राष्ट्रीय समाचार
04-03-2017
मणिपुर: पहले चरण में 9 बजे तक 21% मतदान, इरोम शर्मिला ने डाला वोटइम्फाल, मणिपुर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में पांच जिलों की 38 सीटों के लिए मतदान जारी है, जिसमें 168 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला होना है। इस बीच इरोम शर्मिला ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में वोट डाला है।
04-03-2017
कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारीश्रीनगर, कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ देर रात से मुठभेड़ जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के चिलीपोरा गांव में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया था।
04-03-2017
मुंबई/नई दिल्ली, सेना में अर्दली व्यवस्था पर सवाल उठाने वाले वायरल वीडियो में कथित रूप से दिखने वाला जवान रॉय मैथ्यू की मौत हो गई है। उसका शव कल नासिक की देओलाली छावनी में एक खाली बैरक की छत से लटकता मिला।
03-03-2017
कोझिकोड, केरल में बीती रात कोझिकोड के विश्णुमंगल इलाके में सत्तारूढ़ पार्टी सीपीएम के दफ्तर को भी आग के हवाले कर दिया गया। इस आगजनी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इससे पहले कोझीकोड के नदापुरम में ...
03-03-2017
कोलकाता, जाली नोटों पर सर्जिकल स्ट्राइक के उद्देश्य की गई नोटबंदी के 100 दिनों के भीतर ही पश्चिम बंगाल का मालदा जिला नकली नोटों का केंद्र बनकर उभरा है। पाकिस्तान और बांग्लादेश में छप रहे 2000 के नकली नोट भारत में मालदा के रास्ते पहुंच रहे है। 
03-03-2017
नई दिल्ली, देश भर से हजारों की संख्या में जुटे जाटों ने गुरुवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर शक्ति प्रदर्शन किया। आंदोलनकारियों ने धमकी दी कि आरक्षण समेत अन्य मांगें नहीं मानी गईं तो होली के बाद असहयोग आंदोलन करेंगे और दिल्ली में दूध समेत जरूरी सामान की आपूर्ति ठप कर देंगे।
02-03-2017
नई दिल्ली. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को एक आर्मी जवान का वीडियो शेयर किया। इसमें जवान, पिछले साल जेएनयू में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के लिए देशविरोधी नारेबाजी पर जमकर फटकार लगाता दिख रहा है।
02-03-2017
नई दिल्ली. डिफेंस मिनिस्ट्री ने एंटी टेरर ऑपरेशंस को ज्यादा बेहतर तरीके से अंजाम देने के लिए आर्मी के लिए नई असॉल्ट राइफल्स और लाइट वेट (हल्के) रॉकेट लॉन्चर्स जल्द खरीदने का फैसला किया है।
02-03-2017
नई दिल्ली. अगर आपके पास 10 से ज्यादा बंद हो चुके 500-1000 के नोट मिले तो सजा हो सकती है। इसके लिए कम से कम 10 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। सरकार ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
01-03-2017
अख्तर को बबीता का जवाबः गद्दारी से अच्छा है अनपढ़ रहकर देशभक्त बनेंनई दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर पर टिप्पणी को लेकर जावेद अख्तर के बयान पर पहलवान बबीता फोगट ने बुधवार को पलटवार किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि पढ़ लिखकर गद्दारी करने से अच्छा है ...
01-03-2017
अब 60 मिनट में ऐसे कर सकेंगे दिल्ली से मुंबई की यात्रानई दिल्ली,  अमेरिकी कंपनी हाइपरलूप वन ने दिल्ली और मुंबई महज 60 मिनट में और मुंबई और चेन्नई के बीच यात्रा सिर्फ 30 मिनट में कराने का दावा किया है। कंपनी ने मंगलवार को कार्यक्रम में कहा कि मैगनेटिक लेविटेशन प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से ऐसा संभव है।
01-03-2017
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लेखक तारक मेहता नहीं रहेनई दिल्ली, लोकप्रिय हास्य लेखक तारक मेहता का निधन हो गया। तारक मेहता के निधन की बात सुनकर उनके चाहने वाले स्तब्ध हो गए हैं। वे 87 वर्ष की आयु के थे। अहमदाबाद में उनका निधन हुआ।
28-02-2017
कोलकाता के बड़ा बाजार में भीषण आग, 20 दमकल की गाड़ियां मौके परकोलकाता। कोलकाता के बड़ा बाजार इलाके में सोमवार देर रात एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। रात 11 बजे के बाद लगी आग को बुझाने के लिए 20 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। जहां आग लगी वह कोलकाता का थोक कारोबार वाला इलाका है।
28-02-2017
कंसास गोलीबारी: भारतीय इंजीनियर का शव हैदराबाद लाया गया, आज अंतिम संस्कारनई दिल्ली, अमेरिका में कंसास के एक बार में गोलीबारी के दौरान मारे गए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास का शव सोमवार देर रात हैदराबाद लाया गया। उनका अंतिम संस्कार आज किया जाएगा।
28-02-2017
पादरी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म नई दिल्ली, नाबालिग लड़की से यौन शोषण के मामले में केरल पुलिस ने एक पादरी को गिरफ्तार किया है। नाबालिग पीड़िता ने एक बच्चे को जन्म दिया है जिस अनाथालय को सौंप दिया गया है। पुलिस ने पादरी की पहचान 48 वर्षीय रोबिन वडक्कनचेरिल के रूप में की है।
27-02-2017
Thane Crime Branch conducts raids in Nagpur, Pune, Nashik and Goa, national news in hindi, national newsमुंबई. महाराष्ट्र में आर्मी रिक्रूटमेंट एग्जाम का पेपर लीक हो गया। इस मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने महाराष्ट्र और गोवा में बड़े पैमाने पर छापे मारे हैं। कार्रवाई शनिवार रात शुरू हुई और रविवार सुबह तक चली।
27-02-2017
NIA has no evidence against 2 pak guides of Uri Terror Attack, national news in hindi, national newsनई दिल्ली. उड़ी आतंकी हमले की जांच कर रही एनआईए को PoK से पकड़े गए 2 पाकिस्तानी लड़कों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। दोनों लड़कों को आतंकियों का गाइड माना गया था। इन पर आतंकियों की मदद करने का आरोप था।
27-02-2017
IS suspects brother arrested in gujrat, national news in hindi, national newsअहमदाबाद. गुजरात के राजकोट में पुलिस ने दो आईएस के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। वसीम एवं नईम रामोडिया नामक ये आतंकी, सगे भाई हैं, बीसीए-एमसीए की पढ़ाई कर चुके हैं। गुजरात में वारदातों को अंजाम देने की फिराक में थे।
26-02-2017
Dr Ramamurthy Kosanam freed from ISIS in Libya, national news in hindi, national newsनई दिल्ली. लीबिया में एक डॉक्टर समेत 6 भारतीयों को आईएसआईएस ने बंधक बनाया था। उन सभी को पिछले दिनों भारत ने छुड़ा लिया। इनमें एक डॉक्टर डाॅ. राममूर्ति कोसानम ने भारत पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने बताया कि आईएसआईएस के आतंकियों ने मुझे 3 बार गोली मारी।
26-02-2017
sugereonनई दिल्ली/ अहमदाबाद/ जयपुर/ चंडीगढ़.देश में सीजेरियन डिलीवरी की संख्या तेजी से बढ़ी है। इसका एक बड़ा कारण है कि अपनी कमाई लिए डॉक्टर प्रेग्नेंट महिलाओं को ऑपरेशन की सलाह देते हैं।
26-02-2017
Modi, national news in hindi, national newsनई दिल्ली नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात की। उन्होंने कहा, "वसंत का अागमन हो चुका है। जब मौसम सुहाना होता है तो इंसान भी इसका लुत्फ उठाता है। हाल ही में भारत ने 104 सैटेलाइट स्पेस में भेजे। पूरी दुनिया ने भारत के वैज्ञानिकों की तारीफ की है।
25-02-2017
Ringing Bells Director Mohit Goel detained for fraud allegations, national news in hindi, national newsनई दिल्ली। 251 रुपए में फ्रीडम मोबाइल देने का वादा करने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल को गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया। उन पर एक फर्म के साथ मोबाइल की डिलिवरी को लेकर 16 लाख की धोखाधड़ी का आरोप है।
25-02-2017
narendra modi rally in gondaगोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा में शुक्रवार को मोदी ने रैली की। उन्होंने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, वन रैंक वन पेंशन पर विपक्षी दलों को घेरते हुए कहा कि 11 मार्च को चुनावों के परिणाम आएंगे और 13 को केसरिया होली खेली जाएगी।
25-02-2017
Man Filmed On Valentines Day hang herself in kerala, national news in hindi, national newsकोच्चि। केरल में पलक्कड़ जिले में 24 साल के अनीश ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसकी बॉडी घर के पीछे एक पेड़ से लटकी मिली। अनीश ने सुसाइड नोट में वेलेन्टाइन्स डे के दिन मॉरल पुलिसिंग के नाम पर उसके और गर्लफ्रेंड के साथ हुई मारपीट और बदसलूकी को वजह बताया है।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.