अंतर्राष्ट्रीय समाचार
03-02-2017
श्रीलंका में लागू हुआ RTI कानून
कोलंबो:भ्रष्टाचार और कुशासन से त्रस्त श्रीलंका में पारदर्शिता और सुशासन बहाल करने के उद्देश्य से आज सूचना का अधिकार(आरटीआई)कानून लागू किया गया।
 
03-02-2017
वीजा बैन पर ट्रंप के खिलाफ लड़ने के लिए ट्विटर के सीईओ, कर्मचारियों ने दान किए 10 करोड़
ट्विटर के को- फाउंडर और सीईओ जैक डोरसे और उनके करीब 1,000 सहयोगियों ने 15 लाख डॉलर (भारतीय रुपये में लगभग 10 करोड़ रुपये) से ज्यादा का दान किया है. यह दान उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सात मुस्लिम बहुल देशों से आने वाले शरणार्थियों और लोगों पर लगाए गए अस्थायी आदेश के विरोध में कार्य करने वाले एक अधिकार समूह को दिए हैं.
 
02-02-2017
पाकिस्तान ने कहा, सईद के खिलाफ ठोस सबूत लाए भारत
पाकिस्तान ने भारत से कहा कि अगर वह जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ अपने आरोपों को लेकर गंभीर है तो उसे ‘ठोस सबूत’ लाना चाहिए.
02-02-2017
ट्रंप की राह चला कुवैत, PAK सहित पांच देशों के वीजा पर रोक
मास्को: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद अब कुवैत ने सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इरान मूल के निवासियों के लिए वीजा जारी करने की प्रक्रिया निरस्त कर दी है।
01-02-2017
trump order, international news in hindi, world hindi newsवॉशिंगटन. डोनाल्ड ट्रम्प का 7 मुस्लिम देशों के लोगों के यूएस में एंट्री वाले ऑर्डर पर मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। सैन फ्रांसिस्को के बाद अब मैसाच्युसेट्स, न्यूयॉर्क और वर्जीनिया ने ऑर्डर के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस एग्जीक्यूटिव ऑर्डर को लेकर अमेरिका में कई कई प्रदर्शन हो चुके हैं।
01-02-2017
नहीं पता कि अमरीका कितने शरणार्थियों को स्वीकार करेगा: टर्नबुल
कैनबरा:अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा प्रशांत द्वीप शिविरों के शरणार्थियों की ‘‘कड़ी जांच’’ किए जाने की बात कहने के मद्देनजर आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि उन्हें यह बात निश्चित रूप से नहीं पता कि अमरीका में द्वीप के कितने शरणार्थियों को फिर से बसाया जाएगा। 
01-02-2017
भारत ने अमेरिका के सामने उठाया एच1बी वीजा नियमों में बदलाव का मुद्दा
भारत ने मंगलवार को कहा कि उसने अमेरिकी कांग्रेस में एच1बी वीजा नियमों में बदलाव के लिए पेश किए गए विधेयक से जुड़ी अपनी चिंताओं से अमेरिका को अवगत करा दिया है. माना जा रहा है कि ऐसा कोई भी बदलाव भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) उद्योग और अमेरिका में प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम कर रहे भारतीयों पर विपरीत असर डालेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि भारत के हितों और चिंताओं से अमेरिकी प्रशासन और अमेरिकी कांग्रेस, दोनों को उच्चस्तर पर अवगत करा दिया गया है.
31-01-2017
लाहौर : ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ने के बीच मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद एवं चार अन्य लोगों को सोमवार रात लाहौर में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया। लेकिन खबर यह है कि लाहौर में नजरबंद होने के बावजूद हाफिज सईद ने प्रेस कांफ्रेंस की। बताया जा रहा है कि हाउस अरेस्‍ट के बाद पुलिस के सामने जमात उत दावा कार्यालय के सामने ये प्रेस कांफ्रेंस हुई।
31-01-2017
वाशिंगटन : व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी का दावा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कामकाजी वीजा कार्यक्रमों संबंधी नियमों को कड़े करने वाले एक नए शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इन वीजा कार्यक्रमों में एच1बी और एल1 वीजा शामिल हैं, जिनका उपयोग भारतीय आईटी पेशेवर करते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह नया कार्यकारी आदेश अमेरिका में आव्रजन सुधार का एक हिस्सा है।
31-01-2017
इसलिए नजरबंद हुआ हाफिज, ये थी शरीफ की मजबूरी..!
26/11 मुंबई हमले के मास्टर माइंड आतंकी हाफिज सईद को लाहौर में नजरबंद करना पाकिस्‍तान की मजबूरी है? क्‍या नवाज शरीफ को यह समझ आ रहा है कि बीते एक दशक में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर पाकिस्‍तान आतंकवाद को लेकर बदनाम हुआ है, उसकी छवि आतंकवाद के पनाहगार देश के रूप में बन गई है?
30-01-2017
पेटीएम को इंडिया रिसर्च सेंटर द्वारा हार्वर्ड बिजनेस स्कूल की केस स्टडी के रूप में शामिल किया गया है। स्टडी कंपनी के ऑनलाइन रिचार्ज मंच से भारत के सबसे बड़े मोबाइल भुगतान मंच बनने तक की यात्रा पर केंद्रित है।
30-01-2017
फ्रांस की इरिस मितेनाएरे ने 65वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में दुनियाभर की सुंदरियों को मात देते हुए यह खिताब अपने नाम कर लिया है। फिलीपींस की राजधानी मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरेना में मेजबान हार्वे ने इरिस के नाम का ऐलान किया। मिस यूनिवर्स 2015 पिया वुर्टजबाक ने इरिस (23) को ताज पहनाया। इरिस डेंटल सर्जरी की डिग्री कर रही हैं।
27-01-2017
वाशिंगटन। वर्ष 2017 में भारत दुनिया के शीर्ष आठ महा शक्तिशाली देशों की सूची में छठे नंबर पर रहेगा। अमेरिका की एक शीर्ष फॉरेन पॉलिसी मैगजीन ने यह भविष्यवाणी की है। उसके अनुसार, इस सूची में चीन और जापान भारत से आगे, जबकि अमेरिका शीर्ष पर रहेगा। सूची में चीन और जापान संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर रखे गए हैं। रैंकिंग में भारत से आगे जो अन्य देश हैं, उनमें रूस चौथे और जर्मनी पांचवें स्थान पर है।
27-01-2017
इस्लामाबाद : पाकिस्तानी संसद नेशनल असेंबली में गुरुवार को सत्ताधारी और विपक्षी सदस्यों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान सांसदों ने एक-दूसरे पर घूसे बरसाए और गाली-गलौच की। डॉन न्यूज के अनुसार, बवाल उस समय शुरू हुआ, जब विपक्षी दलों के पांच सदस्यों ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश करने की स्पीकर से इजाजत मांगी।
27-01-2017
वाशिंगटन : मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिके पायना नीटो ने अमेरिका की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद कर दी है।जानकारी के मुताबिक नीटो ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट के बाद यात्रा रद की, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि मैक्सिको दोनों देशों की सीमा पर विशाल दीवार के निर्माण के लिए पैसे देना नहीं चाहता तो उन्हें वाशिंगटन की अपनी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए।
25-01-2017
U.S. President Donald Trump, ban on refugees,, international news in hindi, world hindi newsवॉशिंगटन.डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका आने वाले रिफ्यूजियों की एंट्री को बैन करने जा रहे हैं। इसके साथ ही सीरिया और 6 दूसरे देशों से आने वाले नागरिकों के वीजा सस्पेंड भी किए जा सकते हैं। अमेरिकी कांग्रेस और इमीग्रेशन एक्सपर्ट ने यह जानकारी दी है। ट्रम्प का ये कदम नेशनल सिक्युरिटी को मजबूत करने के लिए माना जा रहा है।
25-01-2017
बीजिंग : चीन ने अमेरिका से चेतावनी के लहजे में कहा है कि वह दक्षिण चीन सागर के मुद्दे पर सावधानी से बोले और कदम उठाए। चीन ने कहा कि वह संबंधित देशों के साथ मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान को लेकर प्रतिबद्ध है। चीन के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने मंगलवार को यह टिपप्णी एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग में व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर के बयान पर की।
25-01-2017
दुबई : गणतंत्र दिवस के अवसर पर दुनिया की सबसे उंची इमारत बुर्ज खलीफा का अपना ही अंदाज होगा और यह तिरंगे के रंगों - केसरिया, सफेद और हरे रंग की रोशनी से बुधवार रात जगमगाएगी। बुर्ज खलीफा के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट ने अंग्रेजी और अरबी भाषा में अपने ट्विट में बताया, ‘आज रात हम बुर्ज खलीफा पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज के शानदार एलईडी प्रकाश से भारत का 68वां गणतंत्र दिवस मनाएंगे।’
23-01-2017
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को धरती का सबसे बेईमान इंसान बताया है। ट्रंप के अनुसार उनका मीडिया के साथ युद्ध चल रहा है। अपने शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिग करने के लिए ट्रंप ने मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी है। सीआइए मुख्यालय में ट्रंप ने कहा, शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।
23-01-2017
वाशिंगटन। दुनिया का सबसे बड़ा रेगिस्तान सहारा मरुस्थल हजारों वर्ष पहले हरा-भरा था। पांच से 11 हजार वर्ष पहले इस क्षेत्र में मौजूदा समय की तुलना में दस गुना ज्यादा बारिश होती थी। बाद में सूखे के कारण यहां बसे लोगों को पलायन करना पड़ा। अमेरिका के एरिजोना विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने सहारा रेगिस्तान से तकरीबन 1300 किलोमीटर दूर समुद्री तलछट के विश्लेषण के आधार पर चौंकाने वाले रहस्य का खुलासा किया है।
23-01-2017
मैड्रिड। कैथोलिक ईसाइयों के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप फ्रांसिस अमेरिका के नवनियुक्त राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज को देखकर उन पर अपनी राय बनाएंगे। पोप ने कहा कि वह खास नीतियों और उसके क्रियान्वयन को देखे बिना ट्रंप को लेकर राय जाहिर नहीं कर सकते। पोप ने स्पेनिश समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है।
22-01-2017
वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति का पदभार संभाल लिया, लेकिन उनके खिलाफ विरोध-प्रदर्शनों का सिलसिला थम नहीं रहा। शनिवार को दुनिया के छह सौ शहरों में महिलाओं ने प्रदर्शन किया। अकेले अमेरिका में ऐसे 150 मार्च निकाले गए। इसके अलावा भारत, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्पेन, नॉर्वे, फिलीपींस सहित कई देशों में प्रदर्शन हुए। महिलाओं के इस प्रदर्शन को सिस्टर्स मार्च नाम दिया गया था।
22-01-2017
पोर्ट मोरेस्बी। पापुआ न्यू गिनी में रविवार को भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया है। रिक्टर स्केट पर इसकी तीव्रता 8.0 बताई है। हालांकि प्रशासन द्वारा पहले दी गई सुनामी की चेतावनी को वापस ले लिया गया है। पीएनजी जियोफिजिकल ऑब्जरवेटरी ऑफिस के असिसटेंट डायरेक्टर क्रिस मैके के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र जमीन के काफी अंदर मौजूद था, इस वजह से सुनामी की आशंका नहीं है।
22-01-2017
कराची, : पाकिस्तान फिल्म एसोसिएशन के अध्यक्ष जोरायज लशारी ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि नई बॉलीवुड फिल्में जल्द ही पाकिस्तान में रिलीज होने लगेंगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को भारतीय फिल्मों की रिलीज को लेकर कोई परेशानी नहीं है। लशारी ने कहा कि पिछले साल से दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण होने के बावजूद पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन को प्रतिबंधित नहीं किया गया है।
17-01-2017
वाशिंगटन। चांद पर आखिरी बार कदम रखने वाले अंतरिक्ष यात्री यूगीन सरनन का 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वह अपोलो 17 के सदस्य होने के साथ-साथ इस मिशन कमांडर भी थे। चंद्रमा पर अमेरिका द्वारा भेजे गए तीसरे और आखिरी मिशन के इस सदस्य के निधन पर नासा ने शोक व्यक्त किया हैै। अमेरिका की स्पेस एजेंसी ने अपने ट्वीट में कहा है कि चंद्रमा पर आखिरी बार चहलकदमी करने वाले अंतरिक्ष यात्री सरनन की मौत से नासा काफी दुखी है।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0