कम रहता है। 
10-01-2016
बेंगलुरु। नेशनल हेराल्‍ड केस में पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की कोर्ट में पेशी ने पूरी पार्टी के होश उड़ा रखे थे। हालांकि, वो लोग कोर्ट में पेश हुए और उन्‍हें जमानत मिल गई लेकिन इस बीच खबर है कि बेंगलुरु के गांव में रहने वाले व्‍यापारी ने इन दोनों कांग्रेस नेताओं को जमानत मिलने के बाद मंदिर में अपनी उंगली चढ़ा दी है। 
09-01-2016
नई दिल्ली। उपहार कांड मामले में दिए गए अपने फैसले की समीक्षा की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट खुली अदालत में सुनवाई का विकल्प दे सकता है। शीर्ष अदालत ने 19 अगस्त 2015 को अपने फैसले में कहा था कि रीअल एस्टेट कारोबारी सुशील एवं गोपाल अंसल यदि 1997 में हुई उपहार त्रासदी के प्रभावितों को तीन माह के भीतर 30-30 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करते हैं तो उन्हें दो वर्ष कैद भुगतनी होगी। दोनों यह राशि जमा करा चुके हैं।
09-01-2016
सूरत। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के खिलाफ पुलिस ने शुक्रवार को सूरत की जिला अदालत में राजद्रोह मामले में 370 पेज की चार्जशीट दाखिल कर दी। सरकारी वकील नयन भाई सुखड़वाला ने बताया कि हार्दिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 (ए), 115 और 201 के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है। साथ ही हार्दिक के खिलाफ मिले सुबूतों को भी पेश किया गया है।
09-01-2016
मुंबई। कहा जाता है कि शिक्षकों पर ही बच्चों का भविष्य निर्भर करता है। लेकिन अध्यापन की दुनिया में जाने के बावजूद कुछ लोग खुद को नहीं सुधार पाते और उनकी बुरी आदतों का छात्रों पर प्रतिकूल असर पड़ता है। अब महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे शिक्षकों के खिलाफ सख्ती बरतने का फैसला किया है। ऐसे शिक्षकों को अब नौकरी से हटा दिया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने शुक्रवार को बताया कि बार-बार कहने के बावजूद जो शिक्षक तंबाकू या इसके किसी अन्य उत्पाद का इस्तेमाल बंद नहीं करेंगे, उन्हें बर्खास्त कर दिया जाएगा।
08-01-2016
जयपुर। पाकिस्तान के दो बच्चे इन दिनों जोधपुर एम्स में इलाज करा रहे हैं। पाकिस्तान में ढाई लाख रुपए खर्च करने के बावजूद इलाज नहीं होने पर इन बच्चों के पिता मोहम्मद फैसल इन्हें भारत ले आए और अब 15 दिन से जोधपुर एम्स में इनका इलाज चल रहा है। अहद और राशिद को माइक्रोसिफेली सिंड्रोम है। इनमें से एक बच्चे के दिल में सुराख है और दूसरे के मस्तिष्क का विकास नहीं हो पा रहा था। ये बच्चे पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हैदराबाद के रहने वाले हैं। 
08-01-2016
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर एक युवक ने जहर खाकर आत्‍महत्‍या की कोशिश की है। प्रारंभिक खबरों के अनुसार युवक को तुरंत अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है। सूत्रों के अनुसार अनूप सिंह नाम के व्‍यक्ति ने दिल्ली के सीएम आवास के पास चूहे मारने वाली दवा खाकर आत्महत्या की कोशिश की। बताया जा रहा है कि डाबड़ी के रहने वाले अनूप ने किसी से एक लाख रूपये उधार लिए थे, लेकिन उसे न चुका पाने की वजह से उसके मुताबिक उसके खिलाफ दुसरे पक्ष की एक महिला ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज़ करा दिया। 
08-01-2016
पटना। पठानकोट हमले से पहले और बाद में लगातार प्रधानमंत्री की लाहौर यात्रा को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहा है। लेकिन इस बीच बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मोदी का समर्थन करते नजर आए हैं। शुक्रवार को एक बयान में उन्‍होंने कहा कि लाहौर यात्रा पीएम मोदी का अच्‍छा कदम था। यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, मेरा नि‍जी तौर पर मानना है कि प्रधानमंत्री का पाकिस्‍तान दौरा एक अच्‍छा कदम था। यह मेरी व्‍यक्तिगत सोच है कि यात्रा सही थी और इसे में एक अच्‍छा गेस्‍चर मानता हूं। 
07-01-2016
नई दिल्ली। 103वें भारतीय विज्ञान कांग्रेस भी बीते साल की तरह इस बार भी विवाद में रहा। इस वर्ष मैसूर में आयोजित विज्ञान कांग्रेस में बुधवार को एक वनस्पति वैज्ञानिक को कथित तौर पर उनका पेपर नहीं पढ़ने दिया गया। विशुद्घ विज्ञान के बजाय गल्प और कथाओं पर चर्चा कर पिछले वर्ष विज्ञान कांग्रेस विवादों में रही थी। मध्य प्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी, रेगुलेटरी कमीशन, भोपाल के चेयरमैन अखिलेश के पांडेय वनस्पति वैज्ञानिक है और वे विज्ञान कांग्रेस में भगवान शिव विश्व के सबसे महान पर्यावरणविद विषय पर पेपर पढ़ने वाले थे। 
07-01-2016
भोपाल। मध्यप्रदेश के शराब कारोबारी रणजीत शिवहरे के ठिकानों पर आज सुबह से आयकर की टीम ने छापे मारे हैं। छापे शिवहरे से जुड़े कई रिश्तेदारों व दोस्तों के यहां भी मारे गए हैं। छापे की कार्रवाई मप्र सहित यूपी व झारखंड में की जा रही है। नगर के शराब कारोबारी रणजीत शिवहरे के यहां आज सुबह आयकर की टीम पहुंची थी। इनके मकान पर पुलिस बल के साथ पहुंची आयकर टीम ने सभी रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लिया।  
07-01-2016
जम्मू। जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद राज्‍य को पहली महिला मुख्‍यमंत्री मिल सकती है। खबरों के अनुसार मुफ्ती सईद के बाद उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती राज्‍य के मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी। उनके नाम पर भाजपा और पीडीपी गठबंधन ने सहमति जता दी है। 
01-01-2016
नई दिल्‍ली। भाजपा की प्रतिष्‍ठा प्रश्‍न बन चुका बिहार चुनाव हारने के बाद अब पार्टी ने बड़ा सबक सीखा है। इस सबक के चलते अब पार्टी ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी को उपयोग सीमित करने का निर्णय लिया है। खबरों के अनुसार भाजपा बंगाल के दंगल में 294 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है लेकिन जहां तक इन सीटों पर चुनाव प्रचार की बात है तो इस में पीएम मोदी के चेहरे का उपयोग तब ही किया जाएगा जब चुनाव का सुरुर चरम पर होगा। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.