प्रादेशिक समाचार
22-03-2016
चेन्‍नई। चेन्‍नई में महानगर परिवहन निगम (एमटीसी) की भीड़ से भरी बसें चेन्‍नई में कोई नई बात हीं है लेकिन अब यह संख्‍या आधिकारिक हो गई है। केंद्रीय मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिदिन प्रति बस में 1300 यात्रि‍यों को रोजाना ले जाने के साथ, एमटीसी देश में सबसे ज्‍यादा भीड़ वाली बसें हो गई है। अप्रैल 2014-मार्च 2015 के लिए राज्‍य सड़क परिवहन उपक्रम (यात्री सेवा) की समीक्षा रिपोर्ट में कहा गया है 2014- 15 के दौरान राज्‍य सड़क परिवहन उपक्रम द्वारा ले जाए गए कुछ यात्रियों की संख्‍या 2.5 लाख थे जो कि पिछले साल 2.22 प्रतिशत से ज्‍यादा है।  
22-03-2016
जम्‍मू। जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल की जेल में 4 साल का पाकिस्‍तानी लड़का इफ्तिखार अहमद अपने पिता को पकड़ लेता है, और वहां से बाहर जाने से इंकार करता है। उसके 43 वर्षीय पिता गुलजार अहमद 1990 में गांदरबल के सलूरा गांव से पाकिस्‍तान चला गया था। बताया जा रहा है कि कथिततौर पर वह हथियारों की ट्रेनिंग लेने के लिए वहां गया था। एक रात अपने घर में बिताने के बाद गुलजार पिछले गुरुवार को घाटी में अपने लड़के के साथ लौटा। शुक्रवार को उसने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। 
22-03-2016
रायपुर। आबे आबे कान्हा तैं मोर अंगना दुआरी..फागुन के महीना में होली खेले के दारी...छत्तीसढ़िया मनखे हमन यहि हमर चिन्हारी...तोर संग होली खेले के आज हमर हे बारी...आबे आबे कान्हा.. कुछ इसी तरह के फाग गीतों के साथ शुरू होती है छत्तीसगढ़ की होली। छत्तीसगढ़ की पूरी संस्कृति लोकनृत्य और गीतों से सजी हुई है। यहां हर एक तीज त्योहार पर लोकनृत्य और गीतों का चलन है। 
21-03-2016
बई। एक फ्लैट में महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में पकड़े गए 13 लोगों के खिलाफ मामले को बंबई उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया। अदालत ने कहा है कि निजी स्थान पर किया गया इस तरह का कोई भी कार्य आईपीसी के तहत अपराध नहीं है। न्यायमूर्ति एनएच पाटिल और न्यायमूर्ति ए एम बदर की खंडपीठ इन लोगों की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। इन लोगों ने याचिका दायर कर पिछले साल दिसंबर में अंधेरी थाने में दर्ज की गई आईपीसी की धारा 294 के तहत दर्ज मामले को रद्द करने की मांग की थी। 
21-03-2016
ई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पिछले एक महीने से राष्ट्रवाद पर चल रहीं कक्षाएं उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य की जमानत के बाद बंद हो गई हैं। अब शिक्षक संघ एक बार फिर से आजादी पर व्याख्यान श्रृंखला शुरू करने जा रहा है। पहली कक्षा सोमवार को शाम पांच बजे से प्रशासनिक भवन के बाहर चलेगी। जेएनयू परिसर में अफजल गुरु की बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में देशविरोधी नारे लगाने के आरोप में छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार व दो छात्रों की गिरफ्तारी के बाद प्रशासनिक भवन के बाहर राष्ट्रवाद पर कक्षाएं शुरू हुई थीं। 
21-03-2016
मुंबई। पुलिसवाले ही अपराधियों की तरह बर्ताव करने लगें तो क्या होगा? मुंबई में ऐसा ही मामला सामने आया है। रेप की एफआईआर दर्ज करते समय पुलिस अधिकारी ने पीड़िता को पॉर्न क्लिप दिखाई और मामला सार्वजनिक नहीं करने के बदले पचास हजार रुपए की मांग की। मामला ओशिवाड़ा पुलिस स्टेशन का है। पीड़ित महिला ने जांच अधिकारी पीआई (क्राइम) परमेश्वर गनाम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। 
20-03-2016
नई दिल्ली। संसदीय सचिवों की नियुक्ति को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक बार फिर परेशानियों में घिर गई है। चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी (आप) के 21 विधायकों को लाभ का पद मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें 11 अप्रैल तक लिखित जवाब देने को कहा गया है। बीते साल इन विधायकों को मुख्यमंत्री ने संसदीय सचिव नियुक्त किया था। इन नियुक्तियों के खिलाफ प्रशांत पटेल नामक वकील ने राष्ट्रपति से शिकायत की थी।
20-03-2016
अहमदाबाद। गुजरात सरकार मुख्यमंत्री और मंत्रियों के लिए बिजनेस जेट विमान खरीदने जा रही है। उसने 12 सीटर बिजनेस विमान के लिए विदेशी कंपनियों से टेंडर मंगाए हैं। मौजूदा समय में सरकार के पास एक चार्टर्ड प्लेन और एक हेलीकॉप्टर है। राज्य सरकार 1200 करोड़ रुपये में बिजनेस जेट विमान खरीदने की तैयारी कर रही है। देश-विदेश के अखबारों में विज्ञापन देकर जेट विमान के लिए निविदाएं मंगाई गई हैं। इस जेट विमान का उपयोग मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और राज्य के मंत्री करेंगे।
20-03-2016
भोपाल। साहित्यकार और उर्दू अकादमी की सचिव नुसरत मेहदी पर टिप्पणी से मंजर भोपाली ने इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा, जैसा नुसरत मेहदी मुझ पर आरोप लगा रही हैं। अगर वो ये बात साबित कर देती हैं तो मैं उनसे माफी मांग लूंगा। उल्लेखनीय है कि एक कार्यक्रम में मंजर भोपाली द्वारा उर्दू अकादमी के पदाधिकारी विशेषकर महिला पदाधिकारी नुसरत मेहदी पर आरएसएस का एजेंडा लागू करने का आरोप लगाने वाली बात सामने आई थी।
16-03-2016
नई दिल्ली। आगामी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में बहुजन समाज पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। एबीपी न्यूज और नीलसन ओपिनियन पोल में यह दावा किया गया है। सर्वे के मुताबिक, यूपी में बसपा को कुल 403 सीटों में से 185 सीटें मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी को 120 सीटें तो वहीं समाजवादी पार्टी को महज 80 सीटों से ही संतोष करना पड़ सकता है। इसके अलावा कांग्रेस को 13 और अन्‍य दलों को महज पांच सीटें ही मिल सकती हैं। 
16-03-2016
जयपुर। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मेवाड़ यूनिवर्सिटी हॉस्टल में कश्मीरी छात्रों पर बीफ पार्टी आयोजित करने का आरोप लगने के बाद माहौल गरमा गया। आसपास के लोगों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचकर तोड़फोड़ कर दी। इससे गुस्साए कश्मीरी लड़कों ने वहां पहुंचे मीडियाकर्मियों से मारपीट की।घटना के विरोध में बुधवार को बाजार बंद कराए गए। पुलिस के अनुसार सोमवार देर रात खबर आई की मेवाड़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में कथित तौर पर एक बीफ पार्टी हुई। 
16-03-2016
मुंबई। अबू जुंदाल के वकील ने अदालत से पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली की पत्‍नी शाजिया और उसके दोस्त तहव्वुर हुसैन राणा को 26/11 मामले में सह आरोपी बनाने की मांग की है। जुंदाल के वकील ने सत्र अदालत में इस सिलसिले में अर्जी दायर की है। जुंदाल को 2008 मुंबई हमला मामले की भूमिका तैयार करने वाला माना जाता है। वर्तमान में अमेरिका की एक जेल में सजा काट रहे हेडली को अदालत ने माफी दे दी है। 
15-03-2016
दंतेवाड़ा। कालिख कांड की पीड़िता सोनी सोरी ने अब एसआईटी और पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि वह पुलिस की मदद करने सुबह से एसआईटी को बयान देने गीदम और दंतेवाड़ा में भटक रही है लेकिन अब तक कोई नहीं मिला। उसने एसआईटी की अब तक की कार्रवाई से भी असंतुष्ट होने की बात कही है। दिल्ली से उपचार के बाद लौटी आम आदमी पार्टी की सोनी सोरी ने सर्किट हाउस में आज एसआईटी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम) और पुलिस के प्रति अपना आक्रोश जताया। 
15-03-2016
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के आजादी के नारे के बाद उसी तर्ज पर दिल्ली सरकार नया विज्ञापन अभियान शुरू करने का फैसला किया है। इसमें दिल्ली सरकार आजादी शब्द का जमकर इस्तेमाल करेगी। यहां पर याद दिला दें कि आजादी का यह नारा हाल में जेएनयू विवाद के दौरान बेहद लोकप्रिय हुआ। इसी नारे को लेकर कन्हैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। 
15-03-2016
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में 9 फरवरी को लगने वाले देशविरोधी नारों को लेकर कार्रवाई का दायरा बढ़ता जा रहा है। उपकुलपति की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक में सोमवार को इस रिपोर्ट पर चर्चा की गई जिसके बाद विश्वविद्यालय ने कन्हैया और उमर समेत उन 21 छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिन्हें विश्वविद्यालय के अनुशासन संबंधी नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है।  
14-03-2016
मुंबई। ठाणे में अपने ही परिवार के 14 सदस्यों की नृशंस हत्या कर हसनैन वारेकर ने आत्‍महत्‍‍या कर ली थी और जब नरसंहार की यह खबर सब जगह फैली तो इसके बाद अन्‍य परिवारों में शादी की उम्‍मीदों पर भी पानी फ‍िर गया। तब से लेकर अब तक कम से कम दो शाद‍ियां टूट चुकी है क्‍योंकि लोग इस गांव में हुए नरसंहार से डरे हुए हैं और अपनी बेटियों को वहां ब्‍याहने की हिम्‍मत खो चुके हैं। ठाणे के बाहरी इलाके में कासरवाड़ावली में रहने वाले वारेकर परिवार की यह घटना 28 फरवरी को हुई थी। 
14-03-2016
अहमदाबाद। अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भले ही यात्रियों की संख्या बढ़ी है, लेकिन यहां सुविधाओं का अभाव है। एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशल की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद एयरपोर्ट यात्रियों को सुविधा मुहैया करवाने के मामले में देश के टॉप-5 एयरपोर्ट की सूची से बाहर है। जयपुर एयरपोर्ट पहले स्थान पर है।  
14-03-2016
मुंबई। महाराष्ट्र सदन घोटाले के जांच के दायरे में घिरे महाराष्ट्र के रांकपा नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अाफिस पहुंचे, जहां उनसे ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की। उनसे घोटाले के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है और इससे संबंधित ही पूछताछ की गई। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजकर सोमवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था।  
13-03-2016
मुंबई। एक छोटे बच्चे को बतौर सजा कोचिंग क्लास के बाहर निर्वस्त्र खड़ा कर दिया गया। वहीं एक अन्य लड़के को सिर्फ टी शर्ट पहनाकर खड़ा कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस असंवेदनशील घटना के बारे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो के वायरल होने के बाद पता चला। फुटेज में दो बच्चे मलाड स्थित श्री जी कोचिंग कोचिंग क्लास के सामने निर्वस्त्र खड़े दिख रहे हैं। एक बच्चा पूरा निर्वस्त्र है, दूसरा सिर्फ टी-शर्ट पहना है। दोनों छोटे बच्चे किताब पकड़े रोते दिख रहे हैं।
13-03-2016
नई दिल्ली। देशद्रोह के आरोपी जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की लहर कैंपस में धीरे-धीरे कम होने लगी है। दिल्ली हाई कोर्ट से छह महीने के लिए सशर्त अंतरिम जमानत पर बाहर आने के बाद से कन्हैया सुर्खियों में रहने के लिए कैंपस में लगातार सभाएं कर रहा है। उसके समर्थन में पहले रोज करीब 300-400 छात्र-छात्राओं की भीड़ जमा होती थी। जेएनयू की पूर्व छात्रा के साथ बदसलूकी के मामले में तीन हजार रुपये जुर्माना भरने का मामला उजागर होने के बाद से छात्र उससे कन्नी काटने लगे हैं।
13-03-2016
जयपुर। जयपुर-दिल्ली के बीच सेमी बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है। अभी जो सफर ट्रेन से चार-पांच घंटे में पूरा होता है, वह दो घंटे से भी कम समय में तय हो सकेगा। ट्रेन की रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी। इस प्रोजेक्ट पर 40 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे। नेशनल कैपिटल रीजन प्लानिंग बोर्ड ने प्रोजेक्ट का सर्वे शुरू करने का आदेश दिया है। सर्वे पर ही 50 करोड़ रुपये खर्च होंगे। ट्रेन पहले दिल्ली से रेवाड़ी-भिवाड़ी होते हुए अलवर तक प्रस्तावित थी।
12-03-2016
बरेली। सांप्रदायिक तौर पर बेहद संवेदनशील माने जाने वाले बरेली में होली को देखते हुए प्रशासन ने दिलचस्प अजीब आदेश दिया है। 24 मार्च को होली के दिन सरकार की ओर से पेंटरों की एक टीम तैयार रहेगी। पेंटरों की ये टीमें किसी मस्जिद की दीवार पर होली का रंग गिरने की सूरत में तत्‍काल वहां सफेदी कर देंगे। बरेली शहर में हिंदू और मुस्लिम समुदाय की आबादी का अनुपात 50:50 है। बरेली नगर निगम और नगर पंचायत ने इस काम के लिए कई पेंटरों को नियुक्त किया है।
12-03-2016
मुंबई। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने शन‍िवार को कहा कि लश्‍कर-ए-तोइबा की आतंकी रही इशरत जहां के नाम पर शुरू की गईं एंबुलेंस सेवाएं बंद होनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि हम इस बारे में जानकारी जमा कर रहे हैं। जो लोग भी इशरत जहां के नाम से एंबुलेंस सेवा चला रहे हैं, उन्‍हें इसे बंद कर देना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि जो सबूत सामने आ रहे हैं, वह यह साबित कर रहे हैं कि इशरत जहां एक आतंकी थी।
12-03-2016
मुंबई। शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी बनाए गए स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए अपना घर बेचने की तैयारी कर रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक पीटर मार्लो बिल्डिंग में 3000 वर्ग मीटर बड़े डूपलैक्स को बेचने की तैयारी कर रहे हैं जिसकी कीमत 15 से 20 करोड़ रूपये बताई जा रही है।
11-03-2016
जयपुर। जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपी कन्हैया को देश से निकाले और फांसी की सजा देने की मांग की गई है। इस तरह के पोस्टर शहर के तीनों बड़े राजकीय महाविद्यालयों आरआर कॉलेज, जीडी कॉलेज और कला महाविद्यालय में लगाए गए हैं। एक पोस्टर में सावधान करते हुए लिखा गया है कि देश विरोधी नारे लगाने वालों को फांसी दो, जमानत कन्हैया की खारिज कराओ, पाकिस्तान का झंडा जलाओ और तिरंगा लहराओ, भारत में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा। इसमें निवेदक समस्त देशभक्त लिखा हुआ है। 
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.