प्रादेशिक समाचार
29-05-2016
    गोरखपुर मंडल में शनिवार रात आई तेज आंधी और भीषण बारिश  से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बस्ती में एक महिला की पेड़ के नीचे दबकर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घर की दीवार गिरने की वजह से बुरी तरह घायल हो गया।
29-05-2016
    बरेली की ब्रजलोक कालोनी निवासी तन्मयी की जान उसकी मां एकता ने लीवर का टुकड़ा देकर बचा ली। खुशी की बात यह है कि तन्मयी का लीवर प्रत्यारोपण  पूरी तरह से सफल साबित हुआ। साथ ही शनिवार को घोषित हुए सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट में भी तन्मयी ने बाजी मार दी।
28-05-2016
नोएडा। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि बजरंग दल संविधान व कानून के दायरे में ही रहकर युवाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दे रहा है। सेक्टर 12 स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में बजरंग दल द्वारा चलाए जा रहे शौर्य प्रशिक्षण शिविर (आत्मरक्षा शिविर) के समापन समारोह में पहुंचे तोगड़िया ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है।
28-05-2016
ग्रेटर नोएडा। जिला न्यायालय ने कासना पुलिस को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी के पति उदय चंद सोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। आरोप है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के पति ने फर्जी तरीके से साढ़े तीन बीघा जमीन अपने नाम कराई और जिला प्रशासन के कर्मचारियों की मिलीभगत से 44 लाख रुपये मुआवजा ले लिया। कोर्ट ने एसएसपी से भी जांच रिपोर्ट मांगी है।
28-05-2016
अहमदाबाद। गुजरात में राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रुप में पुरुषोत्तम रुपाला की ठोस दावेदारी मानी जा रही है। रुपाला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्र्वस्त सलाहकारों में माने जाते हैं। भारतीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रुपाला प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं मंत्री भी रह चुके हैं।
27-05-2016
    अमरोहा के एक मोहल्ले में गुरुवार को अजीब वाक्या देखने को मिला, जब अनबन होने पर पत्नी ने पति पर मिट्टी का तेल उड़ेलकर आग लगा दी। इसमें पति बुरी तरह झुलस गया। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले की सूचना पुलिस को भी दे दी गई है। मगर देर शाम तक कोई कार्रवाई नहीं हुई थी और पुलिस तहरीर मिलने का इंतजार कर रही थी।
27-05-2016
बजरंग दल एक बार फिर विवादों में है। वह नोएडा में आत्मरक्षा ट्रेनिंग शिविर चला रहा है। हाल ही में यूपी के फैजाबाद में भी ऐसा ही शिविर लगाया गया था जिसके बाद आयोजक को गिरफ्तार कर लिया गया था। बजरंग दल यहां हिन्दू युवकों को हथियार चलाने के प्रशिक्षण दे रहा है जिस पर सपा, बसपा समेत तमाम विपक्षी दल तीखे तेवर अपना रहे हैं।
27-05-2016
    पालम विहार थाना क्षेत्र में एक कारोबारी की नाबालिग बेटी के साथ ब्यूटीपार्लर मे छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है। कारोबारी की बेटी यहां पेडीक्योर कराने के लिए आई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ब्यूटीपार्लर कर्मी के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। घटना गुरुवार की शाम की है।
26-05-2016
मुंबई। बुधवार को मुंबई पहुंचे ऐपल के सीईओ टिम कुक ने अपने दिन की शुरुआत सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के साथ की। इस दौरान उनके साथ मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और ऐपल इंडिया के प्रमुख संजय कौल भी थे। मंदिर में दर्शन के बाद कुक यहां आधा घंटा रूके। गुरुवार के ऐपल सीईओ हैदराबाद जाएंगे जहां वो ऐपल के विकास केंद्र का उद्घाटन कर सकते हैं।
26-05-2016
सूरत। तस्करों ने फिर एक बार ATM मशीन को अपना निशाना बनाया है । इस बार घटना सूरत जिले में आये किम इलाके में बनी है। यूनियन बैंक के ATM में घुस कर तीन नकाबधारी तस्करो ने न केवल ATM मशीन को तोडा बल्कि मशीन में रखे 1.86 लाख रूपये की चोरी कर रफूचक्कर हो गए साथ ही इनके चेहरे और करतूत पकड़ी न जाये इसलिए चोरी से पहले ATM में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया।
26-05-2016
अहमदाबाद। गुजरात में जहां लिंग अनुपात की खाई बढ़ती जा रही, वहीं बेटी बचाओं और बेटी पढ़ाओं का गुजरात का नारा भी बे असर पड़ता नजर आ रहा है। राज्य में बालकों की सुरक्षा पर विशेष बल दिया जा रहा है। परन्तु हम देश में लापता होने वाले बालकों की सूची पर एक नजर डाले तो स्पष्ट होगा कि गुजरात इस बारे में कितना लापरवाह है।
25-05-2016
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जिस कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था वह अब फिर पूरी मजबूती से खड़ी होकर मुकाबले में आने को बेताब है। एमसीडी उपचुनाव में उम्दा प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस के युवराज कहे जाने वाले राहुल गांधी ने कमान संभाल ली है।
25-05-2016
जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में रहने वाली सैन्य की विधवा राजकंवर को आखिर 65 वर्ष बाद पेंशन मिल सकेगी। उनकी पेंशन सेना की ओर से मिले एक भोजन पात्र के कारण संभव हो पाई है।
25-05-2016
मुंबई। मौत को आने से कोई नहीं रोक सकता फिर चाहे कोई कितने जतन कर ले, मौत अपना रास्‍ता बना ही लेती है। ऐसी ही एक घटना मुंबई में सामने आई है जहां यक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। यह युवक रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। दरअसल मुंबई के कंजुरमार्ग में रहने वाला 16 वर्षीय ओमकार अपने दोस्‍त सुमित के साथ मॉल में घूमकर लौट रहा था।
24-05-2016
मुंबई के रेलवे क्‍वॉटर्स में एक चोरी वक्‍त रहते रोक ली गई। हुआ यह की हार्बर लाइन के समानांतर बने रेलवे क्‍वॉर्टर में 70 वर्षीय देवावराम का घर है। सोमवार अल सुबह उनके घर में एक चोर घुसने की कोशिश कर रहा था। तभी वहीं से गुजर रही लोकल में बैठे देवावराम के बेटे के दोस्‍त ने घर के पास कुछ हलचल देख स्थिति को भांप लिया। इसके बाद उसने तुरंत अपने दोस्‍त को फोन किया की उसके घर में चोर घुसने की कोशिश कर रहा है।
24-05-2016
गुड़गांव में रैपिड मेट्रो की निर्माणाधीन साईट पर हादसा हो गया। सेक्टर 56 में चल रहे काम के दौरान सड़क पर लोहे का गार्डर गिर गया। बताया जा रहा है कि यह गर्डर क्रेन की बेल्ट टूटने से गिरा। क्रेन से छूटा लोहे का गार्डर नीचे जा रहे ऑटो पर गिरा जिसमें दबने से ऑटो ड्राईवर बुरी तरह घायल हो गया वहीं इसमें सवार एक युवक और युवती भी घायल हो गए। मालूम हो कि गोल्फ कोर्स रोड पर रैपिड मेट्रो के विस्‍तार का काम चल रहा है।
24-05-2016
गुडगांव से प्रेमी संग फरार होकर आई दो बच्चों की मां को मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने बिन्दुखत्ता से बरामद कर लिया। पुलिस की मदद से महिला का पति उसे अपने साथ ले गया। हालांकि महिला पति के साथ न जाने की जिद पर अड़ी हुई थी।
23-05-2016
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान कहा कि अगर उनके बच्चे भी अवैध काम करने में संलिप्त पाए जाते हैं, तो वह अपने बच्चों को भी नहीं बख्शेंगे। केजरीवाल ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल को अगर मेरे बच्चे भी अवैध काम में संलिप्त पाये जाते हैं तो मैं उन्हें भी नहीं बख्शूंगा और मैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करूंगा।’
23-05-2016
नई दिल्ली। अगर आपके घर में एक सांप निकल जाए तो आपका बुरा हाल हो जाएगा लेकिन एक परिवार के घर से एक नहीं, दो नहीं पूरे 40 सांप निकले। दिल्‍ली के करनाल की लक्ष्‍मी कॉलोनी में रहने वाले साधुराम के घर से पिछले महीने से आए दिन सांप निकलने की घटना हो रही थी। पूरा परिवार इससे परेशान हो गया और काफी डर के साथ जी रहा था। आखिरकार उन्‍होंने एक विशेषज्ञ को बुलाया जिसने घर की पूरी छानबीन की तो बाथरूम में 40 कोबरा सांप निकले।
23-05-2016
जैसलमेर। दिनों-दिन बढ़ते जा रहे पारे ने क्‍या इंसान क्‍या जानवर, सभी को परेशान करके रख दिया है। इन देश के सबसे गर्म हिस्‍सों में से एक राजस्‍थान से ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें गर्मी से परेशान जानवर ने अपने मालिक की जान ले ली। बाड़मेर में एक व्‍यक्‍ित ने अपने ऊंट को तेज धूप में बाहर बांध दिया था। पूरे दिन गर्मी में परेशान होने के बाद ऊंट का द‍िमाग खराब हो गया।
22-05-2016
सर्बानंद सोनोवाल को असम में बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। अब वे 24 मई को सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ये बड़ा दिन है, मैं सभी का आभारी हूं, खास तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का।
22-05-2016
पंजाब के अमृतसर जिले में रविवार सुबह एक जीप की ट्रक से टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, इस दुर्घटना में जीप में बैठे सात अन्य घायल हो गए, जिन्हें चंडीगढ़ से 250 किलोमीटर दूर अमृतसर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
22-05-2016
    मणिपुर राज्य के पहाड़ी जिलों में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से भूस्खलन, नदियों का उफनना और निचले इलाकों का जलमग्न होना शुरू हो गया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सड़क संपर्क बाधित होने की वजह से तमेंगलान्ग जिला अलग-थलग पड़ गया है। कई स्थानीय लोग चावल व अन्य उपभोक्ताओं वस्तुओं की कमी से जूझ रहे हैं।
21-05-2016
राजस्थान में गर्मी नए रिकार्ड बना रही है। शुक्रवार सुबह से ही गर्मी पूरे जोरों पर है और वीकानेर व अजमेर में गर्मी से एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर आ चुकी है। वहीं गर्मी के कारण टोंक जिले के सोनवा गांव में सड़क फट गई है और मकानों मे भी दरारें आ गई है। जयपुर में सुबह 11 बजे ही तापमान 40 डिग्री से उपर दर्ज हुआ है।
21-05-2016
असम में भाजपा की जीत उसकी ही सहयोगी शिवसेना को हजम नहीं हो रही है। उसके मुखपत्र सामना में शुक्रवार को भाजपा की जीत की खिल्ली उड़ाते हुए सवाल उठाया गया है कि असम के अलावा अन्य राज्यों में "मोदी मैजिक" क्यों नहीं चला?
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.