प्रादेशिक समाचार
24-04-2016
बिहार में पंचायत चुनाव का महासंग्राम की शुरुआत आज से हो गई। आज सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदान देने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को देखी जा रही है। पहले चरण की वोटिंग के लिए लोग बढ़-चढ़ के भाग ले रहे है। आज राज्य के 60 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। हालाँकि राज्य में सुबह से ही भीषण गर्मी के बावजूद मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है।
24-04-2016
गांव में जमीन के विवाद में शनिवार रात दो पक्षों में जम कर मारपीट हुई थी जिसमें आठ लोग घायल हुए थे। दूसरे पक्ष का 18 साल का सोनू घटना के समय बाहर था। रविवार सुबह घर आने पर उसे घटना का पता चला। उसने बीएसएफ जवान बहादुर को देख कर कहा कि हम होते तो मारपीट किए होते तो पता चलता।
24-04-2016
थाना सिहानी गेट के सेवानगर में शनिवार देर रात शराब के ठेके पर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की। विवाद  बढ़ने पर फायरिंग शुरू हो गई। जिसमें तीन लोगों को गोली लगी है। तीनों को नेहरूनगर के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
23-04-2016
अवध असम एक्सप्रेस के जनरल कोच में आग से यात्रियों में अफरा तफरी मच गयी। बालामऊ स्टेशन से ज्यों ट्रेन आगे बढ़ी गार्ड से सटे कोच से धुँआ निकलने लगा। कंट्रोल को सूचना के बाद यहाँ मुरादाबाद की टीम अलर्ट हो गयी। रेलवे सिविल डीफेन्स और गार्ड ने गैस के जरिये आग पर नियत्रण कर लिया। इस दौरान एक घंटे देर से ट्रेन मुरादाबाद आई।
23-04-2016
   मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उपर जूता फेंकने के आरोपी व आम आदमी सेना के कार्यकर्ता वेद प्रकाश को अदालत ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है। अदालत ने शर्मा की चिकित्सा रिपोर्ट के देखने के बाद उसे इलाज कराने के लिए अंतरिम जमानत दी है। आरोपी शर्मा को पीलिया हो गया है।
23-04-2016
गुड़गांव के सेक्टर दस इलाके में दो परिवारों के बीच मामूली कहासुनी खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई जिसमें एक ही परिवार के दो सगे भाइयों की मौत हो गई तो वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। जहां उनकी हालत नाजूक बनी हुई है। पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयान पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
22-04-2016
आजमगढ़ के तरवां बाजार में थाने के थोड़ी ही दूर पर बदमाशों ने सराफा व्यवसायी जितेंद्र सेठ की गोली मारकर हत्या कर दी। बदमाश लाखों के आभूषण लूट ले गए। बदमाश जेवर खरीदने के बहाने दुकान में दाखिल हुए और वारदात की। दिनदहाड़े हुई घटना से इलाके में दहशत फैल गई।
22-04-2016
    आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी का दो दिवसीय पूर्वांचल दौरा शनिवार से शुरू हो रहा है। हालांकि उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है, अब ओवैसी गोरखपुर नहीं जाएंगे।
22-04-2016
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को वैध डिग्री की मांग कर रहे एफडीडीआई के छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा किया। नाराज छात्रों ने वाहनों में तोड़फोड़ करने के साथ ही मुख्य हॉल के अंदर भी तोड़फोड़ की। गुस्साए छात्रों को काबू करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भेजा गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने पर छात्र शांत हुए।
21-04-2016
उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम मेटेरियल हैं। लेकिन मैं मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हूं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार ईमानदार हैं, उनके पास विजन है और देश की तरक्की चाहते हैं। वह प्रधानमंत्री क्यों नहीं बन सकते हैं? मुझे मुख्यमंत्री बनाने की बात बेबुनियाद है।
21-04-2016
बनारस के प्रसिद्ध संकटमोचन संगीत समारोह में पहले दिन 26 अप्रैल को पाकिस्तान के प्रसिद्ध गजल गायक गुलाम अली शिरकत करने की पुष्टि हो गई है। संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्र ने मीडिया को गुरुवार दिन में इसकी जानकारी दी। गुलाम अली पिछले साल के कार्यक्रम में भी आए थे और काशी ने उनका जोरदार स्वागत किया था।
21-04-2016
    बीते ग्यारह दिन से पेयजल संकट से जूझ रहे सैनिक कॉलोनी के लोगों ने गुरुवार की सुबह गुड़गांव रोड पर यातायात को रोक दिया और सड़क पर बैठ गए। इससे गुड़गांव रोड पर लंबा जाम लग गया। जिससे गुड़गांव जाने वालों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा।
20-04-2016
उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर केंद्र सरकार को तीसरे दिन लगातार हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणियों का सामना करना पड़ा।पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की राष्ट्रपति शासन लागू करने व लेखानुदान अध्यादेश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ और न्यायमूर्ति वीके बिष्ट की खंडपीठ ने केंद्र के वकील...
20-04-2016
केन्द्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि संघ मुक्त भारत की बात कह रहे नीतीश कुमार में अगर दम है तो वे बिहार में आरएसएस की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दें। नीतीश कुमार राज्य में महागठबंधन का आकार लने के बाद संघ पर हमलावर हो रहे हैं।
20-04-2016
जल कर मरने वाली महिलाओं में 15 से 25 साल की उम्र वाली लड़कियों की संख्या 68 फीसदी है। इनमें से कुछ हालात से हार कर खुद को आग लगा लेती हैं तो कुछ को जला कर मार दिया जाता है। नवयुवतियां ही क्यों जल रही हैं, समाजिक समस्या के रूप में इसकी पड़ताल बहुत जरूरी है। इलाहाबाद मेडिकल कॉलेज के बर्न वार्ड के सर्वे में यह तथ्य उभरे हैं।
19-04-2016
पलामू के एनएच-98 पर सोमवार की दोपहर बाइक सवार लुटेरों ने पेट्रोलपंपकर्मियों से साढ़े चौदह लाख रुपये लूट लिए। मेदिनीनगर स्थित हरिहरगंज के बेलौदर मोड़ के पास विजय ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंपकर्मियों को ओवरटेक कर पल्सर बाइक सवार तीन लुटेरों ने पिस्तौल से फायर कर मार्शल गाड़ी रुकवाने का प्रयास किया।
19-04-2016
    पटना जिले के बाढ़ थाना के दारोगा सुरेश ठाकुर की अपराधियों ने सोमवार की दोपहर गोली मार कर हत्या कर दी। घटना उस समय हुई, जब वे बाढ़ कोर्ट से एक केस के सिलसिले में वारंट लेकर लौट रहे थे। बाढ़ थाना क्षेत्र के गौरक्षिणी पीओ के पास से ही घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने उन पर हमला बोल दिया और गोलियों से भून डाला।
19-04-2016
    जंगली जानवरों के हमलों से उत्तर प्रदेश के शहरों में दहशत का माहौल है। राज्य के नौ शहरों में तेंदुए और बाघ की दहाड़ की गूंज लगातार बढ़ती जा रही है। अकेले राजधानी लखनऊ में चार साल से लगभग हर साल बाघ देखा जा रहा है। इसके अलावा बिजनौर, बहराइच, बदायूं, मेरठ, सीतापुर, सुलतानपुर, पीलीभीत और लखीमपुर खीरी के ग्रामीण और शहरी इलाकों में बाघ और तेंदुए लोगों पर हमले कर चुके हैं।
18-04-2016
अब चलती ट्रेनों में सेल्फी लेना यात्रियों को मंहगा पड़ेगा। यात्रा के दौरान सेल्फी लेते पकड़े गए तो जुर्माना भरना होगा। जुर्माना नहीं भरने पर जेल भी हो सकता है। हाल के दिनों में ट्रेनों में सेल्फी से बढ़ती दुर्घटनाओं को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।
18-04-2016
कांग्रेस की लोकतंत्र बचाओ पदयात्रा के जवाब में भाजपा ने भ्रष्टाचार मिटाओ-उत्तराखंड बचाओ यात्रा शुरू की है। रविवार को हरिद्वार में गंगा पूजन के साथ हरकी पैड़ी से यात्रा का शुभारंभ हुआ। इस दौरान भाजपा नेताओं ने कांग्रेस और पूर्व सरकार पर निशाना साधा।
18-04-2016
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सोमवार शाम को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में मेट्रो चलाने के लिए डीपीआर (डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट) को मंजूरी दे दी गई है।
17-04-2016
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में स्नातक के स्तर पर उपलब्ध टॉप प्रोफेशनल कोर्सेज में शुमार बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस), बैचलर ऑफ फाइनेंशियल इनवेस्टमेंट एनालिसिस (बीएफआइए) और बीए ऑनर्स बिजनेस इकोनॉमिक्स (बीबीई) में दाखिले की प्रक्रिया बदल रही है।
17-04-2016
जयपुर। राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्‍ती के 804 वें उर्स में शिरकत करने आए 371 पाकिस्तानी जायरीन वापस लौट गए। इन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा गया और वहां से ये पाकिस्तान जाएंगे।
17-04-2016
जयपुर। जोधपुर में लोगों ने राज्य सरकार, भाजपा और हिंदूवादी संगठनों को चेतावनी दी है कि यदि शराब की दुकानें खोली गईं तो वो इस्लाम कुबूल कर लेंगे। भदवासिया क्षेत्र के लोग पिछले 15 दिन से शराब की दुकान खोलने के विरोध में धरने पर बैठे हैं, जबकि प्रशासन दुकान खुलवाने का लगातार प्रयास कर रहा है।
15-04-2016
पटना रामनवमी पर राममय हो गया है। शुक्रवार को महावीर मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है।पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर में रामनवमी पूजन के लिए 3 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन -पूजन किया।कड़ी धूप में भी मंदिर से लेकर आर ब्लॉक चौराहे तक दर्शनार्थियों की लाइन लगी रही।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.