अंतर्राष्ट्रीय समाचार
21-08-2016
अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने बलूचिस्तान में मानवाधिकारों के हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि वहां पाकिस्तान सरकार द्वारा समर्थित चरमपंथियों के हाथों क्षेत्र के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। करजई ने समाचार चैनल न्यूजएक्स के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘अफगानिस्तान और भारत बहुत लंबे समय से पाकिस्तान पर अपनी टिप्पणियों को लेकर बहुत गंभीर रहे हैं। निश्चित रूप से हमें बात करने की जरूरत है, क्योंकि हम एक मंच पर हैं।’’ 
20-08-2016
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन से कहा है कि उन्होंने अमेरिका की विदेश मंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान मध्य एशिया में जो विनाश किया है, वह उसके लिए माफी मांगें। ट्रंप ने मिशिगन में एक चुनावी रैली में आरोप लगाया, देश के विदेश मंत्री के तौर पर हिलेरी के कार्यकाल को अमेरिका के इतिहास में सबसे विनाशकारी समझा जा सकता है लेकिन उन्हें इस बात का कतई पछतावा नहीं है।
20-08-2016
संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने विश्व मानवता दिवस पर दिए गए एक संदेश में कहा है कि रिकॉर्ड 13 करोड़ लोग जीवित रहने के लिए सहायता पर निर्भर करते है और यह आश्चर्यजनक संख्या पृथ्वी के सर्वाधिक जनसंख्या वाले दसवें देश के बराबर है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह दिवस मनाने के लिए कल रात आयोजित एक समारोह में ‘अरब आइडल’ के विजेता मोहम्मद असफ, ‘गेम ऑफ थ्रॉन्स’ में अभिनय करने वाली नाताली डोर्मर, ‘द वॉयस’ की विजेता एलिसन पोर्टर और....
20-08-2016
ट्विटर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से आतंकवाद को प्रमोट करने वाले 235000 अकाउंट को निलंबित कर दिया है। यह आंकड़ा इस साल फरवरी से अबतक का है। यह जानकारी ट्विटर ने अपने ताजा ब्लॉग में दी। बताया गया है कि इनमें से ज्यादातर अकाउंट वे हैं जिनका संबंध किसी न किसी तरह इस्लामिक स्टेट यानी IS से था।
19-08-2016
अमेरिका के 72 सांसदों के एक समूह ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से दलाई लामा के तिब्बत लौटने के अधिकार का सार्वजनिक रूप से समर्थन करने और चीन के जेल में सड़ रहे सभी राजनीतिक कैदियों की तत्काल और बिना शर्त रिहाई के लिए आहवान करने का अनुरोध किया है। सांसदों ने ओबामा को एक पत्र में कहा है, हम यह कहने के लिए पत्र लिख रहे हैं कि पद पर रहते हुये आप अपने शेष कार्यावधि के दौरान तिब्बत के लोगों का समर्थन करने के प्रयास तेज करें। 
19-08-2016
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान में बलूचिस्तान के नागरिकों के संघर्ष का मुद्दा उठाने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां के नागरिकों में लोकप्रिय हो गए हैं। रक्षा बंधन के मौके पर बलूच छात्र संगठन की अध्यक्ष करीमा बलूच ने मोदी को भाई बताते हुए उनके लिए खास संदेश वाला वीडियो पोस्ट किया गया है। 1.49 मिनट का यह वीडियो सामाजिक कार्यकर्ता तारीक फतह के यू-ट्यूब चैनल के जरिए पोस्ट किया गया है।  
19-08-2016
अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कभी-कभी सही शब्दों का इस्तेमाल न करने और गलत बात बोलकर लोगों को दुख पहुंचाने का उन्हें खेद है। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी की उनकी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन ने इस बयान को मात्र अच्छी तरह से लिखा गया बयान बताया है। उत्तर केरोलिना के शेर्लोट में चुनावी रैली के दौरान ट्रंप ने कहा, कई बार आप बहस की गर्मा-गर्मी में और कई विषयों पर बात करते हुए, सही शब्दों का चयन नहीं करते या आप गलत बात बोल जाते हैं। 
18-08-2016
अमेरिकी एयरफोर्स ने भारतीय वायुसेना (IAF) की तारीफ की है। ये तारीफ पिछले महीने दक्षिण सूड़ान से 156 भारतीयों को सुरक्षित बचाने के लिए वायुसेना के ऑपरेशन संकट मोचन के लिए मिली है। भारत की ओर से भारतीय वायुसेना के साथ विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने इस ऑपरेशन को लीड किया था। इस ऑपरेशन में वायुसेना के दो सी-17 ग्लोबमास्टर विमान गए थे। अमेरिकी वायुसेना के सचिव देबोराह ली जेम्स जो भारत आने वाले हैं, ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं अपनी इस यात्रा से बहुत आशांवित हूं। 
18-08-2016
अमेरिकी सेना ने एक रिसर्च प्रोग्राम के तहत ऐसे चूहे विकसित कर लिए हैं जो आर्मी के लिए काम करेंगे। इन चूहों की सूंघने की क्षमता पहले से काफी बढ़ा दी गई है जिससे वो लैंड माइंस का आसानी से पता लगा सकते हैं। इन चूहों की मदद बीमारियों का पता लगाने के लिए भी ली जा सकती है। 
18-08-2016
आप अक्सर जब भी मुस्लिम देश के बारे में सोचते हैं तो आपके जेहन में कुछ ख़ास तरह की तस्वीरें उभर आती हैं। हालांकि हम आपको बता दें कि दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया रामकथा यानी रामायण का बेहद दीवाना है। इस देश में अयोध्या भी है और यहां के मुस्लिम भी भगवान राम को अपने जीवन का नायक और रामायण को अपने दिल के सबसे करीब किताब मानते हैं। बता दें कि साल 1973 में यहां की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय रामायण सम्मलेन का आयोजन किया था। 
17-08-2016
अमेरिका आने वाले लोगों के लिए एक बेहद कड़ी जांच प्रक्रिया का प्रस्ताव देने के एक दिन बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वे कट्टरता, घृणा और सख्ती छोड़ देंगे। ट्रंप ने फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट में कहा, अमेरिकी जनता के प्रति मेरा यह संकल्प है: आपके राष्ट्रपति के रूप में, मैं आपका सबसे बड़ा शूरवीर होऊंगा। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ूंगा कि हर अमेरिकी के साथ समान व्यवहार हो, उसे समान सुरक्षा मिले और उसे समान सम्मान मिले। 
17-08-2016
एक पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक का कहना है कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे जटिल क्षेत्र है और इस अशांत प्रांत के कई हिस्से ऐसे हैं जिन पर सरकार का नियंत्रण नहीं है। अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी ने द अटलांटा पत्रिका को दिए एक साक्षात्कार में कहा, बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे जटिल क्षेत्र है और दुर्भाग्यवश लोग वहां समस्याओं को सरल करने की कोशिश करते हैं। यह पाकिस्तानी सेना की गलतियों या सत्ता में मौजूद लोगों के भ्रष्टाचार या राष्ट्रवादियों या तालिबान की मौजूदगी के बारे में ही नहीं है।  
17-08-2016
पेशकश करते हुए मंगलवार को कहा कि यह एनएसजी को एक सकारात्मक संदेश देगा, जहां दोनों देशों ने सदस्यता की अर्जी दे रखी है। परमाणु हथियारों का परीक्षण नहीं किए जाने पर एक द्विपक्षीय व्यवस्था के लिए भारत को पाकिस्तान की पेशकश की घोषणा शुरू में 12 अगस्त को विदेश मामलों पर पाक प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने की थी। विदेश कार्यालय प्रवक्ता नफीस जकारिया ने आज कहा कि 1998 के परमाणु परीक्षण के बाद पाकिस्तान ने भारत से साथ-साथ (व्यापक परीक्षण प्रतिबंध संधि) सीटीबीटी का अनुपालन करने का प्रस्ताव किया था लेकिन प्रस्ताव का भारत से कोई अनुकूल जवाब नहीं मिल पाया। 
15-08-2016
पाकिस्तान ने आज भारत को कश्मीर पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया और कहा कि मुद्दे का हल दोनों देशों का अंतरराष्ट्रीय कर्तव्य है हालांकि भारत का जोर इस बात पर रहा है कि भारत-पाक संबंधों में समकालीन और प्रासंगिक मुद्दों पर ही वह बात करेगा।
15-08-2016
नेपाल में दो अलग-अलग बस दुर्घटनाओं में सोमवार को 37 लोगों की मौत हो गई, जबकि 43 अन्य घायल हुए। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है।
15-08-2016
सोमवार को दक्षिण पूर्वी तुर्की में हुए कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गयी। मरने वाले तीन लोगों में दो तुर्की के पुलिसकर्मी और एक बच्चा शामिल है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले के पीछे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के होने का शक जताया जा रहा है। इसके अलावा हमले में पांच पुलिसकर्मियों के साथ साथ लगभग 25 लोग घायल भी हुए हैं।
14-08-2016
स्‍वतंत्रता दिवस से जुड़े सामानों की बिक्री कराची में दोगुनी हो गई है। शनिवार को आई एक रिपोर्ट के मुताबिक इन चीजों को खरीदने के लिए पाकिस्‍तानी अन्‍य दिनों के मुकाबले 14 अगस्‍त को अधिक उत्‍साहित रहते हैं। झंडे, बैज, झालर समेत अन्‍य सामानों की बिक्री आधा जुलाई माह बीतने के बाद शुरू हुई थी। कराची में कानून व्‍यवस्‍था में सुधार होने के बाद सड़क के किनारे लगने वाले स्‍टालों की संख्‍या में पचास फीसद से अधिक इजाफा हुआ है।
14-08-2016
फ्रांस में कान शहर के बाद अब नीस में भी महिलाएं समंदर किनारे "बुर्किनीस" नहीं पहन पाएंगी। "बुर्किनीस" एक तरह का स्विम-सूट है। इससे शरीर पूरी तरह ढक जाता है। नीस के रिजार्ट रिवेरा कोस्ट, विलेनइव्यू-ल्यूबेट ने शनिवार को घोषणा कि उसके बीच (समुद्र तटों) पर पूरी तरह से शरीर को ढकने वाले स्विम-सूट नहीं पहने जा सकेंगे।
14-08-2016
    सिर्फ 25 साल की उम्र में करीब 2000 करोड़ रुपये (300 करोड़ डॉलर) में अपना स्टार्टअप बेचकर चर्चा में आने वाले भारतीय मूल के गुरबख्श चहल को अमेरिकी अदालत ने अपनी महिला मित्र से मारपीट करने के मामले में एक साल की सजा सुनाई है। उन पर घरेलू हिंसा मामले के प्रोबेशन समय का उल्लंघन करने का आरोप है। हालांकि, 34 वर्षीय गुरबख्श को सजा के खिलाफ अपील की इजाजत दी गई है।
13-08-2016
    अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन लोकप्रिय टॉक शो जिमी किमेल लाइव! में अतिथि के रूप में उपस्थित होंगी। वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, हिलेरी क्लिंटन 22 अगस्त को शो में उपस्थित गी। वह उस दौरान वेस्ट कोस्ट में चंदा जुटाने के अभियान पर होंगी। अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो चंदा जुटाने के दौरान हिलेरी की मेजबानी करेंगे।
13-08-2016
कनाडा में शुक्रवार को विमान चुराकर और उसे उड़ाकर ले जा रहा एक व्यक्ति टोरंटो के पूर्वी हिस्से में हवाई दुर्घटना में मारा गया। इस व्यक्ति की उम्र 20 से 30 साल के बीच है। पुलिस ने बताया कि पाइपर पीए38 112 टॉमहॉक विमान ओंटोरियो झील के तट पर पीटरबोरो के दक्षिण में स्थानीय समय के मुताबिक रात एक बजकर 20 मिनट पर गिर गया।
13-08-2016
    अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन को इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सह संस्थापक करार देने के अपने बयान से पीछे हट गये हैं।
12-08-2016
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि कश्मीर पर बातचीत के लिए भारत को जल्द आमंत्रित किया जाएगा। गुलाम कश्मीर पर ही पाकिस्तान से बात करने की भारत की घोषणा के बाद पाकिस्तानी नेता का यह बयान आया है।
12-08-2016
बेल्जियम में लावारिस खड़ी यह ट्रेन कभी लग्‍जरी का सिंबल हुआ करती थी। मगर, अनदेखी के कारण आज कबाड़ बन गई है। रॉटरडर्म के फोटोग्राफर ब्रेन रोमेईजन ने इस बदहाल ट्रेन के अंदर और बाहर की तस्‍वीरें ली हैं।
12-08-2016
15 जुलाई के नाकाम तख्तापलट के बाद से तुर्की के 32 राजनयिक लापता हैं। विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद 208 राजनयिकों को देश लौटने का आदेश दिया गया था। इनमें से 32 वापस नहीं लौटे। इनलोगों के दूसरे देशों में भागने की सूचना है। बांग्लादेश में तैनात दो राजनयिकों के अमेरिका भागने की खबर है।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
19-01-2018
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि......
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


देवदत्त दुबे
जैसी कार्यवाही पार्टी हाईकमान ने ‘नीच’ शब्द वाले बयान पर तुरंत एवंं ठोस कार्यवाही मणिशंकर अय्यर के बारे में की थी कुछ वैसा ही सख्त रवैया और तुरंत मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं के बारे में पार्टी हाईकमान करना चाहिये अन्यथा अपनी-अपनी ढपली अपना-अपना राग अलाप रही कांग्रेस की दिशा तय नहीं हो पाई है। सभी सरकार बनना तो चाह रहे हैं लेकिन किसी और के नहीं बल्कि अपने नेत=त्व में। इसके लिए सबके अपने-अपने अखाड़े हैं अौर नेताओं के समर्थक भी अखाड़ों में मजमा लगा रहे हैं। सो, जब तक पार्टी हाईकमान सख्त निर्देश जारी नहीं तब तक कांग्रेसी चुनाव की चिंता की बजाय ‘चेहरे का खेल’ लगाये रहेंगे। प्रदेश में सत्ता से 14 साल से बाहर रहना भी कांग्रेसियों को....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0