प्रादेशिक समाचार
12-05-2016
    बसपा मुखिया मायावती ने केन्द्र सरकार द्वारा देश के उच्च शिक्षण संस्थानों में आरएसएस के एजेण्डे को थोपने की कोशिश करने की तीखी आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा-सपा दोनों आपस में मिलकर विश्वविद्यालयों में भी माहौल को खराब व साम्प्रदायिक करने पर तुले हुए हैं।
12-05-2016
उत्तराखंड में गुरुवार को पूर्व काबीना मंत्री और डोईवाला विधायक हीरा सिंह बिष्ट समर्थकों ने खुल कर रावत के सामने बिष्ट को मंत्री बनाने की मांग उठा दी। बिष्ट समर्थक इंटक के बैनर तले रावत को सरकार की बहाली की बधाई देने आये थे।  बधाई देने के बाद बिष्ट समर्थकों ने रावत से कहा कि कर्मचारी हितों की रक्षा के लिए बिष्ट का अहम योगदान है।
12-05-2016
दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुद्वारा शीशगंज साहिब में अतिक्रमण के नाम पर पेश किये गये तथ्यों को दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने झूठा बताया है। कमेटी अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने बुधवार को गुरुद्वारा रकाबगंज में आयोजित एक वार्ता में बताया की दिल्ली कमेटी ने नॉर्थ ऐवेन्यू थाने में दिल्ली के...
10-05-2016
राजधानी के काकोरी इलाके के बेलवा गांव में मिट्टी लदे एक डंपर ने बच्‍ची को कुचल दिया। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्‍साए ग्रामीणों ने इसके बाद उस डंपर को आग के हवाले कर दिया। साथ ही दूसरे डंपर में भी तोड़-फोड़ कर उसमें भी आग लगाने की कोशिश की।
10-05-2016
छात्र आदित्य की हत्या में गिरफ्तार रॉकी ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा है कि वह घटना के समय दिल्ली में था। उसे फंसाया जा रहा है। वह मां मनोरमा देवी के बुलाने पर गया पहुंचा था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रॉकी के मुताबिक उसने गोली नहीं चलायी है। दूसरी तरफ एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि पकड़े जाने के बाद रॉकी ने अपना जुर्म कबुल कर लिया है।
10-05-2016
अलीगढ़ के कस्बा इगलास में मंगलवार सुबह एक व्यापारी ने कर्जे से दबे होने पर अपनी ही दुकान में फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुरानी तहसील रोड निवासी मनोज अग्रवाल पुत्र लक्षमनारायन पर काफी कर्ज था। कर्ज अधिक होने की वजह से वह पिछले कई दिनों से डिप्रेशन में था। घरवालों ने बताया कि मंगलवार सुबह जब वः अपनी दुकान पर आया तो काफी परेशान था।
09-05-2016
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कानून और व्यवस्था पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस के पास खुद का सीसीटीवी नेटवर्क है। लेकिन यहां के अपराधी पुलिस से दो कदम आगे निकल चुके हैं। पुलिस को ट्रैक करने के लिए अब अपराधी भी सीसीटीवी कैमरे का इस्तेमाल कर रहे हैं। अपराधियों द्वारा सीसीटीवी इस्तेमाल करने का मामला दिल्ली के पॉश दक्षिणी भाग में सामने आया है।
09-05-2016
अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता 22 वर्षीय हार्दिक पटेल ने मदर्स डे पर खत लिखकर मां से कहा कि वह उन्हें शहीद मान लें। हार्दिक ने साथ ही परिजन से कहा कि वे उसे भूल जाएं। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की ओर से दो पन्नों का यह खत सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है।
09-05-2016
मुंबई। भारतीय डॉक्टरों के स्थायी रूप से अमेरिका में बसने को लेकर जहां भारत सरकार से खींचतान चल रही है तो वहीं महाराष्ट्र में पिछले पांच सालों के मुकाबले साल 2015-16 में नर्सों के पलायन में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी देखी गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2010-11 के मुकाबले में 2015-16 में अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट के लिए नर्सों के पलायन में 93 फीसद की उछाल देखने को मिला है।
08-05-2016
सारण जिले में गंगा किनारे स्थित पंचायतों के प्रारंभिक स्कूलों में अतिरिक्त शौचालय बनेंगे। स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने व गंगा को निर्मल बनाने के लिए केरल की संस्था ने यह परियोजना शुरू की है। संस्था माता अमृता नंदमयी मठ ने गंगा किनारे की पंचायतों के 40 प्रारंभिक स्कूलों का चयन किया है।
08-05-2016
रांची की पूर्व मेयर रमा खलखो और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय के भाई सुनील सहाय के पॉलिग्राफ और नार्को टेस्ट का रास्ता साफ हो गया है। निगरानी अब इन दोनों की शीघ्र ही जांच कराएगी। पॉलिग्राफ और नार्को टेस्ट के लिए विशेष अदालत में आवेदन दिया था, जहां से सोमवार को अनुमति मिल गई। इसके बाद दोनों ने हाईकोर्ट में याचिका...
08-05-2016
पानी की तलाश में जंगल से भटककर महाराजगंज तराई थाना क्षेत्र के कोहड़ौरा गांव पहुंचे एक हिरन को रविवार को कुत्तों ने नोंच डाला। जख्मी हालत में मिले हिरन के बारे में थाना प्रभारी महाराजगंज ने वन विभाग को सूचना दी और उसको हॉस्पिटल ले गए पर उसकी बाद में मौत हो गई।
07-05-2016
    झारखंड में अगर महिलाएं संपत्ति खरीदती हैं, तो उसकी स्टांप ड्यूटी और रजिस्ट्री शुल्क में उन्हें 10 प्रतिशत छूट मिलेगी। यह फैसला मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इसके अलावा कैबिनेट ने झारखंड मोटर व्हेकिल एक्ट में परिवर्तन के प्रस्ताव को मंजूरी दी।
07-05-2016
    भीषण गर्मी में प्यासे को पानी देने के लिए लोग आगे आ रहे हैं लेकिन शनिवार की सुबह बोधगया में एक बाल्टी पानी के लिए बड़े भाई ने छोटे भाई को ऐसा भाला घोंपा कि उसकी जान चली गयी। घटना मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव की है। पड़रिया गांव दोनों भाई रामबली दास और रामप्रवेश दास का परिवार एक ही छत के नीचे रह रहे थे हलांकि दोनों में बंटवारा हो गया था।
07-05-2016
    बीएचयू का सिक्का अब देश भर में चलेगा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 12 मई की शाम स्वतंत्रता भवन में आयोजित समारोह में 10 रुपये के शताब्दी वर्ष सिक्के का लोकार्पण करेंगे। वह विश्वविद्यालय के सौवें वर्ष के मौके पर 100 रुपये का स्मृति सिक्का भी जारी करेंगे।
06-05-2016
मुंबई। मैडम तुसाद में महानायक अमिताभ बच्चन की मोम की प्रतिमा जल्द ही बदली जाएगी। उसकी जगह नई मूर्ति लगाई जाएगी। बिग बी मैडम तुसाद में प्रवेश पाने वाले बॉलीवुड की पहली हस्ती हैं। यहां उनकी मोम की प्रतिमा 2002 में स्थापित हुई थी। अमिताभ में तब से लेकर अब तक काफी बदलाव हो चुका है। इसलिए अब उनकी नई प्रतिमा लगाने की तैयारी की जा रही है। 73 वर्षीय अभिनेता ने अपने ब्लॉग पर लिखा, वे मेरे पास दोबारा आए हैं। मैडम तुसाद में मेरी प्रतिमा नई करना चाह रहे हैं। इसलिए वे मेरी नाप और तस्वीरें ले रहे हैं। 
06-05-2016
मुंबई। आज के वक्‍त में जहां दो भाईयों में प्‍यार कम ही देखने को मिलता है, मुंबई के दो भाईयों ने इस प्‍यार की जिंदा मिसाल पेश की है। हालांकि उसके बाद इन दोनों को पुलिसियां जांच से होकर गुजरना पड़ रहा है। दरअसल 27 वर्ष के कॉन्‍स्‍टेबल उमेश को एक शादी में जाना था लेकिन उसकी ड्यूटी अंधेरी के मरोल में लगा दी गई।
06-05-2016
जयपुर। राजस्थान में बारिश के पानी को सहेजने के लिए चलाए जा रहे अभियान राजस्थान पुलिस के जवान भी लगे हुए हैं और गांवों में तालाब खोदनेे का काम कर रहे है। ऐसा राजस्थान में पहली बार देखने में आ रहा है। राजस्थान सरकार ने बारिश का पानी सहेजने के लिए बारिश से पहले करीब साढे तीन हजार गांवों में एक लाख जलग्रहण क्षेत्र बनाने का अभियान चला रखा है। इस अभियान से इस बार पुलिस और सेना को भी जोड़ा गया है।
05-05-2016
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनावों से पहले मजदूरों को लुभाने के लिए मात्र दस रुपए में दिन का भोजन देने की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की। अखिलेश यादव ने कहा कि मध्याह्न भोजन योजना का उद्देश्य निर्माण स्थलों पर श्रमिकों को स्वच्छ और स्वास्यप्रद भोजन उपलब्ध कराना है उन्होंने विधान भवन के सामने बन रहे नए सचिवालय भवन के निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मजदूर दिवस के मौके पर भोजन कर मध्याह्न भोजन योजना की शुरुआत की। 
05-05-2016
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुरू में योजना बनाई थी कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद कम से कम हफ्तेभर के लिए वह दीघा जाएंगी। समुद्र के किनारे छुट्टियां बिताएंगी। मतगणना होने तक वहीं से शासन चलाएंगी, लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने योजना बदल दी। वह कूचबिहार में चालसा के रिसोर्ट में चली गईं। वहां से गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के दौरान राजनीतिक रूप से दांव पर लगी सीटों पर खोज-खबर लेती रहीं। 
05-05-2016
जयपुर। यात्रियों की कमी के कारण घाटे का सामना कर रही जयपुर मेट्रो ने अब आय बढ़ने के लिए नए उपाय करने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत अब मेट्रो बारात, और जन्मदिन आयोजनों के लिए किराए पर ली जा सकेगी। जयपुर मेट्रो ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किए है, जिन पर जल्द ही फैसला होने वाला है। मेट्रो अपने संचालन के पहले माह को छोड़कर लगातार घाटे में चल रही है। राजस्थान सरकार को इसे चलाने के लिए हर महीने करीब 70 लाख रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। 
04-05-2016
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की कोई डिग्री नहीं है। उन्होंने डीयू से बीए नहीं किया है। बुधवार को कुछ अखबारों में प्रकाशित डिग्री से संबंधित खबर के बाद दिन में जब आम आदमी पार्टी (आप) के नेता आशुतोष, आशीष खेतान व राघव चढ्ढा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने......
04-05-2016
जयपुर। पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने गृह मंत्रालय की विशेष टीम बुधवार को जोधपुर पहुंची। पूर्व गृह सचिव मधुकर की अगुवाई में कमेटी के सदस्यों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के राजस्थान सीमांत मुख्यालय में अधिकारियों के साथ सुरक्षा से जुड़े मामलों पर चर्चा की।
04-05-2016
जयपुर। राजस्थान मे बीकानेर जिले के नापासर कस्बे के देवासर गांव में मंगलवार देर रात आकाशीय पिण्ड गिरने से करीब 10 मीटर गहरा गढ्ढा हो गया। घटना के बाद से ही गांव के लोगों में उत्‍सुकता के साथ डर का महौल है। खेत के मालिक सतीश ओझा का कहना है कि उसने रात ढाई बजे आसमान से कोई चीज तेजी से नीचेे गिरती देखी। इसमें कोई आवाज नहीं थी और उसी से यह गढ्ढा हुआ है।
03-05-2016
मुंबई। मुंबई के हायर एजुकेशन के ज्‍वाइंट डायरेक्‍टर को किए गए अपने शिकायत में कीर्ति सोनावने ने केजी मित्तल कॉलेज ऑफ आर्ट एंड कॉमर्स से हटाए जाने के लिए अधिकारियों को आरोपी करार दिया है। कीर्ति ने शिकायत में कहा है कि उन्‍हें केवल इसलिए निकाल दिया गया क्‍योंकि वह रिजर्व कैटेगरी में आती है लेकिन ओपन कैटेगरी के जरिए कामर्स में असिस्‍टेंट प्रोफेसर के लिए अप्‍लाई किया था।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.