राष्ट्रीय समाचार
16-02-2017
नई दिल्ली.केंद्र ने ट्रिपल तलाक और निकाह हलाला जैसे मुद्दों पर सुनवाई के लिए अपने सवाल सुप्रीम कोर्ट को सौंप दिए हैं। कोर्ट ने 4 सवालों पर मुहर लगाई है, जिन पर कॉन्स्टिट्यूशनल बेंच सुनवाई करेगी। जिसमें तीन तलाक से जुड़े सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा। केंद्र के अलावा बाकी पार्टियों के भी सवाल आए। SC ने कहा है कि सभी पार्टियां 30 मार्च तक अपने इश्यूज लिखित में अटॉर्नी जनरल के पास जमा कराएं। 11 मई से मामले पर सुनवाई शुरू होगी।
16-02-2017
नई दिल्ली.यहां 2005 में दिवाली से एक दिन पहले हुए सीरियल ब्लास्ट केस में कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया। कोर्ट ने तीन में से 2 आरोपियों को बरी कर दिया। तीसरे आरोपी को कोर्ट ने आतंकी संगठन का मेंबर होने और उसकी मदद करने के लिए दोषी माना, मगर जेल में 10 साल से ज्यादा गुजारने के चलते उसे भी छोड़ना पड़ा।  न्यूज एजेंसी के मुताबिक, एडिशनल सेशन जज रितेश सिंह ने मोहम्मद रफीक शाह और मोहम्मद हुसैन फजली को सभी आरोपों से बरी कर दिया।
14-02-2017
दिल्ली: फिर सामने आया रोड रेज का दिल दहलाने वाला मामला, सरेआम महिला के फाड़े कपड़े
नई दिल्ली: दिल्ली में आए दिन रोडरेज घटनाएं सामने आती रहती हैं। एक बार फिर से दिल्ली में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। वारदात दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ रोड की है जहां जहां तीन लोगों ने एक महिला और उसके पति की सरेआम जमकर पिटाई की। उन लोगों ने पीड़ित की कार में तोड़फोड़ की और उसके बाद महिला को सड़क पर घसीटा, साथ ही उसके कपड़े भी फाड़ दिए। इस पूरी घटना में सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि पूरे घटनाक्रम के दौरान पुलिस मुकदर्शक बनी रही। दरअसल, रविवार देर रात वहां सड़क पर दो कारों के बीच मामूली टक्कर हो गई। इसके बाद आल्टो कार में सवार तीन लोगों ने बिना कुछ कहे सुने ही दूसरी कार में सवार चालक और उसकी पत्नी पर धावा बोल दिया।
14-02-2017
500 kg की इमान का इलाज शुरू, पहली सर्जरी से घटेगा 200 किलो वजन
मुंबई: वेट लॉस सर्जरी के लिए भारत आई 500 किलो की इमान अहमद का इलाज मुम्बई के सैफी अस्पताल में शुरू हो गया। डॉक्टरों का कहना है कि पहली बैरिएट्रिक सर्जरी से इमान का वजन करीब 200 किलो तक कम होगा। इसके 3 साल बाद दूसरी सर्जरी कर 100 किलो वजन और कम किया जाएगा। 36 साल की इमान को दुनिया की सबसे वजनी महिला माना जाता है।
14-02-2017
इरोम शर्मिला का आरोप- भाजपा ने दिया था 36 करोड़ का ऑफर
नई दिल्ली : विशेष अधिकार कानून के खिलाफ सालों तक अनशन पर रही ऐक्टिविस्ट से राजनीतिज्ञ बनीं इरोम शर्मिला ने दावा किया कि भाजपा के एक नेता ने मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था से अवगत कराते हुए सुझाव दिया था कि चुनाव लडऩे के लिए बहुत पैसों की जरूरत होगी। इरोम शर्मिला ने यह दावा भी किया कि भाजपा नेता ने उन्हें यह बताया था कि चुनाव लडऩे के लिए अगर पैसों का इंतजाम नहीं कर पाई तो केंद्र उनकी मदद करेगा। हालांकि, भाजपा ने उनके इस दावे को खारिज किया है।
13-02-2017
ready for midterm polls our ministers may resign Shiv Sena said, national news in hindi, national newsमुंबई (महाराष्ट्र). शिवसेना ने सोमवार को दावा किया, "लोग मिड-टर्म पोल (मध्यावधि चुनाव) के लिए तैयार हैं। हमारे मंत्री अपना पद छोड़ने के लिए पार्टी चीफ का सिग्नल मिलने का इंतजार कर रहे हैं।" पार्टी की तरफ से यह बयान शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे द्वारा बीजेपी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को आगाह किए जाने के बाद आया है।
13-02-2017
विदेशों से कालाधन लाने में पूरी तरफ विफल रही मोदी सरकार: मायावती
उन्नाव: चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कालेधन के नाम पर बीजेपी ने झूठा वादा किया। इतने दिन बीत जाने के बाद भी केंद्र सरकार विदेशों से कालाधन लाने में असफल रही है। वहीं सपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि सीएम अखिलेश के दामन पर भ्रष्टाचार के दाग लगे हैं।
13-02-2017
पासपोर्ट से माता-पिता का नाम हटाने की तैयारी में विदेश मंत्रालय!
नई दिल्लीः पासपोर्ट के नियमों में बदलाव करते हुए विदेश मंत्रालय अब माता-पिता के साथ ही पति के नाम की अनिवार्यता को खत्म करने वाला है। सूत्राें से मिली जानकारी के मुतािक, विदेश मंत्रालय इस बाबत अपने अधिकारीयों के साथ मीटिंग भी कर चुका है, जिसमें पासपोर्ट बनवाने को लेकर नई गाइडलाइन्स का ज़िक्र किया गया है। अगर ये नई गाइडलाइन्स पास हो जाती हैं, तो इसका फ़ायदा उन लोगों को होगा जो सिंगल पेरेंट्स की संतान हैं। अभी तक पासपोर्ट में माता-पिता का नाम लिखना अनिवार्य होता है।
12-02-2017
jk encounter, national news in hindi, national newsश्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सिक्युरिटी फोर्सेस ने रविवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के 4 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। 3 आतंकी जख्मी हालत में जंगल में भाग गए। एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए। अफसर समेत जख्मी हुए 3 को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर लाया गया। एनकाउंटर के दौरान लोगों ने जमकर प्रोटेस्ट किया। इस दौरान हुई झड़पों में एक शख्स की मौत हो गई।
12-02-2017
देहरादून. नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर में चुनावी रैली की। मोदी ने सीएम हरीश रावत पर तंज कसते हुए कहा, "जो आज राज्य के मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने कभी उत्तराखंड के बनने का विरोध किया था। जिसके मन में उत्तराखंड के लिए प्यार ही न हो, वो राज्य का क्या भला करेगा।" मोदी ने यह भी कहा, "जिसको पद मिला, उसने लूटने का मौका नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने देव-भूमि को लूट-भूमि बना दिया। कैमरे पर लेन-देन करते हुए पकड़े गए।"
12-02-2017
कोलकाता HC के जज का आरोप- SC में चलती है ऊंची जाति के जजों की
नई दिल्ली : कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस सीएस करनन ने सुप्रीम कोर्ट से अवमानना नोटिस जारी होने के बाद इस कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को खत लिखा है। इस खत में कहा गया है कि हाईकोर्ट के सिटिंग जस्टिस के खिलाफ कार्रवाई सुनवाई योग्य नहीं है। जस्टिस करनन ने यह भी कहा कि मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस के रिटायरमेंट के बाद होनी चाहिए। चीफ जस्टिस जे एक खेहर की अगुआई वाले 7 जजों की बेंच पर सवाल उठाते हुए करनन ने उसपर दलित-विरोधी होने का आरोप लगाया और कहा बेंच का झुकाव सवर्णों की ओर है। करनन दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं।
11-02-2017

लगातार कमजोर हो रहीं शशिकला, शिक्षा मंत्री पंडियाराजन ने किया पन्नीरसेल्वम का समर्थन

तमिलनाडु की सत्ता का घमासान जारी है. अब शिक्षा मंत्री के पंडियाराजन ने पन्नीरसेल्वम के समर्थन का एलान कर दिया है.

11-02-2017

भारत ने किया इंटरसेप्टर मिसाइल का सफलतापूर्वक प्रायोगिक परीक्षण

भारत ने शनिवार को ओडिशा के तट से अपनी इंटरसेप्टर मिसाइल का सफलतापूर्वक प्रायोगिक परीक्षण किया और द्विस्तरीय बैलिस्टिक मिसाइल रक्षा प्रणाली विकसित करने की दिशा में एक अहम उपलब्धि हासिल की. इस इंटरसेप्टर को आईटीआर के अब्दुल कलाम द्वीप (व्हीलर द्वीप) से सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर प्रक्षेपित किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरसेप्टर मिसाइल के सफल परीक्षण की तारीफ की.

10-02-2017
जम्मू कश्मीर के वित्त मंत्री का वीडियो वायरल: सरकारी कर्मियों का वेतन खजाने पर बोझ
जम्मू: राज्य के वित्त मंत्री हसीब द्राबू चर्चा में आ गए हैं। असल में उनका एक वीडियो वायरल हुआ है। उन्होंने इस वीडियो में सरकारी कर्मियों के वेतन को खजाने पर अतिरिक्त बोझ करार दिया है। वीडियो में द्राबू बेरोजगार युवाओं को दिलासा दे रहे हैं और कह रहे हैं कि सरकारी नौकरियों की गुंजाइश नहीं है। यह एक कथित स्टिंग आपरेशन है। हांलाकि वीडियो की सत्यता प्रमाणि नहीं हो पाई है।
10-02-2017
उत्तराखंड चुनाव: आज हरिद्वार में PM मोदी करेंगे चुनावी सभा
नई दिल्ली: उत्तराखंड विधानसभा की 70 सीटों पर 15 फरवरी को चुनाव होने हैं। उससे पहले ही राज्य में अपनी धाक जमाने के लिए राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं। इस जद्दोजहद के चलते आज पीएम नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड के हरिद्वार में रैली करेंगे। पीएम हरिद्वार के ऋषिकुल ग्राउंड पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वह करीब एक घंटे हरिद्वार में रहेंगे।
10-02-2017
UP में दिखा PM का जादू, चाशनी में लिपटकर हिट हुई मोदी जलेबी(Pics)
लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गए हैं। यूपी में सात चरण में चुनाव होने हैं और कल पहले चरण के लिए मतदान है।
10-02-2017
सरकार का संकेत : हस्तियों के नाम से नहीं शहरों के नाम से जाने जाएंगे हवाई अड्डे!
नई दिल्ली : अब जल्द ही हवाई अड्डे हस्तियों के नाम से नहीं बल्कि उनके शहर के नाम से जाने जाएंगे। केंद्रीय कैबिनेट ऐसे ही एक प्रस्ताव पर गौर कर रही है। प्रस्ताव के मुताबिक हवाई अड्डे बड़ी-बड़ी शख्सियतों नहीं बल्कि उनके शहर के नाम से ही जाने जाएं। अगर प्रस्ताव को हरी झंडी मिलती है तो देश में दर्जनों ऐसे हवाई अड्डों के नाम बदल जाएंगे जिनका नामकरण नेताओं या दूसरी शख्सियतों की याद में हुआ था।
09-02-2017
441 साल बाद हल्दीघाटी युद्ध के  विजेता बनेंगे महाराणा प्रताप!
नई दिल्ली : हल्दीघाटी के युद्ध में महाराणा प्रताप की वीरता और शौर्य के किस्से बच्चे-बच्चे की जुबान पर हैं। मध्यकालीन इतिहास के इस सबसे चर्चित युद्ध में मेवाड़ के राणा महाराणा प्रताप और मानसिंह के नेतृत्व वाली अकबार की विशाल सेना का आमना-सामना हुआ था। वर्ष 1576 में हुए इस भीषण युद्ध का नतीजा अब यानी 441 साल बाद निकलने जा रहा है। राजस्थान की सरकार इस युद्ध में महाराणा प्रताप को विजयी घोषित करने जा रही है, इतिहासकार हैरान हैं लेकिन सरकार के इसके पीछे अपने तर्क हैं।
09-02-2017

केजरीवाल सरकार के 2 साल-रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे आप मंत्री, दिल्लीवासी नाखुश

नई दिल्ली: दिल्ली की आप सरकार 14 फरवरी को अपने दो साल पूरे कर रही है और इसी के मद्देनजर उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य सरकार के सभी मंत्रियों से पद संभालने के बाद से उनके प्रदर्शन से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है।  वहीं, खबरों की मानें तो सरकार ने 2 सालों में वादे अभी तक पूरे नहीं किए जिनकी दमपर वह सत्ता में आई थी। दिल्ली की सरकारलगातार इस बात को कहती आई है कि दिल्ली पूर्ण राज्य न होने के कारण उसे काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक न्यूज पेपर के सर्वे के मुताबिक दिल्ली में 550 लोगों से बात की गई जिसमें 61% लोगों ने कहा कि वे सरकार के काम से खुश नहीं हैं तो 34% दिल्लीवासियों ने कहा कि वह खुश हैं। 4% लोग अभी इस पर कोई राय नहीं जाहिर करना चाहते। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता से जो वादे किए हैं वो अभी आधे-अधूरे ही हैं।

09-02-2017
ओबामा को गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली पूजा की मुश्किलें बढ़ीं
नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर भारत आने पर बराक ओबामा को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिलाने वाली महिला एयरफोर्स अधिकारी पूजा ठाकुर एक नई मुसीबत में फंस गई हैं। उस वक्त भले ही पूजा ठाकुर को देश का मान बढ़ाने वाली और महिलाओं की नई आइकन की तरह पेश किया गया था लेकिन फिलहाल वो अपने ही देश में सरकार से एक लड़ाई लड़ रही हैं। असल में वर्ष 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को गार्ड ऑफ ऑनर दिलाने वाली पूजा ठाकुर का मामला ऑर्मड फोर्स टिब्युनल (एएफटी) में चल रहा है। असल में उन्हें अभी तक इंडियन एयर फोर्स में परमानेंट कमीशन नहीं मिल पाया है।
09-02-2017

चेन्नई : कुर्सी की लड़ाई पुलिस कमिश्नर पर पड़ी भारी

चेन्नई : तमिलनाडु में चल रहे सियासी घमासान के बीच प्रशासनिक अधिकारियों की मुसीबत भी बढ़ गई है। चेन्नई के पुलिस कमिश्नर की कुर्सी ही इस लड़ाई के चक्कर में खतरे में पड़ गई है। पुलिस कमिश्नर के जॉर्ज ने पन्नीरसेल्वम का फोन काट दिया इसके बाद पन्नीरसेल्वम ने उसे हटाने का आदेश दे दिया है। सीएम पद से इस्तीफा दे चुके पन्नीरसेल्वम अब शशिकला के खिलाफ बगावत पर उतारू हैं और सत्ता पर कब्जे की लड़ाई में दोनों पक्ष पर अपना नियंत्रण मजबूत करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में पन्नीरसेल्वम ने कमिश्नन के जॉर्ज को फोन कर शशिकला गुट की ओर से पार्टी विधायकों के अपहरण को रोकने को कहा लेकिन कमिश्नर ने फोन काट दिया। 
 

08-02-2017
Pics:पत्नी खोने के गम में पति ने खाया जहर, मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया
पानीपत:पति-पत्नी का रिश्ता इस दुनिया का सबसे खास रिश्ता होता है। इस रिश्ते को सबसे अलग माना जाता हैं। इस रिश्ते में यदि एेसा हो कि पत्नी या पति दोनों में से कोई अलग हो जाए तो सोचो उन पर क्या बीतेगी।
08-02-2017
कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी जारी, अगले 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश
श्रीनगर: मौसम साफ होने के साथ ही कश्मीर में हिमस्खलन का खतरा बढ़ा है। मंडलायुक्त ने कुपवाड़ा में वीरवार शाम पांच बजे तक मध्यम दर्जे के हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है।
08-02-2017
यूपी चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, युवाओं और किसानों को रिझाने की कोशिश
लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में खासकर युवाओं और किसानों को रिझाने की कोशिश की गई है। जिसमें किसानों के कर्जे माफ करने की बात कही गई है। मुस्लिमों को भी ध्यान में रखते हुए घोषणा पत्र हिंदी और उर्दू में जारी किया गया है। घोषणा पक्ष यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नवी आजाद ने जारी किया।
08-02-2017

यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त, चरम सीमा पहुंचा अपराध,गुंडाराज: मायावती

बदायूं: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि यूपी में इस बार बसपा की ही सरकार बनेगी। प्रदेश की जनता सपा सरकार से काफी परेशान हो चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। अपराध, गुंडाराज चरम सीमा पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि बसपा सरकार बनने पर प्रदेश में कानून व्यवस्था कामय किया जाएगा। वहीं उन्होंने सपा-भाजपा पर आरोप लगाया कि इन सरकारों ने प्रदेश में कोई काम नहीं किया है। मायावती ने आज बदायूं के दातागंज में एक रैली को संबोधित कर रहीं थीं।

मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.