प्रादेशिक समाचार
11-03-2016
मुंबई। राज ठाकरे द्वारा मुंबई में बाहरी मजदूरों के खिलाफ दिए गए नफरत भरे भाषण के एक दिन बाद ही गुरूवार रात को मुंबई के अंधेरी में एक ऑटो रिक्शा में आग लगा देने का मामला सामने आया है। वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर रमेश सीताराम खादतारे का कहना है कि आग लगाने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच जारी है। हालांकि मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा कि इस घटना के पीछे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के लोगों का हाथ हो सकता है। 
11-03-2016
नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से विवादों में रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ओर से दो श्रेणियों में पुरस्कार के लिए चुना गया है। केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए होने वाले इस पहले आयोजन में रिसर्च और इनोवेशन की दो श्रेणियों में इसे चुना गया है। जबकि सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय की श्रेणी के लिए असम के तेजपुर विश्वविद्यालय को जगह मिली है। 
09-03-2016
मुंबई। चीफ आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्‍यम ने बीफ बैन के मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि इस विषय पर बोलने के बाद वह अपनी नौकरी नहीं गंवाना चाहते हैं। मुंबई यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रों की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि आप जानते हैं कि यह मैंने इस सवाल का जवाब दिया तो मेरी नौकरी चली जाएगी। मगर, सवाल पूछने के लिए धन्‍यवाद। सुब्रमण्‍यम के जवाब पर छात्रों ने तालियां बजाई।  
09-03-2016
नासिक। द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश की भूमाता ब्रिगेड की योजना मंगलवार को भी धरी रह गई। तृप्ति देसाई के नेतृत्व में त्र्यंबकेश्वर की ओर बढ़ रही भूमाता ब्रिगेड की महिलाओं को पुलिस ने मंदिर से थोड़ी दूर हिरासत में ले लिया। बाद में उन्हें पुणे लौटने की इजाजत दे दी। पूजा स्थलों पर लैंगिक भेदभाव के खिलाफ अभियान तेज करते हुए देसाई सोमवार को 150-175 महिलाओं के साथ पुणे से त्र्यंबकेश्वर के लिए रवाना हुईं थीं।  
09-03-2016
अहमदाबाद। राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की जमानत याचिका सिटी सेशंस कोर्ट ने खारिज कर दी है। पुलिस ने हार्दिक के बाहर आने पर गुजरात में शांति और कानून व्यवस्था को खतरा बताया था। जबकि उनके वकील ने राजद्रोह के आरोपों को सिरे से खारिज किया था।अहमदाबाद सिटी सेशंस जज एनजी दवे ने हार्दिक पटेल की जमानत याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान उनके वकील रफीक लोखंडवाला का कहना था कि हार्दिक पर राजद्रोह का मामला नहीं बनता है। हार्दिक ने देशविरोधी कोई काम नहीं किया। 
08-03-2016
मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी द्वारा मिखाइल बोरा का नाम लिए जाने का बाद इस केस में नया मोड़ आ गया है। इस बीच मिखाइल ने इस मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि इंद्राणी मुखर्जी पहले दिन से ही झूठ बोल रही हैं। वो मेरे बारे में क्या बोलती है, इससे मुझे कोई मतलब नहीं है। मिखाइल ने कहा कि जांच एजेंसी अच्छा काम कर रही हैं। उम्मीद है जल्द ही हमें न्याय मिलेगा। इससे पहले पीटर मुखर्जी के सगे भाई गौतम मुखर्जी और उनकी बहन शगुन मु्खर्जी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए .... 
08-03-2016
मुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे में मामूली कहासुनी को लेकर एक युवक ने अपने मां-बाप की हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार, कबड्डी खेलने को लेकर मां-बाप से युवक की कहासुनी हो गई थी। इससे नाराज युवक ने दोनों की जान ले ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवक के गिरफ्तारी के संबंध में अभी कोई सूचना नहीं मिली है। 
08-03-2016
नई दिल्ली। सीबीआई की ओर से मुख्यमंत्री कार्यालय के पूरे स्टाफ को तलब किए जाने से सीएम केजरीवाल भड़क गए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीबीआई अनौपचारिक रूप से फोन कर कर्मचारियों को बुलाया है। हालांकि, सीबीआई ने इस दावे का खंडन किया है। केजरीवाल ने लिखा है कि सीबीआई द्वारा बिना किसी नोटिस के स्टाफ को बुलाना गलत है। वह इससे पहले भी अन्य मंत्रियों के स्टाफ को इसी तरह फोन कर बुलाते हैं। 
07-03-2016
नासिक। त्र्यम्‍बकेश्‍वर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक का विरोध कर रही सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई भूमाता ब्रिगेड के साथ सोमवार को नासिक के त्र्यम्बकेश्वर के लिए रवाना हुई। लेकिन इसके 70 किमी पहले ही स्‍थानीय लोगों ने ब्रिगेड का विरोध करना शुरू कर दिया। कुछ देर चले विरोध के बाद जब ब्रिगेड की महिलाएं मंदिर में पूजा करने पर अड़ गई तो उन्‍हें पुलिस में हिरासत में ले लिया। पुलिस के अनुसार 100 महिलाओं को कानून-व्‍यवस्‍था के मद्देनजर हिरासत में लिया गया है जिन्‍हें कार्रवाई के बाद रिहा कर दिया जाएगा।  
07-03-2016
मुंबई। 6 अगस्त 1986 को आईवीएफ तकनीक से जन्मी मुंबई की पहली टेस्ट ट्यूब बेबी हर्षा चावडा ने सोमवार सुबह एक लड़के को जन्म दिया। 29 वर्षीय हर्षा का प्रसव जसलोक अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. इंदिरा हिंदूजा और डॉ. कुसुम झवेरी ने करवाया। मालूम हो, डॉ. इंदिरा हिंदूजा ने ही वर्ष 1986 में हर्षा का जन्म करवाया था। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। भारत की पहली टेस्ट ट्यूब बेबी कनुप्रिया अग्रवाल का जन्म कोलकाता में 3 अक्टूबर 1978 को हुआ था।  
07-03-2016
मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने इस केस को एक नया मोड़ दे दिया है। दरअसल पीटर मुखर्जी के सगे भाई गौतम मुखर्जी और उनकी बहन शगुन मु्खर्जी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि इंद्राणी ने पिछले साल खुद पीटर को बताया था कि शीना का कत्ल उसने नहीं बल्कि मिखाइल ने किया है और उसने सिर्फ शीना की लाश छुपाने में मदद की थी। बताया जा रहा है कि पीटर और इंद्राणी के बीच यह बातचीत बीते साल अक्टूबर में हुई थी और यह जानकर पीटर बेहद हैरान थे। 
03-03-2016
प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सके इसके लिए प्रदेश सरकार ने बजट की बीस प्रतिशत धनराशि शिक्षा के क्षेत्र में खर्च करने का निर्णय लिया है। चार महीनों के अंदर सभी विद्यालयों में प्रधानाचार्यों की तैनाती कर दी जाएगी। ताकि नौनिहालों को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सके।  यह बात सूबे के मुखिया हरीश रावत ने जनता इंटर कालेज बाजन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही।
03-03-2016
द्वारका में हुई घटना के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गहरी चिंता जाहिर की। वे गुरुवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए द्वारका पहुंचे। उन्होंने आवश्यकता जताई की बाल अपराध संबंधित मामलों में सख्त कार्यवाही किए जाने की आवश्यकता है ताकि इन अपराधों को बढ़ने स रोका जा सके।
03-03-2016
भड़काऊ बोल पर विपक्षियों के निशाने पर आए केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया को केंद्र सरकार ने क्लीन चिट दे दी है। संसद में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान से साफ हो गया कि सरकार इस मुद्दे पर कठेरिया के साथ खड़ी है। इससे जहां कठेरिया का कद बढ़ा है, वहीं उन्होंने बसपा सुप्रीमो पर फिर सीधा हमला बोला है।
02-03-2016
जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर देवस्थल में एशिया की सबसे बड़ी दूरबीन 30 मार्च से काम करना शुरू कर देगी। यह दूरबीन 3.6 मीटर ऊंचाई की है। पीएम नरेंद्र मोदी इसकी औपचारिक शुरूआत अपनी बेल्जियम यात्रा के दौरान करेंगे। रिमोट टेक्निकल एक्टीवेशन के माध्यम से यह काम करना शुरू कर देगी। एरीज के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।
02-03-2016
    उत्तर प्रदेश राज्य के आगरा में भड़काऊ भाषण देने के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता और पार्षद कुंदनिका शर्मा और तीन अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कठेरिया, फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबू लाल का नाम भी शामिल है। इन पर मंगलवार शाम एक शोकसभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।
02-03-2016
तेजाब हत्याकांड के आरोपित सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को पटना हाईकोर्ट में बुधवार को जमानत मिल गई। इसकी सुनवाई जस्टिस अंजना प्रकाश और जस्टिस राजेंद्र कुमार मिश्रा की खंडपीठ में हुई।
01-03-2016
दरभंगा जिला के नगर थाना क्षेत्र में सुभाष चौक के पास मंगलवार सुबह 11 बजे दो समुदायों के बीच मारपीट और रोड़ेबाजी के बाद तनाव हो गया है। घटना की सूचना पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
01-03-2016
सब्जी की दुकान में चोरी करने के आरोपी होमगार्ड प्रदीप राणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिपाही प्रेम सिंह फरार है। इधर सिपाही की गिरफ्तारी कमांग को लेकर व्यापारियों ने थानाध्यक्ष का घेराव किया। व्यापारियों ने दुकान स्वामी के रश्तिेदारों की पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की।
01-03-2016
    नेताओं के पैर छूने बंद करो। खाकी की इज्जत बचाने के लिए डीआईजी ने फरमान जारी किया है। ऐसे पुलिस वालों को कड़ी चेतावनी दी है जो नेताओं के पैर छूते हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।
29-02-2016
कासिमाबाद थाना क्षेत्र के सिधगर घाट के पास ट्रक और पुलिस जीप की टक्कर में दरोगा-सिपाही की मौत हो गई। तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना रविवार की देर रात हुई। दरोगा रामानंद सिंह सुल्तानपुर के तहसील लम्भुआ, गांव व थाना चांदा और सिपाही रमेश सिंह बिहार के सिवान के थाना दरौली के गांव रामनगर का निवासी था।
29-02-2016
सल्ट ब्लॉक से 40 किमी दूर भखराकोट गांव से पिछले 7 माह में 11 युवतियां लापता हो गई हैं। लापता हुई एक युवती के परिजनों ने राजस्व पुलिस में गुमशुदगी दर्ज कराई तो मामले का खुलासा हुआ, जबकि अन्य 10 युवतियों के परिजन लोकलाज के डर से रिपोर्ट दर्ज कराने से बच रहे हैं। गांव में लगातार हो रही घटनाओं से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
29-02-2016
    वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आलोक कुमार वर्मा ने दिल्ली पुलिस के नए आयुक्त के रूप में प्रभार संभाल लिया है। वर्मा ने इस पद को एक ऐसे समय पर संभाला है, जब जेएनयू प्रकरण से निपटने को लेकर दिल्ली पुलिस आलोचनाओं का सामना कर रही है। कुमार ने बीएस बस्सी की जगह ली है। पिछले एक साल में अलग-अलग मुद्दों को लेकर बस्सी की आप सरकार के साथ तनातनी रही थी।
28-02-2016
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार दोपहर बाद करीब 1.38 बजे किसान कल्‍याण रैली को संबोधित करने के लिए बरेली के रबर फैक्‍टरी ग्राउंड पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसान ही तो मेरे देश की शान हैं। किसानों के सामने कई चुनौतियां हैं लेकिन इन चुनौतियों को अवसरों में बदला जा सकता है।
28-02-2016
जेएनयू परिसर में विवादित नारे लगाने के आरोपित छात्र और आइसा नेता आशुतोष के घर पर सन्नाटा छाया हुआ है। आशुतोष का परिवार खगौल स्थित रेलवे न्यू कालोनी में क्वार्टर नंबर  556 / बी में रहता है। उसके पिता परमानंद दानापुर रेलमंडल में स्टेशन मास्टर के पद पर हैं।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.