प्रादेशिक समाचार
26-08-2016
शिमला : यहां गवालदी गांव में आज तडक़े बादल फटने की एक घटना में एक नेपाली परिवार के पांच सदस्य बह गये। इस आपदा में 12 साल का एक मूक एवं बधिर लडक़ा चमत्कारिक ढंग से बच निकला। नरेन पंचायत के अध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि पहाड़ी पर बादल फटने की घटना में ‘कांछा’ परिवार का घर बह गया।
26-08-2016
दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में भाजपा विधायक संजय सरावगी के भाई अजय सरावगी शराब पीते गिरफ्तार हुए हैं। अजय अपनी गाड़ी में बैठकर शराब पी रहे थे तभी उत्पाद अधीक्षक ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने संजय के भाई को मेडिकल जांच के लिए भेजा है। उनके साथ दो और लोगों को उत्पाद अधीक्षक ने पकड़ा है।

 
26-08-2016
हरिद्वार। द्वारकाशारदापीठ के प्रमुख शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा नदी के प्रवाह को निर्बाध करने के लिए उस पर प्रस्तावित बांधों या निर्माणाधीन बांधों का निर्माण काम रूकवाते नहीं हैं तब तक नमामि गंगे मिशन सफल नहीं होगा। उन्होंने कहा, गंगा की स्वच्छता के लिए उसके प्रवाह को निर्बाध बनाना होगा। महान नदी को केवल मशीनों के सहारे स्वच्छ नहीं किया जा सकता।
25-08-2016
गुड़गांव: दम्पत्ति की हत्या, महिला और नाबालिग से दुष्कर्मगुडगांव । मेवात जिले के नूंह विधानसभा क्षेत्र के तावडू में बुधवार की रात 5 अज्ञात लोगों ने घर में घुस कर दम्पत्ति की हत्या कर दी। हत्यारों ने 22 वर्षीय महिला और 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म भी किया और फरार हो गए। तावडू खण्ड के एक गांव में यह वारदात हुई। रात 12 बजे जब परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद में थे।
25-08-2016
VIDEO: नहीं दी मोर्चरी वैन तो कंधे पर 12 KM ले गया पत्नी का शवओडिशा के कालाहांडी में सिर से शर्म से झुका देने वाला मामला सामने आया है। कालाहांडी के एक आदिवासी को अस्पताल ने एंबुलेंस या मोर्चरी वैन देने से इनकार कर दिया जिसके बाद उसे अपनी बीवी की लाश को कंधे पर लादकर 12 किलोमीटर तक ले जाना पड़ा। बता दें कि जब ये व्यक्ति लाश ले जा रहा था तब उसके साथ उसकी 12 साल की बेटी भी थी। ये मामला कालाहांडी के ....
25-08-2016
सिकंदराऊ। बेटी की हत्या कर शव दफनाने के आरोप में जब चौकीदार ने मृतका के पिता, मां, भाईयों तथा अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई तो पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। गुरुवार सुबह सीएमओ, एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में कब्र खुदवाकर युवती के शव को निकलवाया गया। बता दें कि गत 19 अगस्त को सोशल मीडिया पर ट्रेन में शूट हुए वीडियो में युवती ने अपने परिजनों पर हत्या की आशंका जताई थी। कहा था कि वह इमरान नाम के युवक से प्यार करती है।
24-08-2016
जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ में अखबार के दफ्तर में घुसकर पत्रकार किशोर दवे की चाकुओं से गोदकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ में आपसी रंजिश के कारण पत्रकार की हत्या करने का खुलासा हुआ है।
24-08-2016
जयपुर। राजस्थान में भाजपा की सरकार को स्कूली छात्राओं को वितरित करने के लिए आॅरेंज रंग की साइकिलें चाहिए। हाल में इसके लिए टेंडर मांगे गए लेकिन मनचाहा रंग नहीं मिला तो अब प्रक्रियाा रोक कर फिर से टेंडर मांगे गए हैं। राजस्थान सरकार प्रदेश में सरकारी स्कूलों में नवीं कक्षा से ऊपर की छात्राओं को साइकिलें बांटना चाहती है ताकि घर से स्कूल की दूरी के काारण लड़किया पढ़ाई नहीं छोडें।
24-08-2016
मुंबई। तीन हफ्ते पहले जन्मे आपस में जुड़े जुड़वां बच्चों की मां उन्हें अलग करने के लिए सर्जरी को राजी नहीं हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जन्म के बाद उन्हें अस्पताल की निगरानी में रखा गया था। सायन अस्पताल के बाल रोग विभागाध्यक्ष पारस कोठारी ने बताया कि हमने बच्चों की मां शाहीन को सर्जरी के लिए राजी करने का प्रयास किया। लेकिन वह तैयार नहीं हुई।
23-08-2016
यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि अगली बार जब मैं बजट पेश करने आऊंगा तो मेट्रो पर बैठकर आऊंगा। कांग्रेस और भाजपा के लोग मेरी सरकार को पांच और साढ़े पांच मुख्यमंत्री की सरकार कहते रहे हैं लेकिन मैं भाजपा से कहता हूं कि पहले वो अपने लिए एक मुख्यमंत्री तो ढूंढ कर ले आएं। मुख्यमंत्री मंगलवार को स्मार्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर समिट-2016 में बोल रहे थे। उन्होंने कहा हम अन्य शहरों में भी जल्द से जल्द मेट्रो चलाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।  
23-08-2016
कोटाबाग ब्लॉक के डान परेवा गांव के शहीद दीवान सिंह बिष्ट की 71वीं पुण्यतिथि पर सीएम हरीश रावत ने उन्हें नमन किया। कहा कि देश की आजादी में उत्तराखंड के जवानों का बलिदान अहम रहा है। सरकार शहीदों के सपनों को साकार करने जा रही है। इस मौके पर प्रदेश के गांवों को विकास से जोड़ने के लिए 1000 सड़कें बनाई जा रही हैं। वहीं, घोषणाओं को पूरा न करने पर सीएम को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। इससे सीएम को कुछ देर अपना संबोधन भी रोकना पड़ा।  
23-08-2016
जयपुर। प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी और पदाधिकारियों की बैठक में मंगलवार को प्रदेश प्रभारी महासचिव गुरुदास कामत अलग मूड में थे। उन्होंने अनुशासनहीन पदाधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। बोले- फोटो खींचकर मीडिया में छाने, प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले समझ लें कि वे अनुशासन तोड़ रहे हैं। ऐसे अनुशासनहीन पदाधिकारियों की यहां कोई जगह नहीं। 
22-08-2016
पंजाब के अमृतसर में डॉक्टरों की टीम को तब बड़ी हैरानी हुई जब उन्हें एक मरीज के पेट में एक-दो नहीं बल्कि 40 चाकू निकले। पंजाब पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल के पेट से लगातार पांच घंटे चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने 40 चाकुओं को बाहर निकाला। गुरदासपुर का रहने वाला 42 वर्षीय कॉन्स्टेबल सतनाम सिंह तरनतारन जिले के एक थाने में बतौर हेड कॉन्स्टेबल तैनात है। बताया जा रहा है कि पिछले एक साल से वह मानसिक रूप से परेशान था और इसी कारण उसने 40 चाकू निगल लिए। 
22-08-2016
असम में सत्तारूढ़ भाजपा के एक नेता के बेटे को अगवा करने के बाद उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (आई) (उल्फा) ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें अपहृत किशोर मुख्यमंत्री, स्थानीय भाजपा विधायक और अपने माता-पिता से रिहा करवाने की अपील कर रहा है।यह वीडियो सोमवार स्थानीय समाचार चैनलों पर प्रसारित हुआ, जिसमें किशोर कुलदीप मोरान के आसपास उल्फा के पांच नकाबपोश उग्रवादी दिखाई दे रहे हैं।  
22-08-2016
फेसबुक पर एक महिला कर्मचारी की फेसबुक पोस्ट काफी वायरल हो रही है। इस पोस्ट में महिला ने एक फोटो शेयर की है जिसमें वो अपने बीमार बच्चे को ऑफिस लाई हैं और उसे ऑफिस के फर्श पर लिटाकर काम कर रही है बैंककर्मी स्वाति चितलकर की यह पोस्ट इस बात की तरफ इशारा करती है कि किस तरह कामकाजी महिलाएं अपने सारे कर्तव्य निभाते हुए अपनी नौकरी करती हैं और रोज की चुनौतियों से लड़ती हैं। 
21-08-2016
तमिलनाडु विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एमके स्टालिन और 59 अन्य द्रमुक विधायकों पर रविवार को पुलिस ने मामला दर्ज किया। सदन से अपने निलंबन के विरोध में प्रदर्शन करने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, स्टालिन और अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। वहीं, मामला दर्ज किए जाने पर स्टालिन ने कहा कि उन्हें शक था कि उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। 
21-08-2016
बुंदेलखंड में बाढ़ की विभीषिका जारी है। बांदा में केन के बाद अब यमुना ने रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। यमुना भी खतरे का निशान पार कर चुकी हैं। दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। प्रशासन सतर्क हो गया है। यहां एनडीआरएफ और पीएसी ने मोर्चा संभाल लिया है। चित्रकूट के कई इलाकों का संपर्क कट गया है। हमीरपुर, झांसी और ललितपुर में बेतवा उफान पर हैं। अलग-अलग दो लड़कियों की डूबने से मौत हो गई। पानी भरने के कारण महोबा से नवगांव मार्ग को बैरीकेडिंग लगाकर बन्द कर दिया गया है।  
21-08-2016
जिले में रुक-रुककर हो रही भारी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। जिससे नदी किनारे परिवारों में दहशत का माहौल बना है। बारिश के बाद धारचूला मार्ग में कई जगह मलबा आया है। डेढ़ माह से अधिक समय से बंद पड़े कैलास मानसरोवर मार्ग की खुलने की उम्मीद एक बार फिर कम हो गई है। जिस कारण स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
20-08-2016
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में राज्य की विपक्षी पार्टियां घाटी की स्थिति से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अवगत कराने के लिए शनिवार को उनसे मिलेंगी। कश्मीर घाटी में आठ जुलाई से ही कर्फ्यू है। इसी हफ्ते की शुरुआत में विपक्षी दलों की एक बैठक करने वाले उमर राष्ट्रपति को घाटी में कफ्र्यू की वजह से लोगों के समक्ष निरंतर आ रही मुश्किलों के बारे में बताएंगे। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जी ए मीर समेत कांग्रेस नेता, माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी और निर्दलीय विधायक हकीम यासिन और अन्य भी होंगे।
20-08-2016
 पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस की हरीश रावत सरकार डेलीवेजेज की सरकार है। वह अपने दिन गिन रही है। उसकी मानसिकता कुछ ऐसी हो गई है कि कैसे एक-एक दिन कट जाए। हरीश के पास न कोई विजन है। न ही राज्य को विकास के पथ पर ले जाने की कोई दीर्घकालिक रणनीति। उन्होंने वित्त मंत्री डां. इंदिरा हृदयेश पर निशाना साधते हुए कहा कि वह रावत के तमाम गलत फैसलों पर मुहर लगा रही हैं। रावत सरकार के राज में खनन और शराब माफिया की बन आई है।
20-08-2016
नई दिल्ली : दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शुक्रवार को लुटेरों की गोली से दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल शहीद हो गया. बताया जा रहा है कि लुटेरे एक महिला की चेन छीनकर भाग रहे थे. कांस्टेबल ने उन्हें रोकने की कोशिश की, इसी दौरान लुटेरों ने भागने की कोशिश में कांस्टेबल को गोली मार दी. क्या है पूरा मामला? लुटेरे रेहड़ी पटरी लगा रही महिला से लूटपाट कर भाग रहे थे. महिला मदद के लिए चिल्ला रही थी. तभी कांस्टेबल आनंद कुमार ने लुटेरों को भागते देखा. कांस्टेबल ने उनका पीछा करते हुए दो लुटेरों को पकड़ लिया. इसी बीच...
17-08-2016
राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर लोकायुक्त एवं उप-लोकायुक्त के विशेष प्रतिवेदनों पर राज्य सरकार की ओर से की गई अथवा प्रस्तावित कार्यवाही का ब्‍योरा मांगा है। उन्‍होंने इसके साथ ही सीएम और मुख्य सचिव का स्पष्टीकरण-ज्ञापन जल्द उपलब्ध कराने को कहा है।
17-08-2016
हरिद्वार के शांतिकुंज स्थित चित्रगुप्त धर्मशाला में दस अक्तूबर 2013 को नेपाल की एक लड़की की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद उसका पिता, अपनी पत्नी और तीन महिलाओं के साथ फरार हो गया था। धर्मशाला के प्रबंधक जगदीश प्रसाद सक्सेना ने नगर कोतवाली में हत्या का मामला दर्ज कराया था।
17-08-2016
भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया के काफिले पर एके-47 से रंजिशन फायरिंग हुई थी। अपने पिता सुरेश दीवान की हत्या का बदला लेने के लिए मनीष ने यह हमला कराया था। पुलिस और एसटीएफ ने इस मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आठ आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।
15-08-2016
यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 70वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा कि राज्य सरकार विकास के ऐसे संतुलित और स्थायी मॉडल पर काम कर रही है, जिससे समाज के सभी वर्गों का विकास हो सके। उन्होंने गरीबी दूर करने और नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए आर्थिक विकास की दर बढ़ाने पर जोर दिया।
कनाडा में एक तरफ जहां भारत, अमेरिका समेत 20 देशों के प्रतिनिधि कोरिया संकट के समाधान के लिए माथापच्ची कर रहे हैं, वहीं नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर शांति की कोशिशों को झटका देने की कोशिश की है। मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस ट्वीट संदेश पर आपत्तिजनक टिप्पणी की......
नई दिल्लीः इन दिनों भारतीय जनता पार्टी पर साउथ के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज के शीत युद्ध जारी है। इसी का ताजा उदाहरण कर्नाटक में भी देखने को मिला। एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे अभिनेता के जाने के बाद भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच को धोया।
बेंगलुरुः कर्नाटक में चुनावी रंग परवान चढ़ने लगा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। योगी आदित्यनाथ की खिंचाई के बाद सीएम सिद्धारमैया ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला है। सिद्धारमैया ने कांग्रेस को पांडवों की तरह और भाजपा को कौरव बताया है।
अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में अपने ही 13 बच्चों को बंधक बनाकर रखने वाले एक दंपति को गिरफ्तार किया गया है. 57 वर्षीय डेविड एलेन तुरपिन और 49 वर्षीय लुइस अन्ना तुरपिन के सभी 13 बच्चे कुपोषित हालत में मिले. उनकी आयु दो से लेकर 29 वर्ष तक है. पुलिस के मुताबिक, बच्चों को जब मुक्त कराया गया, उस समय कुछ बच्चे अंधेरे में पलंग से बंधे थे.
जालंधरः जापान की वाहन निर्माता कम्पनी Isuzu ने भारत में अपनी Isuzu D-Max  की V-Cross कार को लांच कर दिया है। कीमत की बात करें तो इसकी High ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 15.76 लाख रुपए और Standard ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 14.26 लाख रुपए रखी गई है। वहीं, इस कार को एक नए कलर ऑप्शन रूबी रेड में लांच किया गया है।
मुंबईः कमला मिल हादसे में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी हुई है। मोजोस बिस्ट्रो पब के मालिक युग तुली ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पिछले 29 दिसंबर को हुई इस घटना में 14 लोग मारे गए थे। आत्मसमर्पण करने के बाद तुली को गिरफ्तार कर लिया गया।
14-01-2018
भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने खाद्य महकमे के 143 कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों की भर्ती में पेंच लगा दिया है। विभाग अभी तक इन पदों पर डिप्लोमाधारकों को भी आवेदन करने का मौका देता आया है। लेकिन इस बार प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने विभाग के प्रस्ताव को यह कहते हुए लौटा दिया कि इस पद के लिए डिग्री अनिवार्य है इसलिए डिप्लोमाधारकों को इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।
16-01-2018
भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मार कर धक्का देने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। यह घटना रविवार की है। शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-सच क्या है यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ही जाने, पर गुजरात में भाजपा की नई सरकार के शपथ ग्रहण शुरू होने से पहले ही वापस लौटने की वजह से शिवराज सिंह को लेकर शुरू हुआ अटकलों का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे शिवराज से भाजपा नेतृत्व की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी खतरे में है। ऐसी ही अटकलें अमित शाह के उज्जैन दौरे के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को लेकर चल पड़ी हैं। हालांकि इनका कोई ठोस आधार नहीं है। मुख्यमंत्री तो गुजरात से वापस लौटने के बाद मीडिया के सवाल के जवाब में और ट्वीट के जरिए स्पष्टीकरण देते हुए कह चुके हैं कि उनका पहले से कार्यक्रम निर्धारित था इसलिए वे मुख्यमंत्री....
16-01-2018
बोगोटा। सेंट्रल कोलंबिया में एक निर्माणाधीन ब्रिज गिरने की वजह से दस लोगों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में कई मजदूर अभी भी लापता हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस घटना में 2 लोग लापता हैं, जबकि 4 घायल हो गए हैं। चिराजारा में बन रहा ये ब्रिज, मेटा प्रांत में आता है और ये उस हाईवे का हिस्सा है, जो राजधानी बोगोटा को विलाविसेनसियो से जोड़ता है और अभी इसे आवाजाही के लिए नहीं खोला गया है।
16-01-2018
मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे।
16-01-2018
patanjali 16 01 2018नई दिल्ली। पहले ही एफएमसीजी सेक्टर में काफी उथल-पुथल मचा चुकी पतंजलि आयुर्वेद अब ई-कॉमर्स के जरिये धमाका करने जा रही है। पतंजलि आयुर्वेद ने मंगलवार को एक साथ ई-कॉमर्स क्षेत्र की आठ बड़ी कंपनियों के जरिये अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने का एलान किया है। इसका मतलब हुआ कि.....
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
भोपाल। 19 नगरीय निकाय चुनाव में प्रदेश के दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस के बागी प्रत्याशी पार्टी की नाक में दम किए हुए हैं। आदिवासी इलाकों में होने जा रहे इन चुनावों को 2018 के पहले एक तरह से लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। दरअसल, प्रदेश में 2018 के लिए सत्ता संघर्ष शुरू हो चुका है। दोनों प्रमुख दल अब माहौल सुधारने की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। यही कारण है कि 19 नगरीय निकाय के चुनाव में अधिकतम सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों दल अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं। लेकिन दोनों दलों के समीकरणों को उनके ही बागी प्रत्याशी बिगाड़ रहे हैं। जहां तक सत्ताधारी दल...
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.