अंतर्राष्ट्रीय समाचार
03-07-2016
बीजिंग। चीन ने दुनिया का सबसे बड़ा टेलीस्कोप तैयार किया है। इसका रिफ्लेक्टर 30 फुटबॉल मैदानों के बराबर है। अब इसके ट्रायल की तैयारी हो रही है। इसमें 4,450 पैनल लगाए जा चुके हैं। रविवार को इसमें अंतिम पैनल लगाया गया। इसमें करीब 40 मिनट लगे। गिझाउ के दक्षिण-पश्चिम प्रांत के पिंगतांग काउंटी में इसे बिल्डरों, विशेषज्ञों और रिपोर्टरों समेत करीब 300 लोगों ने देखा।
03-07-2016
लंदन। हाल ही में ब्रिटेन में पढ़ने वाली छात्राओं को लेकर एक सर्वे कराया गया है। इस सर्वे में सामने आया है कि यहां पढ़ने वाली बड़ी संख्‍या में छात्राएं अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए सेक्‍स के धंधे में शामिल हो रही हैं। इस सर्वे में 67 फीसद से भी अधिक छात्राओं ने माना है कि उन्‍होंने खाने, रहने आदि जैसी जरूरतों को पूरा करने के लिए सेक्‍स संबंध बनाए।
03-07-2016
बैंकॉक। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फल चर्चा का विषय बना हुआ है। थाईलैंड के एक पेड़ पर निकले इस फल का आकार किसी महिला के शरीर की तरह है। इंटरनेट पर ये तस्‍वीर सामने आते ही वायरल हो गई है। कई लोगों का कहना है कि जिस पेड़ से यह फल निकला है, वह काफी पवित्र है। स्‍थानीय लोगों के बीच यह पेड़ नैरीफन नाम से जाना जाता है।
02-07-2016
बीजिंग। चीन में आइफोन निर्माता कंपनी ऐपल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक ऐपल पर ऑनलाइन फिल्म दिखाने के अधिकार का उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। मामला कोर्ट तक पहुंच चुका है।
02-07-2016
ढाका। राजधानी ढाका में आइएस के दुर्दांत आतंकी हमले पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत विभिन्न देशों के नेताओं ने कड़ी निंदा की है। शेख हसीना ने तो शनिवार को कसम ली है कि वह बांग्लादेश से आतंकवादियों और हिंसक कट्टरपंथियों को जड़ से उखाड़ फेंकेंगी।
02-07-2016
ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने एक भारतीय लड़की समेत बीस विदेशी बंधकों की हत्या कर दी। आतंकियों ने निर्दोष लोगों के धर्म पूछकर उनके गले रेते। हालांकि "ऑपरेशन थंडरबोल्ट" के तहत बारह घंटे की मशक्कत के बाद बांग्लादेशी सुरक्षा बल छह आतंकियों को मार गिराने और एक को जिंदा पकड़ने में कामयाब रहे। साथ ही एक भारतीय समेत तेरह बंधकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
01-07-2016
पेरिस। वह बेहद भावुक करने वाला पल था, जब फ्रेंच स्‍ट्राइकर एंटोनी ग्रिजमैन ने पुलिसकर्मी जीन बैपटिस्‍टे के बेटे को एक फुटबॉल दी। यह वही विनिंग फुटबॉल थी, जिससे यूरो 2016 में आयरलैंड के खिलाफ एंटोनी की टीम ने जीत दर्ज की थी।
पेरिस में आईएस के आतंकी द्वारा किए गए एक हमले में जीन की मौत हो गई थी। पुलिसकर्मी के उस बेटे ने कहा कि वह फुटबॉल के हीरो से मिलने के बाद बहुत अच्‍छा महसूस कर रहा था।
01-07-2016
ताइपेई। ताईवान नेवी की पेट्रोल बोट से गलती से चली एक सुपरसोनिक मिसाइल की वजह से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए हैं। स्‍ट्रेट टाइम्‍स ने सेंट्रल न्‍यूज एजेंसी के हवाले से कहा है कि यह एक एंटी शिप मिसाइल थी जो गलती से लॉन्‍च हो गई। इस मिसाइल की दिशा चीन के मेनलैंड की तरफ थी।
01-07-2016
बीजिंग। कहावत है- सब्र का फल मीठा होता है... यह कहावत चीन में सिद्ध हुआ। पूरे 18 वर्ष के बाद जमे हुए भ्रूण (फ्रोजन) को कोख में जगह मिली और इससे नि:संतान दंपत्ति को स्‍वस्‍थ संतान का अनमोल उपहार मिल गया। चीन के जियांग्‍सु प्रांत में 45 वर्षीया महिला हुआंग ने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया। गत वर्ष नवंबर माह में महिला के कोख में फ्रोजन भ्रूण को इंप्‍लांट किया गया था। पूरी प्रक्रिया शंघाई में गायनेकोलॉजी हॉस्‍पीटल ऑफ फुदान यूनिर्सिटी में हुई।
29-06-2016
वाशिंगटन। राष्ट्रपति बनने पर हिलेरी क्लिंटन दुनिया के सबसे प्रतिभाशाली लोगों को अमेरिका लाने के लिए स्टार्ट अप वीजा और स्टेपल ग्रीन कार्ड की व्यवस्था लागू करेंगी। ये प्रतिभाशाली लोग विज्ञान और तकनीकी क्षेत्र के मास्टर और पीएचडी डिग्री धारक लोग होंगे। इसका सर्वाधिक फायदा भारतीय लोगों को होने की उम्मीद है। हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद के लिए संभावित उम्मीदवार हैं।
29-06-2016
ब्रसेल्स। ब्रेक्जिट के साये को छोड़कर यूरोपीय संघ (ईयू) ने बुधवार को नए सफर की शुरुआत की। 40 सालों में पहली बार समूह की बैठक ब्रिटेन के बिना हुई । 27 देशों के नेताओं ने इस दौरान ब्रेक्जिट से पैदा आर्थिक व राजनीतिक भ्रम की स्थिति दूर करने और समूह की एकता बनाए रखने पर चर्चा की। ब्रिटेन एक जनवरी 1973 को इस समूह का सदस्य बना था। पिछले सप्ताह ऐतिहासिक जनमत संग्रह में वहां की जनता ने समूह से निकलने का फैसला सुनाया था।
29-06-2016
लंदन। पिछली एक सदी में दुनिया का सबसे बड़ा बिना तराशा हुआ 1109 कैरेट का हीरा नीलामी के लिए तैयार है। टेनिस की गेंद के आकार के इस हीरे को "लेसेडी ला रोना" नाम दिया गया है। इसका अर्थ होता है "हमारी रोशनी"। इसे नवंबर 2015 में बोत्सवाना की कारो खान में खुदाई के दौरान कनाडा की खनन कंपनी लुकारा डायमंड कॉर्प ने हासिल किया था।
28-06-2016
वॉशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि मिसाइल टेक्नोलॉजी कंट्रोल रिजीम (एमटीसीआर) में भारत के शामिल होने से इसे मजबूती मिली है। साथ ही वैश्विक परमाणु अप्रसार के प्रयास को इससे बढ़ावा मिलेगा। अमेरिका ने इस संदर्भ में भारत के उत्तम निर्यात नियंत्रण साख का उल्लेख किया।
28-06-2016
लंदन। ब्रिटेन से उसकी राजधानी लंदन ने स्वायत्तता मांगी है। शहर के पहले मुस्लिम मेयर सादिक खान ने मंगलवार को ज्यादा अधिकारों की मांग की। उन्होंने ब्रेक्जिट से पैदा आर्थिक अनिश्चितता को खत्म करने के लिए इसे जरूरी बताया है। उनका बयान ऐसे समय में सामने आया है जब लंदन की आजादी को लेकर अभियान चल रहा है।
28-06-2016
बीजिंग। चीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर मंगलवार को सधी प्रतिक्रिया जताई है। उसने कहा है कि वह विवादास्पद मुद्दों के उचित, समझदारीपूर्ण और एक दूसरे को स्वीकार्य हल ढूंढने के लिए भारत के साथ बातचीत करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कहा था कि भारत को चीन के साथ बहुत सारी समस्याएं हैं।
27-06-2016
लंदन। यूरोपीय संघ (ईयू) के इतिहास के अब तक के सबसे कटु सम्मेलनों में से एक मंगलवार को ब्रसेल्स में शुरू होगा। इस संकट पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी भी ब्रसेल्स पहुंच गए हैं। दूसरी ओर, इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले ब्रिटेन अंदरूनी मतभेद सुलझाने में जुटा है।
27-06-2016
बर्लिन। यूरोपीय संघ (ईयू) की सदस्यता को लेकर ब्रिटेन की तरह जनमत संग्रह कराने के विकल्प को जर्मनी की जनता ने खारिज कर दिया है। सोमवार को आए फोरसा के सर्वे में 71 फीसद लोगों ने इस विचार को खारिज कर दिया। महज 27 फीसद ने इसका समर्थन किया। यह सर्वे ऐसे वक्त में आया है जब ब्रेक्जिट के बाद ईयू के कई सदस्य देशों में ब्रिटेन की तरह जनमत संग्रह की मांग जोर पकड़ रही है।
27-06-2016
ओस्लो। अमेरिकी खुफिया निगरानी कार्यक्रम को दुनिया भर में बेपर्दा करने वाले एडवर्ड स्नोडेन को नार्वे की एक अदालत ने राहत देने से इन्कार कर दिया है। स्नोडेन को लेखकों के समूह पेन इंटरनेशनल ने फ्री स्पीच अवॉर्ड लेने के लिए नार्वे आने का न्योता दिया था। स्नोडेन ने नार्वे द्वारा अमेरिका को प्रत्यर्पित करने से बचने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी।
26-06-2016
लंदन। ब्रिटेन को यूरोपीय यूनियन से अलग करने के अभियान के प्रमुख नेता बोरिस जॉनसन की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को और मजबूती मिली है। ब्रिटेन के न्याय मंत्री माइकल गोव ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की है। संडे टाइम्स के अनुसार गोव ने शनिवार को फोन करके जॉनसन को अपने फैसले की जानकारी दी
26-06-2016
लंदन। ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए अच्छी खबर है। शोधकर्ताओं ने ऐसा कंप्यूटर प्रोग्राम विकसित किया है, जिससे टचस्क्रीन पर मनचाही चीजों का स्केच बनाते ही वह उत्पाद कंप्यूटर स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगा। इसके लिए शब्दों के जरिये उस वस्तु का विवरण देने की जरूरत नहीं होगी।
26-06-2016
लॉस एंजेलिस। अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में जंगलों में आग का कहर जारी है। मध्य कैलिफोर्निया के जंगलों में आग से 150 घर तबाह हो गए जबकि 75 अन्य घरों को नुकसान हुआ है। पिछले सप्ताह गुरुवार से कर्न काउंटी के बेकर्सफील्ड के जंगलों में आग जारी है। अब तक दो लोग मारे गए व अग्निशमन दल के तीन कर्मी घायल हो गए। करीबन 35,700 एकड़ क्षेत्र इसकी चपेट में आ गया है।
25-06-2016
बीजिंग। भारत में निवेश के असीमित अवसर हैं। उसके आर्थिक विकास की दर टिकाऊ है। वजह यह है कि अभी उसे काफी दूरी तय करनी है। बुनियादी ढांचा, शहरीकरण, आवास, बिजली, जल और सामाजिक क्षेत्र सभी में निवेश की भरपूर संभावनाएं हैं। पांच दिन की यात्रा पर चीन आए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकारी चैनल सीसीटीवी को दिए साक्षात्कार में ये बातें कहीं।
25-06-2016
बीजिंग। चीन ने शनिवार को नई पीढ़ी का कैरियर रॉकेट सफलतापूर्वक लांच किया। यह भविष्य के चीनी अंतरिक्ष स्टेशन पर ज्यादा पेलोड ले जाने में सक्षम है। यह अंतरिक्ष स्टेशन 2022 तक पूरा होने की संभावना है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि "लांग मार्च-7" नामक यह रॉकेट 53 मीटर लंबा और 597 टन वजनी है। यह 13.5 टन पेलोड ले जा सकता है।
25-06-2016
लाहौर। जमात-उद-दावा प्रमुख व मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने कहा है कि अब वह पाकिस्तानी नदियों को आजाद कराने के लिए भारत के खिलाफ जंग छेड़ेगा। यह बात उसने शुक्रवार को पंजाब के सियालकोट में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कही। अमेरिका के घोषित दस मिलियन डॉलर (67.88 करोड़ रुपये) के इनामी सईद ने दावा किया कि कश्मीर में आजादी की लड़ाई दिनों-दिन तेज होती जा रही है।
24-06-2016
ताशकंद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ताजिकिस्तान और बेलारूस के राष्ट्रपति से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकात की। इन मुलाकातों का मकसद संसाधनों से समृद्ध मध्य एशियाई देशों के साथ व्यापार और निवेश के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाना है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उज्बेकिस्तान की राजधानी में शंघाई कोआपरेशन आर्गनाइजेशन (एससीओ) की वार्षिक बैठक के इतर कई अन्य बैठकें भी कीं।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0