प्रादेशिक समाचार
04-04-2016
बनासकांठा। गुजरात के दीसा जिले के कोर्ट ने 2002 में गोधरा कांड के बाद हुए दंगे के दो मामलों में 31 आरोपियों को सोमवार को बरी कर दिया। आरोपियों के खिलाफ उत्तरी गुजरात के थारा गांव में लूटपाट और आगजनी के मामले दर्ज किए गए थे। सेशंस जज एनएम परमार ने बरी करने का फैसला सुनाया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सुबूत नहीं हैं। 28 फरवरी 2002 को गोधरा में ट्रेन जलाने की घटना के एक दिन बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने थारा में बंद आयोजित किया था। 
03-04-2016
नई दिल्ली/अहमदाबाद। कांग्रेस आलाकमान ने गुजरात कांग्रेस विधायकों को साफ तौर से ये संदेश दिया है कि गुजरात सरकार की मुखालफत नहीं करने पर उनका चुनावी टिकट कट सकता है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाइकमान इस बात से नाराज है कि कांग्रेस विधायकों को अनार पटेल के मुद्दे पर सरकार को जिस तरह से घेरना चाहिए था, वो ऐसा कर पाने में नाकाम रहे।
03-04-2016
नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने सूचना आयुक्त एमए खान यूसुफ द्वारा विदेश मंत्रालय के वकील पी रायचौधरी की पेशी प्रतिबंधित करने संबंधी आदेश पर रोक लगा दी है। सूचना आयुक्त ने वकील का कर्तव्य नहीं निभाने के आधार पर रायचौधरी को पेश होने से रोक दिया था।
03-04-2016
पुणे। भूमाता रणरागिनी ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई ने कहा है कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य सरकार के खिलाफ अदालत की अवमानना का मामला दायर करने पर विचार कर रही हैं। एक दिन पहले महिलाओं को शनि शिंगणापुर मंदिर के गर्भ गृह में प्रवेश नहीं करने दिया था। भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष ने रविवार को अपनी नाराजगी जाहिर की।
02-04-2016
मुंबई। मुंबई भाजपा सचिव विवेकानंद गुप्ता ने मांग की है कि महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति के चलने राज्य में प्रस्तावित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैच राज्य से बाहर कराए जाएं। बीबीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर को लिखे पत्र में गुप्ता ने कहा कि एक मानक क्रिकेट मैदान को हर उपयोग से पहले न्यूनतम 80 हजार से एक लाख लीटर पानी की जरूरत होती है।
02-04-2016
जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला उपखंड अधिकारी की कोर्ट में शुक्रवार को उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब एक गोशाला की ओर से गाय को गवाह के रूप में पेश कर दिया गया। कोर्ट में यह देख तमाम वकील और अन्य लोग सकते में आ गए। यह देश का संभवतः पहला मामला है जब किसी गाय को पेशी के लिए कोर्ट लाया गया हो।
02-04-2016
नई दिल्ली/चंडीगढ़। पॉश इलाके कनॉट प्लेस में एक कारोबारी महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम उन्हें वारदात की जानकारी मिली।
29-03-2016
गांधीनगर। गुजरात विधानसभा में कांग्रेस विधायकों के हंगामे पर राज्य के वित्त मंत्री सौरभ पटेल ने चुटकी लेने वाले अंदाज में एक अजब सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि अगले सत्र में एक ऐसा प्रावधान लाया जाए कि उन्हें (कांग्रेस विधायकों को) उनकी सीटों से बांध दिया जाए। ताकि वह अपनी सीट पर चुपचाप बैठें और उससे उछले नहीं।
29-03-2016
गाजियाबाद। बॉलीवुड अभिनेत्री और गाजियाबाद को बसाने वाले नवाब गाजीउद्दीन की वंशज अलीसा खान को पूर्व ब्वॉयफ्रेंड की धमकी की वजह से घर में कैद होकर रह गई हैं। धमकी दिए दस दिन बीत गए पर पुलिस अब तक आरोपी को नहीं पकड़ पाई है। इसके चलते अलीसा काफी दहशत में हैं। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अलीसा जल्द ही पुलिस के आलाधिकारियों से मुलाकात करेंगी।
29-03-2016
मुंबई। साल 2002-2003 में मुंबई के मुलुंड में हुए धमके के मामले में 10 को दोषी करार देते हुए तीन आरोप‍ियों को बरी कर दिया है। बुधवार को सजा का ऐलान किया जाएगा। पोटा कानून के तहत दोषी पाए गए। गौरतलब है कि 6 दिसंबर 2002 को मुंबई सेंट्रल स्टेशन पर धमाका हुआ था, जिसमें 22 लोग जख्मी हुए। राजधानी एक्सप्रेस छूटने के कुछ मिनट पहले धमाका हुआ था।
28-03-2016
मुंबई। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में पीडीपी अध्यक्ष मेहबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा कि क्या वे अब भारत माता की जय कहेंगी? इससे पहले राज्य में सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों में सहमति बन गई है और जल्द ही महबूबा जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।
28-03-2016
अहमदाबाद। अहमदाबाद अब मेडिकल हब के तौर पर जाना जाता है और यहां राजस्थान से प्रति दिन बड़ी तादात में लोग इलाज कराने आते हैं। गुजरात में व्यवसाय के साथ-साथ अपनी मातृभूमि में निवास कर रहे लोगों का उत्तम इलाज हो सके इसके लिए मारवाड अग्रवाल फाउंडेशन की ओर से राजस्थान से सीधे अहमदाबाद के लिए निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा का प्रारंभ किया गया है।
28-03-2016
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने महिला का पीछा करने के मामले में टिप्पणी की है कि यह महिला के जीने व आजादी के अधिकार पर प्रहार कहने जैसा है। ऐसा करने वाले महिलाओं के मन में डर की भावना पैदा कर देते हैं, जिसके बाद वे अकेले घर से निकलने में भी घबराने लगती हैं।
27-03-2016
जयपुर। ढाई साल में आपने क्या किया। किस विभाग ने जनहित के कौन-कौन से बड़े काम किए। उनका क्या सकारात्मक परिणाम सामने आए। क्या आमजन और कार्यकर्ताओं की सुनवाई हो रही है। नहीं हो रही तो क्यों। मंत्री क्या कर रहे हैं। भाजपा विधायक मंत्रियों से काम करा पा रहे हैं या नहीं। जिन एजेंडों पर सरकार में आई थी भाजपा, उनमें से कितने पूरे हुए। जो नहीं हो पाए हैं, वे आज तक पेडिंग क्यों हैं।
27-03-2016
अहमदाबाद। पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के परिवार ने कहा है कि जैसे ही युवा नेता जेल से रिहा होंगे उनकी शादी हो जाएगी। हार्दिक अभी राजद्रोह सहित अन्य आरोपों में अक्टूबर महीने से न्यायिक हिरासत में हैं। परिवार ने बताया है कि उनकी शादी उत्तरी गुजरात में स्थित उनके गृह नगर विरामगम की ही किन्जल पटेल से होने की उम्मीद है। हार्दिक की मां उषाबेन ने कहा, "किन्जल के साथ उसकी सगाई को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं।
25-03-2016
मुंबई। मंगलवार को ब्रसेल्स में हुए आतंकी हमले के थोड़ी देर बाद ही दो घायल महिलाओं की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। धमाकों के बाद के भयानक मंजर को बयां करती इस तस्वीर में एक चेहरा मुंबई की निधि चापेकर का है। मुंबई के अंधेरी की रहने वाली निधि जेट एयरवेज के साथ बतौर फ्लाइट अटेंडेंट जुड़ी हुई हैं। निधि हमलों से कुछ देर पहले ही हवाई अड्डे पर पहुंची थीं। यहां से उन्हें अमेरिका के नेवार्क के लिए फ्लाइट पकड़नी थी। ब्रिटेन के समाचारपत्र "द सन" ने निधि के संबंध में रिपोर्ट दी।  
25-03-2016
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) को दुनिया के शीर्ष 20 विश्वविद्यालयों में स्थान हासिल हुआ है। वह विषयवार क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में डेवलपमेंट स्टडीज की श्रेणी में 18वें नंबर पर है। यहां की शैक्षणिक व्यवस्था और पठन-पाठन को विदेश में भी मान्यता मिल रही है। कई विदेशी छात्र भारत के विभिन्न शिक्षा संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं। रैंकिंग का आधार 76,798 एकेडमिक्स और 44,426 एंप्लॉयर्स के एक्सपर्ट के विचार के बाद निर्धारित किया गया है। 
25-03-2016
मुंबई। महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने प्रतिबंध के बावजूद आज महाराष्ट्र के प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में प्रवेश किया और पूजा की। इसके बाद पुलिस ने तृप्ति को हिरासत में ले लिया। बाहर आने पर तृप्ति ने कहा, मैंने भगवान शिव की पूजा की और कामना की है कि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध खत्म हो। इस दौरान मंदिर परिसर में अफरा-तफरी का माहौल रहा। बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाएं नारेबाजी भी कर रही थीं। 
23-03-2016
अहमदाबाद : गुजरात में अपनी तरह की एक अनूठी शादी होने जा रही है। गुरुवार को होली के दिन जब सूर्यास्त होगा तो पूनम और अर्जुन सात फेरे लेंगे। पूनम जहां गाय का नाम है तो वहीं अर्जुन बैल है। इनकी शादी को भव्य बनाने के लिए 18 लाख रुपये खर्च करने की तैयारी की गई है। इस विवाह में करीब 700 मेहमान भी शामिल होंगे। अहमदाबाद की गाय और बगदाना के सांड़ के मालिकों ने इनकी शादी करने की योजना बनाई है। यह शादी बगदाना के एक छोटे से गांव कोटिया में होगी। परासन चैरिटेबल ट्रस्ट ने शादी को भव्य बनाने की तैयारी की है।
23-03-2016
अहमदाबाद। राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद हार्दिक पटेल समेत तीनों पाटीदार नेताओं की जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है। सरदार पटेल ग्रुप के प्रमुख लालजी पटेल के खिलाफ भी आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है। ऐसे में आरक्षण की मांग करने वाले पाटीदार भड़क गए हैं। आरक्षण आंदोलन समिति ने सरकार से समझौते से इन्कार करते हुए जेल भरो आंदोलन का एलान किया है। उधर, हार्दिक पटेल ने चुनावी राजनीति से इन्कार करते हुए बाल ठाकरे की तरह काम करने को अपनी पसंद बताया है।
23-03-2016
मुबंई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता एमजी वैद्य ने कहा कि शासन के लिहाज से महाराष्ट्र का विभाजन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक नये राज्य पुर्नगठन आयोग का गठन होना चाहिए। वैद्य ने आगे कहा कि किसी भी राज्य की जनसंख्या 3 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र में राज्य के महाधिवक्ता श्रीहरि अणे ने मराठवाड़ा को अलग राज्य बनाने की मांग का समर्थन किया था, जिस पर विवाद शुरू हो गया था।
22-03-2016
चेन्‍नई। चेन्‍नई में महानगर परिवहन निगम (एमटीसी) की भीड़ से भरी बसें चेन्‍नई में कोई नई बात हीं है लेकिन अब यह संख्‍या आधिकारिक हो गई है। केंद्रीय मंत्रालय की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रतिदिन प्रति बस में 1300 यात्रि‍यों को रोजाना ले जाने के साथ, एमटीसी देश में सबसे ज्‍यादा भीड़ वाली बसें हो गई है। अप्रैल 2014-मार्च 2015 के लिए राज्‍य सड़क परिवहन उपक्रम (यात्री सेवा) की समीक्षा रिपोर्ट में कहा गया है 2014- 15 के दौरान राज्‍य सड़क परिवहन उपक्रम द्वारा ले जाए गए कुछ यात्रियों की संख्‍या 2.5 लाख थे जो कि पिछले साल 2.22 प्रतिशत से ज्‍यादा है।  
22-03-2016
जम्‍मू। जम्‍मू-कश्‍मीर के गांदरबल की जेल में 4 साल का पाकिस्‍तानी लड़का इफ्तिखार अहमद अपने पिता को पकड़ लेता है, और वहां से बाहर जाने से इंकार करता है। उसके 43 वर्षीय पिता गुलजार अहमद 1990 में गांदरबल के सलूरा गांव से पाकिस्‍तान चला गया था। बताया जा रहा है कि कथिततौर पर वह हथियारों की ट्रेनिंग लेने के लिए वहां गया था। एक रात अपने घर में बिताने के बाद गुलजार पिछले गुरुवार को घाटी में अपने लड़के के साथ लौटा। शुक्रवार को उसने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया। 
22-03-2016
रायपुर। आबे आबे कान्हा तैं मोर अंगना दुआरी..फागुन के महीना में होली खेले के दारी...छत्तीसढ़िया मनखे हमन यहि हमर चिन्हारी...तोर संग होली खेले के आज हमर हे बारी...आबे आबे कान्हा.. कुछ इसी तरह के फाग गीतों के साथ शुरू होती है छत्तीसगढ़ की होली। छत्तीसगढ़ की पूरी संस्कृति लोकनृत्य और गीतों से सजी हुई है। यहां हर एक तीज त्योहार पर लोकनृत्य और गीतों का चलन है। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.