राष्ट्रीय समाचार
10-12-2016
नई दिल्ली। पूरा उत्तर भारत इन दिनों कोहरे और ठंड की चपेट में है। दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कोहरे ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। कोहरे की वजह से दिल्ली आने वालीं 101 ट्रेनें लेट, 18 ट्रेनों के समय में परिवर्तन, सात ट्रेनें निरस्त कर दी गई हैं। कड़ाके की सर्दी से अकेले उत्तर प्रदेश में ही 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक इस तरह की ठंड बरकरार रहेगी।
10-12-2016
अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात दौरे के दौरान वहां बनास डेरी के चीज प्लांट का रिमोट से उद्घाटन करेंगे। यह प्लांट करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुआ है। यहां पर मोदी दूध की एक खास वेराइटी को भी लांच करेंगे, जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक है। इसके अलावा पीएम मोदी डीसा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पीएम शनिवार सुबह 10 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।
10-12-2016
नई दिल्ली। नोटबंदी के दौरान कालेधन को सफेद करने की कोशिश में जुटे लोगों के मंसूबे नाकाम करने को आयकर विभाग ने मुहिम तेज कर दी है। आयकर विभाग ने चेन्नई में 142 करोड़ रुपये की नकदी और सोना पकड़ा है। इसमें 10 करोड़ रुपये के नए नोट भी शामिल हैं। साथ ही 127 किलो सोना भी आयकर विभाग ने पकड़ा है जो इसमें शामिल है। साथ ही दिल्ली के चांदनी चौक स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में आठ नवंबर के बाद कई खातों में भारी मात्रा धनराशि जमा कराने का मामला पकड़ा है।
09-12-2016
नई दिल्ली। इस अखबार में छपे शब्दों को आप जितना भी पवित्र समझते हों, लेकिन अब इसके पन्नों का इस्तेमाल खाने-पीने की चीजों के साथ कतई न करें। यह आपकी सेहत के लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है। खाद्य संरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) ने खाने-पीने के सामान को पैक करने, लपेटने या परोसने के लिए अखबार अथवा किसी भी रीसाइकिल कागज और कार्ड बोर्ड के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है।
09-12-2016
हैदराबाद। हैदराबाद के नानकराम गुड़ा में सात मंजिला निर्माणाधीन इमारत के अचानक ढह गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना के तुरंत बाद मौके पर पुलिस और राहत बचाव की टीम पहुंच गई है। 10 लोगों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस इमारत में 14 परिवार रहते थे।
09-12-2016
चेन्नई। जयराम जयललिता को गुजरे अभी चार दिन भी नहीं हुए। उनकी करीबी शशिकला नटराजन के पति एम. नटराजन ने अम्मा के आलीशान घर पोइस गार्डन में डेरा जमा लिया है। जीते-जी जयललिता ने एम. नटराजन को उनके घर के आसपास भी फटकने की इजाजत नहीं दी थी। शशिकला का बढ़ता प्रभाव भी हर जगह देखा जा सकता है। वह और उनका परिवार मंगलवार को जयललिता के अंतिम संस्कार के समय हर वक्त उनके पार्थिव शरीर वाले बक्से के पास जमा रहा था।
08-12-2016
नई दिल्ली। खराब मौसम के कारण अंडमान के हैवलॉक व नील आइलैंड में करीब 1,400 पर्यटक फंसे हैं और इन्हें वहां से निकालने के लिए नेवी ने अपने चार पोतों को भेजा है। इस बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को अंडमान निकोबार द्वीप समूह के लेफ्टिनेंट गवर्नर, डॉ. जगदीश मुखी से चर्चा की और उन्होंने हैवलॉक की स्थिति से गृहमंत्री को अवगत कराया। पोर्ट ब्लेयर से इन दोनों आइलैंड की दूरी करीब 40 किमी है
08-12-2016
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के हुसैनपोरा अरवनी में गुरुवार की सुबह उस समय दोबारा गोलियों की आवाज गूंज उठी, जब एक मकान में छिपे दो आतंकियों को मार गिराने के लिए जवानों ने घेराबंदी का दायरा तंग करते हुए तलाशी अभियान दोबारा शुरू किया। गांव में लश्कर-ए-तैयबा का कुख्यात डिविजनल कमांडर अबु दुजाना और उसके एक अन्य साथी माजिद गनई के अलावा हिजबुल मुजाहिदीन के एक कमांडर के छिपे होने का दावा किया जा रहा है।
08-12-2016
नई दिल्ली। नोटबंदी पर संसद में जारी गतिरोध का रास्ता निकालने को लेकर विपक्ष और सरकार के बीच शह मात का दौर अब भी जारी है। गतिरोध का समाधान निकालने के लिए कांग्रेस अब स्पीकर सुमित्रा महाजन के प्रश्नकाल स्थगित कर बिना किसी नियम के लोकसभा में चर्चा शुरू करने के प्रस्ताव पर सकारात्मक रुख दिखा रही है। सरकार भी गैर वोटिंग प्रस्ताव के तहत चर्चा कराने को तैयार है।
07-12-2016
गुवाहाटी। मंगलवार की देर रात राजेन्द्र नगर से गुवाहाटी जानेवाली कैपिटल एक्सप्रेस की दो बॉगी पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में समुक्ताला रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतरने के चलते दो लोगों की मौत हो गई जबकि इस हादसे में 34 लोगों के घायल होने की खबर है। यह घटना करीब रात 9 बजे की है जब अलीपुरद्वार रेलवे डिविजन हेडक्वार्टर से करीब 32 किलोमीटर दूर घटी।
07-12-2016
चेन्नई । अन्नाद्रमुक प्रमुख जयराम जयललिता का मंगलवार शाम चेन्नई में मरीना बीच पर अंतिम संस्कार किया गया। हिंदू रीति से दाह संस्कार करने के बजाय उनके राजनीतिक गुरु एमजी रामचंद्रन की समाधि के पास ही चंदन के ताबूत में पूरे राजकीय सम्मान के साथ दफनाया गया। जयललिता ने एमजीआर को जीवनभर अपना आदर्श माना। अम्मा के नाम से मशहूर करिश्माई नेता को श्रद्धांजलि देने मरीना बीच पर लाखों लोग जमा हुए।
07-12-2016
नई दिल्ली। दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिमी भारत के कई इलाकों में कोहरे की घनी चादर है। कोहरे के चलते विजिविलिटी काफी कम हो गई है। ऐसे में यहां पर चलनेवाली कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही है। कम दृश्यता के कारण 81 ट्रेनें देरी से चल रहीं हैं जबकि 3 ट्रेनें रद हो गयीं हैं और 21 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है । कोहरे की वजह से तापमान में काफी गिरावट आ गई है जिसकी वजह से लोग ठंड से बचने के लिए आग का इस्तेमाल कर रहे हैं।
06-12-2016
चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए उनके सरकारी आवास राजाजी हॉल में रखा गया है। उनके अंतिम दर्शनों के लिए यहां हजारों की संख्या में लोगों का आना जारी है। आज शाम पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार मरीन बीच पर किया जाएगा। इसमें भी हजारों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।
06-12-2016
चेन्नई। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के शव की अंत्येष्टि से पहले अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को राजाजी हॉल लाया गया है जहां लोग उनका अंतिम दर्शन करेंगे। उसके बाद आज शाम साढ़े चार बजे मरीन बीच पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की तादाद में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस बीच केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडूू ने भी वहां पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है।
06-12-2016
नई दिल्ली। 22 सितंबर से अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का सोमवार की देर रात निधन हो गया। जिसके बाद तमिलनाडु में सात दिनों का राजकीय शोक घोषित कर दिया गया है। जयललिता के निधन के बाद उनके समर्थक शोक में डूब गए है। तमिलानाडु की जनता ने अपने मुख्यमंत्री के स्वस्थ हो जाने के लिए पूजा-अर्चना-प्रार्थना के स्तर पर जो भी हो सकता था, वो किया।
05-12-2016
अमृतसर। इस्लामाबाद से महज 286 किलोमीटर दूर अमृतसर में रविवार को समाप्त हुए हार्ट ऑफ एशिया बैठक के दौरान और बैठक के बाद जारी घोषणापत्र में जितने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को हिदायत दी गई है उसे पूरी तरह अनसुना करना बहुत आसान नहीं होगा। दो सबसे अहम पड़ोसी अब पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तरह से न सिर्फ लामबंद है बल्कि उसके आतंकी चेहरे को बेनकाब करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।
05-12-2016
चेन्नई। चेन्नई के अपोलो अस्पताल में दो महीने से अधिक समय से भर्ती तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार शाम दिल का दौरा पड़ा। अपोलो अस्पताल द्वारा सूचना दी गई है उनका इलाज किया जा रहा है और विशेषज्ञ डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। उन्हें फिलहाल आइसीयू में रखा गया है। अस्पताल के बाहर उनके हजारों समर्थक इकट्ठा हो गए।