अंतर्राष्ट्रीय समाचार
24-09-2012
इस्लामाबाद। पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने इंटरपोल से पाकिस्तान सरकार द्वारा बेनजीर भुट्टो हत्याकांड के मामले में उनके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के आग्रह को खारिज करने को कहा है। पाकिस्तान द्वारा पिछले सप्ताह तीसरी बार उनकेखिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के आग्रह के बाद मुशर्रफ ने इंटरपोल से मदद मांगी है।  
24-09-2012
लंदन। रतन टाटा के जाने के बाद भी टाटा समूह की सोच और संस्कृति में कोई बदलाव नहीं आएगा। समूह की ओर से समाज के हित में किए जा रहे पहले की तरह जारी रहेंगे। टाटा समूह के मुखिया रतन टाटा के वारिस का चुनाव करने वाली समिति में शामिल रहे लॉर्ड कुमार भट्टाचार्य का तो यही मानना है।
22-09-2012
protest against controversial film in pak,19 killedइस्लामाबाद। अमेरिका में बनी एक इस्लाम विरोधी फिल्म को लेकर विश्व के कई प्रांत में कई दिनों से प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान में हुए हिंसक वारदातों में 19 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। गौरतलब है कि इस फिल्म के विरोध में काफी समय से ही देश भर में प्रदर्शन जारी है।
22-09-2012
Image Loadingपाकिस्तान के पश्चिमोत्तर कबायली क्षेत्र में शनिवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से खबर दी है कि अमेरिकी ड्रोन विमानों ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे उत्तरी वजीरिस्तान के दाता खेल इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों को ले जा रहे एक वाहन पर दो मिसाइलें दागीं।
 
22-09-2012
facebook creates hurdles for broken heartsलंदन। इंटरनेट युग से पहले प्रेम संबंधों का टूटना उतना दुश्वार नहीं था जितना अब हो गया है। क्योंकि उस वक्त झगड़े होने के कुछ अरसे बाद ही दो प्रेमियों का आपस में कोई संपर्क नहीं रह जाता था और भारी मन से ही सही वह अपनी जिंदगी में आगे बढ़ जाते थे। लेकिन इंटरनेट के जमाने में फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किग साइटों ने रिश्तों के टूटने को और ....
21-09-2012
'Kargil was a poor test of India's air warfare capability'वाशिंगटन। कारगिल युद्ध के दौरान भारत की सामरिक क्षमता पर सवाल उठाते हुए अमेरिका के प्रमुख थिंक टैंक ने चेतावनी दी है कि भविष्य में पाकिस्तान और चीन से युद्ध की चुनौती को ध्यान में रखते हुए भारत को अपनी रक्षा क्षमता विकसित करनी चाहिए। अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा बृहस्पतिवार को जारी 70 पन्नों की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि......
21-09-2012
Iran marks Defense Week by staging military paradeतेहरान। राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद की देखरेख में शुक्रवार को ईरान ने राजधानी तेहरान में अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन कर इजरायल और पश्चिमी देशों के समक्ष अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। परेड में हजारों सैन्यकर्मियों के अलावा टैंक और मिसाइलों का प्रदर्शन किया गया। परेड का आयोजन ईरान-इराक युद्ध के शुरू होने की वर्षगांठ पर किया गया था।
21-09-2012
Image Loadingपाकिस्तान में शुक्रवार को इस्लाम विरोधी अमेरिकी फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लगभग 20 लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए। वहीं हजारों प्रदर्शनकारियों ने कई सिनेमाघरों, बैंकों एवं सरकारी कार्यालयों में आग लगा दी। पाकिस्तान की व्यवसायिक राजधानी कराची सबसे प्रभावित हुई और यहां दो पुलिसकर्मियों समेत कुल 14 लोग मारे गए।
20-09-2012
वाशिंगटन। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के क्यूरियोसिटी रोवर को मंगल की सतह पर उतरे एक महीने से भी ज्यादा का समय हो चुका है। अब वह मंगल पर अपनी खोज को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार से मंगल ग्रह की चट्टान का अध्ययन शुरू करेगा।
20-09-2012
वाशिंगटन। म्यांमार की लोकतंत्र समर्थक व विपक्ष की नेता आंग सान सू की को अमेरिकी कांग्रेस के प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है। अमेरिकी प्रशासन द्वारा किसी विदेशी नेता को दिया जाने वाला यह दुर्लभ सम्मान है। म्यांमार पर अतिरिक्त प्रतिबंधों को हटाए जाने वाले दिन 'द नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी' की नेता सू की ने राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की।
20-09-2012
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में म्यांमार की विपक्ष की नेता आंग सान सू ची से मुलाकात की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ओबामा ने लोकतंत्र और मानवाधिकारों के लिए बरसों तक लड़ाई जारी रखने वाली सू ची के साहस, दृढ़संकल्प और बलिदान की सराहना की।
19-09-2012
वाशिंगटन। अमेरिका रूस में अपनी लोकतंत्र समर्थक गतिविधियां बंद करेगा। उसने कहा है कि रूस की सरकार के आदेश के बाद युनाइटेड स्टेट्स एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट [यूएसएआइडी] द्वारा ऐसी गतिविधियों को बंद करने का फैसला लिया गया है।
19-09-2012
लॉस एंजिलिस। अगले साल दिए जाने वाले ऑस्कर अवार्ड के लिए वोटिंग ऑनलाइन होगी। ऑस्कर पुरस्कार प्रदान करने वाली एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आ‌र्ट्स एंड साइंसेज ने मंगलवार को कहा कि ऑस्कर के 85 साल के इतिहास में पहली बार ऑनलाइन वोटिंग का इस्तेमाल किया जाएगा।
19-09-2012
वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी की विवादास्पद टिप्पणी से उपजे राजनीतिक विवाद के बीच एक नए सर्वेक्षण में राष्ट्रपति बराक ओबामा को राष्ट्रीय स्तर पर रोमनी से पांच अंक आगे बताया गया है।
18-09-2012
लंदन। यहां के एक रेस्त्रां ने सत्य-अहिंसा की प्रतिमूर्ति महात्मा गांधी के खानपान से प्रभावित होकर महात्मा थाली की शुरुआत की है। थाली में परोसे गए 12 व्यंजन केले के पत्तो के बने हैं। कोल्हापुर में जन्मे मनाली जगताप नाहीम और अवार्ड विजेता गणपति साउथ इंडियन किचन के मालिक क्लेयर फिशर ने मिलकर इस थाली की शुरुआत की है।
18-09-2012
ढाका। बाग्लादेश ने वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यू ट्यूब पर प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि लोग इस पर इस्लाम विरोधी फिल्म नहीं देख पाएं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। इस फिल्म को लेकर विश्व भर में मुस्लिमों ने अपना रोष जाहिर किया है।
18-09-2012
नई दिल्ली। समाचार पत्रिका न्यूजवीक ने एक बार फिर अपनी कवर स्टोरी से विवाद को जन्म दे दिया है। अपने ताजा अंक में न्यूजवीक ने पैगंबर मुहम्मद के अपमान के बाद दुनिया भर में हो रहे अमेरिका विरोधी प्रदर्शनों [काबुल में 12 की मौत] को मुस्लिम रेज हेडिंग देकर कवर स्टोरी प्रकाशित की है। इस लेख पर न्यूजवीक की कड़ी आलोचना हुई है।
17-09-2012
कराची। पाकिस्तान की एक अदालत ने कराची स्थित एक प्राचीन हिंदू मंदिर को तोड़ने पर रोक लगा दी है। अदालत ने इसके लिए कराची प्रशासन को संयम रुख अपनाने का निर्देश दिया है। माना जाता है कि इस मंदिर का निर्माण 200 साल पूर्व किया गया था।
17-09-2012
मॉस्को। अपने बेड़े की ताकत बढ़ाने में जुटी भारतीय नौसेना को रूसी विमानवाहक पोत एडमिरल गोर्शकोव के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। समुद्री परीक्षण के दौरान इंजनों में खराबी के कारण इसकी आपूर्ति अगले साल तक के लिए फिर टल सकती है। रूसी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 44,500 टन युद्धपोत के आठ में से तीन बायलर को खराब पाया गया।
17-09-2012
बगदाद। इराक की राजधानी बगदाद के अति सुरक्षित इलाके ग्रीन जोन में सोमवार को हुए एक आत्मघाती कार बम विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हैं। इस हमले में अन्य 26 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में एक संसद सदस्य और आठ सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।
16-09-2012
काबुल। अफगानिस्तान में रविवार को तालिबान के प्रमुख नेताओं मवलावे जलाल एवं नजीब आजाद सहित 27 आतंकी मारे गए। दोनों नेताओं पर कई आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप था। 'क्लीन अप' ऑपरेशन के तहत कुंदुज, वारदक, नंगरहार, गजनी एवं हेलमंद प्रांत में अफगान सेना, पुलिस एवं नाटो नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया। इस अभियान में नौ आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है।
16-09-2012
बीजिंग। पूर्वी चीन सागर के विवादित द्वीपों को लेकर चीन और जापान के बीच पनपे तनाव के बाद जापान के खिलाफ रविवार को दूसरे दिन भी चीनी प्रदर्शनकारियों ने अपने गुस्से का इजहार किया। हिंसा से चिंतित जापान के प्रधानमंत्री ने चीन से कहा कि है कि वह जापान के नागरिकों, दूतावास और कंपनियों की सुरक्षा करे।
16-09-2012
काबुल। अफगानिस्तान में आतंकी हमले में उत्तर अटलांटिक संधि संगठन [नाटो] के चार सैनिक मारे गए। मरने वाले सभी अमेरिकी सैनिक थे। माना जा रहा है कि रविवार को हुए इस हमले में अफगान पुलिस के सदस्य शामिल थे। गत शनिवार को तालिबान का गढ़ समझे जाने वाले दक्षिण हेलमंद प्रांत में अफगान पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति ने ब्रिटेन के दो सैनिकों की गोली मार कर हत्या कर दी थी।
15-09-2012
Image Loadingचीन के उपराष्ट्रपति शी जिनपिंग दो सप्ताह के लंबे अंतराल के बाद शनिवार को सार्वजनिक रूप से पेश हुए। शी के राष्ट्रपति हू जिंताओ के स्थान पर देश का अगला राष्ट्रपति बनने की संभावना है। शी के सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आने से इस बात को लेकर अटकलें लगायी जा रही थीं कि वे गंभीर रूप से बीमार हैं।
15-09-2012
prince registered case against magazineलंदन। टॉपलेस तस्वीरें प्रकाशित करने पर ब्रिटेन के शाही जोड़े ने फ्रांस की एक मैगजीन पर दावा ठोका है। प्रिंस विलियम की बीवी और डचेज ऑफ कैंब्रिज केट मिडल्टन की टॉपलेस तस्वीरों ने ब्रिटेन में सनसनी फैला दी थी। यह वाक्या तब हुआ, जब शाही जोड़ा पिछले हफ्ते फ्रांस में छुट्टिया मनाने गया था। मैगजीन ने विलियम व केट की तस्वीरों को चार पन्नों में समेटा है।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
22-02-2018
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 11 हजार 400 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में हर रोज नए राज खुल रहे हैं. गिरफ्तार हुए बैंक मैनेजर सीबीआई के सामने ऐसी-ऐसी बातें बता रहे हैं जो पूरी बैंकिंग व्यवस्था में लापरवाही और नीरव मोदी जैसे कारोबारियों की पहुंच का खुलासा कर रहा है. जांच एजेंसियों की पूछताछ में बैंक कर्मचारियों ने कबूल किया है कि वे ड्यूटी के दौरान नीरव मोदी और उसके साथियों का नाम नहीं लेते थे.
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
अलीगढ़ (खालिद मुस्तफा): यू.पी. बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए की जा रही छापे मार कार्यवाही के चलते जहां परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर भाग रहे हैं वहीं नकल माफिया अब भी हावी हैं. अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम और सीओ ने सटीक सूचना मिलने पर तेबतू के बोहरे किशन लाल शर्मा इंटर कालेज के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा. जहां 12वीं (इंटरमीडिएट) की रसायन विज्ञान की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं बाहरी लोगों द्वारा लिखी जा रही थीं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कॉलेज से तीन छात्राओं समेत करीब पांच दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है.
23-02-2018
टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0