प्रादेशिक समाचार
02-05-2016
जयपुर। देश भर में दाल के आसमान छूते भावों के बीच राजस्थान में दाल मिल एसोसिएशन ही उपभोक्ताओं को सस्ती दाल उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए जयपुर में पिछले चार काउंटर खोले गए थे। अब इनकी संख्या बढ़ाकर 9 कर दी गई है। जयपुर के अलावा जोधपुर में 5, मेडता में 2 और केकडी में 1 कांउटर शुरू किया गया है।
01-05-2016
नई दिल्ली। देश की राजधानी में लागू ऑड-इवेन फॉर्मूले की समाप्ति के बाद दिल्ली सरकार अब दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने को लेकर लोगों के बीच जाएंगे। इस बाबत लोगों से राय ली जाएगी। ऑड-इवेन की तरह विधानसभा स्तर पर विधायकों को दायित्व दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य बनाने के लिए विधेयक का मसौदा तैयार है।
01-05-2016
मुंबई। रडार से बच निकलने में सक्षम पहली स्वदेश निर्मित स्कॉर्पीन श्रेणी की पनडुब्बी कलवरी रविवार को समुद्री परीक्षण के लिए मुंबई हार्बर से रवाना हुई। नौसेना ने इसे गौरवशाली क्षण बताया है। हालांकि पनडुब्बी के लिए भारी वजन वाले टॉरपीडो खरीदने की योजना वीवीआइपी हेलीकॉप्टर सौदे के घोटाले के कारण अटक गई है।
01-05-2016
गाजियाबाद। प्रदेश के तीसरे माडर्न कंट्रोल रूम के बाद हाइटेक होने की दिशा में गाजियाबाद को एक और उपलब्धि मिली है। स्मार्ट कही जाने वाली गाजियाबाद पुलिस ने अपराध व अपराधियों से संबंधित देश की पहली मोबाइल एप लांच की है। इस ऐप को सीसीडी (क्राइम एंड क्रिमिनल डेटाबेस) नाम दिया गया है।
30-04-2016
    अब एटीएम का पिन लेने के लिए ग्राहकों को बैंक शाखा जाने की जरूरत नहीं, बल्कि अब वे खुद ब खुद अपना पिन बना सकते हैं। चाहें तो पास के किसी एटीएम में जाकर भी बना सकते हैं। पहले यह सुविधा नहीं थी। बैंक अपने ग्राहकों के एटीएम घर भेजने के बाद उनके पिन बैंक शाखा में मंगा लेते थे। ग्राहक को यह पिन शाखा में जाकर ही लेना होता है। परेशानी तब हो जाती है जब ग्राहक कहीं दूसरे जगह होता है या फिर चलने-फिरने लायक नहीं होता है।
30-04-2016
गांव शीतलपुर तरौंहा के स्कूल का ताला बंद कर हेडमास्टर व सहायक अध्यापिका घर चली आई पर स्कूल में एक बालिका रह गई। दोपहर बाद बच्ची के चीखने-चिल्लाने पर जब ग्रामीणों का ध्यान उधर गया तो सूचना डीएम तक पहुंची। बीईओ हेडमास्टर को लेकर स्कूल पहुंचे और बच्ची को बाहर निकाला। बीईओ चन्द्र मोहन सिंह का कहना है कि स्कूल बंद करते समय लापरवाही की गई है। इस पर कार्रवाई की जाएगी।
30-04-2016
सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को प्राइवेट डीजल टैक्‍सी को सीएनजी में तब्दील करने की समय सीमा बढ़ाने से इनकार कर दिया। कोर्ट के इस आदेश के बाद दिल्ली और एनसीआर में आज के बाद से डीजल टैक्सी नहीं चलेंगी। कोर्ट ने डीजल टैक्सी को सीएनजी में तब्दील कराने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल तय की थी।
29-04-2016
डॉक्टर सुबह 11 बजे गांधी मैदान स्थित आईएमए भवन से निकलेंगे। आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सचिदानंद कुमार का कहना है कि भारत सरकार के आठ मंत्रालयों की कमेटी ने क्लीनिकल स्टैब्लिसमेंट एक्ट में संशोधन से संबंधित रिपोर्ट दे दी है। संशोघित एक्ट को प्रदेश में किया जाता है तो आईएमए विरोध नहीं करेगा।
29-04-2016
    हाईकोर्ट प्रशासन ने शुक्रवार शाम प्रदेश के 19 जिला जजों का स्थानांतरण कर दिया है। अपर जिला जज स्तर के 29 एचजेएस अफसरों को प्रोन्नत कर जिला जज बना दिया। इस प्रक्रिया से जिला जजों के कई रिक्त पद भी भर गए। मथुरा के जिला जज दिनेश कुमार सिंह अब हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल होंगे। रायबरेली के जिला जज कृष्ण प्रताप सिंह को इलाहाबाद स्थानांतरित किया गया है।
29-04-2016
मानहानि के मामले में हाईकोर्ट ने शुक्रवार को मुख्यंमत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आम आदमी पार्टी नेताओं को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। हाईकोर्ट ने मानहानि का दीवानी मुकदमा दाखिल करने वाले केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली द्वारा अपने आरोपों को साबित करने के लिए पेश अतिरिक्त दस्तावेजों पर केजरीवाल व अन्य से जवाबा मांगा है।
28-04-2016
  राज्य सरकार के 7 निश्चय के तहत 38 जिलों के सभी 534 प्रखंडों में कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र बनाए जाएंगे। श्रम संसाधन विभाग के प्रस्ताव पर बुधवार को कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है। 112.84 करोड़ रुपए होंगे खर्च : प्रधान कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि इस पर लगभग 112.84 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इनमें दक्षिण बिहार के प्रखंड स्तरीय कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्रों का निर्माण...
28-04-2016
उत्तराखंड के निष्कासित मुख्यमंत्री हरीश रावत को झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन जारी रहेगा। कोर्ट के इस आदेश का असर यह होगा कि राज्य विधानसभा में अब 29 अप्रैल को फ्लोर टेस्ट नहीं होगा।
28-04-2016
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित 20 वामपंथी छात्रों ने भी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इससे पहले एबीवीपी से जुड़े पांच विद्यार्थियों ने 26 अप्रैल की रात से भूख हड़ताल पर हैं।
27-04-2016
यूपी में जौनपुर जिले की सीमा से सटा प्रतापगढ़ का एक गांव ऐसा भी है जहां न तो बिजली है और न ही उचित पेयजल का ही इंतजाम है। नारायनपुर खुर्द का मजरा में हालात इतने खराब हैं कि कई लोग पलायन कर चुके हैं। गांव में रहने वाले तकरीबन डेढ़ सौ लोग एक अदद पुल के लिए नेता-मंत्री सबसे गुहार लगाते थक गए लेकिन किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।
27-04-2016
    संजय गांधी जैविक उद्यान (पटना जू) के सभी मांसाहारी जानवर प्रत्येक सोमवार को उपवास रख रहे हैं। रॉयल बंगाल टाइगर, शेर, तेंदुआ, सियार और अन्य मांसाहारी जानवरों को गर्मी से बचाव के लिए विशेष व्यवस्था लागू की गई है। पटना जू के वन क्षेत्र अधिकारी केके हिमांशु ने बताया कि आमतौर पर चिड़ियाघर के मांसाहारी के जानवरों के लिए रोजाना औसतन 115 से 120 किग्रा मांस (बीफ) आता है।
27-04-2016
झारखंड के स्कूलों में बुधवार से आठवीं तक की छुट्टी घोषित कर दी गई। भीषण गर्मी के चलते यह फैसला लिया गया है। इसी के साथ नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाओं को सुबह साढ़े छह से साढ़े 10 बजे तक करने को कहा गया है। सभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश आठ मई से होगा।
26-04-2016
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को सुबह मुख्य सचिव व एडीजी के साथ मंडलीय समीक्षा बैठक के लिए भागलपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ जिले के प्रभारी मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह भी पहुंचे। एक बड़े समारोह में जिविका से जुड़ी हजारों महिलाओं ने राज्य में पूर्ण शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अभिनंदन किया, नृत्य-संगीत के साथ उनका स्वागत किया।
26-04-2016
रायपुर सेंट्रल जेल से फाफाडीह स्थित सेंट्रल कॉलेज में परीक्षा देने ले जाया गया दुष्कर्म का आरोपी नाटकीय ढंग से फरार हो गया। कैदी का नाम लवकिशोर वैष्णव है। परीक्षा देते समय पानी पीने का बहाना करके बाहर आया और पुलिस वालों से यह कहकर कि उसे भाई से फोटो लेनी है अगले कमरे तक गया और वापस आते हुए पुलिसवालों को पानी पीते देख वह फरार हो गया।
26-04-2016
शहर के चमनगंज मोहल्ले में गुंडाटैक्स नहीं देने पर कुछ लोगों ने बिल्डर को तमंचा लेकर दौड़ा लिया। बिल्डर भागा तो पीछे से फायर कर दिया। एक गोली उसके दाहिने पैर में लगी है। बिल्डर ने मोहल्ले के ही पांच लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।
25-04-2016
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव क्या अब मुख्यमंत्री बन गए हैं? हां, लेकिन हकीकत में नहीं, बल्कि एक भोजपुरी फिल्म में। पिछले वर्ष राजनीति में कदम रख चुके, विधानसभा चुनाव जीतचुके, सबसे कम उम्र के स्वास्थ्य मंत्री बन चुके तेजप्रताप ने सियासत के साथ-साथ अब अभिनय की दुनिया में भी कदम रख दिया है।
25-04-2016
शाम को बेटी की बारात आनी थी। कई दिन से शादी की तैयारी में जुटे पिता को दोपहर की तपिश बर्दाश्त नहीं हुई। दोपहर में लू के अटैक से वह ऐसा गिरा कि उठ नहीं सका। शादी वाले घर में बेटी की विदा से पहले पिता की मौत से विलाप गूंजने लगा। उधर शाम ढलते ही बारात आ पहुंची। गांव के लोगों की राय पर बिना किसी धूमधाम के सादगी के साथ जयमाल डलवा कर दुल्हन विदा कर दी गई।
25-04-2016
चांदी के रत्न जडि़त आभूषणों और सोने के तथा अन्य कीमती गहनों पर एक प्रतिशत उत्पाद शुल्क के विरोध में दोबारा हड़ताल शुरू कर दी है। फिलहाल कारोबारियों ने तीन दिन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। कारोबारियों का कहना है कि अगर केंद्र का रूख सकारात्मक नहीं रहा तो वह बेमियादी हड़ताल पर चले जाएंगे।
24-04-2016
बिहार में पंचायत चुनाव का महासंग्राम की शुरुआत आज से हो गई। आज सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदान देने के लिए मतदाताओं की लंबी कतारें देखने को देखी जा रही है। पहले चरण की वोटिंग के लिए लोग बढ़-चढ़ के भाग ले रहे है। आज राज्य के 60 प्रखंडों में वोट डाले जा रहे हैं। हालाँकि राज्य में सुबह से ही भीषण गर्मी के बावजूद मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है।
24-04-2016
गांव में जमीन के विवाद में शनिवार रात दो पक्षों में जम कर मारपीट हुई थी जिसमें आठ लोग घायल हुए थे। दूसरे पक्ष का 18 साल का सोनू घटना के समय बाहर था। रविवार सुबह घर आने पर उसे घटना का पता चला। उसने बीएसएफ जवान बहादुर को देख कर कहा कि हम होते तो मारपीट किए होते तो पता चलता।
24-04-2016
थाना सिहानी गेट के सेवानगर में शनिवार देर रात शराब के ठेके पर दो पक्षों में झगड़ा हो गया। इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के साथ मारपीट की। विवाद  बढ़ने पर फायरिंग शुरू हो गई। जिसमें तीन लोगों को गोली लगी है। तीनों को नेहरूनगर के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.