राष्ट्रीय समाचार
26-09-2012
नई दिल्ली। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के बड़े हमले की आशंका के मद्देनजर कैबिनेट सचिव ने समुद्री सीमा की सुरक्षा पुख्ता करने के लिए गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बुधवार को बैठक की है। एक हफ्ते पूर्व खुफिया ब्यूरो ने लश्कर की तैयारियों का खुलासा करते हुए सुरक्षा एजेंसियों को सचेत किया था।  
26-09-2012
श्रीनगर। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने तीन दिवसीय कश्मीर दौरे पर बुधवार को श्रीनगर पहुंचे। प्रशासन ने पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। अलगाववादी और आतंकी संगठनों ने दौरे के खिलाफ 27 सितंबर को कश्मीर बंद का आह्वान किया है।  
25-09-2012
slaman not to invite anybody in his marriageनई दिल्ली। बॉलीवुड के टाइगर सलमान खान को लगता है कि वह अपनी शादी में किसी को नहीं बुलायेंगे। दरअसल, सैफीना की शादी में उनके शामिल होने पर किए गए सवाल के जवाब में सलमान ने कहा कि उन्हें शादी का इनविटेशन नहीं मिला है और उन्हें खबर भी नहीं है कि ऐसा कुछ हो रहा है। अगर ऐसा हो भी रहा है तो यह करीना और सैफ की प्राइवेसी से जुड़ा ...
25-09-2012
gas companies plans to watch cylinder bookngनई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा प्रति परिवार सब्सिडी प्राप्त सिलिंडरों की संख्या सालाना छह तक सीमित करने के फैसले से परेशान उपभोक्तओं को अब वितरकों ने भी झटका देने की तैयारी कर ली है। देशभर में लगभग 65 करोड़ उपभोक्ताओं को घर पर गैस सिलिंडर मुहैया कराने वाले वितरक अब इस सुविधा को बंद करने पर विचार कर रहे हैं।
25-09-2012
Maharashtra Deputy Chief Minister Ajit Pawar resignedनई दिल्ली। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि डिप्टी सीएम अजित पवार का नाम सिंचाई घोटाला में लिया जा रहा है। हलांकि उन्होंने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कि मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। गौरतलब है कि एनसीपी नेता अजित पवार केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार के भतीजे हैं।
24-09-2012
नई दिल्ली। सीबीआइ ने कोल ब्लॉक आवंटन मामले में जाच का दायरा बढ़ा दिया है। सीबीआई वर्ष 1993 से हुए कोल ब्लॉक आवंटन की जाच करेगी। 1993 से 2012 के दौरान छह साल तक एनडीए का भी शासन रहा है। माना जा रहा है कि इस जाच से और भी कई बड़े नाम सामने आएंगे। वर्तमान में जाच 2003 से हुए आवंटन की हो रही थी।  
24-09-2012
लखनऊ। सपा में रह चुके केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा आज भी पार्टी से अपना मोह नहीं छोड़ पाए हैं और उन्होंने कहा है कि पार्टी का भला इसी में है कि अमर सिंह को इसमें वापस न लिया जाए। अमर सिंह की सपा में वापसी की खबरों को लेकर बेनी ने मुलायम सिंह को यह चेतावनी दी है।
24-09-2012
बेंगलूर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के मुख्यालय में फर्जी पहचान के साथ घुसी एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। महिला को 6 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल [सीआइएसएफ] ने महिला को 22 सितंबर को उस समय गिरफ्तार किया जब नियमित जांच के दौरान उससे पहचान पत्र मांगा गया।
22-09-2012
pm manmohan will reshuffle his cabinetनई दिल्ली। महंगाई, कोलगेट और रिटेल में एफडीआई के मुद्दे पर चौतरफा घिरी केंद्र सरकार अब इसी महीने मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जा सकते हैं, कुछ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है तो कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है।
22-09-2012
Image Loadingकर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिए, लेकिन कहा कि वह अंतिम फैसला दिसम्बर में लेंगे। वह इस समय भ्रष्टाचार के दर्जनों मामलों से जूझ रहे हैं। भाजपा के केंद्रीय नेता उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने या राज्य में पार्टी प्रमुख का पद देने की उनकी मांग ठुकरा चुके हैं।
22-09-2012
अज्ञात उग्रवादियों ने इंफाल पश्चिम जिले में एक सांसद के आवास पर ग्रेनेड फेंक कर हमला किया, लेकिन इसमें विस्फोट नहीं हुआ। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह ग्रेनेड एक पॉलीथीन थैली में लिपटा हुआ था। मोइदांगपोक इलाके में कांग्रेस सांसद टी़ मेनया के आवासीस परिसर में कल यह ग्रेनेड पाया गया।
21-09-2012
Pakistani diplomat linked to espionage moduleचेन्नई। तमिलनाडु पुलिस ने रक्षा प्रतिष्ठानों की जासूसी मामले में दर्ज की गई एफआइआर में श्रीलंका स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के एक राजनयिक का नाम भी शामिल किया है।
पुलिस अधीक्षक संपत कुमार ने बताया, हमने हाल ही में दर्ज एफआइआर में कोलंबो स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के राजनयिक आमिर जुबैर सिद्दीकी को भी आरोपी बनाया है।
21-09-2012
Image Loadingतृणमूल कांग्रेस के सभी छह मंत्रियों ने पार्टी के पूर्व निर्धारित निर्णय के तहत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। सरकार से इस्तीफा देने के बाद तृणमूल के ये नेता राष्ट्रपति भवन गए और संप्रग सरकार से समर्थन वापसी का पत्र भी राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सौंप दिया।
20-09-2012
Image Loadingकेंद्र की कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से तृणमूल कांग्रेस द्वारा समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव सियासी उलझन से उपजी परिस्थितियों में फंसे हैं। मुलायम सिंह यादव मध्यावधि चुनाव के पक्ष में तो हैं लेकिन वह सरकार गिराने का पाप अपने सिर पर नहीं लेना चाहते हैं।
20-09-2012
Image Loadingखानों के आवंटन व विकास की जांच कर रहे अंतर मंत्रालयी समूह ने गुरुवार को दो और खानों का आवंटन निरस्त करने की सिफारिश की है। समूह अब तक कुल मिलाकर 13 खानों का आवंटन निरस्त करने की सिफारिश कर चुका है। जिन कंपनियों की खानों का आवंटन रद्द करने की आज सिफारिश की गई है, उनमें से एक कंपनी वह भी है जिसमें ....
20-09-2012
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के विवाद में गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को घसीट लिया। ममता ने दावा किया कि केंद्र सरकार इस मुद्दे पर अपने पुराने रुख से हट गई है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि मुखर्जी ने सात दिसम्बर, 2011 को लोकसभा में कहा था कि खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का फैसला ....
19-09-2012
बेतिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि केंद्र की जो सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगी, वह उसी को समर्थन देंगे। इस क्रम में हालांकि उन्होंने किसी पार्टी या गठबंधन का नाम नहीं लिया।  बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अधिकार यात्रा की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह न केवल यहां के लोगों की मांग है, बल्कि उनका हक भी है।
19-09-2012
मुंबई। शिवसेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने 20 अगस्त के राष्ट्रव्यापी बंद में शामिल न होने का निश्चय किया है । वैसे तो इन दोनों दलों का यह निर्णय महाराष्ट्र में चल रहे गणपति उत्सव को ध्यान में रखकर किया गया है। लेकिन इसी बहाने शिवसेना मुंबई में भाजपा को उसकी जमीनी हैसियत का अहसास भी कराना चाहती है।
19-09-2012
नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चार दिन पहले तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से बातचीत की कोशिश की थी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। चिदंबरम ने कहा, हमने चार दिन पहले ममता बनर्जी से बातचीत की कोशिश की थी। प्रधानमंत्री ने उनसे बातचीत का प्रयास किया था।
18-09-2012
अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा व काग्रेस समेत करीब एक दर्जन राजनीतिक दल मैदान में कूद चुके है। काग्रेस, जीपीपी, राकापा, जदयू, लोजपा, शिवसेना, सपा व बसपा सहित हर दल के निशाने पर मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी है, जबकि मोदी के निशाने पर प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह व काग्रेस महासचिव राहुल गाधी।
18-09-2012
नई दिल्ली। जनता ने अन्ना हजारे को अपना फैसला सुना दिया है। वे भले ही बार-बार चुनाव लड़ने का विरोध कर रहे हों, लेकिन उनके तीन चौथाई समर्थक चाहते हैं कि वे राजनीतिक पार्टी बनाकर चुनाव लड़ें। इस संबंध में हुए एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 7.37 लाख लोगों में से 76 फीसद ने इस विकल्प की वकालत की है।
18-09-2012
नई दिल्ली। भाजपा के सांसदों ने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले की जांच कर रही संयुक्त संसदीय समिति [जेपीसी] में प्रधानमंत्री को पूछताछ के लिए नहीं बुलाए जाने के फैसले के विरोध में मंगलवार को समिति की बैठक का बहिष्कार किया।
भाजपा के सूत्र ने कहा कि समिति के अध्यक्ष कांग्रेस सदस्य पीसी चाको ने पूर्व में कहा था...
17-09-2012
बदायूं। बीपी गौतम व साध्वी चिदर्पिता प्रकरण में सोमवार को चिदर्पिता के कोर्ट स्थित परिवार परामर्श केंद्र में नहीं पहुंचने से सुनवाई नहीं हो सकी। चिदर्पिता के पति बीपी गौतम ने फिर से आइजी जोन को पत्र भेजकर कहा है कि चिदर्पिता को किसी अज्ञात स्थान पर बंधक बना लिया गया है।
वेब न्यूज़ इंडिया - 17-09-2012
Family will be able to watch Big Boss -6मुंबई। सलमान खान पर एतबार करें तो सात अक्टूबर से शुरू हो रहे रियलिटी शो बिग बॉस का नया संस्करण एक पारिवारिक शो होगा। तीसरी बार शो के प्रस्तोता बने सलमान के मुताबिक इस बार बिग बॉस एक नए कलेवर में प्राइम टाइम [रात नौ बजे से] के दौरान प्रसारित किया जाएगा। सलमान मानते हैं कि अब तक प्रसारित संस्करणों में वही चेहरे ज्यादा दिखाई देते थे, जो विवादों से जुड़े रहते थे, लेकिन उनमें से कभी कोई विजेता नहीं बना।
वेब न्यूज़ इंडिया - 17-09-2012
Delhi govt to give three extra subsidised cylindersनई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने गोवा की तर्ज पर राजधानी के लोगों को महंगाई से कुछ राहत दिलाने की दिशा में कदम उठाते हुए साल भर में रियायती दर पर रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या छह से बढ़ाकर नौ करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। वार्ता के बाद दोनों देश के नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार (21 फरवरी) को कहा कि पूर्वोत्तर को अशांत रखने के लक्ष्य के साथ पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से चलायी जा रहे परोक्ष युद्ध के तहत वहां ‘योजनाबद्ध’ तरीके से बांग्लादेश से लोगों को भेजा रहा है. असम के कई जिलों में मुस्लिम जनसंख्या में वृद्धि की खबरों का हवाला देते हुए सेना प्रमुख ने बदरुद्दीन अजमल की एआईयूडीएफ की भी चर्चा की और कहा कि राज्य में उसका उभार...
 नई दिल्ली : भारत के दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो ने जिस जसपाल अटवाल से मुलाकात की है, उसे खालिस्तान समर्थक आतंकवादी बताया जा रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कनाडा के पीएम की पत्नी की कथित आतंकवादी के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई हैं.
 शिलॉन्गः आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नगालैंड और मेघालय के दौरे पर हैं. गुरुवार को नगालैंड के तुएनसांग में कहा कि प्रदेश को एक मजबूत और स्थित सरकार की आवश्यकता है. हम न्यू इंडिया के साथ न्यू नगालैंड का भी सपना साकार करेंगे. पूर्वोत्तर राज्य की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि इन राज्यों के विकास के बिना देश का विकास संभंव नहीं है.
 नई दिल्ली : सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) पर दिए गए बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है. AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सेना प्रमुख के बयान पर पलटवार करते हुए कहा- पार्टी बढ़ रही है तो सेना प्रमुख को चिंता क्यों हो रही है?
फूलबाड़ी (मेघालय) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस सरकार के हाथों में मेघालय सुरक्षित नहीं है और जनता को भाजपा को एक बार राज्य की सेवा का मौका देना चाहिए। भाजपा के आधिकारिक ट्विटर खाते के अनुसार मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जनता को हल्के में लिया क्योंकि उसके सामने राज्य में कोई राजनीतिक चुनौती नहीं थी।
23-02-2018
 
उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच तनातनी चरम पर पहुंच गई है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी अंतर्गत कोलारस में कांग्रेस नेता देर रात धरने पर बैठे। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाहा लोगों में रुपये बांट रहे हैं। उनका आरोप है कि बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत कराने की वजह से उन पर लाठीचार्ज हुआ है।
दिनेश निगम ‘त्यागी’
-राजनीतिक के जानकार अचंभे में हैं। आखिर राज्य मंत्रिमंडल का इस तरह अचानक विस्तार क्यों? कोई इसे राजस्थान उप चुनाव के नतीजों से जोड़कर देख रहा है तो कोई प्रदेश में भाजपा की कठिन होती राह से। अटकलें हैं कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने छतरपुर में अपने धार्मिक जीवन के 50 साल पूरे होने पर शक्ति प्रदर्शन किया था, इसलिए लोधी समाज की नाराजगी थामने के लिए प्रहलाद पटेल के भाई को मंत्री बनाया गया। सुखलाल कुशवाहा के बेटे सिद्धार्थ कुशवाहा ने भोपाल में अपनी शक्ति दिखाई तो काछी समाज की नाराजगी दूर करने के नाम पर नारायण सिंह कुशवाह की लाटरी खुल गई और गुजरात के हार्दिक पटेल ने भाजपा की नाक में दम कर रखी है इसलिए बालकृष्ण पाटीदार मंत्री बन गए। अटकलें और कई तरह की हैं, पर सभी में इस विस्तार को भाजपा के डर से जोड़कर....
23-02-2018
पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर झटका लगा है। आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले देशों पर नजर रखने वाली संस्‍था फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाल दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अब पड़ोसी देश पर कड़ी निगाह रखेगा।
23-02-2018
अलीगढ़ (खालिद मुस्तफा): यू.पी. बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए की जा रही छापे मार कार्यवाही के चलते जहां परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर भाग रहे हैं वहीं नकल माफिया अब भी हावी हैं. अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम और सीओ ने सटीक सूचना मिलने पर तेबतू के बोहरे किशन लाल शर्मा इंटर कालेज के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा. जहां 12वीं (इंटरमीडिएट) की रसायन विज्ञान की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं बाहरी लोगों द्वारा लिखी जा रही थीं. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कॉलेज से तीन छात्राओं समेत करीब पांच दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है.
23-02-2018
टी20 रैंकिंग में आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की गलती के चलते पाकिस्तान अभी भी नंबर-1 पर बना हुआ है, जबकि ट्राई सीरीज जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर ही मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, लिपिकीय गलती की वजह से पाकिस्तान अभी भी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के विरुद्ध ट्राई सीरीज में सभी पांचों मैच जीते हैं, जिसमें जीत का अंतर भी काफी ज्यादा है…
22-02-2018
नई दिल्ली: अगर आप मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो आपको झटका लग सकता है. दरअसल, रिजर्व बैंक मार्च से देश भर में चल रहे कई मोबाइल वॉलेट बंद करने पर फैसला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल वॉलेट कंपनियों ने रिजर्व बैंक के एक अहम आदेश को पूरा नहीं किया है. अगर नियम पूरा नहीं होता तो मोबाइल वॉलेट को बंद कर दिया जाएगा. आरबीआई के इस आदेश को 1 मार्च तक पूरा करना होगा.
नेशनल डेस्क: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कल होने वाले हैं। अपनी जीत दर्ज कराने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर दिखाया। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी 25 सालों से राज्य में सत्ता पर काबिजसत्तारूढ़ वाम दल के सामने प्रमुख दावेदार के तौर पर उभर रही है। विधानसभा की 60 में से 59 सीटों पर कल फैसला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में चार रैलियों को संबोधित किए जाने के साथ ही भाजपा ने यहां जमकर प्रचार-प्रसार किया है।
कैबिनेट: सातवें वेतनमान पर बैठक में नहीं हुई चर्चा, मेधावी छात्रों की फीस देगी सरकारभोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई। हालांकि, सातवें वेतनमान का मुद्दा स्थगित कर दिया गया। कयास लगाई जा रही थी कि प्रदेश के साढ़े चार लाख कर्मचारियों को 1 जुलाई 2017 से ...


देवदत्त दुबे
प्रदेश ही नहीं, बल्िक दिल्ली की भी निगाहें जिस मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में लगी है। गुरुवार शाम 5 बजे वहां चुनाव प्रचार तो समाप्त हो गया लेकिन नेताओं के दिलों की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, जब तक चुनाव प्रचार चलता है और नेता मैदान में रहते हैं तब तक उन्हें उम्मीद रहती है कि ऐनकेन प्रकारेण माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे लेकिन जैसे ही चुनाव प्रचार समाप्त होता है और नेताओं के लिए क्षेत्र छोड़ने का कहा जाता है वैसे ही नेताओं की धड़कनें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। फिर उनके लिए कुछ बचता नहीं है। ऐसी ही कुछ स्िथति मुंगावली-कोलारस विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाले नेताओं की है, खासकर जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों दलों के नेताओं ने पिछले एक-दो महीने से ‘मरता क्या नहीं करता’ की तर्ज पर प्रचार अभियान में जान लगा दी। बहरहाल,....
नई दिल्ली: सिंगिंग रिएलिटी शो द वॉइस इंडिया किड्स में बतौर जज नजर आ रहे बॉलीवुड सिंगर पापोन के खिलाफ नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में शिकायत दर्ज की गई है. आरोप है कि सिंगर ने उनके शो में आई बच्ची को गलत तरीके से किस किया. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की है.
फिटनेस बनाए रखने के लिए हम अपने खान-पान में कई तरह के बदलाव करते हैं। इसमें से सबसे पहले उन चीजों का सेवन त्याग देते हैं जो सेहत के लिए बुरी कही जाती हैं, जैसे कि शराब, चॉकलेट, डोनट, आदी। लेकिन ज्यादातर लोग इन चीजों को सेहत के लिए बुरा तो बताते हैं लेकिन बिना किसी वैज्ञानिक कारण के। कुछ न्यूट्रीशन एक्सपर्ट्स का मानना है कि खाने में बुरी कही जाने वाली चीजें असल में सेहत के लिए मददगार होती हैं।
संवत 2074 माघशुक्ल पूर्णिमा यानी आज साल का पहला प्रभावशाली चंद्रग्रहण होगा। चंद्रमा तीन रंगों में दिखेगा। 1866 के बाद यह अद्भुत चंद्रग्रहण पड़ेगा। इस साल पांच ग्रहण होंगे। इसमें तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण होंगे। खगोलीय दृष्टि से बुधवार को पड़ने वाला चंद्रग्रहण काफी अहम है। चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा का रंग लाल, नीला और सफेद होगा। इसकी अवधि भी तीन घंटे 24 मिनट होगी। बुधवार होने से भी चंद्रग्रहण को सभी राशियों के लिए काफी असरदार माना जा रहा है। बुध, चंद्रमा के पुत्र हैं। पिता और पुत्र दोनों के लिए ही संकट की घड़ी है।


php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known--->0