प्रादेशिक समाचार
14-04-2016
बलिया के सुखपुरा गांव में बुधवार की देर रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पुलिस हत्या के पीछे पुरानी रंजिश मान रही है। गांव के जटी बाबा स्थान पर बुधवार की रात चइता (लोकगायन) का कार्यक्रम चल रहा था। रात  तकरीबन 12.30 बजे स्टेज पर बैठे गांव के अखिलेश सिंह (35 वर्ष) को टेंट के पीछे से किसी ने सिर में गोली मार दी गयी।
14-04-2016
राजेन्द्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के भीतर हुई लूट की वारदात को सुलझाने में पुलिस की मदद मेट्रो स्मार्ट कार्ड ने की। आरोपियों ने जिस मेट्रो कार्ड की मदद से अंदर प्रवेश किया, वह मेट्रो कार्ड बीते आठ अप्रैल को ही लिया गया था। इस मेट्रो कार्ड से पहले भी कौशांबी मेट्रो स्टेशन से युवक सवार हुआ था। इसके अलावा लगभग 36 घंटे पहले करोलबाग मेट्रो स्टेशन पर भी इस कार्ड इस्तेमाल किया गया था।
13-04-2016
बलियापुर अंचल के सीमपाथर निवासी लालटू प्रमाणिक की चार वर्षीय बेटी नम्रता प्रमाणिक आंख बंद करके भी किताब पढ़ लेती है। किताब के किसी भी पन्ने को सामने रखने पर वह बता देती है कि कहां कौन सा अक्षर है। नम्रता के इस गुण को जानकर उनके माता-पिता भी हैरान हैं। लोग इसको ईश्वरीय देन मान रहे हैं। स्लेट पर भी राम, आम आदि लिखकर सामने रखा गया तो उसने बिना देखे ही पढ़ लिया।
13-04-2016
बुधवार की शाम को राजधानी पटना सहित समूचे बिहार में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन से 134 किमी. नीचे होने की वजह से अधिक नुकसान की आशंका नहीं है। मौसम विभाग ने 48 घंटे तक लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है। इस अवधि में ऑफ्टर शॉक आ सकते हैं।
13-04-2016
    बड़े बकायेदारों को बैंक माफ कर दे रहे हैं और छोटे लोन की बकायेदारी पर गरीबों को पीड़ा दी जा रही है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बैंकों की कार्यशैली को लेकर उठाई गई आपत्ति मंडल के बैंकों पर कितना असर छोड़ेगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। मुरादाबाद मंडल में करीब सौ ऐसे डिफॉल्टरों ने बैंकों को अपनी ‘मुट्ठी’ में कर रखा है जो करोड़पति होने के बावजूद एक करोड़ और इससे भी ज्यादा का ऋण नहीं चुका रहे हैं।
12-04-2016
आमजनों की बात कौन करे, अब ‘भूत’ भी शराबबंदी के आदेश मानने लगे हैं। यह सुनकर किसी को आश्चर्य जरूर होगा, लेकिन यह सोलह आना सच है।पहले बिना दारु के बिना ‘भूत’ भगाने के बारे में कोई सोखा (ओझा) सोच भी नहीं सकता था। लेकिन, जब राज्य सरकार ने शराब बिक्री पर पाबंदी लगा दी, तो भूत भी बिना दारु पीए ही किसी पीडित का शरीर छोड़ चले जा रहे हैं।
12-04-2016
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के नई मंडी निवासी अशोक कुमार की तीन दिन पूर्व मौत हो गई थी। मंगलवार को उनके परिवार के लोग और रिश्तेदार कपड़ा व्यवसायी राजेंद्र वर्मा पुत्र सूरजभान वर्मा निवासी मंदाकिनी विहार, सहारनपुर और योगेश वर्मा निवासी सर्राफा बाजार सहारनपुर, चंदन स्वीट्स कारोबारी अभिषेक पुत्र गोपाल वर्मा निवासी नई मंडी मुजफ्फरनगर, नरेश पुत्र जानकी दास निवासी रुड़की चुंगी...
12-04-2016
रुहेलखंड तीन तरफ से नदियों से घिरा है। बावजूद इसके यहां के मौसम में अप्रत्याशित बदलाव हो रहे हैं। कभी ओलावृष्टि होती है तो कभी लंबे समय तक बारिश ही नहीं होती। उम्मीद से कहीं अधिक तापमान में इजाफा हो रहा है तो कहीं तुफानी हवाएं चल रही हैं। इसका सीधा असर कृषि पर पड़ा है। पैदावार में लगातार गिरावट आई है।
11-04-2016
हरिद्वार में पत्नी कमला आडवाणी की अस्थि विसर्जन के बाद पूर्व उपप्रधानमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी अपने परिवारजनों के साथ परमार्थ निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने दिवगंत पत्नी की आत्मशांति के लिए गंगा की पूजा की। इस दौरान परमार्थ निकेतन में पत्नी संग लगे एक चित्र को देखकर आडवाणी भावुक हो उठे।
11-04-2016
ताजमहल में लवर्स सीट जो डायना के बैठते ही उनके नाम से दुनियाभर में मशहूर हो गई, अब 24 साल बाद उसी सीट पर उनके बेटे राजकुमार विलियम और बहू कैट अकेले बैठकर फोटो खिंचवाएंगे। विलियम यहां बैठकर बोलेंगे तखलिया (एकांत)। हालांकि उनके साथ 16 अप्रैल को ब्रिटिश शाही परिवार के 80 लोग आ रहे हैं, लेकिन विलियम अपनी मां की यादों को ताजा करने के लिए इस सीट पर अलग से फोटोग्राफी कराना चाहते हैं।
11-04-2016
गोरखपुर के गुलरिहा क्षेत्र में प्यास से परेशान युवक को पानी तो मिला लेकिन मौत के साथ। वह जिस नल पर पानी पी रहा है था उसी से सटे हुए अर्जुन के पेड़ पर हाईटेंशन लाइन का तार झूल रहा था। खुटहन खास गांव का 25 वर्षीय युवक बहादुर रविवार देर रात घर के पास नल पर पानी पीने गया था। तभी हाइटेंशन तार की चपेट में आ गया।
10-04-2016
पूर्वी सिंहभूम जिले के पटमदा प्रखंड स्थित एसएस प्लस टू हाईस्कूल की नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों को रात की नींद खराब करनी पड़ रही है। शनिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे यहां करीब दो दर्जन विद्यार्थी पहुंच चुके थे। बच्चों का कहना है कि सेक्शन ए में प्रवेश के लिए वे ऐसा करते हैं, क्योंकि एक दिन में नौवीं कक्षा में पचास बच्चों का ही एडमिशन हो पाता है।
10-04-2016
  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार की शाम दिल्ली गए। वह रविवार को होने वाली जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में शामिल होने के लिए बिहार से जदयू के कई नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। बैठक इस मायने में काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि इसमें पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी चुना जा सकता है। शरद यादव ने चौथी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया है।
10-04-2016
उत्तर प्रदेश के तराई इलाके में बाघ बहादुर जंगल छोड़कर इंसानी बस्ती की ओर टहल रहे हैं। मैलानी इलाके में कब बाघ निकल आये और किसको अपना नाश्ता बना ले, कोई कह नहीं सकता। इस इलाके में एक माह में बाघ ने तीन बार अटैक किया। दो की जान ली, एक को जख्मी कर डाला। वन विभाग वाले बाघ के सामने बेबस हैं। हमले के बाद वे मुआवजा बांटकर ड्यूटी पूरी कर लेते हैं।
08-04-2016
    मोबाइल टॉवर्स से निकलने वाली विद्युत चुम्बकीय तरंगों का लोगों के स्वास्थ्य पर कोई विपरीत असर नहीं पड़ता है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में गुरुवार को यह तथ्य अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार विशेषज्ञों और चिकित्सकों ने ‘मोबाइल टेलीफोनी में विद्युत चुम्बकीय उत्सर्जन और इसके स्वास्थ्य पर प्रभाव’ विषय पर एक कांफ्रेंस में रखा।
08-04-2016
पूर्ण शराबबंदी को सफल बनाने के लिए पुलिस व उत्पाद और मद्य निषेध विभाग राज्यभर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहे हैं। पड़ोसी राज्यों से आने वाले वाहनों पर खासतौर से नजर रखी जा रही है। नेपाल, पश्चिम बंगाल, झारखंड व यूपी की सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। कहीं एंबुलेंस से तो कहीं शौचालय से शराब की बरामदगी हुई है।
08-04-2016
ब्रिटिश का शाही परिवार ताज देखने आ रहा है, लेकिन रात में स्मारक के दीदार की तमन्ना अधूरी रह जाएगी। परिवार के सदस्यों के पास समय कम होने के कारण ऐसा होगा। इस बार पूर्णिमा 21 अप्रैल को है, जबकि शाही परिवार के 16 अप्रैल को ताजमहल देखेंगे। हालांकि शाही परिवार अपने लगभग 12 घंटे के प्रवास के दौरान दो बार ताजमहल देखने जाएगा।
07-04-2016
उत्तराखंड में भाजपा द्वारा सरकार गठन की संभावनायें तलाशे जाने की खबरों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्यपाल कृ़ष्णकांत पाल से आग्रह किया है कि प्रदेश में राष्ट्रपति शासन हटने और सरकार गठन की संभावना बनने पर भाजपा की बजाय विधानसभा में सबसे बडे़ दल का नेता होने के चलते उन्हें ही पहले न्यौता दिया जाये और सदन में बहुमत सिद्घ करने के लिये कहा जाये।
07-04-2016
जिले के सकरन थाने के एक गांव में सात साल की बच्ची को एक युवक ने अपनी हवश का शिकार बनाया। खून से लथपथ बच्ची को लेकर मां व भाई थाने पहुंचे। यहां एक युवक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने दुराचार व पाक्सो एक्ट में केस दर्ज कर आरोपी को कुछ घंटे में गिरफ्तार कर लिया।
07-04-2016
पहले देसी और अब अंग्रेजी शराब पर भी पाबंदी लगाये जाने के बाद इसकी तस्करी की खबरें मिलने लगी हैं। रेलवे पुलिस को इस बात की भनक है कि दूध के डिब्बों में शराब लाकर काफी ऊंची कीमत पर बेची जा रही है। पिछले सप्ताह रेल पुलिस ने आनसोल-वाराणसी पैसेंजर में लगातार दो बार छापेमारी कर गया की ओर लायी जा रही भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त किया था। अवैध धंधे में शामिल महिला सहित तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। 
06-04-2016
पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को कहा कि कोई भी विधायक नहीं चाहता कि विधानसभा भंग हो। प्रदेश की जनता भी लंबे समय तक राष्ट्रपति शासन के पक्ष में नहीं है। राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा पर भी दबाव है। जल्द ही असमंजस यह खत्म होगा और परिस्थितियां अनुकूल होते ही भाजपा सरकार बनाएगी।
06-04-2016
राज्य सरकार जून से लागू हो रहे बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के लिए बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी के तहत कुल 1233 पदों पर संविदा बहाली करेगी। मिशन में ये नियुक्तियां मुख्यालय, विभाग, प्रमंडल, जिला और अनुमंडल स्तर पर होंगी।
06-04-2016
    फैजाबाद में रहे गुमनामी बाबा क्या नेताजी सुभाष चंद्र बोस थे? उनको लेकर सारे पहलुओं की जांच अखिलेश सरकार कराएगी। इसके लिए जल्द ही एक जांच आयोग बनाया जाएगा। जांच आयोग के अध्यक्ष हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज होंगे। इस बीच बुधवार दोपहर में गुमनामी बाबा के सामान की जांच करने के लिए एक टेक्निकल टीम राजधानी लखनऊ से फैजाबाद पहुंची।
04-04-2016
मुंबई। महाराष्ट्र सरकार में साझीदार शिवसेना ने कहा है कि शनि शिंगनापुर मामले को अदालत में घसीटने के बाद इसे सभी पक्षकारों को आपस में मिलकर सुलझाना चाहिए था। अदालत में यह मामला जाने से कानून-व्यवस्था का सवाल खड़ा हो गया है जो उचित नहीं है। शिवसेना ने यह भी पूछा कि क्या धार्मिक अधिकारों का यह फैसला मुस्लिम महिलाओं के लिए भी लिया जाएगा। शिवसेना ने सोमवार को अपने मुख पत्र सामना के संपादकीय में कहा कि हाजी अली दरगाह ट्रस्टी शरिया कानून के तहत महिलाओं को अंदर नहीं जाने देते। 
04-04-2016
जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में पाकिस्तान से सटी सीमा पर बिक रही जहरीली शराब ने सोमवार को बीएसएफ के दो जवानों की जान ले ली। एक अन्य जवान गंभीर है। बीएसएफ ने पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। बताया जा रहा है कि जवानों की शराब में मिथाइल एल्कोहल की मात्रा अधिक होने के कारण यह घटना हुई। सूत्रों के अनुसार, रविवार रात चार जवानों ने एक दुकान से शराब की बोतल खरीदी। शराब पीने के थोड़ी देर बाद तीन की तबीयत खराब हो गई। 
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.