अंतर्राष्ट्रीय समाचार
25-09-2017
बर्लिन। 1977 में सफर पर निकला जर्मनी का विमान 40 साल बाद शनिवार को वापस जर्मनी पहुंचा है। आप सोच रहे हैं कि यह दुनिया का चक्कर लगा रहा था तो गलत है। दरअसल, 1977 में जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांसा की फ्लाइट (एलएच 181) को स्पेन से जर्मनी के लिए उड़ान भरने के आधे घंटे बाद ही अपहृत कर लिया था। उसे सोमालिया की राजधानी मोगादिशु ले जाया गया।
24-09-2017

...तो परमाणु परीक्षण से हिली उत्तर कोरिया की धरती!बीजिंग। उत्तर कोरिया को शनिवार शाम लगे भूकंप के हल्के झटके से दुनिया में सनसनी फैल गई। चीन, दक्षिण कोरिया, जापान से लेकर अमेरिका तक का सूचना तंत्र जोर पकड़ गया। नए परमाणु परीक्षण की आशंका जताई जाने लगी। लेकिन झटके की तीव्रता महज 3.4 थी, इसलिए आशंका पर सवाल भी उठ रहे थे। लेकिन उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए ...

24-09-2017
वाशिंगटन, एपी। क्‍या रूस ने डोनाल्‍ड ट्रंप को अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद तक पहुंचाने में मदद की थी? क्‍या अमेरिकी चुनाव को रूसी हैकरों ने प्रभावित करने की कोशिश की थी? खबरें तो कुछ ऐसी ही सुनने को मिल रही हैं। अमेरिका के 21 राज्यों की ओर से कहा गया है कि अमेरिका में 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूस ने डोनाल्ड ट्रंप को जीत दिलवाने की कोशिश की थी।
24-09-2017
कराची। पाकिस्तानी नौसेना ने एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण किया है। उसने ये परीक्षण उत्तरी अरब सागर में सी किंग हेलिकॉप्टर के जरिए से किया है। पाकिस्तानी नौसेना के मुताबिक इस मौके पर नेवी के मुखिया एडमिरल मुहम्मद जकाउल्लाह भी मौजूद थे।  इस मिसाइल के परीक्षण से जमीन से लंबी दूरी तक मार करने वाली जहाज रोधी मिसाइल दागने की पड़ोसी देश की क्षमता में इजाफा हुआ है।
19-09-2017
वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका ने सभी श्रेणियों में एच-1बी वीजा जारी करने की प्रीमियम सेवा फिर शुरू कर दी है। इस सेवा के तहत एच-1बी वीजा जारी करने की प्रक्रिया 15 दिनों के भीतर पूरी कर ली जाती है। भारतीय आइटी पेशेवर इसका सबसे ज्यादा लाभ उठाते हैं। 
19-09-2017
टोक्यो। उत्तर कोरिया के आक्रामक रवैये को देखते हुए पूरे क्षेत्र में सैन्य तनाव के हालात पैदा हो चुके हैं। जापान ने मिसाइल हमलों की आशंका को देखते हुए मंगलवार को होकाइदो द्वीप पर अत्याधुनिक मिसाइल रोधी प्रणाली पैट्रियट एडवांस्ड कैपेबिलिटी-3 (पीएसी-3) तैनात की है। द्वीप पर एक पीएसी-3 पहले ही तैनात की जा चुकी है। उत्तर कोरिया द्वारा गुआम स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे को नष्ट करने की धमकी के बाद पिछले महीने देश...
19-09-2017
संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अपने पहले संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका कट्टर इस्लामी आतंकवाद को खत्म करके रहेगा। उन्होंने कहा कि आतंकियों को वह अपने देश या दुनिया के टुकड़े करने नहीं दे सकते। 
18-09-2017
जेनेवा। बलोचिस्‍तान में मानवाधिकार उल्‍लंघन के खिलाफ आवाज उठाते हुए सोमवार को विश्‍व बलोच संगठन द्वारा संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचसीआर) के सामने प्रदर्शन किया जा रहा है। यूएनएचसीआर के 36वें सत्र के मौके पर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं, बलोच प्रतिनिधियों और बलोच समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन आयोजित किया है। प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान में सामान्य मानवाधिकारों की स्थिति पर निराशा जताई है...
18-09-2017
बीजिंग। चीन और रूस ने सोमवार को उत्तर कोरिया के पास नौसैनिक अभ्यास शुरू कर दिया है। ये अभ्‍यास ऐसे समय पर शुरू हुआ है, संयुक्त राष्ट्र महासभा में इस हफ्ते बैठक होने वाली है, जिसमें उत्तर कोरिया बड़े पैमाने पर कार्रवाई होने की संभावना है। वैसे बता दें कि दक्षिण चीन सागर पर अंतरराष्ट्रीय ट्रिब्यूनल का फैसला अपने खिलाफ आने के बाद चीन पहली बार इस क्षेत्र में सैन्य अभ्यास करने जा रहा है। 
18-09-2017
शंघाई। चीन के शहर शंघाई में स्थित 135 वर्षीय एक मंदिर के मुख्य हॉल में पर्यटकों की सुविधा के लिए एक ऐतिहासिक बदलाव किये गए हैं। बताया जाता है कि आगंतुकों की भीड़ को देखते हुए इस मंदिर को सफलतापूर्वक 30 मीटर उत्तर की तरफ खिसका दिया गया है और अपने स्थान से एक मीटर उपर उठा दिया गया है। 
14-09-2017
इस्लामाबाद। पनामा पेपर मामले में प्रधानमंत्री पद की कुर्सी गंवाने वाले नवाज शरीफ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने शरीफ और उनके परिवार के सदस्यों को गुरुवार को समन जारी कर 19 सितंबर को पेश होने के लिए कहा है। 
14-09-2017
 इस्लामाबाद। अमेरिका के साथ अपने सुरक्षा समझौते पर पाकिस्तान पुनर्विचार कर रहा है। यह बात पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कही है। उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान की सुरक्षा को लेकर बढ़ रहे खतरे की अनदेखी कर रहा है। यह खतरा भारत की ओर से बढ़ रहा है।
14-09-2017
बीजिंग। चीन ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि भारत-जापान के मजबूत होते रिश्ते क्षेत्र की शांति व स्थिरता के अनुकूल होंगे और इस दिशा में रचनात्मक भूमिका निभाएंगे। उसने जोर देकर कहा कि क्षेत्र के देशों को गठजोड़ कायम करने के स्थान पर साझेदारी के लिए कार्य करना चाहिए। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबी की भारत यात्रा के दौरान दोनों देशों ने रणनीतिक साझेदारी मजबूत बनाने के लिए 15 समझौते किए हैं।
 
13-09-2017
कैलिफोर्निया, एएनआइ। अमेरिका की बर्कले यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने भाषण दिया। भाषण के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक चीज के लिए जमकर तारीफ भी की। राहुल ने कहा मोदी के पास कुछ स्किल्स हैं। वह काफी अच्छे वक्ता हैं, मुझसे काफी अच्छे। 
13-09-2017
बीजिंग, एजेंसी । यहां के हांगझू शहर में एक व्यक्ति को पत्नी से झूठ बोलना भारी पड़ गया। सच्चाई सामने आने पर पुलिस ने उसे सबक भी सिखाया। दरअसल, यहां के एक नौकरीपेशा व्यक्ति को इस महीने तनख्वाह मिलनी थी। पत्नी ने उसकी तनख्वाह आने पर कुछ सामान खरीदने की योजना बनाई थी, जबकि वह ऐसा नहीं चाहता था। 
13-09-2017
 लंदन। 1993 के बम धमाकों के आरोपी और भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका लगा है। इसे मोदी सरकार की बड़ी जीत बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन में दाऊद की 6.7 बिलियन डॉलर यानि 43 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली गई है।
12-09-2017
कैनबरा : ऑस्‍ट्रेलिया में एक विज्ञापन में भगवान गणेश को मेमने मांस खाते हुए दिखाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया में रह रहे हिंदुओं की आपत्ति के बाद अब भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया के सामने कूटनीतिक विरोध दर्ज कराया है. ऑस्ट्रेलिया के 3 सरकारी विभागों, फॉरेन अफेयर्स, कम्युनिकेशंस और ऐग्रिकल्चर डिपार्टमेंट को कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने मीट ऐंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया के.....
12-09-2017
वॉशिंगटन : अपने अमेरिकी दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बर्कले की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में संबोधन किया. राहुल ने अपने भाषण में नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने नोटबंदी, कश्मीर नीति, विदेशनीति पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया. वहीं राहुल ने स्वच्छ भारत की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मेरे से अच्छे वक्ता हैं.
12-09-2017
टेक्सास : अमेरिका के राज्य टेक्सास के एक घर में एक बंदूकधारी ने 9 लोगों की जान ले ली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बंदूकधारी को पुलिस ने मार गिराया है. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, यह घटना डलास के उपनगर प्लानो में रविवार रात हुई. ऐसा माना जा रहा है कि एनएफएल टीम डलास काउबॉय के प्रशंसकों की पार्टी में घरेलू विवाद के कारण गोलीबारी शुरू हुई.
11-09-2017
मियामी: फ्लोरिडा कीज में तबाही मचाने के बाद इरमा तूफान फ्लोरिडा की मुख्यभूमि तक पहुंच गया है. इस तूफान की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित होने से करोड़ों लोग अंधेरे का सामना कर रहे हैं. घरों में भी पानी घुस गया है. फ्लोरीडा के उत्तर-पश्चिमी तट पर पहुंचने के बाद चक्रवात इरमा कमजोर होकर कैटेगरी 1 श्रेणी का बन गया और फ्लोरिडा के उत्तरपश्चिम तट की तरफ जा कर रहा है.
11-09-2017
नई दिल्ली :11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले को आज 16 बरस गुजर चुके हैं, लेकिन उस मनहूस दिन से जुड़े आंकड़े आज भी वो भयानक लम्हा भूलने नहीं देते. न्यूयॉर्क जिस वर्ल्ड ट्रेड सेंटर कोन अपनी शान समझते थे उसे आतंकियों ने दो विमानों का मिसाइल का तरह उपयोग कर पलभर में राख कर दिया.
11-09-2017
प्लेनो: उत्तरी टेक्सास में गोलीबारी की घटना में आठ लोगों के मारे जाने की आशंका है. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि प्लेनो में एक घर में हुई गोलीबारी में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई जिसमें एक संदिग्ध भी शामिल है. गोलीबारी की घटना रविवार को डलास से 20 मील की दूरी पर पूर्वोत्तर में स्थित एक शहर में हुई थी. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.
06-09-2017
वॉशिंगटन। वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर बोरॉन की खोज की है। इस आधार पर उन्होंने अनुमान लगाया है कि मंगल ग्रह कभी रहने योग्य था। इस शोध में शामिल लॉस एलामॉस नेशनल लैब, अमेरिका के पैट्रिक गैसडा ने बताया कि, "पृथ्वी पर मौजूद सभी जीवों में रिबोन्यूक्लिक एसिड (आरएनए) पाया जाता है जिसमें सभी जीवों के जीन से जुड़ी जानकारियां होती हैं। इन आरएनए को बनाने में बोरॉन की मुख्य भूमिका होती है।"
06-09-2017
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के निर्वासित प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने खिलाफ चल रहे मामलों का सामना करने के लिए इस शुक्रवार पाकिस्तान लौट सकते हैं। कुछ दिनों से वह अपनी बीमार पत्नी के पास लंदन में हैं, जिनकी गले के कैंसर के इलाज के सिलसिले में सर्जरी हुई है। पनामा पेपर मामले में 28 जुलाई को पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था।
06-09-2017
किंडरगार्टन में विषाक्त भोजन खाने से सैंकड़ों बच्चे बीमार पड़ गए। अधिकारियों ने बुधवार को ये जानकारी दी। नानचांग शैक्षणिक विभाग ने बताया कि बच्चों के प्रांतीय सरकारी अस्पताल में कम से 120 बच्चों की चिकित्सीय जांच की गई।
चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक इसमें से 36 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया , जबकि 62 बच्चों को चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है और 22 बच्चों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.