प्रादेशिक समाचार
26-07-2016
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में राजद चुनाव नहीं लड़ेगा। उनका दल यूपी में भाजपा को हराने वाली ताकतों को मजबूती देगा। चाहे वह सपा के मुलायम सिंह की पार्टी हो या कोई और। राजद का एकमात्र उद्देस्य है आरएसएस और भाजपा को देश से नेस्तनाबूद करना। लालू प्रसाद गोपालगंज में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
26-07-2016
    मायावती को गाली देने के आरोपी दयाशंकर सिंह की तलाश में पुलिस लगातार दबिशें दे रही है। मायावती समेत बसपा के तमाम नेता उन्हें जेल की खींखचों के पीछे चाहते हैं। मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप भी लगाया था कि सपा और भाजपा मिली हुई हैं जिसके कारण सपा सरकार दयाशंकर सिंह को गिरफ्तार नहीं कर रही है।
25-07-2016
मथुरा में भगवान कृष्ण की धरती पर माथा टेकने के बाद गंगा में स्नान और गंगा आरती में शामिल होने वाले दल के सदस्य स्वयं को भाग्यशाली मानते हैं। दल 27 जुलाई की सुबह चारधाम यात्रा के लिए रवाना होगा। जहां वह दोनों देशों के लिए अमन-चैन की दुआ मांगेंगे।
25-07-2016
    जमशेदपुर की अदालत में शनिवार को दायर चार्जशीट में अब्दुल रहमान कटकी, मो. सामी और मसूद के अलावा अलकायदा के जिन 26 लोगों एटीएस ने संदिग्ध बताया है, उनमें आठ जमशेदपुर के हैं। इनके खिलाफ आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) जांच कर रहा है। शनिवार को इसी सिलसिले में एटीएस की टीम जमशेदपुर आई थी और इन लोगों का पूरा ब्योरा एकत्र कर रांची लौट गई।
25-07-2016
    शराब छोड़ो, घर जोड़ो, स्लोगन लेकर सोमवार को गऊघाट से स्कूली बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। 1500 बच्चों ने हाथों में विभिन्न स्लोगन से इलाहाबादियों को जागरूक करते रहे। रैली में स्कूली बच्चों के अलावा समाजसेवी और स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्य भी मौजूद रहे।
24-07-2016
    कल्‍पना कीजिए, दो धुर विरोधी अचानक कहीं आमने-सामने आ जाएं तो क्‍या होगा। और अगर पके राजनेता हों तो बात ही कुछ और है। बेदिल से ही सही मगर हाथ भी मिलाएंगे। अभिवादन भी करेंगे। मगर जैसे ही बात वोट बैंक की आएगी, एक दूसरे पर शब्‍द वाण लेकर टूट पड़ेंगे। और पारू में यही हुआ जब केन्‍द्रीय मंत्री राम विलास पासवान और सांसद पप्‍पू यादव आमने-सामने आ गए।
24-07-2016
बसपा सुप्रीमो मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोपी दयाशंकर सिंह की तलाश में पुलिस ने लखनऊ में दो जगह दबिश दी पर उसका कुछ पता नहीं चला। उधर लखनऊ पुलिस ने दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह को सुरक्षा मुहैया करा दी है। उन्हें शनिवार को एक गनर दिया गया और घर पर दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए।
24-07-2016
    दिल्ली पुलिस ने रविवार को ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को महिला से छेड़छाड़ और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पूर्व) राजीव रंजन ने आईएएनएस को बताया, ‘‘हमने आज (रविवार) सुबह विधायक को गिरफ्तार कर लिया है।
23-07-2016
    राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर खुला पत्र लिखा है। अपने खुले पत्र में लालू यादव ने प्रधानमंत्री का ध्यान गुजरात के उना में घटित हुई घटना की ओर दिलाया है। जिसमें दलित युवकों की पिटाई की गयी थी। लालू प्रसाद ने कहा कि गौ-सेवा और गौ रक्षा के नाम पर कुकुरमुत्तों की तरह जगह-जगह हिंसक तथाकथित गौ-रक्षक दल इत्यादि पनप रहे हैं...
23-07-2016
    फाफामऊ के तिवारीपुर गांव में शुक्रवार देर रात घर में सो रहे एक दंपति का बेरहमी से हत्या कर दी गई। सुबह इस सनसनीखेज घटना की जानकारी मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई। एसएसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मासूम बच्चों से पूछताछ की। प्रॉपर्टी का विवाद बताते हुए परिजन ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
23-07-2016
    शुक्रवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने 16 एमजीडी की नई पेयजल लाइन डालने सबसे अहम और पहला चरण पूरा कर लिया। बसई वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से बसई धनकोट स्टेशन के निकट के रेलवे लाइन के नीचे से 1700 एमएम की पाइप लाइन निकाल ली गई। इस पाइप लाइन को डालने के लिए यहां रेलवे के सुरक्षा आयुक्त की मंजूरी के बाद गुजरने वाली ट्रेनों की रफ्तार 10 किलोमीटर प्रति घंटा रखी जा रही थी।
22-07-2016
    टीवी अभिनेत्री और जमशेदपुर की बेटी प्रत्युषा बनर्जी की कथित आत्महत्या के मामले में उसके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद प्रत्युषा के पिता ने मुंबई से फोन पर बताया कि अभी तक हमें चार्जशीट की कॉपी नहीं मिली है। हालांकि मीडिया के मित्रों से पता चला है कि चार्जशीट में काफी ठोस सबूत हैं। अब हत्यारे का बचना मुश्किल है।
22-07-2016
    पहले गंगा ने सुखराम की जमीन छीन ली, इसके बाद भी उसने हार न मानकर मेहनत कर गुजर-बसर शुरू की तो बारिश ने उसका आशियाना छीन लिया। अपनी बदकिस्मती से लड़ते-लड़ते आखिरकार सुखराम ने दम तोड़ दिया। तंगहाली से जूझ रहे सुखराम का शव घंटों उसके टापूनुमा घर में पड़ा रहा। बाद में मोहल्ले के लोगों ने चंदा करके अंतिम संस्कार का इंतजाम किया।
22-07-2016
    बढ़ते साइबर अपराध और उनसे संबंधित साक्ष्य जुटाने की चुनौतियों से निपटने के लिए भोंडसी स्थित पुलिस काम्पलेक्स में साइबर फारेंसिक लेबोरेट्री स्थापित की जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस आशय के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है।
21-07-2016
    जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के गिर सोमनाथ जिले के उना में दलित समुदाय के लोगों पर हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने जदयू द्वारा सामाजिक रूप से पिछड़ी जाति पर हुई इस अमानवीय घटना के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए आरोपित ‘गऊ रक्षा दल’ पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है।
21-07-2016
मानक के विपरीत सूटकेस या हैंडबैग ले जाने पर हज यात्रियों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। अंतिम क्षणों में उनकी यात्रा निरस्त हो सकती है और जमा धनराशि भी जब्त हो सकती है। यह जानकारी राज्य हज समिति के सचिव मोहम्मद जुबैर ने गुरुवार को लखनऊ में दी। उन्होंने बताया कि हज कमेटी आफ इण्डिया मुंबई ने निर्देश जारी किए हैं कि हज-2016 के यात्री स्टैण्डर्ड बैगेज के साथ ही यात्रा करें।
21-07-2016
    लाल बत्ती लगी कार में सेना की नकली नंबर प्लेट लगा कर शराब की तस्करी करने वाले भारतीय सेना के एक पूर्व हवलदार को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी हलवदार के दो साथियों को भी पकड़ा है। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में पूर्व हवलदार यूपी स्थित सुल्तानपुर निवासी कृपाशंकर शर्मा, दिल्ली निवासी महेश सिंह...
20-07-2016
22 दिन पहले जिस क्षमा प्रिया के हाथों में मेहंदी लगी थी और बाबुल के घर से विदा होकर पिया के आंगन में चहकती हुई आई थी, उसे मंगलवार को यकीन नहीं हो रहा था कि उसका सुहाग उजड़ गया है। भाई विपिन ने जैसे ही मंगलवार दोपहर एक बजे उसे बताया कि उसके पति दिवाकर शहीद हो गए हैं तो वह अचेत हो गई।
20-07-2016
बाढ़ राहत और सुरक्षा को लेकर बुधवार को योजना भवन में उच्चस्तरीय बैठक हुई। इसमें सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में सभी सम्भावित बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों ने भाग लिया। इस मौके पर शिवपाल ने कहा कि एक-दो जिलों के कुछ गांवों को छोड़ कहीं भी बाढ़ जैसे हालात अभी नहीं है, हालांकि प्रदेश के 33 जिले इस मामले में संवेदनशील हैं।
20-07-2016
स्पेशल टास्क फोर्स ने शामली की बहादुर बेटी रिया के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी रोहताश को करीब दो वर्ष से सीबीआई तलाश कर रही थी। उस पर एक लाख रुपये का ईनाम था। रोहताश मुजफ्फरनगर के सांप्रदायिक दंगों में भी शामिल रहा था। मंगलवार की रात वह यूपी पुलिस के कांस्टेबल चंद्रपाल सिंह की हत्या करने के इरादे से ग्रेटर नोएडा आया था।
19-07-2016
    राजद प्रमुख लालू प्रसाद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की तकरार ट्वीटर से फेसबुक तक पहुंच गई है। लालू प्रसाद ने रामविलास पासवान के ट्वीट का जवाब फेसबुक पर दिया है।
19-07-2016
    मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को यहां ऐलान किया कि चीनी मिल भले ही कितनी भी घाटे में क्यों न हों, गन्ना किसानों के बकाये की एक-एक पाई का भुगतान कराया जाएगा। राज्य सरकार अपनी ओर से किसानों को भुगतान करने के लिए 2 हजार करोड़ रुपये दे चुकी है। प्रदेश में सपा सरकार इतने विकास कार्य करा चुकी है कि कोई उसका मुकाबला नहीं कर सकता।
19-07-2016
    मानसून आते ही यमुना नदी में भी ऊफान आने लगे हैं। दिल्ली में बारिश के पानी के बाद अब हथिनीकुंड बैराज से भी पानी छोड़ा गया है। बैराज से दिल्ली के लिए एक लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। यह पानी रविवार से दिल्ली में आना शुरू हुआ था।
18-07-2016
शाहजहांपुर की आरजू भजन रत्न कार्यक्रम के फाइनल में पहुंच गई हैं। आस्था चैनल पर प्रसारित होने वाले इस शो के ऑडीशन के जज शमशेर मेंहदी व तृप्ति शाक्य उनसे इतना प्रभावित हुए कि ग्रीन कार्ड दे दिया। तारीन जलालनगर मोहल्ले में रहने वाली आरजू के परिवार का गीत-संगीत से दूर-दूर तक नाता नहीं रहा।
18-07-2016
    छह दिन पहले पिस्टल दिखाकर मनी ट्रांसफर करवाकर छह लाख 10 हजार रुपए लूटने वाले दोनों आरोपियों को अपराध शाखा की टीम ने शनिवार की रात को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस रिमांड में आरोपियों से पूछताछ जारी है।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.