अंतर्राष्ट्रीय समाचार
25-12-2017
लाहौर: मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का पहला कार्यालय लहौर में खोला है. कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की सरकार ने राजनीतिक दल के तौर पर इस समूह के पंजीयन की मांग करने वाली याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि यह समूह राजनीति में हिंसा और अतिवाद को बढ़ावा देगा.
25-12-2017
मियामी : अमेरिका के फ्लोरिडा में एक विमान दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. एक परिवार की छुट्टियों की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं जब उनका छोटा विमान फ्लोरिडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. स्थानीय शेरिफ कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विमान में सवार सभी पांच लोगों की दुर्घटनास्थाल पर ही मौत हो गई.
25-12-2017
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुए विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह विस्फोट शाश दराक में सुबह लगभग 7.20 बजे उस समय हुआ, जब आत्मघाती हमलावर ने राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के कार्यालय के पास खुद को विस्फोट से उड़ा दिया.
24-12-2017
वाशिंगटन: एक गायिका ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चुनाव प्रबंधक पर वाशिंगटन के ट्रंप इंटरनेशनल होटल में एक पार्टी के दौरान नवंबर में बार-बार खुद को पीछे से छूने का आरोप लगाया है. अमेरिकी वेबसाइट पोलीटिको के मुताबिक, इस साल ग्रेमी में ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ ड्रेस पहनने वाली ट्रंप की समर्थक जॉय विल्ला ने.....
24-12-2017
काहिरा: मिस्र में तीन दिन के दौरान हुई दो सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि काहिरा से 145 किमी दक्षिण की रेगिस्तानी सड़क में एक मिनीबस के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. इससे पहले भी इसी सड़क पर हुई दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी.
23-12-2017
इस्लामाबादः पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) व गिलगित-बल्तिस्तान में एक बार फिर से पाकिस्तान के विरोध मे प्रदर्शन किएजा रहे है।  यहां के  स्थानीय नागरिकों ने पाक सरकार पर भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने व पाक सरकार द्वारा लागू कराधान को खारिज करने की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है।
23-12-2017
वॉशिंगटनः अमरीका ने मस्त अंदाज में भारत को नए साल की शुभकामनाएं  दी हैं। दिल्ली  स्थित अमरीकी दूतावास ने दोस्ती का संदेश देते हुए भारत को एक वीडियो डेडिकेट किया है जिसे बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी को भी टैग किया गया है। अमरीकी दूतावास द्वारा बनाए गए इस वीडियो में शोले फिल्म के गाने को गाया गया है।
23-12-2017
मनीलाः  फिलीपीन्स के दक्षिणी इलाके में उष्णकटिबंधीय तूफान के कारण भूस्खलन और बाढ में करीब 96 लोगों की मौत हो गई तथा दर्जनों लोग घायल हुए हैं।  यहां मिट्टी धंसने के कारण पूरा एक गांव तबाह हो गया व एक अन्य नगर इसकी चपेट में आ गया।  पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मिंडानो द्वीप के तुबोद नगर में 19 लोगों के मरने की खबरें सामने आई हैं जहां उष्णकटिबंधीय तूफान टेंबिन के कारण आई भीषण बाढ़ और मिट्टी धंसने के......
22-12-2017
वाशिंगटनः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों को अपनी धरती पर सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अपनी अघोषित अफगानिस्तान यात्रा के दौरान यह बात कही। अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस में अमेरिका सैनिकों से पेंस ने कहा, ‘‘पाकिस्तान लंबे समय से.......
22-12-2017
येरूशलम: इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रस्ताव जिसमें अमेरिका से येरूशलम को इजरायल की राजधानी मानने के निर्णय को बदलने के लिये कहा गया है, को खारिज कर दिया है। उसने येरूशलम मुद्दे पर अपनी स्पष्ट राय रखने के लिए अमेरिका का धन्यवाद भी दिया।
22-12-2017
लंदन: कर्ज में डूबे भारतीय मूल के एक विद्यार्थी ने उत्तरी इंग्लैंड के लीड्स शहर में स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी। उसकी मौत की जांच करने वाले आधिकारियों ने इस हफ्ते वेकफील्ड कोरोनर कोर्ट को बताया कि लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी में मानवीय विज्ञान पढऩे वाले नसीब चौहान पिछले साल 28 मई को मृत मिला था।
21-12-2017
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज इन कयासों को खारिज किया कि कुलभूषण जाधव की मां तथा पत्नी सोमवार को उनसे अंतिम मुलाकात करेंगी और कहा कि भारतीय कैदी को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है।  पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात की अनुमति पूरी तरह मानवीय आधार पर दी है।
21-12-2017
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि वह वार्ता के जरिए भारत के साथ मुद्दों का समाधान निकालने के लिए सरकार की किसी भी पहल का समर्थन करेंगे। यह बात एक मीडिया रिपोर्ट में कही गई। सेना प्रमुख ने मंगलवार को एक दुर्लभ कदम के तहत पाकिस्तानी संसद के उच्च सदन सीनेट को सुरक्षा स्थिति और क्षेत्रीय मुद्दों पर ब्रीफ किया। बीबीसी उर्दू के अनुसार जनरल बाजवा ने भारत के साथ शांति वार्ता का समर्थन किया।
21-12-2017
इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि वह 291 भारतीय मछुआरों को रिहा करने जा रहा है। इन मछुआरों ने कथित तौर पर क्षेत्रीय जलसीमा का उल्लंघन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तना के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने कहा कि मछुआरों को दो चरणों के तहत रिहा किया जाएगा। पहले चरण के तहत 29 दिसंबर को और दूसरे चरण के तहत आठ जनवरी को रिहा किया जाएगा।
20-12-2017
पटनाः भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सीता मंदिर को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि वह अयोध्या में राममंदिर बनने के बाद बिहार के सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाने की दिशा में काम करेंगे। यूपी के अयोध्या में राम मंदिर बनने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि भाजपा के नेता ने सीता मंदिर बनवाने का विवाद छेड़ दिया है।
20-12-2017
 जयपुर। मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर में इंटर डिपार्टमेंट फेकल्टी स्पोर्टस मीट का उद्घाटन विवि के प्रेसिडेंट प्रो. संदीप संचेती ने विभिन्न खेलों के उद्घाट्न मैच में बतौर प्रतिभागी भाग लेकर किया। स्पोर्ट्स मीट की कोर्डिनेटर डॉ. रीना पूनिया एवं डॉ. प्रदिप सिंह चाहर ने बताया कि इस स्पोर्टस मीट में स्क्वेश, लॉन टेनिस, बैडमिंटन, टैबल टेनिस, क्रिकेट सहित अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।
19-12-2017
याओंदे: कैमरून के अंग्रेजी भाषी क्षेत्र में संदिग्ध अलगाववादियों द्वारा किए हमले में चार पुलिस अधिकारी मारे गए. देश के अशांत पश्चिम क्षेत्र में हिंसा का यह ताजा मामला है. संचार मंत्री ईसा ने कहा कि दुर्भाग्य से एक हमले में चार पुलिस अधिकारी मारे गए, जिनकी सोच समझकर सोमवार को केमबोंग में हत्या की गई.
19-12-2017
वाशिंगटन: अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में सोमवार सुबह तेज रफ्तार वाली एक एमट्रेक ट्रेन टकोमा शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन के पटरी से उतर जाने के चलते उसकी कुछ बोगियों पुल के नीचे बने एक व्यस्त हाईवे पर जा गिरीं. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई. वॉशिंगटन में सिएटल से करीब 64 किलोमीटर दूर यह हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे हुआ. उस समय यातायात व्यस्त था.
19-12-2017
शिमला: हिमाचाल प्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझान आने लगे हैं. राज्य की चर्चित सीटों में शुमार शिमला ग्रामीण सीट से CM वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य 4880 वोटों से जीते. कांग्रेस ने इस सीट से जहां पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को मैदान में उतारा था, वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेल चुकी भाजपा ने प्रोफेसर प्रमोद शर्मा पर दांव लगाया था.
17-12-2017
टुकड़ों में बंटा अंतरिक्ष यान, तीन यात्रियों की मौतवाशिंगटन। अंतरिक्ष में बने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन की यात्रा पर रवाना हुए अमेरिका, रूस और जापान के तीन यात्रियों का दल रविवार को हादसे का शिकार हो गया। उन्हें लेकर कजाखस्तान से रवाना हुआ अंतरिक्ष यान बीच रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त होकर टुकड़ों में बंट गया। किसी भी अंतरिक्ष यात्री के जिंदा बचने की संभावना नहीं है। नासा टीवी ने यह जानकारी दी है।
17-12-2017
पाकिस्तान में चर्च पर आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 44 घायलकराची/इस्लामाबाद।  पाकिस्तान में क्रिसमस से हफ्ते भर पहले रविवार को गिरजाघर में प्रार्थना सभा के लिए एकत्रित हुए ईसाई समुदाय के लोगों पर आतंकी कहर टूटा। हथियारों से लैस आतंकियों के हमले में 9 लोग मारे गए हैं जबकि 44 घायल हुए हैं। हमला दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान के क्वेटा के जरघून रोड पर स्थित बेथल मेमोरियल चर्च में हुआ।
17-12-2017
मुशर्रफ ने लश्कर और जमात को देशभक्त बतायाकराची।पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा (जेयूडी) को देशभक्त बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की रक्षा और सुरक्षा के लिए वह उनके साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। पूर्व सैन्य तानाशाह मुशर्रफ ने पिछले महीने कहा था कि वह लश्कर और उसके संस्थापक हाफिज सईद के सबसे बड़े समर्थक हैं।
16-12-2017
jacob zuma south africa 161217 16 12 2017जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की सत्ताधारी पार्टी अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस (एएनसी) अपना नया अध्यक्ष चुनने की तैयारी कर रही है। राष्ट्रपति जैकब जुमा के स्थान पर पार्टी अध्यक्ष बनने वाला ही देश का अगला राष्ट्रपति भी हो सकता है। यहां 2019 में राष्ट्रपति चुनाव कराया जाना है।
भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे जैकब पार्टी अध्यक्ष पद से......
16-12-2017
रियाद। सऊदी अरब में अब महिलाएं मोटरसाइकिल और ट्रक चला सकेंगी। सितंबर में सऊदी अरब में महिलाओं पर ड्राइविंग के प्रतिबंध को खत्म करने की घोषणा की गई थी। रूढ़िवादी सऊदी अरब में सुधार को बढ़ावा देने के तहत सऊदी शाह ने आदेश जारी किया था कि जून से महिलाएं ड्राइविंग कर सकेंगी।
16-12-2017
जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता शुक्रवार देर रात भूकंप के झटकों से दहल गई। जानकारी के अनुसार जावा में देर रात तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए जिसके बाद डरे हुए लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर भागने लगे। रिक्टर स्कैल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.5 बताई जा रही है। इसका केंद्र बांडुंग शहर से सिर्फ 63 मील की दूरी पर था।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0