राष्ट्रीय समाचार
12-06-2017
I-TR फाइलिंग में आधार को मेंडेटरी करना सही, एक्ट में भेदभाव नहीं: SC, national news in hindi, national news
नई दिल्ली.सुप्रीम कोर्ट ने इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने के लिए बनाए गए नए एक्ट और इसके लिए आधार मेंडेटरी करने को सही बताया है। कोर्ट ने कहा कि इसमें किसी तरह का भेदभाव नहीं किया गया। कोर्ट के मुताबिक, इनकम टैक्स के सेक्शन 139AA में कुछ भी गलत नहीं है।
07-06-2017
soniaनई दिल्ली, सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। इस बैठक के खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एनडीए के तीन सालों की सरकार में सिर्फ डर, भय और खौफ ही दिखाई दिया।
07-06-2017
Three Terrorists killedनई दिल्ली, नगालैंड के मोन जिले में कल रात हुई एक मुठभेड़ में असम राइफल्स (एआर) का एक अधिकारी शहीद हो गया और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन-के) के 3 कैडर मारे गए।
07-06-2017
MP: 6 मौतों के बाद बेकाबू हुए किसान, फूंकी चौकी और ट्रकों में लगाई आगभोपाल/मंदसौर/नीमच. एमपी में किसानों का आंदोलन मंगलवार को बेकाबू हो गया। आंदोलन को लेकर सुबह सरकार ने असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने की बात कही थी । इसके कुछ देर बाद ही किसान हिंसा पर उतर आए।
06-06-2017
http://www.hindustantimes.com/rf/image_size_960x540/HT/p2/2017/06/01/Pictures/cse-topper_c9a644f0-4630-11e7-815c-f4e1adc20f07.jpgनई दिल्ली, सिविल सेवा परीक्षा में अव्वल रही नंदिनी के आर को परीक्षा में 55.3 प्रतिशत अंक मिले, जो देश के नौकरशाहों के चयन के लिए यूपीएससी द्वारा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अपनाने वाले कठिन मानक की ओर इशारा करते हैं।
06-06-2017
ब्लैकमेल कर दो साल तक किया रेपनई दिल्ली, बेहद अश्लील और धमकी भरी वॉट्सएप चैटिंग से कानून के तीन छात्रों को रेप का दोषी पाया गया। चैटिंग आरोपियों ने पीड़ित छात्रा से की थी। भारत में किसी अपराधी के खिलाफ सोशल मीडिया या मैसेजिंग एप में हुई बातचीत को सबूत के तौर पर लेने का यह ...
06-06-2017
जाकिर मूसानई दिल्ली, हिजबुल मुजाहिदीन का पूर्व कमांडर और अब अल-कायदा का आतंकी जाकिर मूसा ने सोमवार को भारतीय मुसलमानों को इस्लामिक जिहाद में शामिल न होने पर उनकी आलोचना की है। एक ऑडियो जारी करते हुए मूसा ने बताया कि भारतीय मुसलमान ...
05-06-2017
NIAश्रीनगर-जम्मू, कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को राज्य के अलगाववादी नेताओं के आवासों और अन्य ठिकानों पर फिर से छापा मारा और विदेशी करेंसी जब्त की।
05-06-2017
उत्तरकाशी, उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर भटवाड़ी के समीप हेल्कूगाड़ में स्थानीय यात्रियों से भरी जीप भागीरथी नदी में समा गई। हादसे के बाद जीप में सवार सभी 12 यात्री लापता हैं। एसडीआरएफ और पुलिस नदी में सर्च अभियान चलाया, जिसे देर रात रोक दिया गया था।
05-06-2017
jammu kashmirनई दिल्ली, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया। हमला बांदीपोरा में हुआ। यहां सुबह करीब 4 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ के कैंप पर आत्मघाती बोला लेकिन जवानों की मुश्तैदी की वजह से हमले को नाकाम कर दिया गया।
04-06-2017
cover page of the Congress booklet that was released on Saturdayनई दिल्ली/लखनऊ, कांग्रेस ने अपनी पुस्तिका में कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर लिखे जाने को बड़ी गलती मानी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि यह छपाई संबंधी गलती है लेकिन यह हमारी जिम्मेदारी है कि इस तरह की गलतियों को अनुमति न दी जाए।
04-06-2017
chinese helicopter चमोली, भारत-चीन सीमा के नजदीक उत्तराखंड के चमोली जिले के बराहोटी इलाके में शनिवार को भारतीय आकाश में एक संदिग्ध चीनी हेलीकॉप्टर उड़ता दिखा। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। चमोली पुलिस अधीक्षक तृत्ति भट्ट ने बताया कि सुबह ...
02-06-2017
कन्नूर, हाल ही में यहां पर एक बछड़े को सार्वजनिक तौर पर मारने के सिलसिले में गुरुवार को युवा कांग्रेस के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने हाल ही में युवा मोर्चा जिला महासचिव सीसी रतीश के एक शिकायत के आधार पर केरल पुलिस अधिनियम ...
02-06-2017
rajnath singhनई दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अलंकरण समारोह में वीरता मेडल से सम्मानित किए गए बीएसएफ के उस जवान को प्रोटोकॉल तोड़ते हुए गले से लगा लिया जो कश्मीर में आतंकरोधी अभियान के दौरान अदम्य साहस ...
02-06-2017
Delhi NCRनई दिल्ली, दिल्ली-एनसीआर में आज दो बार भूकंप के झटके महसूस किये गए। पहला झटका सुबह लगभग 4 बजे लगा। उस वक्त रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 रही जबकि दूसरी बार भूकंप सुबह 8.13 बजे आया। दोनों झटकों का केंद्र हरियाणा का रोहतक रहा।
01-06-2017
Tej pratap yadavपटना, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को पेट्रोल पंप आवंटन के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी की है। भारत पेट्रोलियम ने नोटिस में पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर उनके द्वारा दी गयी जानकारी को स्पष्ट करने को कहा है।
01-06-2017
Maharashtraनई दिल्ली, महाराष्ट्र के किसानों ने एकजुट होकर पहली बार आंदोलन और हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। किसानों ने हड़ताल की शुरूआत कि अहमदनगर जिले से की। इस दौरान किसान हाईवे पर एक जुट हुए और सारा दूध बहा दिया।
01-06-2017
Indian armyश्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में एक मकान में मौजूद दो आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हैं। आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफलें और गोला बारूद ​मिला है।
31-05-2017
terroristनई दिल्लीे, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से वित्तीय मदद मिलने के पुख्ता सबूत मिले हैं। एनआईए को अलगाववादी गुट कार्यकर्ताओं पूछताछ में पुष्टि हुई है।
31-05-2017
नई दिल्लीे, आईआईटी मद्रास बीफ फेस्ट आयोजित किये जाने का मामला सामने आया है। बीफ पार्टी का आयोजन करने वाले छात्र पर छात्रों के एक गुट ने हमला किया। इस हमले में पीएचडी स्कॉलर छात्र घायल हो गए हैं।
31-05-2017
adwaniलखनऊ, सीबीआई की विशेष अदालत ने अयोध्या मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा और विष्णु हरि डालमिया समेत 12 लोगों पर ढांचा ढहाने की साजिश रचने का आरोप तय कर दिया।
30-05-2017
 Medical Shopनई दिल्ली, ई-फार्मेसी और मेडिकल ई-पोर्टल के खिलाफ मंगलवार को देशभर की करीब नौ लाख दवा दुकानें एक दिन के लिए बंद रहेगी, जिसमें दिल्ली के दवा विक्रेताओं ने भी साथ देने की बात की है। ऑल इंडिया आर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ...
30-05-2017
lashkar terroristsनई दिल्ली, सीमा पार से आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ के बाद मारे जाने से बौखलाए लश्कर ए तैयबा ने देश में 26/11 के मुंबई जैसे बड़े हमले की साजिश रची है। खुफिया जानकारी के अनुसार, लश्कर के 20 से 25 आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने घुस चुके हैं।
30-05-2017
आडवाणीलखनऊ, वरिष्ठ हिन्दुत्ववादी नेता महंत राम विलास वेदान्ती ने कहा कि अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाने वालों में वह भी शामिल थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की इसमें कोई भूमिका नहीं है, वे निर्दोष हैं।
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 आप विधायकों की अयोग्यता की अनुशंसा के लिए आज चुनाव आयोग की आलोचना की और कहा कि संवैधानिक निकाय का इस्तेमाल राजनीतिक बदले के लिए नहीं किया जा सकता। उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल का समर्थन जताया।
नई दिल्ली: चुनाव आयोग द्वारा लाभ के पद के मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की सिफारिश राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को भेजे जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्टों पर पार्टी विधायक सौरभ भारद्धाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारद्धाज ने इसपर मुख्य चुनाव आयुक्त एके. जोति पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह ऐसा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एहसान चुका रहे हैं।
तिरूवनंतपुरम : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने भाजपा शासित उत्तरप्रदेश में प्रशासन के मुद्दे पर यह कहते हुए बहस छेड़ दी है कि आकार और बड़ी जनसंख्या के कारण राज्य का विभाजन अनिवार्य हो गया है। सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट की तरफ से आयोजित दूसरे रामचंद्रन स्मारक व्याख्यान में रमेश ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आज नहीं तो कल उत्तरप्रदेश का पुनर्गठन आवश्यक हो जाएगा।’’
कमालपुर : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ माकपा और विपक्षी दल भाजपा के बीच धलाई जिले में आज झड़प हुई, जिसमें पांच लोग घायल हो गए। दोनों दलों के समर्थकों के बीच बाद में उस अस्पताल के पास फिर से झड़प हुई, जहां घायलों को भर्ती कराया गया है और पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।
चंडीगढ़:कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार अब केवल चिंतन और मंथन तक सीमित हो गई है जबकि हरियाणा में लगातार गैंगरेप हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं और बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं। संगठित और असंगठित अपराध चरम सीमा पर है।
19-01-2018
रीवा, (मप्र)  : मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि वह 93 वर्ष के थे। उनके परिवार में विधायक पुत्र सुंदरलाल तिवारी हैं। उनकी पत्नी और एक पुत्र का पहले ही निधन हो चुका है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-गुजरात से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले लौटे तो उनसे पार्टी नेतृत्व की नाराजगी लेकर अटकलें शुरू हो गर्इं, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में बताई जाने लगी। अब केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद प्रहलाद पटेल को नई जवाबदारी देने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि अगले विधानसभा चुनाव में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। ऐसी अटकलों के बीच प्रदेश नेतृत्व  चिंता में है। साफ है कि भाजपा नेतृत्व कोई निर्णय ले या न  ले, पर इन अटकलों से कई नेताओं की नींद उड़ी हुई है।...
19-01-2018
वॉशिंगटन: पूरी दुनिया में 2014 में विज्ञान और इंजीनियरिंग में अनुमानित रूप से 75 लाख स्नातक डिग्रियां दी गयीं जिनमें भारत की सबसे ज्यादा, एक-चौथाई हिस्सेदारी थी. हालांकि अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्र में खर्च के लिहाज से अमेरिका पहले स्थान पर है. नेशनल साइंस फाउंडेशन की वार्षिक साइंस एंड इंजीनियरिंग इंडिकेटर्स 2018 रिपोर्ट के.......
19-01-2018
मुंबई : भारिप बहुजन महासंघ प्रमुख एवं दलित नेता प्रकाश अंबेडकर ने आज कहा कि कांग्रेस 2024 तक भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं कर सकती क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि का मुकाबला नहीं कर सकती। प्रकाश अंबेडकर ने यहां मुंबई मराठी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित बातचीत में यह कहा।
19-01-2018
चेन्नई: पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए आज यहां कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है। 
19-01-2018
 नयी दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण :ट्राई: ने रिलायंस कम्युनिकेशंस :आरकॉम: को उपभोक्ताओं के खर्च नहीं हुए बैलेंस और सिक्योरिटी जमा को लौटाने का निर्देश दिया है। ग्राहकों ने इस बारे में नियामक के पास शिकायत की थी, जिसके बाद यह निर्देश दिया गया है। ट्राई ने अनिल अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी से प्रीपेड ग्राहकों का पैसा और पोस्ट पेड उपभोक्ताओं की जमा राशि लौटाने......
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...
भोपाल/ प्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में घोषणा की कि लोगों के करोड़ों रुपए ठग कर भागने वाली कंपनियों की मानीटरिंग एवं समय पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस मुख्यालय में एडीजी के नेतृत्व में एक मानीटरिंग सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ रिजर्व बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखकर आग्रह किया जाएगा कि वे कंपनियों को लाइसेंस जारी करने से पहले पुलिस का सत्यापन अनिवार्य करें। गृह मंत्री विधानसभा में भाजपा के यशपाल सिंह सिसोदिया द्वारा लाए गए ध्यानाकर्षण एवं सदस्यों द्वारा व्यक्त की गई आशंकाओं का जवाब दे रहे थे।


दिनेश निगम ‘त्यागी’
गुजरात के सूरत शहर ने जब अपनी बिल बुक में छपवाया हमारी भूल “कमल का फूल” तब इसे जीएसटी का विरोध माना गया लेकिन मध्यप्रदेश के सागर जिले की देवरी तहसील में एक मध्यमवर्गीय परिवार ने शादी कार्ड में भी “हमारी भूल कमल का फूल” छपवा दिया तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्शन तो फिर सोशल मीडिया से लेकर इलेक्ट्रानिक और प्रिंट मीडिया एक तरफ जहां सुर्खियां बना। वहीं भाजपा और संघ में चिंता बढ़ गई कि आखिर पूरे देश में तेजी से फैलते - फूलते कमल के फूल के बारे  में  लोग एेसा क्यों सोचने लगे हैं। एेसे कांग्रेस मुक्त भारत की बात तो छोड़ो कमल की बगिया जिन प्रदेशों में लगातार लहलहा रही है। कहीं वो भी न कहीं मुरझा जाये।.....
बाहुबली 2बाहुबली जब से रिलीज हुई है तब से फिल्मी दुनिया पर छाई हुई है. भारत में सफलता पाने वाली बाहुबली 2 विदेश को विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है. खबर है कि बाहुबली 2 मोस्को के अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी.
सर्दियों मेें धूप हर किसी को ही अच्छी लगती है लेकिन आजकल लोग या तो टैनिंग की वजह से या फिर अपने काम काज के कारण धूप नहीं ले पाते लेकिन यदि आप इसके फायदों के बारे में जानेगें तो आपको पता चलेगा कि धूप लेने से कितनी ही बीमारियां ठीक होती है।
.......
25 सितंबर
उपांग ललिता पंचमी व्रत। ललिता पंचमी। सोमवती पंचमी पर्व। बुध अस्त पूर्व में 16/22 पर।
26 सितंबर
बुध कन्या राशि में 10/28 पर। शुक्र पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में 26/20 पर।
27 सितंबर
मूल नक्षत्र में सरस्वती देवी का आवाह्न। भद्रकाली अवतार। अन्नपूर्णा परिक्रमा प्रारम्भ 19/09 बजे से। ओली प्रारम्भ (जैन) चतुर्थी पक्ष। सूर्य हस्त नक्षत्र में 05/56 पर। सूर्य-सूर्य, स्त्री-नपुंसक योग, वाहन मूषक, वायु नाड़ी, तदीश सूर्य (पुरुष), अत: बहुत हवा चले अनावृष्टि हो।
28 सितंबर
दुर्गाष्टमी व्रत। महाष्टमी। अष्टमी का हवनादि आज ही करें। पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में सरस्वती देवी का पूजन। अन्नपूर्णा परिक्रमा समाप्त 21/37 बजे। ओली प्रारम्भ (जैन पंचमी पक्ष)। श्री अष्टभुजी दुर्गा शक्ति पीठ (दुर्गा मंदिर) कानपुर में शतचण्डी यज्ञ का हवन पूर्णाहुति एवं महाप्रसाद वितरण। शक्ति संगीत सभा।
29 सितंबर......


iPage

iPage

Powerful Web Hosting and Domain Names for Home and Business

Our Platform Serves Over 1,000,000 Websites
click to chat with a live agent

This site is temporarily unavailable

If you manage this site and have a question about why the site is not available, please contact iPage directly.