प्रादेशिक समाचार
04-08-2016
दलित छात्रों पर लाठीचार्ज की न्यायिक जांच की मांग को लेकर गुरुवार को बिहार विधानसभा में विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। गुरुवार को मानसून सत्र के आखिरी दिन कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरा।
04-08-2016
    श्रीनगर में तैनात गोरखपुर के जवान श्यामनारायन यादव गुरुवार को आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। कुशामो में हुई मुठभेड़ में गोली लगने के बाद श्यामनारायन को अस्पताल ले जाया गया जहां थोड़ी देर बाद ही उनकी मौत हो गई।
04-08-2016
    आधुनिक सुविधाओं से लैस टेल्गो ट्रेन का दिल्ली से मुम्बई के बीच दूसरा ट्रायल शुक्रवार को किया जाएगा। यह गाड़ी दोपहर 2.45 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुम्बई के लिए चलायी जाएगी। दूसरे ट्रायल में भी इस गाड़ी की गति 130 किलोमीटर प्रति घंटा रखी जाएगी।
03-08-2016
मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। ये हादसा उस वक्त हुआ जब देवली पुल के पास एक कार अज्ञात वाहन से टकरा गई।
03-08-2016
नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जोधपुर जेल में बंद आसाराम के समर्थकों से परेशान जोधपुर पुलिस ने राजस्थान हाईकोर्ट से आसाराम मामले की सुनवाई सैशन न्यायालय (जोधपुर जिला) के बजाय केन्द्रीय कारागार में ही करने की गुहार लगाई है। वरिष्ठ न्यायाधीश गोविन्द माथुर व न्यायाधीश जयश्री ठाकुर की खण्डपीठ ने याचिका पर प्रारंभिक सुनवाई के बाद आसाराम व पांच अन्य सह आरोपियों को नोटिस जारी करते हुए दो सप्ताह में जवाब-तलब किया है।
03-08-2016
रोजाना की तरह सोमवार को परेल स्‍थित ऑफिस में काम करने वाले केवल दोशी व उनके सहकर्मियों ने लंच के लिए प्रसिद्ध फूडटेक फासोस में एग रोल का आर्डर किया। ऑर्डर में आए 100 रुपए के इस एग रोल के दूसरे बाइट में कुछ ऐसा निकला जो उन्‍हें पूरी जिंदगी याद रहेगा।
02-08-2016
सरकार व महाराष्‍ट्र पुलिस ने मिलकर राज्‍य के शिक्षा विभाग में चल रहे बड़ी जालसाजी का भंडाफोड़ किया है। पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार की छात्रवृत्ति योजना के तहत वितरित किए गए 222 करोड़ रुपए से अधिक की राशि धन की हेराफेरी के आरोपों की जांच करने के लिए 64 सरकारी ऑडिटर की मदद से पुलिस ने पूरे राज्‍य में बड़े स्‍तर पर जांच शुरू किया है।
02-08-2016
मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर दिनोंदिन बढ़ रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए महाराष्ट्र रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने एक नई योजना बनाई है। एक्सप्रेस-वे की 24x7 निगरानी के लिए इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगाने जा रहा है। इस योजना के तहत एक्सप्रेस-वे पर पट्रोलिंग बढ़ाने के साथ-साथ निगरानी के लिए ड्रोन का प्रयोग भी किया जाएगा।
02-08-2016
राजस्थान के बारमेड़ इलाके से बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक महिला के रिश्तेदारों ने उसकी बेटी की शादी उनकी मर्जी से ना करने पर महिला और उसकी बेटी के साथ पहले बलात्कार किया और फिर उन्हें यूरिन पीने पर मजबूर कर दिया।
01-08-2016
युवक अपने ही दोस्त की पत्नी को पसंद करने लगा। हवस की आग में जल रहे युवक के इशारों को जब दोस्त ने समझा तो उसके तन-बदन में आग लग गई। दोस्त ने युवक की सिलेंडर मारकर हत्या कर दी। पूरा मामला सराय रोहिल्ला के शास्त्री नगर इलाके का है।
01-08-2016
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कॉलेजों के लिए जारी ग्रेजुएशन की दाखिला प्रक्रिया के इतर स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) एक नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहा है। 15 जुलाई से ग्रेजुएशन के पांच पाठ्यक्रमों के लिए शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया को अभी मात्र 15 दिन ही गुजरे हैं और दाखिले के लिए पंजीकरण की संख्या 90 हजार के पार पहुंच गई है।
01-08-2016
2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी के समर्थन में अधनंगी तस्वीर खिंचवाने के बाद चर्चा में आई मॉडल व एक्ट्रेस मेघना पटेल रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गईं। मेघना का एनसीपी में स्वागत खुद पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने किया जो रविवार को वड़ोदरा के दौरे पर आए थे।
31-07-2016
    झारखंड के हजारीबाग-गिरीडीह से सटे बोकारो के ऊपरघाट में शहीद सप्ताह मनाने के लिए नक्सली जुटे हुए हैं। बोकारो पुलिस को ऊपरघाट में नक्सलियों के अचानक बढ़े हलचल का एहसास है। इस लिहाज से घेराबंदी भी शुरू कर दी गई है। कभी भी सूचना पर आधारित तेज एंटी नक्सल ऑपरेशन शुरू किया जा सकता है।
31-07-2016
बुलंदशहर में कोतवाली देहात क्षेत्र में हाईवे पर मां-बेटी से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने रातभर विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर 10 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें चार बावरिया भी शामिल हैं। इन सभी से गहन पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा शासन स्तर से सीओ सिटी हिमांशु गौरव का तबादला मेरठ कर दिया गया है।
31-07-2016
आम आदमी पार्टी के विधायक शरद चौहान को पार्टी कार्यकर्ता सोनी मिश्रा आत्महत्या मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। विधायक पर आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप है। अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर रात शरद चौहान को गिरफ्तार किया गया।
30-07-2016
पूर्वांचल एक्सप्रेस में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी के मामले में लड़की के पिता व सूचक विजय प्रकाश पांडेय के शपथ-पत्र से इस पूरे मामले में एक नया मोड़ आ गया है। सूचक की ओर से उनके अधिवक्ता सर्वेश शरण त्रिपाठी ने शुक्रवार को पॉक्सो के विशेष अदालत में सूचक का शपथ-पत्र दाखिल किया।
30-07-2016
किसी की जान बचाने के लिए जिले से तीन लोग सामने आए हैं और अपनी किडनी दानकर मानवता की मिसाल पेश करेंगे। ऐसे लोगों में एक मुस्लिम महिला भी शामिल हैं, जिन्होंने एक हिन्दू महिला को किडनी दानकर उनकी जान बचाएगी। गुरुवार को मानव अंग प्रत्यारोपण अधिनियम के तहत तीनों दानवीरों को इसकी प्रशासन से अनुमति भी मिल गई है।
30-07-2016
आम आदमी पार्टी का कहना है कि उनके विधायकों के खिलाफ हो रहे फर्जी मुकदमों में दिल्ली पुलिस को कोर्ट द्वारा बुरी तरह लताड़ा गया है। कई मामलों में तो कोर्ट ने विधायकों की गिरफ्तारियों को अनुचित व अनावश्यक बताया है। दूसरी तरफ विरोधी पार्टियों इन मामलों को तूल देने में जितना ध्यान लगाती हैं, उतना उन तथ्यों को देखने में नहीं लगाती, जिनसे पुलिस की फर्जी कार्रवाई सामने आती है।
29-07-2016
महाराष्ट्र के जुहू में एक युवती ने पुलिस थाने में चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। युवती ने चार लोगों पर फेसबुक पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप लगाया है। तारा कौशल नामक युवती का आरोप है कि इसी साल अप्रैल में उसे फेसबुक में अश्लील मैसेज भेजा गया था, जिसे उसने सेव कर लिया।
29-07-2016
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि देश में घटनाओं के बजाय नीतियों पर राजनीति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा की हालत विभिन्न राज्यों से बेहतर है। सीएम ने कहा कि कम से कम यहां ऐसा लोकतंत्रिक मुख्यमंत्री है, जो सबकी सुनता है।
29-07-2016
गुरुवार को 20 एमएम हुई बारिश ने गुड़गांव की जनता को जाम की भयावह तस्वीर दिखाई। लेकिन यह सिलसिला शुक्रवार की सुबह भी जारी रहा। सुबह 6 बजे से दिल्ली गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर राजीव चौक से मानेसर और मानेसर से राजीव चौक आने की तरफ होंडा चौक पर लगे जाम का दायरा बढ़ता ही जा रहा था।
28-07-2016
चिंकारा शिकार मामले में राजस्थान हाई कोर्ट से बरी हो चुके अभिनेता सलमान खान की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं। इन मामलों के मुख्य गवाह माने जा रहे ड्राइवर हरीश दुलानी के सामने आने और बयान पर कायम रहने की बात कहने के बाद इस मामले के सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना बढ़ गई है।
28-07-2016
माधवपुरा के र्इदगाह रोड पर रविवार रात को 30 वर्षीय महिला के पति ने उसे जुआ खेलने जाने से रोका और बदले में उसने अपने पति पर चाकू से हमला कर दिया। पीड़ित पति का सिविल हॉस्‍पीटल में इलाज हो रहा है। महिला के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई है।
28-07-2016
शहीदी सप्ताह के पहले दिन अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडेरास नेरीपारा के जंगल में गुरुवार सुबह लगभग आठ बजे मुठभेड़ हो गई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सलियों को भागना पड़ा। मौके से जनमिलीशिया व चेतना नाट्य मंडली के सदस्यों के लिए बनाया जा रहा भोजन, बर्तन, नाच-गाने का सामान आदि बरामद किया गया है।
27-07-2016
बड़ाहोती सीमा पर चीनी सैनिकों की दखलअंदाजी की खबरें सामने आने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पत्रकारों से कहा कि चीन सीमा पर जमीन की पैमाइश के लिए गई राजस्व विभाग की टीम को बड़ाहोती में चीनी सेना की सक्रियता जरूर दिखी लेकिन चीनी सेना ने बड़ाहोती नाले को पार कर भारत की सीमा पर प्रवेश नहीं किया।
दिल्ली: उच्चतम न्यायालय के प्रधान व न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने आज उन चार वरिष्ठ न्यायाधीशों से मुलाकात करके विवाद समाप्त करने की कोशिश की, जिन्होंने गत शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके शीर्ष अदालत की कथित प्रशासनिक खामियों की ओर इशारा किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य न्यायाधीश ने न्यायपालिका की कार्यप्रणाली पर अंगुली उठाने वाले चारों न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति जस्ती चेलामेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई,
मैक्सिको सिटीः गोताखोरों के एक समूह ने पूर्वी मैक्सिको में दुनिया की सबसे लंबी जलमग्न सुरंग खोजी है जिससे कई  चौंकाने वाले राज खुले हैं। यह सुरंग 347 किलोमीटर लंबी है। इस खोज के बाद मैक्सिको के आसपास के क्षेत्रों में विकसित हुई प्राचीन माया सभ्यता के बारे में और जानकारी प्राप्त हो सकती है।
नई दिल्ली: भारत की महत्वाकांक्षी परियोजना बुलेट ट्रेन में काफी बढ़ी भूमिका जापान की रहेगी और 17 अरब डालर की इस परियोजना में जापानी कंपनियों को ही बड़े ठेके मिलने के आसार हैं। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आर्थिक नीति के प्रमुख घटक- मेक इन इंडिया-को बढ़ावा देने के कदम के अनुकूल नहीं है।
नई दिल्ली: जुए और सट्टेबाजी का अवैध धंधा करने वालों को पकडऩे में उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद करने वाली राज्य की 18 वर्षीय नाजिया उन 18 बच्चों में शामिल हैं जिन्हें इस साल राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को इन बच्चों को ये पुरस्कार प्रदान करेंगे जिनकी पांच श्रेणियां भारत पुरस्कार, गीता चोपड़ा पुरस्कार, संजय चोपड़ा पुरस्कार, बापू गैधानी पुरस्कार और सामान्य राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हैं।
नई दिल्ली: गुजरात के तट के निकट मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में गुरुवार को आग लग गई. एमटी गणेश नाम के इस ऑयल टैंकर में कांधला पोर्ट से 15 नॉटिकल मील दूर आग लग गई थी. हादसे में दो क्रू मेंबर घायल भी हुए हैं. टैंकर से 26 क्रू मेंबर को बचाया है. तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है.
श्रीनगरः जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में पथराव करने के मामले में करीब 11290 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।साथ ही पिछले साल हुई आतंकी घटनाओं में 213 आतंकवादी मारे गए और 51 नागरिकों को अपनी जान गवानी पड़ी।
18-01-2018
भोपाल। मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों में महिला टायलेट के पास सेनेटरी वेंडिंग मशीन लगवाने और उसके डिस्पोजल के लिए इंसीनरेटर लगाने की व्यवस्था कराने को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से मुलाकात की।
18-01-2018
नई दिल्‍ली : राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने आधार को सुरक्षित बताते हुए कहा है कि हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि Google, फेसबुक जैसे दिग्‍गज सोशल प्लेटफॉर्म्स की वजह से आधार के खिलाफ आवाज उभरी है. उन्‍होंने गुरुवार को एक ट्वीट में यह बात कही.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
18-01-2018
नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2017 के अवार्ड्स का ऐलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फैंस के लिए खुशखबरी है। आईसीसी का सबसे बड़ा सम्मान (आईसीसी सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी) विराट कोहली के सिर सजा। उन्हें 2017 का वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है।
18-01-2018
मुंबईः नए साल के बाद बैकिंग सैक्टर में काफी बदलाव हुए है। जहां बैंको की और से हर सर्विस के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी की जा रही है वहीं देश के तीसरी बड़े प्राइवेट बैंक एक्सिस बैंक ने लोन रेट बढ़ा दिए है। बैंक ने 0.05 फीसदी की दर से लोन महंगा करने का एलान किया है। यह दरें आज से लागू हो जाएगी।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
सब्र, शांति, धैर्य इस समय सब गायब है। सभी में उतावलापन देखा जा रहा है कोई प्रतिष्ठा बचाने तो कोई पाने के लिए बैचेन हैं वे लोग भी बैचेन हैं जो देख रहे हैं पद और प्रतिष्ठा पाने के बाद भी कोई सुखी दिखाई नहीं देता। चाहे प्रधानमंत्री है, मंत्री हो, मुख्यमंत्री हो, न्यायाधीश हो, अधिकारी हो सबके सब अपने-अपने कष्ठ हैं। बावजूद इसके सभी पदों और पैसों में ही सुख, शांति, प्रतिष्ठा की खोज है और इसी कारण चुनावी वर्ष में होड़ और हुज्जत बढ़ गई है।...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.