अंतर्राष्ट्रीय समाचार
15-09-2012
Image Loadingइंटरनेट सर्च इंजन कम्पनी गूगल इंक ने पश्चिमी एशिया में अमेरिका विरोधी भूचाल लाने वाली विवादित फिल्म का यू-ट्यूब पर ऑनलाइन प्रसारण बंद करने के अमेरिकी अनुरोध को ठुकरा दिया है। गूगल ने जारी बयान में कहा कि हमने मिस्र और लीबिया के बाद भारत और इंडोनेशिया में भी इस वीडियो के दिखाए जाने पर रोक लगा दी है।
14-09-2012
गजनी। अफगानिस्तान में शुक्रवार को एक यात्री बस और ईधन से भरे टैंकर में हुई टक्कर में 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में ज्यादातर महिलाएं व बच्चे शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार गजनी प्रांत में हुए इस हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
14-09-2012
लंदन। अब फ्रांस की एक पत्रिका ने ब्रिटेन की महारानी की बहू केट मिडलटन की अर्धनग्न तस्वीरें प्रकाशित की हैं। प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन इस समय एशिया की नौ दिवसीय यात्रा पर हैं। इस शाही जोड़े के प्रवक्ता ने बताया कि प्रिंस विलियम पत्रिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहे हैं।
14-09-2012
वाशिंगटन। अमेरिकी सिखों के साथ एकजुटता दिखाते हुए अमेरिकी संसद के निचले सदन यानि हाउस ऑफ रीप्रेजेंटेटिव्स ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसमें विस्कांसिन गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की निंदा की गई है। पिछले महीने ओक क्रीक गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना में छह श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।
13-09-2012
US dispatched warships and marines in libyaसना, [यमन]। मिस्र और लीबिया के बाद अमेरिका के खिलाफ विरोध की आग अब यमन और ट्यूनीशिया भी पहुंच गई है। प्रदर्शनकारियों ने यमन में अमेरिकी दूतावास पर हमला बोल दिया है। प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। सैकड़ों प्रदर्शनकारी दूतावास में घुस गए हैं। वहीं अमेरिका ने सुरक्षा के मद्देनजर लीबिया में कई युद्धपोत भेजे हैं।
वेब न्यूज़ इंडिया - 13-09-2012
US senator look forward in modi's visa issueशिकागो। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमेरिका से अच्छी खबर है। मोदी को अमेरिकी वीजा देने पर 7 साल से लगा प्रतिबंध हटवाने के लिए एक अमेरिकी सासद ने मुहिम छेड़ दी है। विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को लिखी गई एक चिट्ठी में सासद जोए वाल्श ने कहा है कि जिस बात को लेकर मोदी को वीजा देने से इन्कार किया गया है, उसका कोई आधार नहीं है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 13-09-2012
india was concerned about mission osamaवाशिंगटन। पिछले साल मई में पाकिस्तान के ऐबटाबाद में दुनिया के दुर्दात आतंकी ओसामा बिन लादेन को मारने के अभियान पर निकले दो अमेरिकी एमएच-47 चिनूक हेलीकॉप्टर द्वारा इस्तेमाल किए गए हवाई मार्ग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। अब यह सवाल उठाया गया है कि क्या ये हेलीकॉप्टर भारतीय हवाई क्षेत्र से गुजरे थे?
12-09-2012
संयुक्त राष्ट्र। तालिबान ने पिछले वित्तीय वर्ष में 40 करोड़ डॉलर [करीब 22 अरब रुपये] जुटाए। उसने चंदे प्राप्त कर, अफगानिस्तान में पोस्ता की खेती पर कर लगाकर और नशीले पदार्थो के व्यापारियों व निर्माण कंपनियों से जबरन वसूली कर यह राशि जुटाई। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 12-09-2012
Pak girl accuses FIA official of rapeइस्लामाबाद। 20 वर्षीय पाकिस्तानी लड़की ने संघीय जांच एजेंसी [एफआइए] के एक शीर्ष अधिकारी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। एफआइए के अधिकारी पर एक अन्य व्यापारी के साथ मिलकर पीड़िता के साथ पांच सितारा होटल में दुष्कर्म करने का आरोप लगा है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 12-09-2012
Âæç·¤SÌæÙ ×ð´ §üUàæçÙ¢¼æ ·¤è ¥æÚUôÂè ·¤è …ææÙ ·¤ô æÌÚUæवाशिंगटन। पाकिस्तान में ईशनिंदा की आरोपी ईसाई किशोरी रिम्शा मसीह ने एक अमेरिकी टेलीविजन से कहा है कि उसकी जान को खतरा है। रिम्शा पर कुरान के पन्ने जलाने का आरोप है, फिलहाल वह जमानत पर रिहा है। इस मामले में एक इमाम को गिरफ्तार किया जा चुका है जिसने कथित तौर पर कुरान के जले हुए पन्ने रिम्शा के बस्ते में डाल दिए थे।
11-09-2012
टोक्यो। जापान ने चीन की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए पूर्वी चीन सागर के विवादित द्वीपों को खरीद लिया है। जापान में इन्हें सेनकाकू और चीन में दियाओउ कहा जाता है। जापान के इस कदम से दोनों देशों में तनाव पैदा हो गया है। इन द्वीपों पर अपना दावा मजबूत करने के लिए चीन ने अपने दो गश्ती जहाज भेजे हैं। उसने आरोप लगाया है कि जापान खतरे से खेल रहा है।
11-09-2012
लंदन। एक दिन में चार पैग या इससे अधिक शराब पीने वालों में ब्रेन हैमरेज की आशंका काफी बढ़ जाती है। न्यूरोलॉजी पत्रिका में प्रकाशित एक अध्ययन में यह निष्कर्ष निकाला गया है। यह अध्ययन उन लोगों को केंद्र में रखकर किया गया जो मस्तिष्क के अंदर खून के रिसाव से पीड़ित थे।
11-09-2012
इस्लामाबाद। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान स्थित आतंकवाद प्रभावित स्वात घाटी में ईद के बाद से अबतक 300,000 पर्यटक पहुंचे, जो एक स्तब्धकारी आंकड़ा है। समाचार पत्र 'डॉन' के मुताबिक अधिकारियों व यहां के निवासियों का कहना है कि इस अवधि के दौरान घाटी में हिंसा की एक भी घटना नहीं हुई।
10-09-2012
इस्लामाबाद। ब्रिटेन के गैर सरकारी संगठन 'सेव द चिल्ड्रेन' के लिए काम कर रहे विदेशी कर्मचारियों को देश छोड़ने के आदेश के बाद पाकिस्तान ने इस पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को खोजने में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए की मदद करने वाले डॉक्टर शकील आफरीदी इसी संस्था से जुड़े थे।
वेब न्यूज़ इंडिया - 10-09-2012
देहरादून, मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने भारत रत्‍‌न गोविंद बल्लभ पंत का उनकी जयंती पर भावपूर्ण स्मरण किया। एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित गोविंद बल्लभ पंत स्वाधीनता संग्राम के प्रखर योद्धा, प्रभावशाली वक्ता, कुशल संसदविद होने के साथ ही समर्पित देशसेवी थे।
वेब न्यूज़ इंडिया - 10-09-2012
surveyObamaleadRomneyवाशिंगटन। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा दिया गया भाषण अमेरिकियों को खासा पसंद आया। अधिवेशन की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके संपन्न होने के बाद ओबामा की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 09-09-2012
Krishna arrives in Lahoreलाहौर। विदेश मंत्री एसएम कृष्णा अपने तीन दिवसीय पाकिस्तान दौरे के तीसरे दिन रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच लाहौर पहुंचे। कृष्णा यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ से मुलाकात करेगे। वह सामाजिक संगठनों के सदस्यों से भी मिलेंगे। वह इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचे।
09-09-2012
इस्लामाबाद। विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के निमंत्रण पर पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक भारत यात्रा पर आ सकते है। यह जानकारी रविवार को एक मीडिया रपट में दी गई। कृष्णा इस वक्त पाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने पाकिस्तान के मलिक को भारत आने का निमंत्रण दिया है।
09-09-2012
मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि पेरू और रूस के बीच हुए समझौते के तहत पेरू के 200 सैनिक रूसी विश्वविद्यालयों में अध्ययन करेगे।समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार पुतिन ने एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग शिखर सम्मेलन के मौके पर अपने पेरू के राष्ट्रपति ओलांटा हुमाला...
08-09-2012
बैंकाक। थाइलैंड के गृह मंत्रालय ने निर्णय किया है कि उसके कर्मियों के लिए देशभर में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का प्रयोग अगले महीने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। उसका कहना है कि फेसबुक के अत्यधिक प्रयोग से आधिकारिक वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए जरूरी बैंडविड्थ पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।
08-09-2012
इस्लामाबाद। मुंबई हमले की सुनवाई जल्द करने और दोषियों को सजा देने की अपील के एक दिन बाद पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत ने इस मामले की सुनवाई एक बार फिर टाल दी है। इस मामले में पाकिस्तान में सात आरोपी बनाए गए हैं, जिनमें जकीउर्ररहमान लखवी भी शामिल है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 08-09-2012
new law will intoduced in favour of sikh in USवाशिंगटन। अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य के गवर्नर एडमंड ब्राउन प्रांत में सिख समुदाय के लोगों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए दो विधेयकों पर हस्ताक्षर करेंगे। इससे इन्हें जल्द ही कानूनी जामा पहनाया जा सकेगा। विधेयकों के तहत हाई स्कूल के पाठ्यक्रमों में सिख धर्म के बारे में ज्यादा से ज्यादा से ज्यादा जानकारी दिए जाने की व्यवस्था की गई है।
07-09-2012
लंदन। यूं तो उसैन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज धावक हैं लेकिन अब उन्हें न केवल चुनौती देने बल्कि उनसे भी तेज दौड़ने वाले रोबोट 'चीता' का निर्माण किया गया है। बोल्ट की स्पीड 44.7 किमी प्रति घंटा है जो अब तक किसी इंसान की सर्वश्रेष्ठ गति है। लेकिन चीता रोबोट इससे भी तेज 45.5 किमी प्रति घंटे की गति से दौड़ सकता है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
वाशिंगटन। चांद पर अपना पहला कदम रखने वाले अमेरिकी अंतरिक्षयात्री नील आर्मस्ट्रांग को समुद्र में दफनाया जाएगा। यह जानकारी आ‌र्म्सट्रांग के पारिवारिक प्रवक्ता रिक मिलर ने दी है। हालांकि आर्मस्ट्रांग को किस वक्त व किस स्थान पर समुद्र में दफन किया जाएगा, इसकी जानकारी अब तक उपलब्ध नहीं हुई है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 07-09-2012
obama shows the path of employment and development to american peoplesवाशिंगटन। नॉर्थ कैरोलिना में डेमोक्रेटिक पार्टी के सम्मेलन में राष्ट्रपति बराक ओबामा को दोबारा राष्ट्रपति पद के लिए नामित किया गया है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में होंगे। नाम की घोषणा होते ही राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई पारी में रोजगार के नए अवसर पैदा करने, कर्ज में कटौती और अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत आधार देने जैसे लक्ष्य निर्धारित किए हैं।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
22-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं. गिरफ्तार हुए बैंक मैनेजर सीबीआई के सामने ऐसी-ऐसी बातें बता रहे हैं जो पूरी बैंकिंग व्यवस्था में लापरवाही और नीरव मोदी जैसे कारोबारियों की पहुंच का खुलासा कर रहा है. जांच एजेंसियों की पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने कबूल किया है कि वे ड्यूटी के दौरान नीरव मोदी और उसके साथियों का नाम नहीं लेते थे.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
अलीगढ़ (खालिद मुस्तफा): यू.पी. बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए की जा रही छापे मार कार्यवाही के चलते जहां परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर भाग रहे हैं वहीं नकल माफिया अब भी हावी हैं. अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम और सीओ ने सटीक सूचना मिलने पर तेबतू के बोहरे किशन लाल शर्मा इंटर कालेज के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा. जहां 12वीं (इंटरमीडिएट) की रसायन विज्ञान की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं बाहरी लोगों द्वारा लिखी जा रही थीं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कॉलेज से तीन छात्राओं समेत करीब पांच दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है.
23-02-2018
टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0