प्रादेशिक समाचार
05-02-2016
मुंबई। शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने सत्र अदालत में जमानत की अर्जी दाखिल की है। इंद्राणी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोर्ट से राहत मांगी। इंद्राणी का कहना है कि उन्हें अक्सर चक्कर आता है।इंद्राणी के वकील ने 17 पन्नों की याचिका में लिखा कि इंद्राणी की सेहत बहुत खराब है। पिछले चार महीनों में उनका वजन 18 किलो कम हो गया है। 
05-02-2016
मुंबई। विदेश से लाए गए गैंगेस्टर छोटा राजन की आवाज का नमूना लेने के लिए सीबीआई ने यहां विशेष मकोका अदालत से गुहार लगाई। जांच एजेंसी को 2011 के जे डे हत्या मामले में यह नमूना चाहिए। सीबीआई ने पत्रकार डे का मोबाइल भी देने का आग्रह किया ताकि नई दिल्ली में सीएफएसएल से उसकी जांच कराई जा सके। तिहाड़ जेल से वीडियो लिंक पर भगोड़े आरोपी के पेश होने के बाद सीबीआई के वकील भरत बदामी ने अदालत से अनुरोध किया। 
03-02-2016
नोएडा। निजी कंपनी पर वियतनाम की महिला का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा है। यह आरोप महिला के पति ने लगाया है। इस संबंध में नोएडा पुलिस से शिकायत की गई है। कंपनी ने महिला को वियतनाम भेजा है। पति ने उसे वापस बुलवाने की गुहार लगाई है। राजस्थान के सीकर के रहने वाले मनोज व्यास जयपुर में टिंबर ट्रेडिंग का कारोबार करते हैं। वे वियतनाम से लकड़ी मंगवाकर जयपुर में सप्लाई करते हैं। वर्ष 2012 में वह वियतनाम गए थे। वहां उनकी मुलाकात प्रोंग थाई खैम नामक युवती से हुई। 
03-02-2016
नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को महाराष्‍ट्र सरकार को बड़ी राहत देते हुए गिरगांव चौपाटी पर मेक इन इंडिया कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी। महाराष्‍ट्र सरकार ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट द्वारा आयोजन को अनुमति ना दिए जाने के बाद सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।मालूम हो कि महाराष्‍ट्र सरकार 13-18 फरवरी के बीच मेक इन इंडिया सप्‍ताह मना रही है और इसके लिए गिरगांव चौपाटी पर आयोजन किया जाना है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल होने वाले हैं। 
03-02-2016
नई दिल्ली। दिल्ली के तीनों नगर निगम के सफाईकर्मियों की हड़ताल आज आठवें दिन में प्रवेश कर गई है। कर्मचारियों की हड़ताल से दिल्ली में जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है। प्रदर्शन की कड़ी में बुधवार को नगर निगम के अध्यापक मुंडन कराकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का श्राद्ध करेंगे। थोड़ी देर बाद मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन हड़ताल के 8वें दिन आज सफाई कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सतेन्द्र जैन के घर के बाहर सुबह 10 बजे प्रदर्शन किया।  
02-02-2016
अहमदाबाद। पटेल आरक्षण मुद्दे को हल करने में जुटी गुजरात की भाजपा सरकार को आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने फिर झटका दिया है। राजद्रोह के आरोप में लाजपोर जेल में बंद हार्दिक ने मंगलवार को पाटीदार आरक्षण आंदोलन जारी रहने का एलान किया। यही नहीं, अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने की भविष्यवाणी भी की। सोमवार को ही भाजपा ने उत्तर गुजरात में हुई घटनाओं से संबंधित हार्दिक पर लगे 41 मामले वापस लेने का फैसला किया था।  
02-02-2016
खड़गपुर। हिंदी मीडियम से स्‍कूल की पढ़ाई करने और आईआईटी खड़गपुर से बी.टेक की पढ़ाई करने वाले एक इंजीनियर को माइक्रोसॉफ्ट ने 1.02 करोड़ की तनख्‍वाह की नौकरी का ऑफर दिया है। 21 वर्षीय वात्‍सल्‍य सिंह चौहान बिहार के खगड़ि‍या जिले के छोटे से गांव संहौली का रहने वाला है। उसके पिता वेल्डिंग का काम करके अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। अपने छह भाइ-बहनों में वात्‍सल्‍य सबसे बड़ा है।
02-02-2016
श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर में सरकार गठन पर सस्‍पेंस के बीच पीडीपी प्रमुख मेहबूबा मुफ्ती राज्‍यपाल से मिलने पहुंचीं। मुलाकात के बाद बाहर आई मेहबूबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राज्‍य में नई सरकार के लिए माहौल जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि राज्‍यपाल जानना चाहते थे कि सरकार बनाने को लेकर हम कहां तक पहुंचे हैं। सरकार को लेकर मेरा कहना है कि मुझमें मुफ्ती साहब जैसा अनुभव नहीं है, साथ ही वैसा विजन भी नहीं है। राज्‍य में नई सरकार बनाने से पहले केंद्र को राज्‍य के लिए कुछ करना चाहिए ताकी लोगों में विश्‍वास पैदा हो। 
01-02-2016
तिरूवंतपुरम। केरल की पहली महिला आईपीएस होने का गौरव प्राप्त करने वाली एडीजीपी आर श्रीलेखा ने अपने एक साथी अधिकारी पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने कहा कि साथी अधिकारी पिछले 29 साल से उसे मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहा है। इतना ही नहीं, प्रताड़ना के कारण वह बीमार भी हो गई। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएस अधिकारी श्रीलेखा ने अपने फेसबुक पोस्ट में एडीजीपी तोमिन जे थाचनकेरी पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि 1987 में आईपीएस की ट्रेनिंग से ही वह उनको मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रहे हैं। 
01-02-2016
विशाखापत्‍तनम। आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में कापू समुदाय द्वारा रविवार को किए गए हिंसक आंदोलन के बाद मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबु नायडू ने आश्‍वासन दिया है। इस आश्‍वासन के चलते कापू समाज के लोगों ने अपना प्रदर्शन खत्‍म कर दिया है। इसके बाद कहा जा रहा है कि जिले में स्थिति अब नियंत्रण में है। इससे पहले रवि‍वार को लाखों की संख्‍या में कापू समाज के लोग ओबीसी में शामिल किए जाने की मांग लेकर तुनी में एकत्रित हुए थे।  
01-02-2016
श्रीनगर/नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जारी सियासी अटकलों के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने भाजपा और पीडीपी से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। माना जा रहा है कि जल्द ही दोनों पार्टी के नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं। इस बीच, भाजपा ने आज जम्मू-कश्मीर विधायक दल के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई थी जो खत्‍म हो चुकी है। बैठक के बाद राज्‍य के भाजपा अध्‍यक्ष सतपाल शर्मा ने कहा कि हम मंगलवार को राज्‍यपाल से मिलेंगे। हमने बैठक में यह भी निर्णय‍ लिया है कि कोर ग्रुप के दो या तीन सदस्‍य केंद्र से भी बात करेंगे। 
31-01-2016
देहरादून। विवादास्पद आयुर्वेदिक दवा "पुत्रजीवक बीज" की जांच के लिए गठित समिति की जांच रिपोर्ट योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किल बढ़ा सकती है। उत्तराखंड सरकार द्वारा गठित जांच समिति की रिपोर्ट बाबा रामदेव के खिलाफ बताई गई है। योग गुरु रामदेव की फार्मेसी की दवा "पुत्रजीवक बीज" की जांच के लिए उत्तराखंड सरकार ने पिछले साल तीन सदस्यीय जांच समिति गठित की थी। "पुत्रजीवक बीज" के बारे में प्रचारित किया जाता रहा है कि इसके सेवन से पुत्र होगा। जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री हरीश रावत को भेज दी गई है। 
31-01-2016
बिजनौर। मोहम्मद साहब पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष कमलेश तिवारी का सिर काटकर लाने वालों को सरेआम इनाम देने की घोषणा करने वाले मौलाना और मुफ्ती के खिलाफ पुलिस-प्रशासन द्वारा कार्रवाई न करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में केंद्रीय ग्रह सचिव को पत्र लिखकर जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं तो दोनों धर्मगुरुओं पर कारवाई न होने पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 
31-01-2016
लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रविवार को पूर्व जस्टिस संजय मिश्रा ने उत्‍तर प्रदेश के लोकायुक्‍त की शपथ ले ली है। उन्‍हें यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक ने लोकायुक्‍त पद की शपथ दिलवाई। मालूम हो कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने यूपी लोकायुक्‍त को लेकर अपना फैसला बदलते हुए जस्टिस वीरेंद्र सिंह की जगह इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज, जस्टिस संजय मिश्रा को उत्‍तर प्रदेश को लोकायुक्‍त बनाने का आदेश दिया था। आदेश आने के बाद रविवार को राजभवन में जस्टिस संजय मिश्रा ने शपथ ग्रहण की।  
29-01-2016
खरगोन। जिले के आदिवासी अंचल सिरवेल के समीप बुड़की घाट पर ट्रैक्टर-ट्रॉली असंतुलित होकर खाई में जा गिरी। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक घायल हो गए। भगवानपुरा थाने के धरमपुरी से शुक्रवार सुबह करीब 50 लोग ट्रॉली में सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने मांजल जा रहे थे। इसी दौरान बुड़की घाट पर ट्रैक्टर-ट्रॉली असंतुलित होने से यह हादसा हुआ। दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। महाराष्ट्र सीमा से सटा क्षेत्र होने के कारण घायलों को अस्पताल लाने में देर हुई। 
29-01-2016
मुंबई। आदर्श घोटाला मामले में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल द्वारा राज्यपाल सी विद्यासागर राव को सिफारिश सौंपे जाने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं। अपनी सिफारिश में मंत्रिमंडल ने सीबीआई को चव्हाण के खिलाफ अभियोजन चलाने की अनुमति दी है। चव्हाण ने कहा है कि इस हाई प्रोफाइल मामले में उन्हें पूरी तरह फंसाने के लिए भाजपा सभी सीमाएं लांघ जांच एजेंसी पर दबाव बना रही है।  
29-01-2016
नासिक। शनि शिंगणापुर मंदिर और हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के खिलाफ उठ रही आवाजों के बीच त्र्यंबकेश्वर मंदिर में भी भेदभाव का मामला सामने आया है। पता चला है कि द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में भी महिलाओं द्वारा पूजा-अर्चना किए जाने पर रोक है। नासिक से 30 किलोमीटर दूर स्थित भगवान शिव के इस मंदिर में पूजा करने हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं। 
28-01-2016
नई दिल्ली। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुरुवार को दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग से संपर्क कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार की रोकथाम कानून के तहत मामला चलाने की इजाजत मांगी है। स्वामी का आरोप है कि केजरीवाल ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान कुछ प्राइवेट कंपनियों को गैरकानूनी तरीके से फायदा पहुंचाने के बदले अपनी आम आदमी पार्टी को चंदा दिलाने में मदद की थी। 
28-01-2016
पुणे। अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर एक महीने पहले बलिदान के लिए तैयार रहने की बात कहने वाले सरसंघचालक मोहन भागवत ने गुरुवार को कहा कि अब तक मंदिर नहीं बना तो क्या गरीबों की थाली में रोटी आ गई? उन्होंने कहा कि मंदिर लोगों की आस्था से जुड़ा है और हर कोई चाहता है कि इसका निर्माण हो। 
28-01-2016
मुंबई। मानहानि के एक मामले में बार-बार स्थगन मांगना पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को भारी पड़ गया। एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गुरुवार को उन पर तीन हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। मजिस्ट्रेट वीपी एडोन ने पटेल के वकील की दलील को खारिज करते हुए तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया। उन्होंने पूर्व मंत्री की ओर से दाखिल किए गए मानहानि मामले की सुनवाई फिर स्थगित करने का आग्रह किया था। पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री पटेल ने एयर इंडिया के पूर्व कार्यकारी निदेशक जितेंद्र भार्गव के खिलाफ मानहानि का केस किया है।  
27-01-2016
मुंबई। शनिदेव मंदिर के चबूतरे पर चढ़ने से रोके जाने के एक दिन बाद रणरागिनी भूमाता ब्रिगेड की सदस्यों ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंप कर महिलाओं से इस भेदभाव को खत्म करने में उनका समर्थन मांगा। ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे पत्नी के साथ शनिदेव के दर्शन करने जाएं, ताकि महिलाओं की मांग को बल मिल सके। भूमाता ब्रिगेड अहमदनगर के शिंगणापुर स्थित शनिदेव मंदिर के चबूतरे पर महिलाओं के चढ़ने का अधिकार मांग रही है।  
27-01-2016
हैदराबाद। रोहित वेमुला की आत्महत्या के विरोध में आंदोलन कर रहे छात्रों ने बुधवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति विपिन श्रीवास्तव से बात करने से इन्कार कर दिया। छात्रों ने अपना आंदोलन तेज करते हुए प्रभारी कुलपति के आवास तक मार्च किया। लेकिन जब श्रीवास्तव छात्रों से बात करने के लिए आए तो उनको जोरदार विरोध का सामना करना पड़ गया। प्रभारी कुलपति को देखते ही छात्रों ने "गो बैक" का नारा लगाना शुरू कर दिया। कुछ मिनट वहां खड़े रहने के बाद श्रीवास्तव वापस चले गए। 
27-01-2016
रांची। पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के काला पहाड़ के समीप नक्सलियों ने बुधवार की शाम लांग रेंज पेट्रोलिंग (एलआरपी) से लौट रही हुसैनाबाद थाने की पुलिस के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया। इस घटना में पुलिस के पांच जवान शहीद हुए हैं। विस्फोट के बाद मौके पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ की सूचना है। वहीं मरने वाले जवानों की संख्या के बारे में बुधवार रात तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। 
25-01-2016
इंदौर। कमेंटेटर सुशील दोषी और छायाकार भालू मोंढे को प्रतिष्ठित पद्मश्री सम्‍मान के लिए चुना गया है।सुशील दोषी खेल कमेंटरी के क्षेत्र में जाना माना नाम हैं। उन्‍होंने हिंदी क्रिकेट कमेंटरी को अपनी मौलिक शैली से नई पहचान दी है। फोटोग्राफी के लिए प्रसिद्ध छायाकार भालचंद्र मोंढे को उनके लोकप्रिय नाम भालू मोंढे के नाम से जाना जाता है। उन्‍होंने फोटोग्राफी के लिए कई पुरस्‍कार अपने नाम किए हैं। पुरस्‍कारक के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में सुशीलजी ने कहा कि यह हिदी भाषा का सम्‍मान और गौरव है।  
25-01-2016
नई दिल्‍ली। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा अरुणाचल प्रदेश में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश किए जाने के बाद अब कांग्रेस इसके विरोध में मुखर हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने सोमवार को केंद्र के इस कदम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। याचिका दायर करने के बाद कांग्रेस नेताओं का एक दल राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मिलने पहुंचा। राष्‍ट्रपति से मिलकर कांग्रेस नेताओं ने अरुणाचल मामले पर न्‍याय की गुहार लगाई। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.