अंतर्राष्ट्रीय समाचार
17-10-2017
बीजिंग। गुलाम कश्मीर में दो अरब डॉलर की पनबिजली परियोजना को चीन तय समय से पहले पूरा करने की योजना बना रहा है। हालांकि इसकी अंतिम समयसीमा नहीं बताई गई है। परियोजना के पूरा होने से पाकिस्तान को बिजली संकट से काफी राहत मिल जाएगी। करोत पनबिजली परियोजना (720 मेगावाट) का निर्माण झेलम नदी पर निर्माण- स्वामित्व- संचालन- हस्तांतरण के आधार पर किया जा रहा है।
16-10-2017
वॉशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन  के बीच जैसे-जैसे  एक दूसरे को धमकियों का दौर तेज हो रहा वैसे-वैसे युद्ध के बादल गहराते जा रहे हैं। ये और बात है कि फिलहाल अमरीका पहला कदम लेने से कतरा रहा है। यही वजह है कि अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने उ. कोरिया को दो टूक शब्दों में  कहा है.......
16-10-2017
वॉशिंगटन : भारत वर्तमान में डिजिटल परिवर्तन के "रोमांचक" दौर से गुजर रहा है और पूरी दुनिया को भारत की इस यात्रा से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. यह कहना अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) का है. आईएमएफ ने अपनी नई किताब में देश की डिजिटल क्रांति को लेकर की गई केस स्टडी को शामिल भी किया है.
16-10-2017
 काठमांडो : नेपाल के रोल्पा जिले और भारत की राजधानी नई दिल्ली के बीच सीधी बस सेवा सोमवार से शुरू हो गई. यह बस सेवा सप्ताह में एक बार उपलब्ध होगी. हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक, दिल्ली जाने वाली बस रोल्पा में लिवांग, प्युठान, भालुवांग और नेपालगंज से गुजरेगी.
15-10-2017
पीटर्सबर्ग : वर्जीनिया स्टेट विश्वविद्यालय परिसर गोलीबारी के बाद से बंद है. विश्वविद्यालय पुलिस ने शनिवार रात ट्वीट किया, "परिसर में गोलीबारी के बाद वीएसयू बंद है. विवि क्षेत्र में आने से बचें और निर्देशों का पालन करें." एक अन्य ट्वीट में पुलिस ने कहा कि "वह घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है. विवि परिसर अभी भी बंद है और शांति बहाल होने तक इस इलाके में आने से बचें."
15-10-2017
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी का कहना है कि सैन्य तानाशाही ने हमेशा देश के विकास को रोका है. अब्बासी ने एक दिवसीय कराची दौरे के दौरान कराची बंदरगाह पर पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय थोक टर्मिनल के उद्घाटन समारोह के दौरान अपने संबोधन में ये बात कही. पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के लोगों को यह निर्णय करना पड़ेगा कि वे सरकार में किसे बैठाना चाहते हैं और किसे नहीं चाहते हैं.
15-10-2017
वाशिंगटनः वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि भारत ने सही समय पर संरचनात्मक सुधार किए हैं और इससे आने वाले समय में देश को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी सहित कुछ अहम सुधार देश की अर्थव्यवस्था के दीर्घकालिक फायदों के मद्देनजर किये गये और इसके फलस्वरूप भारत की विकास दर ऊंचाई की ओर जा रही है.
14-10-2017
कोबेन, इराक। इराक में अपनी राजधानी मोसुल गंवाने के बाद अब आतंकी संगठन आइएस सीरिया में अपनी राजधानी रक्का खोने वाला है। अमेरिकी और रूसी गठबंधन के हमलों से बर्बाद हो चुके रक्का में बीते 24 घंटे में करीब 100 आइएस आतंकियों ने अपने हथियार डाले हैं। यह बात अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन ने बयान जारी करके कही है।
14-10-2017
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में सुधारों के लिए भारत ने फिर आवाज उठाई है। इस विषय पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष मिरोस्लाव लैजकक से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में विभिन्न राजनीतिक दलों के सांसद थे। इनमें कांग्रेस की रेणुका चौधरी, मनोनीत सांसद स्वपन दासगुप्ता तथा भाजपा के संतोष अहलावत शामिल थे। इनके साथ संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन भी थे।
14-10-2017
वॉशिंगटन। यदि आप भी ज्यादा मात्रा में एनर्जी ड्रिंक पीते हैं, तो सावधान हो जाएं। हाल ही में पिता बने एक वयक्ति के सिर में एनर्जी ड्रिंक की वजह से छेद हो गया। जिस वक्त ऑस्टिन के बेटे का जन्म हुआ, तो वह भी अस्पताल के बेड पर था। बच्चे के घर पहुंचने के दो महीने बाद ऑस्टिन ने अपने बच्चे को पहली बार देखा।
13-10-2017
कराची: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि पाक ने भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंधों को लेकर ‘‘सच्ची इच्छा’’ दिखाई है, लेकिन इसके लिए दूसरी तरफ से भी पहल की जरूरत है. जनरल बाजवा ने ये भी कहा कि पाक को ऐसी किसी भी कमजोरी को पहले ही खत्म कर देना चाहिए जो बाद में जाकर हमारे लिए खतरा बन जाए. इस दौरान उन्होंने कर्ज में डूबे पाकिस्तान और उसकी अर्थव्यवस्था को लेकर भी अपनी चिंता जाहिर की.
13-10-2017
वॉशिंगटन : भारत में भूख एक गंभीर समस्या है. 119 देशों के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत तीन पायदान नीचे खिसककर 100 स्थान पर पहुंच गया है. पिछले साल भारत इस सूचकांक (इंडेक्स) में 97वें पायदान पर था. ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट-2017 के मुताबिक इस मामले में भारत उत्तर कोरिया, बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार जैसे देशों से भी पीछे है, लेकिन पाकिस्तान से आगे है.
13-10-2017
ज्यूरिखः अगर सीवरेज और गटर से सोना निकलने लगे तो? चौंकिए नहीं, स्विटजरलैंड के सीवेरज सोना-चांदी समेत कीमती चीजें उगल रहे हैं। यहां के वैज्ञानिकों ने सीवेज और वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से करीब 43 किलो सोना और 3 टन चांदी व अन्य बहुमूल्य धातुएं बरामद की हैं। वैज्ञानिकों का मानना है कि देश की घड़ी निर्माण उद्योग और गोल्ड रिफाइनरियों से सोने-चांदी के टुकड़े बहकर सीवेज में चले जाते हैं।
11-10-2017
पेइचिंग: दक्षिण चीनी सागर में विवादित द्वीपों के समीप अमेरिकी जंगी जहाज के गुजरने से चीन काफी नाराज हुआ है। चीन के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिकी नौसेना का एक मिसाइल डिस्ट्रॉयर मंगलवार को चीन के दावे वाले द्वीपों के पास से होकर गुजरा। इस इलाके को लेकर चीन का कई पड़ोसी देशों के साथ विवाद चल रहा है।
11-10-2017
वाशिंगटन : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार के नोटबंदी के फैसले को गोपनीय रखने का बचाव करते हुए कहा कि इसकी घोषणा में यदि पारदर्शिता बरती जाती तो यह धोखाधड़ी की बड़ी वजह बनता. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका की एक सप्ताह की यात्रा पर आए जेटली ने कहा कि नोटबंदी और माल एवं सेवाकर (जीएसटी) जैसे सुधारों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को और अधिक मजबूत रास्ते पर ला दिया है.
11-10-2017
बो: डैमोक्रेटिक रिपब्लिक आफ कांगो में एक महिला से सरेआम दुष्कर्म किया गया, कोड़ों से पीटा गया और यह सब देख रही भीड़ के सामने उसका सिर कलम कर दिया गया। महिला पर आरोप था कि उसने सरकार विरोधी विद्रोहियों के एक समूह को ‘मछली’ खिलाई थी। हैवानों ने बाद में उस महिला का खून भी पीया। हैवानियत के इस नंगे नाच को विद्रोहियों ने अंजाम दिया और तमाशबीनों की भीड़ इस दौरान जश्न मनाती रही।
10-10-2017
वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हरकतों से सभी परेशान है। खासतौर पर अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जुबानी जंग बढ़ती जा रही है। इस बीच, उत्तर कोरिया ने आरोप लगाया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने किम जोंग उन की हत्या की साजिश रची थी। कोरिया सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के साथ मिलकर अमेरिका ने यह साजिश रची है। 
10-10-2017
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मुल्तान शहर में एक थियेटर कलाकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 29 साल की इस कलाकार को उनके घर के बाहर गोली मारी गई। जिसके बाद इस कलाकार ने दम तोड़ दिया। हालांकि अबतक गोली मारने वाले की पहचान नहीं हो पाई है।
10-10-2017
रियाद। सऊदी पुलिस ने एक महिला पर कार चलाने पर जुर्माना लगाया है। पुलिस के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि महिलाओं के कार चलाने पर लगाया गया प्रतिबंध अगले साल जून में हटाया जाना था। ऐसे में तय समय से पहले कार चलाने पर महिला पर जुर्माना लगाया गया है। अधिकारियों ने महिला को बुलाया और यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए उसे बुक किया।
09-10-2017
इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम और दामाद मुहम्मद सफदर को पनामा पेपर मामले में सोमवार को जमानत मिल गई। इससे पहले सफदर को यहां पहुंचते ही बेनजीर भुट्टो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था। भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने शरीफ के दोनों बेटों हुसैन और हसन को फरार आरोपी घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है।
09-10-2017
मॉस्को। रूस और चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप मसले पर सभी संबद्ध पक्षों से संयम बरतने की अपील की है। कहा है कि बातचीत से समस्या से गतिरोध खत्म किया जाए। किसी तरह का दुस्साहस हालात को और बिगाड़ेगा जिससे भारी तबाही संभव है। रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के संकेत देने पर दोनों देशों ने यह बात कही है। ट्रंप ने कहा था, अब सिर्फ एक ही विकल्प पर कार्य हो रहा है।
09-10-2017
बर्लिन: बहुमत से कम वोट पाकर चुनाव जीतने के दो हफ्ते बाद चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि जितनी कम शरणार्थियों की संख्या होगी उतना ही हमारे लिए सुविधा होगी. यह कदम उन्होंने नई सरकार के गठन के लिए होने वाली गठबंधन की वार्ता से पहले अपने कंजर्वेटिव गुट को एकजुट करने की खातिर उठाया है. मर्केल के दल ने होर्स्ट सीहोफर के नेतृत्व में सहयोगी दल बवेरिया के क्रिश्चियन सोशल यूनियन (सीएसयू) के साथ बातचीत की.
08-10-2017
तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति ने 2015 में विश्व शक्तियों के साथ हुए परमाणु समझौते का बचाव करते हुए कहा कि दस डोनाल्ड ट्रम्प मिलकर भी उनके देश को मिले इसके लाभ वापस नहीं ले सकते. हसन रूहानी की टिप्पणी ऐसे समय में आयी है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समझौते को रद्द करने के अपने चुनावी वादे से पीछे हटते और इसकी जगह ईरान के खिलाफ दूसरे उपाय करने की दिशा में बढ़ते दिख रहे हैं.
08-10-2017
बीजिंग। चीन ने शनिवार कहा कि भारत के साथ अच्छा और स्थिर रिश्ता दोनों देशों के हित में है। उसने दो मोर्चों पर लड़ाई संबंधी भारतीय वायुसेना प्रमुख की टिप्पणी को खास तवज्जो नहीं दी है। चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीन और भारत एक-दूसरे के बहुत महत्वपूर्ण पड़ोसी हैं। दोनों सबसे बड़े विकासशील राष्ट्र और उभरते बाजार हैं।
08-10-2017
मॉस्को। रूस के 25 से ज्यादा शहरों में सत्ता विरोधी प्रदर्शनों के दौरान शनिवार को पुलिस ने दो सौ से ज्यादा विपक्षी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारी जेल में बंद विपक्षी नेता एलेक्सी नेवलनी का समर्थन कर रहे हैं। खास बात यह है कि शनिवार को राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन का जन्मदिन भी था।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0