अंतर्राष्ट्रीय समाचार
25-06-2017
इस्लामाबाद। दो दिन की अफगान यात्रा के बाद चीनी विदेश मंत्री इस्लामाबाद पहुंचे तो उन्होंने दोनों देशों के बीच लगातार बिगड़ते जा रहे संबंधों पर गहरी चिंता जताई। बोले कि अफगान सरकार के साथ मिलकर पाक एक ऐसा तंत्र बनाए जो आतंक का खात्मा करने में कारगर हो सके। चीन दोनों देशों का हर तरह से साथ देगा।
 
25-06-2017
 मोसुल। इराक की सेना और उसे सहयोग दे रहे अमेरिकी व अन्य सशस्त्र बलों ने मोसुल का दो तिहाई हिस्सा आजाद करा लिया है। इराक के दूसरे बड़े इस प्राचीन शहर पर सन 2014 में आतंकी संगठन आइएस ने कब्जा कर लिया था। यहीं की अल-नूरी मस्जिद से आतंकी सरगना अबू बकर अल-बगदादी ने खुद के खलीफा होने का एलान किया था। बीती 22 जून को यही मस्जिद आइएस ने ध्वस्त कर दी थी।
25-06-2017
लंदन। ब्रिटेन के एक स्कूल ने स्कूल के करीब 60 किशोरों को घर से होमवर्क के रूप में सुसाइड नोट लिखकर लाने को कहा। इससे अभिभावक भी सकते में आ गए। जिन किशोरों को यह सुसाइड नोट लिखने के लिए कहा गया, वे सभी शेक्सपियर के मशहूर नाटक मैकबेथ को पढ़ रहे थे। जब इस मामले में विवाद बढ़ा तो किडब्रूक स्थित थॉमस टैलिस स्कूल ने माफी मांगकर अपनी जान छुड़ाई।
22-06-2017
 
male bus drivers in france goes to work in skirt to protest ban on shorts during heatwaveपैरिस. पूरा यूरोप गर्मी से पस्त और बेहाल है। इतनी गर्मी में भी कई दफ्तर अपने पुरुष कर्मचारियों से पैंट पहनकर आने को कह रहे हैं। कर्मचारी सहूलियत के लिए शॉर्ट्स पहनना चाहते हैं, लेकिन कंपनी इसके खिलाफ है। परेशान पुरुष कर्मचारियों ने विरोध के लिए एक अनोखा रास्ता चुना है। फ्रांस के नोट प्रांत में नाराज बस चालक शॉर्ट्स की जगह स्कर्ट पहनकर काम पर जा रहे हैं।
22-06-2017
saudiरियाद. अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सऊदी अरब के नए क्राउन प्रिंस को बधाई दी है। वाइट हाउस से जारी बयान में कहा गया है, राष्ट्रपति और क्राउन प्रिंस मिड्ल ईस्ट में सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के अपने साझे लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए गहरे सहयोग को लेकर प्रतिबद्ध हैं।
बयान में कहा गया है कि दोनों लीडर्स के बीच फोन पर हुई बातचीत में आतंकियों और चरमपंथियों
22-06-2017
blast in a bank in afghanistan kills twenty, fifty people injured काबुल. दक्षिणी अफगानिस्तान के एक बैंक में कार के अंदर हुए विस्फोट से कम से कम 20 लोग मारे गए हैं। इस धमाके में 50 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने इस घटना की जानकारी दी। ओमर जॉक नाम के एक अधिकारी ने विस्फोट की जानकारी देते हुए बताया, धमाके में 20 लोग मारे गए हैं और 50 व्यक्ति घायल हुए हैं।
21-06-2017
NKorea से लौटे US स्टूडेंट की मौत, कोमा की हालत में किया था जेल से रिहा, international news in hindi, world hindi newsवॉशिंगटन.नॉर्थ कोरिया में डेढ़ साल जेल की सजा काटकर लौटे अमेरिकी स्टूडेंट ओटो वार्मबियर की मौत हो गई है। उसके पेरेंट्स ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। वो छह दिन पहले ही करीब डेढ़ साल जेल की सजा काटकर देश लौटा था। उसे प्रोपेगैंडा पोस्टर चोरी करने के आरोप में अरेस्ट किया गया था।
21-06-2017
मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने पर फिर अड़ंगा लगा सकता है चीन, international news in hindi, world hindi newsबीजिंग. जैश ए मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को आतंकी घोषित करने की भारत कोशिश पर चीन फिर अड़ंगा लगा सकता है। चीन की फॉरेन मिनिस्ट्री ने मंगलवार को इस बात के संकेत दिए। फॉरेन मिनिस्ट्री से अगले महीने अजहर पर यूएन में होने वाले 1267 कमेटी के रिव्यू के बारे में सवाल किया गया। इस पर स्पोक्सपर्सन गेंग शुआंग ने कहा...
21-06-2017
सऊदी: किंग सलमान ने भतीजे को हटाकर अपने बेटे को बनाया गद्दी का उत्तराधिकारी
सऊदी अरब। सऊदी के सुल्तान सलमान ने अपने भतीजे मुहम्मद बिन नायेफ को हटाकर अपने बेटे मुहम्मद बिन सलमान को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। अपने पिता के बाद अब प्रिंस सलमान सऊदी की गद्दी पर बैठेंगे। प्रिंस सलमान को प्रिंस बनाने की तैयार पहले से ही दिख रही थी। उनसे पहले क्राउन प्रिंस रहे 57 साल के ...
20-06-2017
trump administration may harden its approach towards pakistan to strike on terrorists groups targeting afghanistan वाशिंगटन। आतंकवाद को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान पर सख्त रूख अपनाने की तैयारी में हैं। अमेरिका, पाकिस्तान में स्थित आतंकी ठिकानों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। अफगानिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमलों को ध्यान में रखते हुए अमेरिकी अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि 
20-06-2017
UN के टीआईआर कन्वेंशन से जुड़ा भारतभारत सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के टीआईआर कन्वेंशन से जुड़ने वाला 71वां देश बन गया है. टीआईआर कन्वेंशन से दक्षिण एशिया एवं उसके बाहर भारत को अपने व्यापार को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इससे व्यापारिक केंद्र बनने की भारत की स्थिति मजबूत होगी. भारत कीकई कनेक्टिविटी परियोजनाओं को अलग-अलग देशों की ट्रांसपोर्ट
20-06-2017
प्रतीकात्मक फोटोनासा ने सोमवार को 10 नए पृथ्वी के आकार वाले ग्रहों का पता लगाया है. ये दस नए ग्रह सूर्य के चारों ओर पृथ्वी की कक्षा के समान दूरी पर सूर्य की परिक्रमा करते हैं. केप्लर ने पहले से ही 4,034 संभावित ग्रहों की खोज की है, जिनमें 2,335 की दूरबीनों द्वारा वास्तविक ग्रहों के रूप में पुष्टि की गई है. आकाशगंगा के चारों ओर स्थित 10 नए पृथ्वी के
18-06-2017
इजरायली महिला सैनिक की हत्या, तीन फिलिस्तीनी मारे गए, international news in hindi, world hindi newsजेरूसलम. इजरायली सुरक्षा बल ने जेरूसलम के पास गोलीबारी और चाकू से हमला करने की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन फिलिस्तीनी नागरिक को मार गिराया। इस घटना में एक इजरायली महिला पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि पहली घटना में दो फिलीस्तीनी नागरिकों को उस वक्त मार गिराया गया...
18-06-2017
अमेरिका समर्थित सीरियाई हमलों में 25 बच्चों समेत 117 की मौत, international news in hindi, world hindi newsअमेरिका समर्थित सीरियाई फौजों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के लिए छह जून को व्यापक अभियान शुरू किया था। ब्रिटेन के मानवाधिकार संगठन सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर हयूमन राइट्स के मुताबिक, अमेरिका के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन सेना द्वारा किए गए हवाई हलमों में 25 बच्चों और 21 महिलाओं सहित 117 लोगों की मौत हो गई। 
18-06-2017
US डेस्ट्रॉयर से लापता 7 नाविकों की बॉडी मिलीं, ऑइल शिप ने मारी थी टक्कर, international news in hindi, world hindi newsटोक्यो. अमेरिकी जंगी जहाज से लापता हुई 7 नाविकों की बॉडी रविवार को बरामद हुई हैं। शनिवार को फिलीपींस के मर्चेंट शिप (ऑइल टैंकर) और अमेरिका के डेस्ट्रॉयर फिट्जगेराल्ड के बीच टक्कर हुई थी, जिसमें जंगी जहाज के नुकसान पहुंचा था और 7 नाविक लापता हो गए थे।
17-06-2017
PAK में हिंदू नाबालिग लड़की का जबरन धर्म बदलवाया और शादी कराई, national news in hindi, national newsकराची. पाकिस्तान में 16 साल की एक लड़की को अगवा कर जबरन धर्म बदलवाने और उससे शादी करने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पाकिस्तान की हिंदू माइनॉरिटी कम्युनिटी में जमकर गुस्सा है। वहीं, लड़की का कहना है कि उसे अगवा नहीं किया गया था। वह खुद लड़के के साथ गई थी।
17-06-2017
मोदी ने की कोच्चि मेट्रो की शुरुआत, इस सर्विस में पहली बार ये 5 खासियत, national news in hindi, national newsकोच्चि.नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोच्चि में केरल की पहली मेट्रो ट्रेन का इनॉगरेशन किया। उन्होंने पलारिवट्टम स्टेशन से पथादिपल्लम के बीच मेट्रो का सफर भी किया। पब्लिक के लिए यह सर्विस अगस्त तक शुरू की जाएगी। इनॉगरल सेरेमनी में ई. श्रीधरन भी मौजूद रहे। पहले उनका नाम लिस्ट में नहीं था, जिस पर अपोजिशन ने विरोध जताया था।
17-06-2017
नोटबंदी भारत के लिए नुकसान पहुंचाने वाला एक्सपेरिमेंट रहा: US रिपोर्ट, national news in hindi, national newsवॉशिंगटन. अमेरिका की एक टॉप मैगजीन का दावा है कि नरेंद्र मोदी का नोटबंदी का फैसला हाल की इकोनॉमिक हिस्ट्री में देश को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला एक्सपेरिमेंट साबित हुआ। नोटबंदी के चलते भारत की कैश आधारित इकोनॉमी में एक ठहराव-सा आ गया। बता दें कि मोदी ने 8 नवंबर को 500-1000 के पुराने नोट बंद कर दिए थे।
16-06-2017
अफगानिस्तान में ओसामा बिन लादेन के ठिकाने पर आईएस का कब्जाकाबुल। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ओसामा बिन लादेन के छिपने के ठिकाने पर कब्जा करने का दावा किया है। यह ठिकाना अफगानिस्तान की तोरा बोरा की पहाड़ियों में है। आईएस ने एक ऑडियो संदेश जारी कर यह दावा किया है। आईएस ने अपने रेडियो स्टेशन खिलाफत पर पश्तों भाषा में संदेश प्रसारित किया कि...
16-06-2017
सऊदी के प्रिंस सुलेमान ने पाकिस्तान को बताया अरब का गुलाम\नई दिल्‍ली। दुनियाभर में पाकिस्‍तान की लगातार किरकिरी हो रही है। कभी भारत को लेकर वह हंसी का पात्र बन जाता है तो कभी अपने ही मंत्रियों के बयान को लेकर उसको शर्मसार होना पड़ता है। कतर और सऊदी अरब के बीच मध्‍यस्‍थता को लेकर भी उसका कुछ ऐसा ही हाल हुआ ...
16-06-2017
हवाई हमले में मारा गया बगदादी- रूस, पहले भी 4 बार हो चुके हैं दावे, national news in hindi, national newsमॉस्को. एक बार फिर आईएस सरगना अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की खबर आई है। इस बार ये दावा रूस की तरफ से किया गया है। रशियन आर्मी ने कहा है कि 28 मई को उसने सीरिया में आईएस के मजबूत गढ़ रक्का में हवाई हमला किया था। आर्मी के मुताबिक- इस हमले में...
15-06-2017
बीजिंग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को उनके 64वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।
चीनी माइक्रोब्लॉगिंग एकाउंट पर अपने संदेश में मोदी ने उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। ट्वीटर के चीनी संस्करण वीबो पर अपने संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, राष्ट्रपति शी चिनफिंग के जन्मदिन के मौके पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
15-06-2017
 इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पनामागेट मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित दल के समक्ष बुधवार को हाजिर हुए। वह पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री हैं जो पद पर रहते हुए इस तरह के पैनल के सामने पेश हुए। शरीफ ने कहा कि उन्होंने और उनके परिवार ने कुछ नहीं किया है ये उनकी सरकार के खिलाफ साजिश है।
15-06-2017
मोगदिशू। सोमालिया की राजधानी में स्थित एक होटल में हुए आतंकी हमले में 14 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं 20 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाया गया है। यह एक आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मोगदिशू में एक होटल के अंदर खड़ी एक कार में पहले तो जोरदार धमाका हुआ। इसके बात बंदूकधारियों ने होटल के पास ही एक रेस्तरां में घुसपैठ करके वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया।
12-06-2017
कांगो में जेल पर हमले में 11 मरे, 930 से अधिक कैदी हुए फरार, international news in hindi, world hindi newsकिंशासा. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के पूर्वोत्तर शहर बेनी में कल एक जेल पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 930 से अधिक कैदी यहां से फरार होने में सफल हो गए। प्रांतीय सरकार ने एक बयान में इस हमले की पुष्टि की। 
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0